March 28, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 23 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 23 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[1/23, 6:37 PM] Ram Prakash Upaajtak: *ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत दूसरा गंभीर*

*रुरुगंज,औरैया।* रुरुगंज पुलिस चौकी के पास अछल्दा-बिधूना मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को सामने से टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलावस्था में उन्हें कस्बा रुरुगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने एक गंभीर घायल को रेफर कर दिया।
घटना स्थल पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। जिन्होंने स्थानीय पुलिस चौकी पर सूचना दी। मौके पर पहुंची रुरुगंज चौकी पुलिस ने लोगों की मदद से घायल युवकों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। साथ ही ग्रामीणों व पुलिस ने जानकारी एकत्रित कर घायल युवक के परिजनों को घटना की सूचना दी। रुरुगंज चौकी इंचार्ज तन्मय चौधरी ने बताया कि साहूपुर निवासी अपने बुआ के लड़के के साथ बाइक से रुरुगंज किसी काम से आया था। तभी रुरुगंज से बाजार कर अपने गांव साहूपुर जा रहे बाइक सवार युवकों को सिद्ध विनायक गेस्ट हाउस के पास तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से बाइक को टक्कर मार दी। जहां घटना स्थल पर बाइक सवार युवक आलोक (19) पुत्र रामकिशन की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सैफई ले जाते समय रास्ते मे ही मौत हो गई। अन्य घायल दूसरे युवक अजीत जाटव 26 वर्ष पुत्र इंदल जाटव को घायल अवस्था में कस्बा रुरुगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। युवक की मौत की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया।
[1/23, 6:41 PM] Ram Prakash Upaajtak: *भीषण सर्दी के साथ बढ़ रहे खांसी, जुकाम और बुखार के मरीज*

*अछल्दा,औरैया।* लगातार बढ़ती सर्दी का असर लोगों की सेहत पर पड़ने लगा है। मौसमी बीमारियों की वजह से जिला अस्पताल में सर्दी-खांसी और बुखार के पीड़ितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। शाम होते ही सर्दी अपना असर दिखाने लगती है। सर्दी बढ़ते ही मौसमी बीमारियों का प्रकोप शुरू हो गया है। सरकारी प्राइवेट अस्पताल में इन दिनों बुखार, सर्दी-जुकाम व खांसी के मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं डॉक्टर सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। बारिश के बाद कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से पारा गिरता जा रहा है। साथ ही शीतलहर का प्रकोप भी बढ़ गया है। इसका सीधा असर इन दिनों लोगों की सेहत पर पड़ता दिखाई दे रहा है। इसलिए जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। सर्दी का असर बढ़ते ही बच्चे और बुजुर्गों की सेहत बिगड़ने लगी है। बच्चों में उल्टी-दस्त और निमोनिया की शिकायत आ रही है। डॉक्टरों ने लोगों से इस मौसम में बचकर रहने की सलाह दी है। ओपीडी में मरीजों को देख रहे सीएचसी प्रभारी जितेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि तापमान में आ रही गिरावट के बीच लोगों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ने लगी हैं। गले में खराश, बुखार, खांसी और जुकाम आदि के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। बताया कि ठंड और शीतलहर के चलते सांस, फेफड़े व गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों की सेहत के लिए खतरा बढ़ गया है। ऐसे में पूरी सावधानी बरतें। गर्म पानी का सेवन करें। सांस लेने में तकलीफ अथवा किसी तरह की समस्या होने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें। बच्चों में सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार, निमोनिया की बीमारियां हो रही है। बताया कि सर्दी के मौसम से बचाने के लिए बच्चों को बच्चों को गर्म वस्त्र पहनाकर रखें, शरीर की अच्छी तरह से सफाई करें, बच्चों के खाने पर विशेष ध्यान दें व ठंडी चीज खिलाने से परहेज करें। सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत चिकित्सक के पास ले जाएं।

About The Author

Taza Khabar