June 23, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी04अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की प्रमुख खबरें

कौशाम्बी04अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की प्रमुख खबरें

कौशाम्बी04अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की प्रमुख खबरें

[04/04, 7:52 pm] +91 81156 50600: *आर्य समाज पदाधिकारियों ने निकाली धूमधाम से शोभायात्रा*

*अझुवा कौशांबी* आर्य समाज अझुवा के पदाधिकारियों ने 98 वें वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में आज गुरुवार को नगर पंचायत अझुवा के प्रमुख मार्गों से होकर बड़े धूमधाम से शोभा यात्रा निकाली है शोभा यात्रा सब्जी मंडी कार्यक्रम स्थल से होकर शायरी माता, लाई मंडी,भोला चौराहा ,राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए किराना गली से वापस कार्यक्रम स्थल पहुंची है शोभा यात्रा के दौरान आर्य समाज के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत के वाशिंदों को पंडाल में आकर वेद और वैदिक धर्म ,भगवान राम और कृष्ण के विषय में आर्य समाज के सिद्धांतों को समझने और जानने की अपील की है ।कार्यक्रम स्थल पर वेद उपदेशकों ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी और उनके वेदों पर दिए गए उपदेशकों का विस्तृत बखान किया इस अवसर पर आर्य समाज के प्रधान कपूर चंद आर्य एवं आर्य समाज के मंत्री विजय कुमार आर्य नगर पंचायत की अध्यक्ष शांति देवी कुशवाहा दयानंद सरस्वती ज्ञान मंदिर के प्रधानाचार्य डॉक्टर रमेश चंद्र आर्य ओम प्रकाश कुशवाहा भीमसेन ,दशरथ लाल ,संतोष कुमार, रमेश चंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

[04/04, 7:52 pm] +91 81156 50600: *जिला बदर अभियुक्त जैद मोहम्मद तमंचा सहित गिरफ्तार*

*अझुवा कौशाम्बी* जिला मजिस्ट्रेट ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत जैद मोहम्मद के आतंक अत्याचार पर उसे जिला बदर घोषित किया था लेकिन जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी जैद मोहम्मद जिला छोड़कर बाहर नहीं गया था स्कॉर्पियो गाड़ी में तमंचा लेकर वह घूम रहा था सैनी कोतवाली पुलिस को जिला बदर के घूमने की जानकारी मिल गई जिस पर सैनी पुलिस के उप निरीक्षक चौकी इंचार्ज पथरावाआलोक राज ने जिला बदर जैद मोहम्मद को लोहदा मोड़ के पास से तमंचा कारतूस और स्कॉर्पियो वाहन के साथ गिरफ्तार कर लिया है लिखा पढ़ी करने के बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया है और वाहन को सीज कर दिया है।

[04/04, 8:05 pm] +91 98391 01290: *नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 07 साल कारावास की सजा*

*दोषी पर लगाया 9 हजार का अर्थदंड दूसरे आरोपी को 6 माह की सजा और 4 हजार अर्थदंड*

*कौशाम्बी* जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र से लगभग 6 वर्ष पूर्व नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपी को कोर्ट ने 07 साल कारावास की सजा सुनाई है,कोर्ट ने आरोपी पर 9 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है,वही लड़की को भगाने में सहयोग करने वाले साथी को भी कोर्ट ने 6 माह की सजा सुनाई है वही 4 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

मंझनपुर कोतवाली में 18.06.2018 को नाबालिक लड़की को भगा ले जाने के सम्बन्ध में मु0अ0स0 267/18 धारा 363/366 भादवि पंजीकृत किया गया था। विवेचना के दौरान प्राप्त साक्ष्य के आधार पर धारा 376 (2) क भादवि व 3/4 पॉक्सो एक्ट की वृद्धि करते हुये आरोप पत्र न्यायालय प्रेषित किया गया था मुकदमे से सम्बन्धित आरोपियों फिरोज उर्फ अंगूर अली पुत्र नफीस अहमद और फैजान पुत्र मोइद अहमद निवासी मवई केवट कोतवाली मंझनपुर को न्यायालय स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट ने अभियुक्त फिरोज को 07 वर्ष कठोर कारावास व 9,000/- रू0 के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है तथा अभियुक्त फैजान को 06 माह कारावास की सजा व 4000/- रू० के अर्थ दण्ड की सजा सुनाई है। अर्थ दण्ड न अदा करने पर अतरिक्त कारावास की सजा सुनायी है।

