July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

Calcutta26may2024*SRH vs KKR: IPL FINALE*

*कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन होने का गौरव हासिल कर लिया है.*

SRH पहले खेलते हुए केवल 113 रन ही बना पाई. सुनील नरेन हर बार की तरह SRH के खिलाफ बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. मगर KKR के अन्य बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 11वें ओवर में ही हैदराबाद द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया है. बल्लेबाजी में वेंकटेश अय्यर कोलकाता की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने मात्र 26 गेंद में 52 रन की पारी खेली. उनसे पहले आंद्रे रसेल ने 3 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लेकर KKR को तीसरी बार ट्रॉफी जिताने में अहम योगदान दिया. चेपॉक स्टेडियम में हुए इस मैच में SRH आईपीएल के किसी फाइनल में पहले खेलकर सबसे छोटा स्कोर बनाने वाली टीम बनी है.

114 रनों के बेहद छोटे लक्ष्य को डिफेंड करने उतरी KKR की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि सुनील नरेन अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए. नरेन का बल्ला एक बार फिर कोलकाता के खिलाफ मैच में खामोश रहा. उसके बाद रहमनुल्लाह गुरबाज़ एक छोर से डटे रहे और दूसरी ओर वेंकटेश अय्यर ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की. गुरबाज़ और अय्यर की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों में ही टीम का स्कोर एक विकेट पर 72 रन पर पहुंचा दिया था. लगातार चौके और छक्कों की बारिश होती रही, वहीं हैदराबाद के बॉलर्स पूरी तरह बेबस दिखाई दिए. 9वें ओवर में गुरबाज़ 32 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो गए. मगर स्कोरबोर्ड पर इतने रन लग चुके थे कि KKR की जीत निश्चित थी. आखिरकार 11वें ओवर में तीन सिंगल लेते हुए KKR के बल्लेबाजों ने 8 विकेट से अपनी जीत सुनिश्चित की और ट्रॉफी अपने नाम की.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.