May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर नगर26जनवरी24* गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने किया ध्वजारोहणः-*

कानपुर नगर26जनवरी24* गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने किया ध्वजारोहणः-*

कानपुर नगर26जनवरी24* गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त ने किया ध्वजारोहणः-*

*कानपुर नगर, दिनांक 26 जनवरी, 2024(सू0वि0)*

मण्डलायुक्त अमित गुप्ता ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त कार्यालय में ध्वजा रोहण किया। उन्होंने इस मौके पर मण्डल वासियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि हम सब अपने कार्यो के माध्यम से जनमानस की अपेक्षाओं के अनुरुप कार्य करें। हम लोगों को जो दायित्व सौंपा गया है व संविधान में निहित प्राविधानों के तहत है, हमें अपने दायित्व का निर्वाहन पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करना चाहिये, हमें कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिये जिससे किसी को परेशानी हो। हमें जो भी पद मिला है उसकी गरिमा को बनाये रखना चाहिये, न्याय की कुर्सी में बैठ कर कोई गलत न्याय न करें ऐसा प्रयास करना चाहिये। हमें जाति धर्म मजहब के आधार पर कोई भेद भाव नहीं करना चाहिये और यह सुनिश्चित कराना चाहिये कि प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा बनी रहे।
कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया गया तथा उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को भारतीय गणतंत्र का संकल्प की शपथ दिलाई गयी जिसमें प्रतिज्ञान कराया गया कि “हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व-सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बन्धुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं”।
इस मौके पर अपर आयुक्त बृज किशोर, अपर आयुक्त प्रेम प्रकाश उपाध्याय, सहायक आयुक्त औषधि दिनेश तिवारी, सहायक आयुक्त खाद्य शशि पाण्डेय, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजन, अधिवक्तागण सहित मण्डलायुक्त कार्यालय के समस्त अधिकारी/ कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
————————

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.