[04/04, 8:06 pm] +91 88401 88542: *पुलिस चौकी के सामने से ट्रक चोरी*

*महगाव कौशाम्बी।* संदीपन घाट थाना क्षेत्र के मूरतगंज पुलिस चौकी के सामने बंद पड़े पेट्रोल पंप के पास से एक ट्रक चोरी हो गई है। जिससे हड़कंप मच गया है ट्रक मालिक सुनील कुमार केसरवानी ने बताया कि बुधवार की शाम को उनका ड्राइवर और खलासी पेट्रोल पंप पर ट्रक खड़ी करके घर चले गए थे । और जब सुबह 5:00 बजे वह ट्रक के पास आए तो मौके से ट्रक गायब थी खलासी और चालक ने ट्रक चोरी होने की जानकारी ट्रक मालिक सुनील कुमार को दी है। जिस पर उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी है, पुलिस चौकी के सामने बंद पड़े पेट्रोल पंप में आबादी के बीच ट्रक चोरी हो जाने के बाद ट्रक चोरी होने की जानकारी पुलिस चौकी को नहीं लग सकी है । अब सवाल उठता है, कि इलाके के चोर जब इतने बेखौफ हों गए है, कि उन्हें पुलिस चौकी के आसपास चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में तनिक भय नहीं लगता है । तो वह इलाके के दूर दराज ग्रामीण क्षेत्र में घटनाओं को अंजाम देने में कितने साहस का परिचय देते होंगे समाचार लिखे जाने तक गायब ट्रक का पता नहीं लग सका है।

[04/04, 8:14 pm] +91 99191 96696: *न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद प्रारम्भ*

*कौशाम्बी।* जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने अवगत कराया है कि जनपद में न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के अन्तर्गत गेहूं की खरीद प्रारम्भ हो गई हैं। कृषक श्री नूर मोहम्मद निवासी ग्राम-गाजीपुर, सिराथू का 11.50 कुन्तल गेहॅूं तथा श्री अमर सिंह का 9.50 कुन्तल गेहॅू क्रय केन्द्र,सिराथू पर क्रय किया गया। शीघ्र ही अन्य केन्द्र पर भी खरीद प्रारम्भ हो जायेंगी। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी केन्द्र प्रभारी और अधिकारी कृषकों से लगातार संपर्क कर रहें है, ताकि उन्हें कम दाम पर अपना गेहूं बिक्रय न करना पड़े। जनपद में काम कर रहें आढ़तियों, थोक बिक्रेताओं और व्यापारियों पर कड़ी नजर रखी जा रहीं है, कोई भी अनियमितता पाई जाती है,तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेंगी।

[04/04, 8:14 pm] +91 99191 96696: *मोरंग के ढेर पर फिसली बाइक दो लहूलुहान*

*कौशाम्बी।* पश्चिम शरीरा थाना अंतर्गत फैजीपुर असाढ़ा गॉव के रहने वाले गुड्डू पंडित और गुड्डू यादव एक ही दोपहिया वाहन पर सवार होकर रात लगभग 10 बजे सिराथू से वापस अपने घर की तरफ जा रहे थे। जैसे ही यह लोग टेंघाई के पास पहुचे सामने से आ रही गाड़ी की लाइट की वजह से सड़क के किनारे लगी मोरंग की ढेर नहीं दिखी और उसी पर इनकी बाइक फिसल गयी जिससे दोनों लोग चोटहिल हो गए। रास्ते से गुजर रहे किसी राहगीर ने 108 एम्बुलेंस पर फ़ोन किया। 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंचकर दोनों को एम्बुलेंस में शिफ्ट किया और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

[04/04, 8:14 pm] +91 99191 96696: *कौशाम्बी स्थापना दिवस पर कौशाम्बी महोत्सव मनाने वाले हुए गायब*

