May 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 30 मई *जिलाधिकारी ने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के दिए निर्देश*

औरैया 30 मई *जिलाधिकारी ने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के दिए निर्देश*

औरैया 30 मई *जिलाधिकारी ने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के दिए निर्देश*

*समस्त स्वास्थ्य केंद्रों, उपस्वास्थ्य केंद्रों, जिला चिकित्सालयों में समुचित साफ़ सफाई के साथ ही आवश्यक दवाओं की रहे पर्याप्त उपलब्धता- जिलाधिकारी*

*औरैया।* 30 मई 2022 को जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जनपद के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों ,जिला चिकित्सालयों में अभियान चलाकर साफ सफाई करा लिया जाए। चिकित्सालय एवं परिसर में जलजमाव के निस्तारण की समुचित व्यवस्था तथा घासफूस, झाड़ियों आदि को कटवा कर साफ करा लिया जाए। बायो मेडिकल वेस्ट के समुचित निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित हो। संचारी रोगों की रोकथाम हेतु चिकित्सालयों में ओआरएस, जिंक आदि सहित आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रहे। समस्त चिकित्सालयों में मेडिकल उपकरण क्रियाशील स्थिति में रहने चाहिए। चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित हो। चिकित्सालयों में चिकित्सकों के नाम व मोबाइल नंबर अवश्य लिखा रहे।
गर्मी के मौसम एवं संचारी रोगों के दृष्टिगत स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए समस्त तैयारियां अविलंब पूर्ण कर लिया जाए। अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा कमी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है ।अतः शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण बनाकर स्वास्थ्य सेवाओं व योजनाओं का कार्यान्वयन आवश्यक है। सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग करते हुए बेहतर कार्य करें। जहां कहीं भी दवाओं, उपकरणों तथा स्टाफ आदि की कमी हो चिन्हित करते हुए उन्हें पूरा किया जाए। अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सकों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। समस्त स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सकों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र की आशाओं के साथ समीक्षा कर उन्हें कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते रहें। फैमिली प्लानिंग में लक्ष्य को बढ़ाने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। वैक्सीनेशन के लिए बी एस ए विभाग को बच्चों के वेक्सीनेशन कराने को लेकर उचित कार्य करने के लिए आदेशित किया। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, प्रभारी चिकित्साधिकारीगण सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.