October 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी26जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी26जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी26जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[26/07, 4:50 pm] +91 99183 98594: जब न्यायिक अधिकारी भी इस थूक जिहाद से वंचित नहीं हो सकते तो ढाबा में आम जनता के साथ क्या क्या नहीं हो सकता है.
[26/07, 5:02 pm] +91 90050 12271: *नेशनल इंटर कॉलेज भरवारी में मनाया गया कारगिल विजय दिवस*

*भरवारी कौशाम्बी* नेशनल इंटर कॉलेज भरवारी में दिनांक 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया गया इस अवसर पर विद्यालय के छात्र तथा एनसीसी कैडेट्स द्वारा रैली निकाली गई ।इस रैली का प्रारंभ प्रबंधक रवि नारायण तिवारी एवं प्रधानाचार्य कलीम अहमद द्वारा किया गया एनसीसी एएनओ लेफ्टिनेंट पंकज कुमार द्वारा एनसीसी कैडेट्स तथा छात्रों को बताया गया कि किस प्रकार भारतीय सेना ने अपनी साहस का अदम्य परिचय देते हुए कारगिल में छिपे हुए पाकिस्तान सैनिकों को पराजित किया ,इस मिशन का नाम ऑपरेशन विजय रखा गया उन्होंने यह भी बताया कि इस विजय में भारतीय सेना के लगभग 500 जवान शहीद हुए जिसमें कैप्टन विक्रम बत्रा मरणोपरांत परमवीर चक्र दिया गया ।कार्यक्रम का संचालन भुवनेश्वर तिवारी द्वारा किया गया ।इस अवसर पर विद्यालय के प्रवक्ता विनोद कुमार मिश्रा अजय कुमार भरत लाल शर्मा, श्रीमती माया तिवारी चंद्रकांत शुक्ला बालमुकुंद त्रिपाठी संतोष सिंह यादव, गंगा प्रसाद ,संजय चौधरी ,अवधेश कुमार अर्जुन लाल ,वरुण मिश्रा ,प्रज्ञा मिश्रा अतुल मिश्रा, स्वतंत्र श्रीवास्तव राजेश कुमार अस्थाना एवं अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

[26/07, 6:05 pm] +91 90050 12271: *नगर पालिका भरवारी की जांच कराने को डीएम ने गठित की टीम 3 दिन में मांगी रिपोर्ट*

*नगर पालिका भरवारी में व्याप्त भ्रष्टाचार की सभी 25 वार्डो के सभासदों ने डीएम से मिलकर की शिकायत*

*भरवारी कौशाम्बी* नगर पालिका परिषद भरवारी में व्याप्त भ्रष्टाचार एवम घटिया निर्माण की शिकायत सभासदों ने डीएम मधुसूदन हुल्गी से की है जिसके बाद भन्नाए ठेकेदार और उसके मुंशी ने सभासद प्रतिनिधि और स्थानीय लोगो को एससी एसटी एक्ट में मुकदमा लिखाने की धमकी दी है,ठेकेदार द्वारा पुलिस को शिकायती पत्र देने के बाद नगर पालिका के सभी वार्डो के सभासद एकत्रित हुए और डीएम मधुसूदन हुल्गी से मिलकर नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार की पूरी कुंडली बताई,जिसके बाद डीएम ने एक जांच टीम गठित कर दी और टीम से तीन दिनों में जांच रिपोर्ट मांगी है।

नगर पालिका परिषद भरवारी में इस समय भ्रष्टाचार पूरे चरम पर है,किसी भी विकास के कार्य में जमकर कमीशनबाजी हो रही है जिसके चलते ठेकेदार सही से काम नहीं कर रहे है और घटिया सामग्री का प्रयोग कर विकास के नाम पर खानापूर्ति कर रहे है।ठेकेदारों ने बताया कि नगर पालिका में 40 प्रतिशत कमीशन लेते है,जिसके बाद काम सही नही कर पा रहे है।नगर पालिका क्षेत्र में खराब गुणवत्ता का कार्य देखकर मोहल्ले के लोग शिकायत कर रहे है लेकिन शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है।जिसको लेकर वार्ड नंबर 25 पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर मूरतगंज के सभासद प्रतिनिधि विराट गुप्ता ने भ्रष्टाचार की शिकायत ईओ राम सिंह और एडीएम अरुण कुमार गोंड से की,शिकायत के बाद जांच को पहुंचे जेई मनोज सिंह ने पाया कि वास्तव में घटिया ईंट और अन्य सामग्री से सड़क का निर्माण किया जा रहा है,जिसकी रिपोर्ट जेई ने ईओ और एडीएम को दी है।