*कौशाम्बी।* बड़े-बड़े मंच लगाकर कौशांबी स्थापना दिवस मनाया जाता था इस मंच से राजनीतिक रोटियां सेकी जाती थी कौशांबी महोत्सव के नाम पर बड़ी-बड़ी बात की जाती थी लेकिन कौशांबी स्थापना दिवस पर इस वर्ष कौशांबी महोत्सव मनाने वाले लोग कौशांबी की धरती में दिखाई नही पड़े हैं बताते चलें कि 4 अप्रैल 1997 को कौशांबी जनपद की स्थापना बसपा के मायावती की सरकार में की गई थी उस समय से लगातार कौशांबी महोत्सव मनाया जाने की व्यवस्था चल रही थी स्थानीय प्रशासन कौशांबी स्थापना दिवस पर कौशांबी महोत्सव मानता था लेकिन इसी बीच कौशांबी महोत्सव के नाम से कौशांबी विकास परिषद ने महोत्सव मनाने की जिम्मेदारी ले ली और इस कार्य में कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया लेकिन इस वर्ष कौशांबी विकास परिषद के तत्वावधान में मनाया जाने वाला कौशांबी महोत्सव का कार्यक्रम मंझनपुर में आयोजित नहीं हुआ है जिससे कौशांबी महोत्सव का कार्यक्रम नहीं हो सका है।

[04/04, 8:14 pm] +91 99191 96696: *नगर निकाय में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था एवं पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित रखने के डीएम ने दियें निर्देश*

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी राजेश कुमार राय द्वारा कार्यालय कक्ष में रमजान माह के आखिरी जुम़ा, चैत्र नवरात्रारम्भ, डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती एवं रामनवमी में शान्ति व्यवस्था, साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को त्यौहारों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कहीं पर कोई अप्रिय घटना न होने पायें। उन्होंने उप जिलाधिकारी चायल को अम्बेडकर जयन्ती पर जुलूस निकलने वाले मार्ग का भ्रमण कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। उन्हांने उप जिलाधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोई भी गैर परम्परागत कार्यक्रम/आयोजन न होने पायें। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेषकर धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दियें। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दियें। उन्होंने अधिशासी अधिकारी दारा नगर-कड़ाधाम को नवरात्र के दृष्टिगत कड़ा मन्दिर के पास पानी के टैंकर रखवाने सहित आदि आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दियें, जिससे किसी व्यक्ति को कोई परेशानी न होने पायें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को कड़ा मन्दिर के पास एक एम्बुलेन्स एवं मेडिकल टीम लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रवार चिकित्सकों की ड्यूटी लगाकर सूची उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को पॉवर हाउसवार जेई की ड्यूटी लगाकर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दियें बैठक में अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार गोंड एवं प्रबुद्ध सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा एवं उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

[04/04, 8:14 pm] +91 99191 96696: *कौशांबी जनपद सृजन दिवस 4 अप्रैल कौशांबी वासियों के लिए ऐतिहासिक और अविस्मरणीय तिथि…अजय सोनी*

*कौशाम्बी।* समर्थ किसान पार्टी के नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने कौशांबी जनपद के स्थापना दिवस पर सभी जनपदवासियों को बधाई दी है। साथ ही कौशांबी जनपद के सृजन तिथि 4 अप्रैल को पूरे कौशांबीवासियों के लिए ऐतिहासिक और अविस्मरणीय तिथि बताया है।

समर्थ किसान पार्टी नेता अजय सोनी ने बताया कि 4 अप्रैल 1997 को इलाहाबाद जनपद (वर्तमान मे प्रयागराज) को विभाजित कर तत्कालीन बसपा सरकार ने कौशांबी जनपद का सृजन किया था जिसके फलस्वरूप कौशांबी जनपद प्रदेश में नए जनपद के रूप में अस्तित्व मे आया। तब से आज तक न सिर्फ पूरे प्रदेश बल्कि देश विदेश मे कौशांबी जनपद अपनी अलग पहचान स्थापित किए हुए है।

