March 29, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया30जून*रिश्वत लेने में राजस्व विभाग अव्वल

औरैया30जून*रिश्वत लेने में राजस्व विभाग अव्वल

औरैया30जून*रिश्वत लेने में राजस्व विभाग अव्वल

भ्रष्टाचार रोकने के लिए योगी सरकार जीरो टोलरेंस की नीति अपना रही है। लगातार कार्रवाई हो रही हैं। इसके बावजूद कुछ भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने तमाम को रंगे हाथों पकड़ा भी है। पिछले पांच साल की कार्रवाई के आंकड़ों पर बात करें तो रिश्वत लेने में राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी सबसे ज्यादा हैं जबकि पुलिसकर्मी दूसरे नंबर पर हैं।

इसी क्रम में औरैया जनपद की सदर तहसील में औरैया सदर का लेखपाल अगम तिवारी तो अपने आप को स्वयं एक मुख्यमंत्री समझता है अगर कोई इंसानियत से बात करे तो वह बिना तानाशाही के किसी से बात भी नही करता है।

आपको बताते चले गोविन्द नगर उत्तरी निवासी मनोज कुमार पुत्र श्री उदयनरायन, जो कि बहुत ही बीमार एक टीबी मरीज है बच्चे छोटे छोटे अभी हाल ही में उनकी बड़ी लड़की की शादी थी,बेचारे ससुराल वालों ने लड़की की शादी की अभी एक लड़की  छोटी है एक लड़का16-17साल का है घर की स्थित बहुत ही दयनीय है।

मकान बनवाने के लिए शहरी आवास हेतु आवेदन किया,नगरपालिका में फार्म जमा होने के बाद सर्वे हुई सर्वे रिपोर्ट प्रार्थी की स्थिति को देखते पक्ष में लगाई गयी,इसके बाद प्रतिभा क्रान्ति फाउंडेशन की चेयरमैन प्रतिभा जी ने आवेदन फार्म नगरपालिका की रिपोर्ट सहित लेखपाल अगम तिवारी को हाथोहाथ उपलब्ध करा दिया।

लेखपाल से जब पूंछा गया तो बताया कि हमने डूडा में भेज दिया बेचारा बीमार ब्यक्ति कहि डूडा कही तहसील चक्कर लगाते लगाते थककर बैठ गया बाद ने मालूम हुआ कि फार्म इन्ही लेखपाल जी के पास है,लेखपाल जी बे 5000 रुपये मांगे जब मनोज ने रुपये देने से मब किया तो नगर पालिका द्वारा लगी हुई रिपोर्ट निकालकर आवेदन पत्र पकड़ा दिया।जिसे देखकर प्रार्थी ने कहा पालिका की रिपोर्ट भी दो नही तो फार्म हम क्या करेंगे परन्तु लेखपाल ने फर फार्म व रिपोर्ट दोनों ही नही दिए।

ये हाल है राजस्व विभाग के कर्मचारियों का रिश्वत दो तो काम होगा अगर रिश्वत नही तो फाइल ही गोल हो जाएगी।

About The Author

Taza Khabar