सूत्र बताते है कि घटिया क्वालिटी का इंटरलॉकिंग ईंट अध्यक्ष के किसी करीबी के प्लांट से आई थी,और जेई की रिपोर्ट आने के बाद नाराज नगर पालिका अध्यक्ष कविता पासी ने जेई मनोज सिंह को ही हटाने के लिए डीएम को पत्र लिख दिया वही शुक्रवार को नगर पालिका परिषद भरवारी के सभी 25 वार्डो के सभासद एवम सभासद प्रतिनिधि डीएम से मिलने पहुंचे और डीएम से मिलकर नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार की पूरी कुंडली खोल कर रख दी।जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर डीएम ने एक जांच टीम का गठन कर दिया और टीम से तीन दिनों में जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

[26/07, 6:32 pm] +91 99191 60604: *चालक की लापरवाही से अनियंत्रित होकर पलटी स्कूल वैन*

*मौके पर मची अफरातफरी हाल-चाल लेने के लिए विद्यार्थियों के परिजन पहुंचे घटनास्थल पर*

*विद्यालय प्रबंधन और चालक पर मुकदमा दर्ज कर अभी तक पुलिस ने नहीं की गिरफ्तारी*

*कौशांबी* चरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगर पंचायत चरवा के केशी का पूरा गांव के पास शुक्रवार की सुबह कथित चालक की लापरवाही से दर्जनों विद्यार्थियों से भरी स्कूल वैन खेत मे पलट गई स्कूल वैन के पलटते ही मौके पर अफरातफरी मच गई जैसे ही मामले की जानकारी विद्यार्थियों के परिजनों को लगी मौके पर विद्यार्थियों के परिजन पहुंच गए इस हादसे के बाद परिवहन विभाग समेत प्रशासन और विद्यालय प्रबंधन पर सवाल खड़े हो गए हैं कि योग्य चालकों के बजाय अशिक्षित चालकों के हाथ विद्यालय के विद्यार्थियों की जिंदगी क्यों सौंप दी जाती है खबर लिखे जाने तक दोषी विद्यालय प्रबंधन और चालक पर मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी थाना पुलिस ने नहीं की है जिससे थाना पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े हैं

जानकारी के मुताबिक एसपी कान्वेंट स्कूल की वैन दर्जनों विद्यार्थियों को लेकर शुक्रवार की सुबह 7 बजे स्कूल जा रही थीं बताया जाता है कि विद्यालय की वैन को खलासी चला रहा था जिसके पास चालक का लाइसेंस भी नहीं है नौसिखिया खलासी को विद्यालय प्रबंधक ने विद्यार्थियों को लाने के लिए वैन सौप दी अचानक रास्ते में कथित चालक अनियंत्रित हो गया और विद्यार्थियों से भरे वाहन को संभाल नहीं सका जिससे वाहन सड़क किनारे खेत मे पलट गया वाहन के पलटते ही मौके पर मची चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुँचे और वैन से विद्यार्थियों को बाहर निकाला खबर कवरेज करने पहुंचे लोगों से भी वाहन के चालक और विद्यालय प्रबंधन ने अभद्रता की है खबर कवरेज करने से रोकने का पूरा प्रयास विद्यालय प्रबंधन ने किया है बताया जाता है कि अयोध्या का पूरा गांव का निवासी स्कूल वैन चला रहा था विद्यालय प्रबंधन और परिवहन विभाग की लापरवाही के बाद एक बार फिर अभिभावकों के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि क्या नौसिखिया वाहन चालकों के वाहनों के जरिए अपने परिवार के बच्चों को विद्यालय पढ़ने भेज कर उनकी जिंदगी दांव में लगाएगे या फिर इस तरह के विद्यालयों से बच्चों को हटाकर दूसरे विद्यालय में नामांकन कराएंगे जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की जिंदगी सुरक्षित महसूस हो सके

 

[26/07, 7:14 pm] +91 99191 96696: *निःशुल्क विद्युत चालित चाक योजनान्तर्गत करें ऑनलाइन आवेदन*