उन्होंने आगे बताया कि कौशांबी जनपद एक अति प्राचीन नगरी है। पूर्व में यह भारत के सोलह महाजनपदों में से एक था। इसकी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत पूरे विश्व पटल पर अमिट थी। महान सम्राट उदयन से लेकर सम्राट अशोक और अन्य कई राजाओं ने यहां अपनी विरासत की छाप छोड़ी थी। भगवान श्रीराम के पुत्र कुश ने इस प्राचीन नगरी को अपना नाम देकर कौशांबी के रूप मे इसे पूरे विश्व में पहचान दी थी। इस धरती से ही भगवान श्रीराम वन गमन किए थे, साथ ही भगवान बुद्ध और भगवान महावीर स्वामी की चरण स्पर्शी यह पुण्य भूमि माता शीतला और ऋषि चर्वक की भी स्थली है।

इस जनपद के नए सिरे से गठन होने के बाद से पुन: यह जनपद अपनी पुरानी ऐतिहासिक पहचान को नए सिरे से स्थापित करने की दिशा में अग्रसर है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री माननीय केशव प्रसाद मौर्य से लेकर वर्तमान सांसद माननीय बिनोद सोनकर और पूर्व सांसद श्री शैलेंद्र कुमार समेत पूर्व मंत्री और कौशांबी जनपद के सृजनकर्ता मंझनपुर विधायक माननीय इंद्रजीत सरोज जी आदि के अथक प्रयासों से आज यह जनपद कई मायनों में नए आयाम स्थापित कर रहा है। निश्चित रूप से कौशांबी जनपद के लोगों के लिए यह गौरव का दिन और अविस्मरणीय तिथि है।
समर्थ किसान पार्टी इस शुभ तिथि पर सभी कौशांबीवासियों को कौशांबी स्थापना दिवस की बहुत बहुत बधाई देती है।

*सुशील केसरवानी वरिष्ठ पत्रकार ब्यूरो चीफ अखंड भारत संदेश समाचार पत्र जनपद कौशांबी 9838824938*
[04/04, 8:18 pm] +91 88401 88542: *ट्रांसफार्मर के ब्लास्ट होने से निकली चिंगारी से तीन लोग झुलसे*

*कौशाम्बी* कोखराज थाना क्षेत्र के महर्षि कालेज भरवारी में अचानक तेज आवाज के साथ बिजली का ट्रांसफार्मर फट गया, बिजली का ट्रांसफार्मर फटते ही हड़कंप मच गया,ईद की खरीददारी कर घर वापस जा रही दो युवतियां और एक युवक ट्रांसफार्मर के खौलते हुए तेल की चपेट में आने से झुलस गए,गंभीर हालत में तीनों झुलसे लोगो को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया जहा तीनों का इलाज चल रहा है।

कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका भरवारी के परसरा बाई पास महर्षि डिग्री कॉलेज के पास स्थित धर्मकांटा के बाहर हाइवे के पास बिजली विभाग केबल ट्रांसफार्मर लगा हुआ है,जिससे धर्मकांटा और राइस मिल को बिजली सप्लाई की जाती है,बुधवार की दोपहर में अचानक तेज आवाज के साथ ट्रांसफार्मर फट गया,ट्रांसफार्मर फटने से उसमे खौल रहा तेल सड़क की तरफ चिंगारी के साथ गिरने लगा,वही भरवारी कस्बे से ईद की खरीददारी कर घर वापस जा रही सिरियावा गांव की शबा बानो अक्शा बानो और पठन का पुरवा थाना संदीपन घाट का एक युवक अतुल खौलते हुए तेल की चपेट में आ गए और गंभीर झुलस गए।ट्रांसफार्मा के फटने और उसके खौलते हुए तेल की चपेट में आने से झुलस गए लोगो को देख लोगो में हड़कंप मच गया,लोगो ने इसकी सूचना बिजली विभाग,पुलिस और एंबुलेंस को दी,सूचना पर पहुंचे एंबुलेंस की सहायता से गंभीर झुलसे तीनों लोगो को जिला अस्पताल भेजा गया जहा उनका इलाज चल रहा है।

वही बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि इस समय गर्मी बहुत है और ट्रांसफार्मर पर लोड भी अधिक था,जिसके चलते उसकी सीटी फेल हो गई और ब्लास्ट हो गया,जिसमे तीन लोग झुलस गए है,अधिकारियो को इसकी सूचना दे गई है,उनके आदेश के बाद जल्द ही उसको सही कराया जायेगा

