July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

वाराणसी18जून24*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि जारी किया

वाराणसी18जून24*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि जारी किया

वाराणसी18जून24*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि जारी किया

वाराणसी से प्राची राय यूपीआजतक

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। पीएम मोदी ने मेंहदीगंज में आयोजित विशाल जनसभा में हजारों अन्नदाताओं को संबोधित किया और किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करते हुए डीबीटी के माध्यम से 9.3 करोड़ अन्नदाताओं के अकाउंट में लगभग 20 हजार, करोड़ रुपए ट्रांसफर किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने ‘स्वयं सहायता समूहों’ की 30 हजार से अधिक कृषि सखियों को सर्टिफिकेट भी दिया।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है।”

पीएम मोदी ने जनसभा में अपार जनसमूह के सैलाब को देखते हुए कहा कि, “आप लोगों के उत्साह को देखते हुए सूर्य देव भी ठंडक प्रदान कर रहे हैं।” अन्नदाताओं के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि, “आप सब हमारे देश की शान हैं। आपके उत्थान के लिए केंद्र और राज्य सरकार हमेशा प्रभावी कदम उठाएगी। पिछले 10 वर्षों में काशी के किसानों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने पूरे समर्पण भाव से काम किया है और आगे भी सरकार अन्नदाताओं के लिए पूरी तरह सेवा भाव से समर्पित रहेगी।”

इसके अलावा लोकसभा चुनाव में तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से जीतने के बाद पीएम मोदी ने काशीवासियों का आभार जताते हुए कहा कि, “आपने सिर्फ एमपी ही नहीं, बल्कि तीसरी बार प्रधानमंत्री भी चुना है। जब से मां गंगा ने मुझे गोद लिया है तब से मैं बनारसी हो गया हूं। ये बहुत बड़ी विक्ट्री है, ये बहुत बड़ी विजय है और बहुत बड़ा विश्वास है। आपका ये विश्वास मेरी बहुत बड़ी पूंजी है। आपका ये विश्वास मुझे लगातार आपकी सेवा के लिए, देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है। मैं दिन-रात ऐसे ही मेहनत करूंगा, आपके सपनों और संकल्पों को पूरा करने के लिए हर प्रयास करूंगा।”

उन्होंने कहा कि, “आज 30 हजार से अधिक सहायता समूहों को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र दिए गए हैं।‌ अभी 12 राज्यों में ये योजना शुरू हुई है। आने वाले समय में पूरे देश में हजारों समूहों को इससे जोड़ा जाएगा।”

जनसभा के समापन के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के लिए रवाना हो गए। वह सड़क मार्ग से होते हुए दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल होंगे। तत्पश्चात श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के धाम भी जा सकते हैं।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.