July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर देहात17जून24*आंगनबाड़ी केंद्रों के ड्राइ राशन पर 'भ्रष्‍टाचार का दीमक', सभासद ने काटा हंगामा*

कानपुर देहात17जून24*आंगनबाड़ी केंद्रों के ड्राइ राशन पर ‘भ्रष्‍टाचार का दीमक’, सभासद ने काटा हंगामा*

कानपुर देहात17जून24*आंगनबाड़ी केंद्रों के ड्राइ राशन पर ‘भ्रष्‍टाचार का दीमक’, सभासद ने काटा हंगामा*

बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों गर्भवती महिलाओं और किशोरियों को आवंटित होने वाले ड्राई राशन में भ्रष्टाचार का दीमक लग गया है। जिले के तमाम आंगनबाड़ी केंद्रों पर समय से इसका वितरण नहीं हो रहा है।
बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों, गर्भवती महिलाओं और किशोरियों को आवंटित होने वाले ड्राई राशन में भ्रष्टाचार का दीमक लग गया है। जिले के तमाम आंगनबाड़ी केंद्रों पर समय से न तो इसका वितरण हो रहा है और न ही सभी लोगों को लाभ मिल पा रहा है। अकबरपुर ब्लाक क्षेत्र में कई महीनों लाभार्थियों को ड्राई राशन का लाभ नहीं मिला है। आंगनबाड़ी केंद्र पर इसको लेकर हंगामा भी हुआ।
आंगनबाड़ी केंद्रों पर ड्राई राशन के वितरण में जमकर अनियमितताएं हो रही हैं। अधिकांश केंद्रों पर आधे अधूरे लाभार्थियों को ही लाभ मिल पा रहा है। तमाम केंद्रों पर तो तीन-तीन महीने में एक बार ही वितरण हो रहा है। इसमें भी महिलाओं को लाभ देकर टरका दिया जाता है तो कभी नौनिहालों को। विभागीय अफसरों की मिलीभगत से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता यह खेल रही हैं। इसी के चलते शिकायतों को भी अफसर रद्दी के टोकरे में डाल देते हैं।
जिसका एक नजारा आज रूरा भटौली रोड पर देखने को मिला जहाँ दो पिकप क़रीब 125 बोरी राशन को उतारा जा था जिसको देखकर सभासद सहित कुछ लोगों ने काटा हंगामा।
*संवाददात प्रशान्त शर्मा कानपुर देहात यूपी आजतक*

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.