July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ26जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश राज्यों से दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें...................*

लखनऊ26जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश राज्यों से दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

लखनऊ26जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश राज्यों से दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- सुभासपा विधायक बेदी राम का वीडियो वायरल हुआ, पेपर लीक को लेकर बेदी राम वीडियो में कर रहे बात, MLA बेदी राम कह रहे,पैसा लेकर परीक्षा पास करवा देंगे, पेपर लीक, रिजल्ट बदलवाने की बात कर रहे बेदी राम, पेपर लीक मामले में बेदी राम पहले जेल काट चुके हैं, जखनिया सीट से सुभासपा विधायक बेदी राम का वीडियो, बेदी राम खुद से स्टेप बाई स्टेप पेपर लीक सिस्टम बता रहे, परीक्षा रद्द होने पर लड़के पैसा वापस मांग रहे,बेदी हड़का रहे, वीडियो को लेकर बेदी राम या उनकी पार्टी का बयान नहीं आया.

➡लखनऊ-यूपी के छोटे शहरों में भी गृहकर का स्वतः निर्धारण, नगर निगमों की तरह ही नगर पालिका, पंचायत को छूट, स्वयं निर्धारित कर सकेंगे अपने क्षेत्रों में हाउस टैक्स, छोटे शहरों में भी गृह कर की वसूली अनिवार्य की गई, नगर विकास विभाग जल्द जारी करेगा अधिसूचना, कृषि जमीन पर नहीं लिया जाएगा कोई भी टैक्स.

➡लखनऊ- भारत समाचार से बोले सुभासपा MLA बेदीराम, पेपर लीक मामले में वायरल वीडियो पर सफाई दी, मुझ पर लग रहे आरोप निराधार, बेबुनियाद- बेदी राम, पेपर लीक मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं- बेदी राम, आरोप साबित हुए तो तुरंत दे दूंगा इस्तीफा – बेदी राम, आरोप साबित हुए तो पूरी संपत्ति दान दे दूंगा- बेदी राम.

➡लखनऊ- सुभासपा विधायक बेदी राम के घर भारत समाचार, पेपर लीक केस में वायरल वीडियो का मामला, रिपोर्टर संदीप खेर पहुंचे राजभर के MLA बेदी राम के घर, रिपोर्टर को देखते ही बेदीराम का ब्लड प्रेशर बढ़ा, दवा ली, रिपोर्टर संदीप ने फिर सवाल किया तो बेदीराम भड़कने लगे, रिपोर्टर को घर के बाहर करने लगे राजभर के MLA बेदीराम.

➡कानपुर- कानपुर के किदवईनगर में फिल्म बागवान जैसी कहानी, मां को 3-3 माह अपने यहां रखने को तैयार हुए 4 बेटे, संपत्ति लेने के बाद बेटों ने मां का ही कर दिया बंटवारा, 89 साल की वृद्धा पर पोते ने उठाया हाथ तो पहुंचीं थाने, वृद्धा की शिकायत पर पुलिस ने पिता-पुत्र पर केस लिखा, 89 साल की माया देवी पांडेय की उनके पोते ने पिटाई की, समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने पुलिस को लिखा पत्र, विधिक सहायता के लिए विभाग से अधिकारी नियुक्त किया, भरण-पोषण अधिनियम के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए हैं, पुलिस को इस प्रकरण में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

➡अलीगढ़ – एक शिक्षण संस्थान की एसोसिएट प्रोफेसर से दुष्कर्म मामला, ब्लैकमेलिंग मामले में कोर्ट ने आरोपी की जमानत की खारिज, गाजियाबाद के कथित मीडियाकर्मी की जमानत अर्जी खारिज, एसोसिएट प्रोफेसर ने थाना हरदुआगंज में कराया था केस दर्ज, गाजियाबाद एकता विहार रमतेराम निवासी निशांत पर आरोपी, आरोपी पर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप, पीड़िता एसोसिएट प्रोफेसर ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की.

