February 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भोपाल03नवम्बर23*चुनाव से पहले ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई,

भोपाल03नवम्बर23*चुनाव से पहले ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई,

भोपाल03नवम्बर23*चुनाव से पहले ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई,

पीपुल्स ग्रुप पर कसा शिकंजा, 230 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी जब्त.

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले ED के बड़े कार्रवाई से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। सभी बिजनेसमैन अलर्ट हो गए हैं। अभी हाल ही में मध्य प्रदेश की जानी मानी बिजनेस फर्म पीपुल्स ग्रुप पर ED ने शिकंजा कसा है।

टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत 230 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को अटैच किया है। अधिकारियों ने पिछले महीने भी पीपुल्स समूह के खिलाफ छापामार कार्रवाई की थी। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ये कार्रवाई की है। पीपुल्स ग्रुप के खिलाफ पीएमएलए 2002के तहत दर्ज मामले में 230.4 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है।

कुर्क की गई संपत्तियां

कुर्क की गई संपत्तियों में लैंड, बिल्डिंग, मशीनरी, कॉलेज, स्कूल, ट्रेनिंग सेंटर, पेपर मिल प्रिंटिंग मशीन भी शामिल हैं। इसके अलावा ग्रुप के होटल राजा भोज को भी अटैच किया गया है। सितंबर को भी ED ने पीपुल्स ग्रुप पर कार्रवाई की थी। उस दौरान एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने 8 लाख नगद समेत कई दस्तावेजों को जब्त किया था। पीपुल्स ग्रुप पर ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पीपुल्स जनरल हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड, पीपुल्स इंटरनेशनल एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और पीजीएच इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित संस्थाओं को शून्य या बहुत कम ब्याज दरों पर लोन दिया गया है। इस लोन की कीमत 250 करोड़ से भी ज्यादा है।

About The Author

Taza Khabar