[04/04, 8:45 pm] +91 99562 82731: *लाखों रुपए की नगदी 2 लाख का जेवर लेकर घूम रही विक्षिप्त महिला को पुलिस ले गई थाने*

*पुलिस के काफी प्रयास के बाद महिला के बारे में नहीं मिल सकी है कोई जानकारी*

*कौशाम्बी* जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने एक महिला को बुधवार की रात संदिग्ध हालत में भटकते हुए देखा,ग्रामीणों ने महिला को बुलाकर जांच की तो उसके पास से लाखों की नगदी सहित कीमती जेवरात पाए गए। उसका पागलों जैसा व्यवहार देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी,ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाना ले गई। लेकिन यह पता नहीं चल सका कि नगदी व जेवरात के साथ भटकती हुई यह महिला कौन है और कहां से आई है।

पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दानपुर मेला मैदान के पास बुधवार को रात को लगभग 8 बजे संदिग्ध हालत में भटकती हुई 50 वर्षीय एक महिला देखी गई। महिला के विक्षिप्तों जैसा व्यवहार देख बच्चे उसे परेशान करने लगे। इस दौरान उसके पास मौजूद थैले से नोट की गड्डी आचनक गिर गई। ग्रामीणों ने जब उसके झोले की तलाशी ली तो 1 लाख 20 हजार की नगदी सहित लगभग 2 लाख के ऊपर के सोने, चांदी के जेवरात मिले। इनमें सोने का ब्रेसलेट, मंगलसूत्र, कंगन सहित चांदी के कई आभूषण थे।लेकिन महिला का व्यवहार देख लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाए उठने लगीं।ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी,सूचना पर पहुचीं पुलिस ने महिला से पूछताछ के तमाम प्रयास किए लेकिन वह बेतरतीब जबाब ही देती रही। अंत में पुलिस उसे थाने ले गई। महिला कौन है, कहा से आई है? देर रात तक यह पता नहीं लगाया जा सका था।इस मामले में पश्चिम शरीरा थाना प्रभारी धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को थाना परिसर ले आई है। उसके पास से नगदी और आभूषण मिले हैं। महिला की पहचान कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल सकी है

[04/04, 8:46 pm] +91 99562 82731: *चोरों ने दो घरों में सेंधमारी कर की लाखो की चोरी*

*कौशाम्बी* मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने दीवाल में सेंधमारी कर दो घरों में लाखो की चोरी कर ली है सुबह परिजनों ने दीवाल कटी हुई देखी तो हड़कंप मच गया,चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी।

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के शमशाबाद चौकी अंतर्गत ग्राम चकिया मलाक पिजरी गांव में बीती रात दो घरों में सेंध मार कर चोरो ने चोरी की है, चोरों ने नरेंद्र सिंह पुत्र मोहनलाल सिंह के घर पर दीवाल कटकर चोरी की है,यहां बीते 15 अक्टूबर 2023 को लगभग 25 लाख की चोरी हुई थी जिसका आज तक खुलासा नहीं हुआ है इसके बाद बुधवार की रात में दोबारा दो घरों में चोरी होने से गांव में दहशत का माहौल है।

वही गांव के ही चुन्नीलाल पुत्र शंकर सरोज के घर में भी बुधवार की रात चोरों ने सेंध काट कर लाखो की चोरी कर ली है।चोर चुन्नी लाल के घर से चांदी का छगल, बिछुआ व सोने की लॉकेट, स्टील की टंकी, बर्तन आदि ले गए हैं, चुन्नीलाल ने बताया कि विगत 8 दिसंबर को मेरी बिटिया गुड़िया देवी की गोद भराई थी उसी का सामान रखा हुआ था जिसे चोर चोरी कर ले गए है।वही पुलिस और फोरेंसिक जांच टीम ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी है

[04/04, 9:12 pm] +91 96485 18828: *बोट द्वारा बालू निकासी करने गए अधेड़ की बोट से फिसल कर मौत परिवार में मचा कोहराम*

