August 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मऊरानीपुर05जुलाई*यूपीआजतक न्यूज़ से खास ख़बरे

मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत पठा ढकरवारा के संपर्क मार्ग पर श्मशान घाट के पास से निकली हाईवोल्टेज लाइन के तार मैन रोड के बिल्कुल किनारे से निकले हुए है। जिससे ग्रामीणों को ट्रेक्टर एवं बड़े वाहन निकलने दिक्कत का सामना करना पड़ता तथा जान का खतरा भी बना रहता है। जिससे कभी भी बड़ी अनहोनी घटना घट सकती है। पठा के ग्रामीणों ने बिजली विभाग से लाइट के तार को रोड के किनारे से हटाकर सड़क के नीचे लगाए जाने की मांग हरेंद्र साहू, जागेश्वर मिश्रा, दशरथ अहिरवार सत्यप्रकाश, रामकुमार आदि ने की है।

मऊरानीपुर । उप संभागीय कृषि प्रसार कार्यालय में प्रधानमंत्री खरीफ फसल बीमा कराने के लिए विभाग द्वारा कार्यालय समय में प्रतिदिन शिविर लगाये जाने लगा है। उप संभागीय कृषि प्रसार क्षेत्र मऊरानीपुर के तहत आने वाले ग्रामों के किसानों का एक जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक प्रधानमंत्री फसलीय बीमा ऋणी एवं गैर ऋणी किसानों का किया जाने लगा है। उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी डिंपल कैन, एवं विषय वस्तु विशेषज्ञ इंद्रपाल सिंह पटेल, नीरज गुप्ता आदि ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि खरीफ फसल के रूप में बोई जाने वाली फसलों पर प्राकृतिक आपदा के तहत होने वाले नुकसान का सर्वे करने के बाद बीमा के रूप में भरपाई की जाती है। इस दौरान कल्याण सिंह, भीकाराम कुशवाहा, जीतेंद्र कुशवाहा, देशराज प्रजापति, हेमंत साहू, नवदीप, हनुमत सिंह, उत्तम कुशवाहा, हरेंद्र सिंह, नरेंद्र तिवारी, प्रभुदयाल, कामता प्रजापति, श्याम मौजूद रहे।

मऊरानीपुर । हर घर नल हर घर जल योजना के तहत ग्राम पंचायत कदौरा में पाइप लाइन बिछाने के लिए जेसीबी से खोदी गई गांव के अंदर की पक्की सड़कें पूरी तरीके से खराब होने के अलावा इस समय दलदल बनी हुई है। जिससे गांववासियों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लोगबाग इन गलियों से पैदल भी नही निकल पा रहे है। रास्तों में कीचड़ इतना फैल गया कि ग्रामीणजन मजबूरी में स्यमं इसकी साफ सफाई कर रहे है। राजकुमार, चंद्रभान, तुलसीदास अहिरवार, राजदीप, गोविंद, रविंद्र कुमार, रितेश, कैलाश आदि ने गांव की गलियों की मरम्मत कराए जाने की मांग कार्यदाई संस्था से की है।

मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत देवरीघाट की नाव वाली गली में नजूल की भूमि पर गांव के 11 ग्रामीणों द्वारा अवैध तरीके से वषों पूर्व कब्जा कर लिया था। जिसके चलते हल्का लेखपाल रामपाल राही ने आरोपियों के खिलाफ अवैध कब्जे का मुकदमा कोतवाली में पंजीकृत करा दिए जाने के बाद। सोमवार को एक कब्जाधारी मानसिंह राना पुत्र खलक सिंह ने लेबर के साथ अपने हिस्से की नजूल की अवैध कब्जे वाली जमीन पर से स्यमं कब्जा हटा लिया गया है।