May 5, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ18जनवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें...................*

लखनऊ18जनवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

लखनऊ18जनवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- MLC के लिए दारा सिंह चौहान ने नामांकन किया, विधानसभा पहुंचकर दारा सिंह चौहान ने नामांकन किया, सीएम योगी की मौजूदगी में दारा सिंह ने नामांकन किया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह रहे मौजूद, मंत्री जेपीएस राठौर भी दारा सिंह के साथ मौजूद रहे.

➡लखनऊ- लोक भवन में योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक, एक दर्जन प्रस्तावों पर कैबिनेट बैठक में हुई चर्चा, योगी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, गन्ना मूल्य 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया, गन्ने की MSP 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई, सेमी कंडक्टर नीति को कैबिनेट से मंजूरी मिली, सेमी कंडक्टर नीति पर चौथा राज्य बना यूपी.

➡लखनऊ- आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को प्री स्कूल किट का वितरण, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया किट वितरण, 500 आंगनबाड़ी केंद्रों को किया गया किट वितरण, मंत्री बेबी रानी मौर्य, मेयर सुषमा खर्कवाल रहीं मौजूद, लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुआ कार्यक्रम.

➡लखनऊ- लाभार्थियों से पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे संवाद, विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे PM मोदी, कैंट में मिरांडा पब्लिक स्कूल के सामने कार्यक्रम, कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे PM नरेंद्र मोदी,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, ब्रजेश पाठक रहेंगे मौजूद, पावर हाउस चौराहा, आम्रपाली, दुबग्गा में भी कार्यक्रम.

➡लखनऊ- RLD नेता अनिल दुबे ने एक्स पर पोस्ट किया, गन्ना मूल्य को लेकर बोले RLD नेता अनिल दुबे, ‘कोल्हूओं पर 400 रूपए/क्विंटल गन्ना मूल्य मिल रहा’, ‘पेराई सत्र शुरू होने के 3 माह बाद सरकार को याद आई’,400 रुपए/ क्विंटल से कम मूल्य स्वीकार नहीं- अनिल.

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, गन्ना मूल्य 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया, प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए बड़ी खबर, गन्ने की MSP 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई,गन्ने के तीनों किस्मों में 20 रुपए/क्विंटल का इजाफा , अगैती प्रजाति के गन्ने का मूल्य 370 रुपए/क्विंटल हुआ, पिछले 6 साल में अबतक 55 रुपए का इजाफा हुआ.

➡अयोध्या- सरयू स्नान करेंगे पीएम मोदी, रामलला के गर्भ गृह में जाने से पहले स्नान करेंगे, कलश में सरयू का जल लेकर राम मंदिर तक जाएंगे , प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले अयोध्या आ सकते हैं पीएम, जगद्गुरु रामभद्राचार्य के मानस प्रवचन में होंगे शामिल.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाना का मामला, मामले में जिला जज की अदालत से आया फैसला, जिला प्रशासन को देखरेख करने का दिया आदेश, व्यास परिवार ने जिला प्रशासन को सौंपने की मांग की थी , व्यास परिवार ने मुस्लिम पक्ष पर लगाया था कब्जे का आरोप , एएसआई सर्वे कार्रवाई के दौरान तहखाने की हुई थी सफाई.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाना का मामला, मामले में जिला जज की अदालत से आया फैसला, जिला प्रशासन को देखरेख करने का दिया आदेश, व्यास परिवार ने जिला प्रशासन को सौंपने की मांग की थी , व्यास परिवार ने मुस्लिम पक्ष पर लगाया था कब्जे का आरोप , एएसआई सर्वे कार्रवाई के दौरान तहखाने की हुई थी सफाई.

➡अयोध्या- प्राण प्रतिष्ठा में 54 देश के 100 प्रतिनिधि होंगे मेहमान, कई यूरोपीय, अफ्रीकी अतिथियों को किया गया आमंत्रित, बौद्ध देशों के अतिथियों को भी किया गया आमंत्रित, अंतरराष्ट्रीय शाखाओं के शीर्ष अधिकारी भी करेंगे शिरकत .

➡एटा – अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी भीषण आग , घरेलू सामान सहित 4 भैंस की जिंदा जलकर मौत , जलेसर कोतवाली क्षेत्र के मकसूदपुर का मामला.

➡बुलंदशहर- मुख्य सचिव और डीजीपी का बुलंदशहर दौरा आज, दुर्गा शंकर मिश्र और विजय कुमार आज आएंगे बुलंदशहर, पीएम के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को लेकर निरीक्षण, कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, तैयारियों की समीक्षा करेंगे, आज 1.30 बजे बुलंदशहर पहुंचेंगे मुख्य सचिव व डीजीपी.

➡नोएडा – सेक्टर-134 स्थित जेपी क्लासिक सोसाइटी में लिफ्ट फंसी, लिफ्ट में 3 महिलाओं सहित 7 लोग फंसे रहे, करीब 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 7 लोग, शोर मचाने पर मेंटेनेंस के लोगों ने लोगों को निकाला , 16वीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आने में फंसी लिफ्ट, लोगों ने लिफ्ट का मेंटेनेंस नहीं करने का आरोप लगाया.

➡दिल्ली- पाकिस्तान और ईरान जंग के मुहाने पर, पाकिस्तान ने ईरान में हवाई हमले किए, पाक एयरफोर्स ने ईरान में घुसकर बमबारी की, 2 दिन पहले ईरान ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी, ईरान ने पाक में ड्रोन और मिसाइल से हमला किया था, ईरान ने कहा कि पाक में आतंकी ठिकानों को निशाने पर लिया था, बदले में पाक ने आज ईरान के कुछ ठिकानों पर बमबारी की.

➡दिल्ली- ‘हमारे राम आएंगे’ गीत का लोकार्पण, यूपी में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया लोकार्पण, उत्तर प्रदेश सदन त्रिवेणी में किया गया लोकार्पण, डॉ अंजना सिंह सेंगर द्वारा रचित है गीत.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाक टिकट जारी किया, पीएम ने राम मंदिर पर डाक टिकट की बुकलेट जारी की, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पर डाक टिकट जारी, मां शबरी,जटायु और केवटराज पर डाक टिकट जारी, राममंदिर, हनुमान जी, गणेश जी पर डाक टिकट जारी.

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी ने ED को जवाब भेजा, बीजेपी का मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार करना – AAP ,चुनाव में प्रचार करने से रोक रही बीजेपी – AAP ,केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन क्यों – AAP , हमारा कोई नेता बीजेपी में नहीं जाएगा – AAP.

About The Author