*आधी रात को बालू माफिया यमुना नदी से बालू खनन में नाविक की लेते हैं मदद*

*कौशांबी*- सरांयअकिल थाने के पिपरहटा गांव के सामने यमुना नदी में अवैध बालू निकासी करने गए एक अधेड़ बोट से फिसलकर एक मांझी गहरे पानी में समा गया। जिससे उसकी मौत हो गई। अधेड़ व्यक्ति के पानी में गिरने से साथी मांझियों में हडकंप मच गया। कई घंटे के बाद शव पानी में उतराने पर साथी मांझियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधेड़ की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। किस बालू माफिया के द्वारा आधी रात को एनजीटी के नियम के विरुद्ध यमुना नदी के जलधारा से बालू की निकासी कराए जाने के लिए अधेड़ को बुलाया गया था यदि इस मामले में पुलिस ने जांच कराई तो बालू माफियाओं पर कठोर कार्रवाई होना तय है लेकिन लापरवाह खनन अधिकारी के चलते आधी रात का खनन नहीं बंद हो रहा है स्थानीय पुलिस की भी भूमिका आधी रात के खनन में सवालों के घेरे में है बालू माफियाओं के बढ़ते प्रभाव के कारण खनन अधिकारी और स्थानीय पुलिस नत मस्तक दिखाई पड़ रही है

जानकारी के मुताबिक पिपरी थाने के उमरवल गांव निवासी रहीस निषाद उम्र 55 वर्ष पुत्र स्वर्गीय मसुरियादीन निषाद मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। इस समय वह नाव पर रहकर अवैध तरीके से निकल रही यमुना नदी में बालू बोट द्वारा निकासी में लगा है बालू माफिया नियमों के विरुद्ध यमुना नदी से आधी रात को खनन कराते हैं जिसमें नाविक की मदद लेते हैं अधेड़ व्यक्ति बुधवार को वह साथी मांझियों के साथ बोट से बालू की निकासी करने के लिए सरांयअकिल थाने के पिपरहटा घाट पर यमुना नदी के बीच धारा में गया था। परखी से बालू निकालते समय अचानक उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में समा गया। रहीस के पानी में गिरते ही साथी मांझियों में हड़कंप मच गया। काफी देर तक मांझी जाल लगाकर उसके शव को खोजते रहे। कई घंटे के बाद रहीस का शव पानी में उतराता दिखा। शव पानी में उतराता देख साथी मांझियों ने घटना की जानकारी परिजनों के साथ-साथ पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधेड़ की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

[04/04, 9:24 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *01 अदद चोरी की मोटरसाइकिल के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया*

*कौशांबी* जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना पिपरी पुलिस उप निरीक्षक वीरेंदर प्रताप मय हमराह पुलिस बल द्वारा गस्त/वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर अभियुक्त शिवपाल पुत्र रंजीत पाल निवासी फतेहपुर घाट थाना पूरामुक्ती जनपद प्रयागराज को चोरी की 01 अदद मोटरसाइकिल कलर काला स्प्लेंडर प्लस कूट रचित नंबर प्लेट यू पी 70 जी क्यू 2732 वास्तविक नंबर यू पी 70 जी आर 0929 के साथ चरवा मनोरी मोड़ से गिरफ्तार किया गया गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना स्थान पर मु0अ0स0 59/24 धारा 411/420/467 भादवि पंजीकृत किया गया विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्त को माननीय न्यायालय भेजा गया

[04/04, 9:24 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *निरोधात्मक कार्रवाई में 12 अभियुक्त गिरफ्तार*

*कौशांबी* जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में साधारण मारपीट व शांति भंग करने के आरोप में थाना संदीपन घाट से 01 थाना कोखराज से 05 थाना सैनी से 01 थाना कड़ा धाम से 02 थाना मोहम्मदपुर पैंसा से 03 कुल 12 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान माननीय न्यायालय किया गया

[04/04, 9:24 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *वाहन चेकिंग के दौरान की गई कार्यवाही*

*कौशांबी* जनपद में चलाए जा रहे यातायात से संबंधित अभियान के क्रम में जनपद स्तर पर विभिन्नथानों व यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध सधन चेकिंग की गई चेकिंग के दौरान दो पहिया/चार पहिया वाहनों को चेक किया गया यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 111 वाहनों का ई चालान किया गया तथा 01 वाहन सीज किया गया