*कौशाम्बी।* जिला ग्रामोद्योग अधिकारी चन्द्रशेखर वर्मा द्वारा अवगत कराया गया है कि उ0प्र0 माटी कला बोर्ड द्वारा संचालित माटीकला टूल-किट्स वितरण योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में परम्परागत माटीकला के कामगारों के लिए निःशुल्क टूल-किट्स (विद्युत चालित चाक) वितरण किये जाने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। योजनान्तर्गत माटीकला टूल-किट्स प्राप्त करने के लिए इच्छुक पुरूष/महिला (परम्परागत कारीगर) जिनकी उम्र 18 से 55 वर्ष तक हो वेबसाइड पर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें है। आवेदन किये गये प्रिन्ट आउट की कॉपी दिनांक 10 अगस्त .2024 तक जिला ग्रामोद्योग कार्यालय में जमा कर सकतें हैं, अन्तिम तिथि के उपरान्त किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जायेंगा। अधिक जानकारी के लिए जिला ग्रामोद्योग कार्यालय मंझनपुर में संपर्क कर सकतें हैं।

[26/07, 7:33 pm] +91 99562 82731: *ग्रामीणों को आवागमन में हो रही परेशानी बर्दाश्त नहीं–अजय सोनी*

*निर्माणधीन सड़क के रुके काम को जल्द पूरा किए जाने को लेकर जि पं सदस्य ने उठाई आवाज, सौंपा ज्ञापन*

*कौशाम्बी* सिराथू ब्लॉक के ग्राम तुलसीपुर में जिला पंचायत से बन रही सड़क के सुस्त निर्माण कार्य से ग्रामीणों को हो रही परेशानी को लेकर जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने आवाज उठाई है। ज्ञापन सौंपकर सड़क निर्माण के अधूरे कार्य को जल्द पूरा किए जाने एवं दोषी ठेकेदार पर कार्यवाही करने की जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी कमलेश सिंह से मांग की है।

शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी कमलेश सिंह से मुलाकात कर अपने वार्ड अंतर्गत तुलसीपुर गांव में जिला पंचायत द्वारा बनाई जा रही सड़क के सुस्त निर्माण कार्य से ग्रामीणों को आवागमन में हो रही परेशानी को लेकर ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में तुलसीपुर गांव की निर्माणाधीन सड़क को तत्काल पूर्ण कराने की मांग की।

इस संबंध में अजय सोनी का कहना था कि ठेकेदार द्वारा एक साल पूर्व तुलसीपुर गांव में उदहिन फत्तेपुर बेला मार्ग से करारी माइनर नहर के पुल तक नए संपर्क मार्ग बनाए जाने हेतु गिट्टी डलवाई गई थी। तब से उक्त गांव के मुख्य मार्ग में गिट्टियां डलवाकर ठेकेदार गायब हो गया। इससे ग्रामीणों को आवागमन में भारी दिक्कत होती आ रही है। ग्रामीणों को आवागमन में हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने कई बार जिला पंचायत के जिमेदारों से शिकायत की और 6 जनवरी की जिला पंचायत की बैठक में भी यह मामला उठाया था। परंतु आज तक उक्त सड़क का निर्माण कार्य पूरा नही कराया गया। इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा लगातार अजय सोनी से की जाती रही है। शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी कमलेश सिंह से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में तत्काल तुलसीपुर गांव में अधूरी पड़ी सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की। साथ ही जिम्मेदार ठेकेदार को काली सूची में शामिल करने की भी मांग की। अजय सोनी का कहना था कि ग्रामीणों को उक्त मार्ग से आवागमन करने में परेशानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अपर मुख्य अधिकारी कमलेश सिंह ने जल्द ही निर्माण पूरा कराने का अजय सोनी को आश्वासन दिया है। इस अवसर पर जवाहर लाल पटेल, अरुण चौधरी, अनिल कुमार आदि लोग मौजूद रहे

[26/07, 7:57 pm] +91 99191 96696: *विद्यालय जा रही छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर किया अपहरण*

*कौशाम्बी।* विद्यालय जा रही कक्षा 9 की छात्रा को ई रिक्शा चालक सवार दो युवकों ने रास्ते से ही नशीला पदार्थ सुंघाकर छात्रा को ई रिक्शा में बैठा कर अपहरण कर लेकर जा रहें थे। लेकिन रास्ते में बालिका को होश आ गया है और वह अपहरण कर्ताओं के चंगुल से बचकर निकल आई है मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।

