May 5, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर 14 मई 2023* यूपी आजतक न्यूज़ से भागलपुर की खास खबरें

भागलपुर 14 मई 2023* यूपी आजतक न्यूज़ से भागलपुर की खास खबरें

[14/05, 9:18 am] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: भागलपुर
*पति से फोन पर हुई झड़प, फंदे से झूल कर दे दी जान, मौत से पहले ऑनलाइन थी आरपीएफ कांस्टेबल नीतू*
*शादी की पहली सालगिरह को अभी 10 दिन ही हुए थे पूरे*
भागलपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां भागलपुर रेल महिला कॉन्स्टेबल ने पंखे से भूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है, अनुमान यह लगाया जा रहा है पारिवारिक विवाद में महिला पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है ,यह भागलपुर रेलवे स्टेशन में कॉन्स्टेबल पद पर कार्यरत थी, मृतक कॉन्स्टेबल महिला की पहचान झारखंड के देवघर माधवपुर की रहने वाली नीतू कुमारी के रूप में हुई है, गौरतलब हो कि महिला कांस्टेबल नीतू आज 12 मई शुक्रवार को अपनी ड्यूटी में सुबह 6:00 बजे पोस्ट पर पहुंच गई थी और 2:00 बजे तक ड्यूटी भी की थी, ड्यूटी करने के बाद वह अपने कमरे में आई और यह घटना 2:45 से 3:00 दोपहर के बीच हुई है, जैसे ही नीतू के साथ रहने वाले उनकी और महिला सिपाही ने उसे पंखे से फंदे में झूलते देखा शोर शराबा मचाना शुरू कर दिया लेकिन जब तक उसे फंदे से नीचे उतारा जाता तब तक उसकी स्थिति नाजुक हो चुकी थी। उसे आनन-फानन में फंदे से उतारकर मायागंज अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, नीतू पिछले 3 साल से भागलपुर आरपीएफ विभाग में कार्यरत थी, यह 2020 बैच में नियुक्त हुई थी, इसकी यह पहली पोस्टिंग थी। मृतिका कांस्टेबल नीतू अपनी मौत से पहले पति से फोन पर काफी देर तक झड़प हुई थी जब उसका मोबाइल खंगाला गया तो मौत के पहले वह ऑनलाइन थी उसके बाद वह फंदे से झूल कर अपनी जान दे दी। गौरतलब हो कि रेल महिला कॉन्स्टेबल नीतू कुमारी के पति प्राइवेट इंजीनियर हैं उनका प्राइवेट जॉब है, नीतू अपने मां पिता की इकलौती बेटी थी। नीतू कि उसके पति प्रशांत दीपक जो जसीडीह के कोराडीह के रहने वाले हैं से विवाद होने की आशंका जताई जा रही है। नीतू की शादी हुए महज एक साल ही पूरे हुए थे आज उसके पहले सालगिरह का दसवां दिन था, फिलहाल आरपीएफ के वरीय अधिकारी इस मामले की जांच में जुट गए हैं।वही भागलपुर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल मायागंज में नीतू के शव के पास उसकी मौसी जो भागलपुर में ही रहती है पहुंची और उसे देखकर उसका रो-रोकर बुरा हाल है उसे कुछ समझ नहीं आ रहा आखिर यह सब कुछ कैसे हो गया। उसके बाद तकरीबन 4 से 5 घंटे बाद उसके मां पिता भी मायागंज अस्पताल पहुंचे और बेटी के शव को देखकर जोर-जोर से चिल्लाते हुए रोना शुरू कर दिया देखते ही देखते माहौल काफी गमगीन हो गया। मृतिका कॉन्स्टेबल नीतू के पिता चिंतामणि चौधरी ने बताया यह आत्महत्या नहीं हत्या है, मेरे दामाद ने हीं सड़यंत्र के तहत मेरी बेटी की हत्या की है, मेरा दामाद कुछ भी काम नहीं करता था बदले में मेरी बेटी से हर महीने सारे पैसे ले लेता था नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी देता था और आज वही हुआ, 3 महीने पहले भी मेरी बेटी के साथ इसके परिवार वाले गाली गलौज और मारपीट किए थे, वही नीतू के पिता ने यह भी बताया कि मेरे दामाद और उसके मां पिताजी नशे का भी धंधा करते हैं। मेरी बेटी को मेरे दामाद और उनके मां पिताजी ने मिलकर ही मारा है ,मुझे न्याय चाहिए।
[14/05, 9:20 am] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: भागलपुर
*भागलपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,मिनी गन फैक्ट्री का किया सफल उद्भेदन, दो गिरफ्तार*