➡आगरा – आगरा में धड़ल्ले से हो रहा अवैध पशु कटान, अवैध पशु कटान की सूचना पर पुलिस की छापेमारी, मुल्ला अतीक के बाड़े से कई कुंतल बरामद हुआ मांस, बरामद मांस के सैंपल भर, सीज किया बरामद मांस, छापेमारी से पहले फरार हुए पशु काटने वाले लोग, कोतवाली महावीर नाला मुल्ला अतीक के बाड़े का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त, आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर को हुआ नुकसान, मंदिर के गुम्बद का क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों में दहशत, मंदिर के कुछ दूरी पर दो पक्षियों की भी हुई मौत, शोहरतगढ़ विधानसभा के कोइली घाट का है मामला.

➡रायबरेली- ग्राम प्रधान की गुंडई का मामला आया सामने, ईंट चुराने की शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पीड़ित ने ग्राम प्रधान से ईंट चुराने की थी शिकायत, ग्राम प्रधान, गुर्गों ने मिलकर दंपति को जमकर पीटा, पीड़ित का आरोप थाने में नहीं हो रही कोई भी सुनवाई, महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे उदई मजरे कैर की घटना.

➡एटा – कार लूटकर भाग रहे 2 युवकों को लोगों ने रोड़ जाम कर पकड़ा, मनमोहन ने कार बेचने के लिए OLX, फेसबुक पर डाला था मैसेज, मैसेज देख हरियाणा के दो युवक इंद्र और सनी कार देखने पहुंचे, दोनों युवकों ने आगरा चौराहे पर पहुंचकर कार देखने लिए बुलाया, कार की डिग्गी दिखाने के बहाने मनमोहन को उतार दौड़ा दी कार , गांव के लोगों ने रोड पर लकड़ी डालकर रोड बंद कर कार रुकवाई, दोनों युवकों को गांव के लोगों ने जमकर पीटा किया पुलिस के सुपुर्द, जलेसर कोतवाली क्षेत्र के सरायनीम पर कार सहित पकड़े गए युवक.

➡नोएडा – अमेरिकी शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 70 लाख की ठगी, जालसाजों ने व्हाट्सएप ग्रुप पर जोड़ कर दिया घटना को अंजाम, नोएडा सेक्टर 22 में रहने वाली महिला ने पुलिस से की शिकायत, शेयर मार्केट के बारे में जानकारी देने के लिए व्हाट्सएप में जोड़ा था, पीड़िता ने पैसे वापस मांगा तो पीड़िता को व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया , साइबर क्राइम पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दर्ज किया केस.

➡रायबरेली- होमगार्ड की दबंगई आई सामने, वीडियो वायरल, जमीनी विवाद में होमगार्ड ने जमकर की मारपीट, महिला सशक्तिकरण की धज्जियां उड़ा रहा होमगार्ड, होमगार्ड ने लाठी डंडों से महिलाओं के साथ की मारपीट, जगतपुर कोतवाली में तैनात है दबंग होमगार्ड, जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के अलावलपुर गांव का मामला.

➡लखीमपुर- आकाशीय बिजली गिरने से 2 सगे भाइयों की मौत, आम के पेड़ के पास गिरी थी आकाशीय बिजली, पेड़ के पास खेल रहे 4 बच्चों पर गिरी थी बिजली, अन्य 2 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मोहम्मदी के पंडरी में गिरी थी बच्चों पर बिजली.

➡ग्रेटर नोएडा – यमुना प्राधिकरण की 81 वीं बोर्ड बैठक आज, बोर्ड बैठक में 37 प्रस्तावों पर मुहर लगने की उम्मीद, जेपी इंफ्राटेक के 20 हजार फ्लैटों में निर्माण के लिए देगा पैसा, निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए प्राधिकरण देगा पैसा, किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा देने के लिए प्रस्ताव होगा पेश .