[04/04, 9:25 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *69 लीटर अवैध शराब के साथ 04 अभियुक्त गिरफ्तार*

*कौशांबी* अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे क्रम में थाना सैनी पुलिस उप निरीक्षक शौकत खान मय हमराह पुलिस बल द्वारा अभियुक्त लवकुश सरोज पुत्र रामप्रसाद सरोज निवासी अंधावां थाना कोखराज जनपद कौशांबी को 09 लीटर अवैध‌ कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया व थाना सराय अकिल पुलिस उपनिरीक्षक बलराम सिंह मय हमराह पुलिस बल द्वारा अभियुक्त अखिलेश कुमार पुत्र अर्जुन सिंह निवासी बिसौना थाना पिपरी जनपद कौशांबी को 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया व थाना सराय अकिल पुलिस उप निरीक्षक राजकुमार मय हमराह पुलिस बल द्वारा अभियुक्त राम पुजारी पुत्र राम विशाल निवासी खरका फकीराबाद थाना सराय अकिल जनपद कौशांबी को 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया इसी क्रम में थाना संदीपन घाट पुलिस उप निरीक्षक मुस्तफा खां मय हमराह पुलिस बल द्वारा अभियुक्त अभय रविदास पुत्र भैया लाल निवासी बलिकरनपुर थाना संदीपन घाट जनपद कौशांबी को 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया विदित कार्यवाही के पश्चात अभियुक्तों का चालान माननीय न्यायालय किया गया

[04/04, 9:26 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *03 वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया*

*कौशांबी* थाना पश्चिम शरीरा पुलिस उप निरीक्षक अनिल कुमार सिंह मय हमराह पुलिस बल द्वारा परिवाद संख्या 711/2014 धारा 323 भादवि से संबंधित वारंटी अभियुक्त बाला नाथ पुत्र ओंकारनाथ निवासी बरैसा थाना पश्चिम शरीरा जनपद कौशांबी को गिरफ्तार किया गया इसी क्रम में थाना सराय अकिल पुलिस उप निरीक्षक अभिषेक गुप्ता मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0स0 99/12 धारा 323/325/504/206 भादवि से संबंधित 02 वारंटी अभियुक्तों को पप्पू पुत्र भुल्लन व करन पुत्र दुलारे निवासी गण पहलू का पूरवा थाना सराय अकिल जनपद कौशांबी को गिरफ्तार किया गया विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्तों को माननीय न्यायालय भेजा गया

[04/04, 9:49 pm] +91 84679 99059: *कौशाम्बी*। करारी कोतवाली में गुरूवार को पीस कमेटी की एक बैठक हुई। बैठक में आने वाले त्योहारों को आपस में मिलजुलकर मनाने की अपील की गई। बैठक को ऑडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए सीओ सदर सत्येन्द्र तिवारी ने कहा कि अलविदा जुमा नवरात्रि ईद का त्योहार नजदीक है। त्योहारों को सभी लोग आपसी प्रेम सौहार्द व शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। इस दौरान आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन भी किया जाए। इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि त्योहारों पर कोई नई परंपरा की अनुमति नहीं दी जाएगी। सड़क पर कहीं कोई नमाज नहीं पढ़ेगा। नमाज के दौरान प्रतिबंधित मवेशी को बाड़े के अंदर रखे। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना। इस मौके पर अवाना आलमपुर चौकी इंचार्ज शिवचरण राम उपनिरीक्षक नीरज सिंह सुनील यादव समीर खान मदरसा जामिया इमदादुल उलूम के प्रधानाध्यापक मो० इमरान मो०आफाक कज्जन संजय जायसवाल जितेंद्र सिंह सैयद अली करन सिंह शहजादे खान पूर्व सभासद महताब अंसारी पंडीरी प्रधान इरसाद अहमद मोबीन शेख आदि लोग उपस्थित रहे।