भागलपुर,एक तरफ जहां शहर में अपराध का ग्राफ बढ़ता चला जा रहा है वहीं दूसरी ओर भागलपुर पुलिस इस पर लगाम लगाने को लेकर कई हथकंडे अपना रही है, इसी बाबत 13 मई को एक बड़े मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार को 13 मई को गुप्त सूचना मिली थी कि लोदीपुर थाना अंतर्गत उस्तु में कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है इस सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक अमित रंजन और पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था डॉक्टर गौरव कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई ,इसको लेकर छापेमारी दल के द्वारा प्राप्त सूचना के आलोक में लोदीपुर थाना अंतर्गत उस्तु में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया साथ ही इस छापेमारी के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार भी किया गया है जिसमें मोहम्मद यूनुस और जिब्राइल हैं। वहीं प्रेस वार्ता के दौरान सिटी डीएसपी लॉयन ऑर्डर डॉक्टर गौरव कुमार ने बताया कि यह छापेमारी रात्रि के तकरीबन 1:00 बजे से प्रारंभ होकर 5:00 पूरी कर ली गई जिसमें पांच देसी पिस्टल, 11अर्ध निर्मित कटिंग वायरल 8 खोखा नो पिस्टल का जिंदा गोली एवं मिनी गन फैक्ट्री में प्रयुक्त होने वाले कई उपकरण बरामद किए गए, वहीं प्रेस वार्ता के दौरान लॉ एण्ड ऑर्डर डीएसपी डॉक्टर गौरव कुमार ने कहा दोनों अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बाहर किसी बड़े मिनी गन फैक्ट्री सरगना से भी इनका तालुकात है।
[14/05, 9:20 am] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: भागलपुर
*वर्ष 2023 का दूसरा राष्ट्रीय लोक अदालत आज 13 मई को, भागलपुर नवगछिया कहलगांव में सुनवाई के लिए बनाए गए हैं कुल 26 बेंच* *राष्ट्रीय लोक अदालत की विधिवत शुरुआत जिला जज, जिलाधिकारी व एसएससी ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन से हुई*
भागलपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 13 मई को इस वर्ष के दूसरे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन न्यायालय परिसर भागलपुर में आयोजित किया गया इस राष्ट्रीय लोक अदालत का विधिवत उद्घाटन भागलपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुपेश देव जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ज्योति कुमारी के अलावे कई गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्वलन कर किया, उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कोट के न्यायिक पदाधिकारी शहर के गणमान्य चिकित्सक अधिवक्ता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कई पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे, वही उद्घाटन सत्र कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन रमन कर्ण कर रहे थे। आज के इस राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए भागलपुर में 18 नवगछिया में 06 और कहलगांव में 02 कुल 26 बेंच बनाकर केसों का निष्पादन किया गया, इस बार 28000 नोटिस भी दिए गए थे साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए गांव-गांव जागरूकता रथ भी निकाली गई थी जिससे कि केसों का निष्पादन ज्यादा से ज्यादा हो सके।
गौरतलब हो कि राष्ट्रीय लोक अदालत विवादों को समझौते के माध्यम से निशुल्क सुलझाने के लिए एक वैकल्पिक मंच है, आज बिजली, अनुमंडल राजस्व, सिविल, पारिवारिक, पानी ,एक्सीडेंटल, बैंक संबंधी, श्रम संबंधी, ट्रैफिक चालान संबंधी कई केसों का निष्पादन किया गया।वहीं जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि उच्चतर न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के आलोक में राष्ट्रीय लोक अदालत में भागलपुर में काफी वादों का निष्पादन हो रहा है और इस बार उम्मीद है पिछले साल से भी ज्यादा केसों का निष्पादन होगा जितने भी पक्षकार हैं वह पहुंचकर अपने केसों का निष्पादन कराने में लगे हुए हैं वही न्यायालय से लेकर प्रशासन तक इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग कर रही है।

About The Author