May 12, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी 6 अप्रैल* यूपी आजतक न्यूज़ कौशांबी की खास खबरें

कौशांबी 6 अप्रैल* यूपी आजतक न्यूज़ कौशांबी की खास खबरें

[06/04, 8:13 pm] +91 96959 61020: *आग लगने से तीन सगे भाइयों के घर का लाखों का सामान जलकर खाक*

*अग्निशमन दल के समय से ना पहुंचने के चलते तीनों भाइयों के घर के गृहस्थी का पूरा सामान जलकर हो गया खाक*

ओसा कौशाम्बी मंझनपुर नगर पालिका अंतर्गत संत कबीर नगर वार्ड के ओसा गडरिया का डेरा में गुरुवार को आगजनी से तीन सगे भाइयों की घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया इस अग्निकांड में तीनों भाइयों के घर के लाखों का सामान जल गया है कड़ी मेहनत के बाद ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू पाया गया है

प्राप्त जानकारी आनुसार ग्राम ओसा गडरियन का डेरा में राजेश सरोज, रमेश सरोज , राकेश सरोज पुत्र राम प्रसाद के घर खाना बनाते समय दोपहर 2 बजे अचानक आग लग गई देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया आग की जानकारी मिलते ही गांव के सैकड़ो लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया आग लगने के कारण तीनो भाइयो का मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हालांकि आगजनी की सूचना मिलते ही ग्रामीण जन घटनास्थल पर पहुंच गए और आग को बुझाने का प्रयास किया गया किंतु पानी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग पर समय से काबू न पा पाने के कारण घर का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया।

आगजनी की घटना गुरुवार दोपहर 2 बजे की है आग लगते ही ग्रामीणों द्वारा फॉयर ब्रिगेड को सूचना दी गई किंतु 2 घंटे बीत जाने के बाद भी दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच पाई अग्निशमन दल के समय से ना पहुंचने के चलते तीनों भाइयों के घर के गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। वही मौके पर उपस्थित लोगो ने फायर बिग्रेड से संपर्क किया गया किंतु उनके द्वारा दमकल की गाड़ी रवाना होना बताया गया लेकिन 2 घंटे बीतने के बाद भी दमकल की गाड़ी समय पर नहीं पहुंच पाई जिससे मकान को जलने से नहीं बचाया जा सका हालांकि ग्रामीणों के द्वारा किसी तरह आग बुझाने के प्रयास से आसपास के और लोगो के घरो को जलने से बचाया जा सका।तीनो भाइयों के मकान में आग लगने से लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है, क्षेत्र के लेखपाल को सूचना दी गई है लेकिन खबर लिखे जाने तक मौके पर कोई नहीं पहुंचा है ।

[06/04, 9:41 pm] +91 94504 05335: *राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 13 मई को*

*कौशाम्बी* उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में जिला जज/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में दीवानी न्यायालय में 13 मई 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेंगा। यह जानकारी अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने देते हुए बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना, बैंक वसूली, विद्युत के मामले, श्रम सम्बन्धी, लेवर सम्बन्धी, जमीन सम्बन्धी, चालानी व अन्य प्रकार से सम्बन्धित शमनीय वादों का निस्तारण किया जायेंगा।

[06/04, 10:19 pm] Anil: *चेकिंग के दौरान की गई कार्यवाही*

*हर्रायपुर कौशाम्बी* जनपद में चलाये जा रहे यातायात से सम्बन्धित अभियान के क्रम में जनपद स्तर पर विभिन्न थानों व यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध सघन चेकिंग की गई चेकिंग के दौरान दो पहिया एंव चार पहिया वाहनों को चेक किया गया जिसमे यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले 135 वाहनों का ई-चालान किया गया तथा एक वाहन से 500 रुपए सम्मन शुल्क वसूला गया।

[06/04, 10:19 pm] Anil: *निरोधात्मक कार्यवाही में 15 अभियुक्त गिरफ्तार*

*हर्रायपुर कौशाम्बी* जनपद में अपराध के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में साधारण मारपीट व शांति भंग करने के आरोप में थाना महेवाघाट से दो थाना कौशाम्बी से एक थाना सराय अकिल से तीन थाना चरवा से दो थाना सदीपनघाट से चार थाना मो०पुर पइसा एक थाना कोखराज से दो कुल 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया गया

 

About The Author

Taza Khabar