[04/04, 9:49 pm] +91 84679 99059: *कौशाम्बी*। पिपरी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का फोटो तमंचे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवक एक नहीं दो-दो तमंचा लेकर पोज दे रहा है। फोटो वायरल होने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे पुलिस की फजीहत हो रही है। इस तरह की पहले भी फोटो वायरल हो चुकी है।
पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद इंटरनेट मीडिया पर असलहों का प्रदर्शन शौक बनता जा रहा है। ताजा मामले में एक युवक का अवैध तमंचे के साथ फोटो वायरल हो रहा है। युवक पिपरी थाना इलाके के चायल चौकी अंतर्गत गिरिया खालसा गांव का बताया जा रहा है। वायरल फोटो में युवक के हाथ में एक नहीं दो-दो तमंचा दिखाई दे रहा है। दो तमंचों के साथ युवक का फोटो तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। लोगों के अनुसार कुछ दिन पहले भी इसी युवक का अवैध असलहा के साथ फोटो वायरल हुआ था। लेकिन, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। एक बार फिर युवक के हाथ में डबल तमंचा कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देता दिखाई दे रहा है। वहीं इस सम्बंध में चौकी प्रभारी चंदन सिंह से बात करने का प्रयास किया गया। पर, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

[04/04, 9:49 pm] +91 84679 99059: *चोरों ने दो घरों में सेंधमारी कर की लाखो की चोरी,पुलिस जांच में जुटी,*

*कौशाम्बी* में बेखौफ चोरों ने दीवाल में सेंधमारी कर दो घरों में लाखो की चोरी कर ली,सुबह परिजनों ने दीवाल कटी हुई देखी तो हड़कंप मचा गया,चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी।

घटना मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के शमशाबाद चौकी अंतर्गत ग्राम चकिया मलाक पिजरी गांव की है जहा बीती रात दो घरों में सेंध मार कर चोरो ने चोरी की है, चोरों ने नरेंद्र सिंह पुत्र मोहनलाल सिंह के घर पर दीवाल कटकर चोरी की है,यहां बीते 15 अक्टूबर 2023 को लगभग 25 लाख की चोरी हुई थी जिसका आज तक खुलासा नहीं हुआ है इसके बाद बुधवार की रात में दोबारा दो घरों में चोरी होने से गांव में दहशत का माहौल है।

वही गांव के ही चुन्नीलाल पुत्र शंकर सरोज के घर में भी बुधवार की रात चोरों ने सेंध काट कर लाखो की चोरी कर ली है।चोर चुन्नी लाल के घर से चांदी का छगल, बिछुआ व सोने की लॉकेट, स्टील की टंकी, बर्तन आदि ले गए हैं, चुन्नीलाल ने बताया कि विगत 8 दिसंबर को मेरी बिटिया गुड़िया देवी की गोद भराई थी उसी का सामान रखा हुआ था जिसे चोर चोरी कर ले गए है।

वही पुलिस और फोरेंसिक जांच टीम ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी है।
[04/04, 9:49 pm] +91 84679 99059: *कौशाम्बी*। पिपरी कोतवाली क्षेत्र के लालापुर गांव में गुरुवार की सुबह चाचा ने निर्माण का विरोध कर भतीजे को जमकर पीट दिया।पिटाई से युवक को काफी चोटें आईं। लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। घायल ने पिता के साथ थाने जाकर आरोपी के खिलाफ मामले की तहरीर दी। तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है।
पुलिस चौकी चायल क्षेत्र के लालापुर निवासी सुरेश चंद्र यादव पुत्र रामदुलारे किसानी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। उसने अपने छोटे भाई विनोद यादव से डेढ़ लाख रुपए में जमीन खरीदा था। उसके अनुसार गुरुवार को वह उसी जमीन पर निर्माण करने जा रहा था। इसी दौरान सबसे छोटा भाई अपने पत्नी के साथ वहां पहुंचा और निर्माण का विरोध करते हुए उसके साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। आरोप है कि गाली-गलौच का विरोध करने पर उसके पुत्र राकेश यादव को उसने जमकर पीट दिया। पिटाई से उसको काफी चोटें आईं। शोर सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। घायल ने पिता के साथ थाने जाकर आरोपी के खिलाफ मामले की तहरीर दी। तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है। पिपरी थानेदार का कहना है, कि मामले की शिकायत पीडित ने किया है, जांच कराया जा रहा है, आरोप सही पाये जाने पर आरोपी के खिलाफ विधिक काररवाई किया जायेगा।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.