➡मथुरा – प्रेम सिंह की गोली मारकर हत्या का मामला, SSP ने घटना के खुलासे के लिए गठित की 5 टीमें, एसएसपी ने पुलिस टीम को दिए सख्त निर्देश, पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस, नकाबपोश बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस.

➡बांदा- शराब के लिए पैसा न देने पर दबंग ने मारी गोली, हाथ में गोली लगने से गंभीर घायल हुआ सुरेंद्र, घायल को परिजन ने अस्पताल में कराया भर्ती, आरोपी लल्लू बाजपेई पर दर्ज हैं 1 दर्जन मामले, तिंदवारी थाना क्षेत्र के तेरही माफी गांव का मामला.

➡रायबरेली- आम तोड़ने को लेकर जमकर हुई मारपीट, पुरुष और महिलाओं ने जमकर की मारपीट, मारपीट का वीडियो जमकर हो रहा वायरल, पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, नसीराबाद थाना क्षेत्र के दीनापुर का मामला.

➡गाजियाबाद- सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती कर युवक को ठगा, महिला ने पहले दोस्ती की फिर एक क्लब में बुलाया, हार्ट बीत क्लब में बुलाकर की जबरन की वसूली, 2 बीयर की कीमत 37 हजार देकर जबरन की वसूली, युवक की शिकायत पर पुलिस ने केस किया दर्ज , कविनगर के RDC स्थित हार्ट बीट क्लब की घटना.

➡सोनभद्र- रिहंद जलाशय में नहाने गए दो युवक डूबे, एनडीआरएफ ने 1 युवक का शव किया बरामद, दूसरे युवक की तलाश में जुटी NDRF की टीम, बांध के गहराई में नहाने के दौरान डूबे थे 2 युवक, शक्तिनगर क्षेत्र के रिहंद जलाशय में कोटाबोट प्वाइंट की घटना.

➡बुलन्दशहर – सोशल मीडिया पर विपक्षी नेताओं पर अभद्र टिप्पणी मामला, मामले में आरोपी पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश, देवेंद्र गोयल नाम के शख्स पर FIR दर्ज करने के आदेश, सपा युवजन सभा ने दी आरोपी के खिलाफ तहरीर, तहरीर के आधार पर SSP ने दिया FIR का आदेश.

➡पीलीभीत – खेत पर काम कर रहे मजदूर पर आकाशीय बिजली गिरी, नहर के किनारे धान की रोपाई कर रहे मजदूर की मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना घुंघचाई इलाके के मटेना कलोनी नम्बर 1 की घटना.

➡मेरठ- लूटपाट के दौरान युवती की हत्या, मां पर हमले का मामला, लूटपाट, हत्या करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 1 बदमाश के लगी गोली, दूसरे को घेराबंदी कर पकड़ा, मास्टरमाइंड उमर अभी भी चल रहा फरार, नगदी सहित 25 लाख का सोना लूट ले गए थे बदमाश, मां-बेटी के विरोध करने पर बेटी की गर्दन काट की थी हत्या, तीन बदमाशों ने घर में घुसकर लूटपाट और हत्या की थी, कोतवाली और SOG की टीम की बदमाशों से हुई मुठभेड़.

➡बरेली- प्रेमिका ने किया प्रेमी के घर पर जमकर हंगामा, शादी के नाम पर शोषण करने का लगाया आरोप, प्रेमिका को देख प्रेमी हुआ अपने घर से फरार, प्रेमिका ने पुलिस को फोन कर बुलाया प्रेमी के घर, प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी है प्रेमिका, जिले के देहात क्षेत्र के मुढ़ापांडे थाना क्षेत्र की घटना.

➡रायबरेली- रायबरेली में भू माफियाओं की सरकारी जमीन पर नजर, भू माफिया उस्मान पर जमीन कब्जा करने का आरोप, स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, शहर कोतवाली क्षेत्र के राजघाट स्थित सुरजूपुर का मामला.