चरवा थाना क्षेत्र के पक्सराई गांव के महेश कुमार पुत्र भैय्या लाल की नाबालिग लड़की अंजली उम्र करीब 14 वर्ष जो गांव के ही नजदीक बब्बू, लल्लू सिंह स्मारक इण्टर कालेज काजू में कक्षा 9 की छात्रा है। 26 जुलाई को समय करीब 8 बजे सुबह अपने घर से स्कूल के लिए पैदल जा रही थी। जैसे ही विद्यालय के कुछ दूरी पर रोड़ के मोड़ के पास पहुंची ही थी पहले से दो अज्ञात लोग नीले रंग का ई रिक्शा बिग बॉस जिसका नम्बर अज्ञात खड़ा कर के खड़े थे। पीड़ित की लड़की को अकेला देख कर पकड़ लिया नशीला पदार्थ सुंघाकर कर बेहोशी की हालत में ई रिक्शा में बैठा कर पर्दा गिरा कर चल दिए। हौशी, काजू, बेरूआ चौराहा होते हुए रोही बाईपास पहुंच कर मूरतगंज की तरफ ई रिक्शा मोड़ दिया। मूरतगंज के पक्का तालाब के कुछ दूरी पर पहुंच कर ई रिक्शा रोक दिए। पीड़ित की लड़की को होश आया तो छटपटाने लगी। ई रिक्शा चालक सहित दोनों लोगों ने पीड़ित की लड़की को धमकी दिया कि ई रिक्शा से भागना नहीं वरना तुम्हें व तुम्हारे माता-पिता को जान से मार कर फेंक देंगे। इतने में दोनों लोग ई रिक्शा छोड़ कर हट गये। पीड़ित की लड़की किसी तरह अपहरणकर्ता के चंगुल से बचकर पैदल मूरतगंज के मुजाहिदपुर में अपनी बुआ के यहां जाकर आप बीती बताया तो पीड़ित की बहन ने फोन के द्वारा घटना की जानकारी अपने भाई से बताया। पीड़ित आनन-फानन अपनी बहन के यहां जाकर बदहवास हालत में अपनी लड़की को लेकर उपचार कराने हेतु हास्पीटल लेकर गया। उपचार कराने के बाद पीड़ित ने चरवा थाना पहुंच कर लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही करने कि मांग किया है। चरवा पुलिस ने शिकायती प्रार्थना पत्र पाकर पीड़ित को कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है। पीड़ित के लड़की की तबियत में अभी भी सुधार नहीं हुआ है।

[26/07, 8:09 pm] +91 98391 01290: *दुकान से लैपटॉप चोरी सीसीटीवी में फुटेज कैद*

*अझुवा कौशाम्बी* सैनी कोतवाली के धाता रोड सिराथू निवासी अमित केसरवानी पुत्र दिनेश केसरवानी ने घर पर ही लोहे की दुकान खोल रखी है। शुक्रवार की दोपहर वह लेबर को दुकान के बाहर बैठाकर खाना खाने के लिए चला गया।इसी दौरान एक युवक आया और काउंटर में रखा लैपटॉप पार कर दिया। वापस लौटने पर लैपटाप गायब देख दुकानदार सन्न रह गया। सीसीटीवी कैमरे में चोर कैद हो गया है। पुलिस ने पीड़ित से तहरीर व सीसीटीवी फुटेज लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

[26/07, 8:09 pm] +91 98391 01290: *यात्रा पर निकले राहुल जानेंगे आदिवासियों का जीवन*

*साइकिल से तय करेंगे झारखंड तक की यात्रा गुरूवार की रात पहुंचे अझुवा*

*अझुवा कौशाम्बी* अनुसूचित जनजातियों के जीवन और उनके दुख-सुख को स्वतः महसूस करने और उसे सोशल मीडिया पर अपने चैनल के माध्यम से प्रसारित करने के उद्देश्य को लेकर फतेेहपुर के बिंदकी कस्बा निवासी राहुल आंधी साइकिल यात्रा पर निकले हैं। उनकी यात्रा 23 जुलाई से शुरू हुई और वह गुरूवार की शाम को अझुवा पहुंचे और रात्रि में विश्राम किया।

