February 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ1नवम्बर23*सरकार महिलाओं को देने जारी है दिवाली का तोहफ़ा

लखनऊ1नवम्बर23*सरकार महिलाओं को देने जारी है दिवाली का तोहफ़ा

लखनऊ1नवम्बर23*सरकार महिलाओं को देने जारी है दिवाली का तोहफा।

लखनऊ: योगी सरकार प्रत्येक लाभार्थी के खाते में 660 रुपये भेजेगी, जबकि केंद्र सरकार 300 रुपये की सब्सिडी देती है। UP यूपी में उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थी हैं.

इनमें से केवल 15.4 मिलियन लाभार्थियों के पास आधार-प्रमाणित खाते हैं, जिन तक केंद्र सरकार की सब्सिडी पहले से ही जा रही है। पहले चरण में योजना की धनराशि केवल आधार प्रमाणित खातों में ही भेजी जाएगी।

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा किया गया एक और वादा इस दिवाली पूरा हो जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि इस दिवाली उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेगा। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाएंगे.

1.75 करोड़ महिलाओं को दिवाली गिफ्ट में मिलने जा रहा फ्री गैंस सिलेंडर

यूपी की योगी सरकार ने भी प्रदेश वासियों को दिवाली गिफ्ट देने का खास प्लान बनाया है। इसे लेकर सीएम योगी की ओर से निर्देश मिलने के बाद अफसरों की ओर से इसकी कवायत भी तेज कर दी गई है। आपको बता दें कि योगी सरकार की ओर से उज्ज्वला योजना का लाभ लेने वालीं प्रदेश की सभी लाभार्थी महिलाओं को अगले माह यानी नवंबर में दीपावली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देने की योजना बनाई जा रही है।

About The Author