➡मुरादाबाद – बीफ बर्गर परोसने के आरोप में मुकदमा दर्ज, कैफे संचालक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, बजरंग दल, हिन्दू संगठनों ने दर्ज कराया केस, मुरादाबाद के मुगलपुरा में संचालित था अफगान कैफे, कैफे में ग्राहकों को परोसा जा रहा था बीफ बर्गर, अफगान कैफे संचालक के खिलाफ हुआ केस दर्ज.

➡रायबरेली- चुनावी रंजिश में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किया जानलेवा हमला, मारपीट में घायल युवक ने एसपी से लगाई गुहार, आरोपियों पर कार्रवाई न होने का लगाया आरोप, मिलएरिया थाना क्षेत्र के रतनशीपुर गांव की घटना.

➡हमीरपुर- करंट लगने से 9 माह की गर्भवती महिला की मौत, कूलर साफ करते समय महिला को लगा था करंट, परिजनों ने महिला को कराया था अस्पताल में भर्ती, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने महिला को किया मृत घोषित, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के चन्दपुरवा बुजुर्ग का मामला.

➡अमेठी- पुलिसन ने 2 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, 5 लाख रुपए के चोरी के जेवरात के साथ पकड़ा, पुलिस ने एक शातिर चोर, सुनार को किया अरेस्ट, कब्जे से एक बाइक, फोन भी किया बरामद, एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर चोरी का किया खुलासा, कमरौली क्षेत्र के कोयराला रेलवे क्रासिंग के पास हुई थी चोरी.

➡मैनपुरी- दबंगों ने वकील और उसके परिवार से की मारपीट, वकील ने पुलिस द्वारा कार्रवाई न होने से किया था प्रदर्शन, वकीलों ने कई दिन से कलेक्ट्रेट परिसर में किया था प्रदर्शन, प्रदर्शन समाप्त होने के बाद दबंग ने की वकील से मारपीट, दबंग पप्पू, धर्मेंद्र, निक्कू अंकित आदि लोगों ने की मारपीट, मैनपुरी थाना कोतवाली क्षेत्र के ओडेन्य पड़रिया का मामला.

➡सीतापुर- प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की संदिग्ध हालत में मौत, प्रेमिका और प्रधान पर भाई ने लगाया हत्या का आरोप, 24 जून को मिलने गया, 25 जून को शव बरामद हुआ, रेउसा पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना नहीं दी, बिना सूचना दिए शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया, परिजन और ग्रामीण आरोपियों पर FIR की मांग कर रहे, न्याय की मांग को लेकर परिजन और ग्रामीणों का प्रदर्शन, सीतापुर जिले में रेउसा थाना क्षेत्र के सोनावा का मामला.

➡कानपुर- पुलिस अधिकारियों के आदेशों की हो रही अवहेलना, प्लॉट कब्जे की शिकायत पर आदेशों की अवहेलना, हनुमंत विहार थाना पुलिस ने की आदेशों की अवहेलना, भू माफिया प्लॉट पर कब्जाकरा कर करवा रहे निर्माण, भूमाफिया जयंत, जिला पंचायत सदस्य करा रहे कब्जा, बोगस दस्तावेजों के बल पर कराया जा रहा अवैध कब्जा, पीड़ित की कई सूचनाओं के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, साउथ जोन के हनुमंत विहार खड़ेपुर इलाके का मामला.

➡मैनपुरी – बीमारी के चलते महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, परिजनों का आरोप 1 घंटे तक कोई भी डॉक्टर नहीं था मौजूद, जिसकी वजह से सही इलाज न मिलने से हुई मौत- परिजन, शहर कोतवाली क्षेत्र के संसारपुर की रहने वाली थी मृतक महिला.

➡बदायूं – एंटी करप्शन ने तहसीलदार के पेशकार को पकड़ा, पेशकार को अरेस्ट कर गाड़ी से ले गई एंटी करप्शन, दातागंज तहसीलदार के पेशकार राजीव शर्मा को पकड़ा, बदायूं जनपद के दातागंज तहसील का पूरा मामला.