फतेहपुर जनपद के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जूड़ाखेड़ा गांव निवासी राहुल जो वर्तमान में बिंदकी कस्बा के कटरा मोहल्ला में रहते हैं। उन्होंने 23 जुलाई को भारत यात्रा नाम से फतेहपुर से झारखंड तक की यात्रा साइकिल से शुरू की है। गुरूवार की शाम को वह साइकिल यात्रा करते हुए अझुवा पहुंचे और यहां रैन बसेरा में रात्रि विश्राम किया। राहुल आंधी ने बताया कि वह धीरे-धीरे झारखंड तक साइकिल से पहुंचेंगे और वहां रहने वाली जनजातियों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद उनके जीवन के बारे में जो भी जानकारी और अनुभव प्राप्त होगा, उसे वह समाज के सामने लाने का प्रयास करेंगे और इसके लिए वह अपने फेसबुक, यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम का प्रयोग करेंगे। राहुल काफी समय तक अखबार के जरिए मीडिया से भी जुड़े रहे हैं और यूट्यूब पर उनका की साइकिल यात्रा, आंधी यात्रा के नाम से चैनल बने हुए है। झारखंड में वह करीब तीन महीने तक जनजातियों के गांव पहुंचकर उनकी जीवन शैली को देखेंगे।

[26/07, 8:09 pm] +91 98391 01290: *भूमि धरी जमीन से जबरिया मिट्टी खोद रहा दबंग,मना करने पर किया हमला*

*अझुवा कौशांबी* सिराथू तहसील के भैराएं गांव में बीती शाम एक दबंग ने किसान की भूमि धरी जमीन से मिट्टी खोदने का विरोध करने पर फावड़े से हमला कर दिया जिससे किसान घायल हो गया।

जानकारी के मुताबिक शिव भोला पुत्र स्वर्गीय विजय शंकर निवासी भैराए ने चौकी पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीती शाम गांव के उदय सिंह पुत्र हनुमत सिंह बिना अनुमति के उसकी भूमि धरी जमीन से मिट्टी खुदवा रहा था शिव भोला अपने पुत्र आशीष के साथ मौके पर पहुंचकर मिट्टी खोदने से मना किया तो विवाद बढ़ गया उदय सिंह गाली गलौज करने लगा विरोध करने पर फावड़ा उठा कर मारना चाहा तो शिव भोला अपने पुत्र आशीष को हटाते हुए सामने आ गया जिससे शिव भोला के हाथ में गहरा जख्म हो गया शिव भोला उपचार करवाकर अझुवा चौकी पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।वहीं ग्रामीणों और ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव समाज और तलाबी नंबर पर उदय कब्जा कर रहा है।

[26/07, 8:17 pm] +91 98391 01290: *09 वाहनों के परमिट निरस्तीकरण ब्लैक लिस्ट किये जाने के लिए एआरटीओ को भेजा पत्र*

*01 पूर्व पट्टाधारक के विरूद्ध रू0-4,35,62,070/- एवं 01 पट्टाधारक के विरूद्ध रू0-39,06,638/- का वसूली प्रमाण पत्र जारी*

*कौशाम्बी* जिलाधिकारी ने उपखनिजों का अवैध परिवहन/ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों के विरुद्ध निरन्तर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी के निर्देशानुसार उपखनिजों का अवैध परिवहन/ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों के विरुद्ध निरन्तर कार्यवाही की जा रही हैं।

इसी कड़ी में जिला खनन अधिकारी अजीत कुमार पांडेय ने अवगत कराया है कि जनपद कौशाम्बी में दो या दो से अधिक बार उपखनिजो का अवैध परिवहन/ओवरलोड परिवहन में पकड़े गए 09 वाहनों-UP70KT2645, UP70GT0948, UP70MT2444, UP70MT3483, UP70KT9188, UP72AT3311, UP96T4512, UP70FT0795, UP70HT7132 के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए इन वाहनों का परमिट निरस्तीकरण/ब्लैक लिस्ट किये जाने के लिए सम्बन्धित जनपदों के सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है तथा 01 पूर्व पट्टाधारक के विरूद्ध रू0-4,35,62,070/- एवं 01 पट्टाधारक के विरूद्ध रू0-39,06,638/- का वसूली प्रमाण पत्र जारी किया गया है।

जिलाधिकारी ने अवैध परिवहन के विरुद्ध सख्त रुख अपनाते हुए जिला खनन अधिकारी एवं सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को नियमित रूप से उपखनिजों का अवैध परिवहन/ओवरलोड परिवहन करने वाले वाहनों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.