➡देहरादून-धामी सरकार में 3 साल में 63 भ्रष्टाचारी गए जेल, 3 साल में सरकार की ओर से भ्रष्टाचार कड़ा प्रहार, अभी तक कई लोगों को विजिलेंस कर चुकी है ट्रैप, 8 अफसर और 55 कर्मचारी किए जा चुके गिरफ्तार, भ्रष्टाचार रोकने के लिए टोल फ्री नंबर 1064 और ऐप

➡दिल्ली-LNJP अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव, पंजाब के सीएम के साथ LNJP अस्पताल पहुंचे, दिल्ली की मंत्री आतिशी से मिलने पहुंचे अखिलेश, कल से इमरजेंसी ICU में भर्ती हैं मंत्री आतिशी, आप सांसद संजय सिंह अखिलेश के साथ मौजूद, अनशन पर बैठी आतिशी की तबीयत बिगड़ी थी, जल संकट को लेकर आतिशी अनशन पर बैठी थीं.

➡दिल्ली-आतिशी से मिलकर बोले अखिलेश यादव, आतिशी लोगों के लिए लड़ रही हैं- अखिलेश, दिल्ली के लोगों के लिए लड़ रहीं आतिशी- अखिलेश, केंद्र सरकार मुख्यमंत्रियों की परेशानी बढ़ा रही- अखिलेश, दिल्ली सरकार के साथ बहुत भेदभाव हुआ- अखिलेश, केजरीवाल के साथ बहुत भेदभाव हुआ- अखिलेश यादव, केजरीवाल को परेशान किया जा रहा – अखिलेश यादव, बाहर आने वाले होते हैं तो नया केस लग जाता है- अखिलेश, सीबीआई, ईडी का दुरुपयोग किया जाता है- अखिलेश यादव, LNJP अस्पताल में अखिलेश ने आतिशी से मुलाकात की.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल ने अर्जी वापस ली, सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद SC से अर्जी वापस ली, अब जमानत पर नई अर्जी दाखिल करेंगे केजरीवाल, राउज एवेन्यू कोर्ट से CBI ने केजरीवाल को अरेस्ट किया, हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत पर रोक लगा रखी थी, HC के आदेश को केजरीवाल ने SC में चुनौती दी थी, ED मामले में केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर रोक, SC में सुनवाई होने से पहले सीबीआई ने गिरफ्तार किया, बदले हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट से अर्जी वापस ली.

➡दिल्ली- लोकसभा में बोले अखिलेश यादव, ओम बिरला जी को बधाई – अखिलेश यादव, ये पद बहुत गौरवशाली परम्पराओं का है- अखिलेश, हमें उम्मीद है किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा- अखिलेश, उम्मीद है सदन में किसी की आवाज दबाई नहीं जाएगी- अखिलेश, हर दल को बराबरी का सम्मान मिले – अखिलेश यादव, हम लोग हर न्याय संगत फैसले के साथ रहेंगे- अखिलेश

➡दिल्ली- संसद भवन जाने से पहले ओम बिरला ने पूजा की, सरकारी आवास पर ओम बिरला ने पूजा-अर्चना की, NDA की तरफ से स्पीकर उम्मीदवार हैं ओम बिरला, आज लोकसभा में स्पीकर को लेकर होना है मतदान, विपक्ष की तरफ से के. सुरेश स्पीकर पद के प्रत्याशी.

➡दिल्ली- केजरीवाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत पर रोक मामले में सुनवाई, हाईकोर्ट के 21 जून के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया, दिल्ली के CM को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया- सिंघवी.

➡दिल्ली- केजरीवाल मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई रुकी, सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल गिरा, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, सीएम केजरीवाल को कोर्ट रूम से बाहर लाया गया, सामान्य से कम हुआ सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल, सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है, सीबीआई मामले में केजरीवाल की पेशी चल रही थी
———————————————————————–

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.