May 22, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर28अप्रैल24*भागलपुर जिला शतरंज संघ की वार्षिक आम सभा 2024-25 की बैठक सम्पन्न।*

भागलपुर28अप्रैल24*भागलपुर जिला शतरंज संघ की वार्षिक आम सभा 2024-25 की बैठक सम्पन्न।*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक
द्वारा भागलपुर जिला शतरंज संघ

भागलपुर28अप्रैल24*भागलपुर जिला शतरंज संघ की वार्षिक आम सभा 2024-25 की बैठक सम्पन्न।*

◆ प्रत्येक आयु वर्ग( U7, u9, u11 तथा u13) के शीर्ष दो-दो खिलाड़ियों (बालक तथा बालिका)को विगत वित्तीय वर्ष के आधार पर चयनित कर निःशुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था जिला शतरंज संघ द्वारा की जाएगी।
◆जिला शतरंज संघ के द्वारा जिला के खिलाड़ियों का रैंकिंग जारी किया गया।
◆ अखिल बिहार शतरंज संघ के आधार पर जिला शतरंज संघ का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया।
कल दिनांक 27 अप्रैल 2024 को भागलपुर के घंटाघर स्थित होटल स्टोन पार्क में सम्पन्न हुई। आमसभा में जिला शतरंज संघ के पदाधिकारी गण सहित विशेष आमंत्रित अतिथि भी सम्मिलित हुए। आमसभा की बैठक की अध्यक्षता भागलपुर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सिंह ने की जबकि संघ के सचिव अजय कुमार मिश्रा ने अध्यक्ष की अनुमति से बैठक की कार्यवाही का संचालन किया तथा कोषाध्यक्ष ने वित्तीय वर्ष के आयव्य का विवरण सभा के सामने प्रस्तुत किया । इस अवसर पर संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित कुमार झा ,विश्वबंधु उपाध्याय, सुश्री पल्लवी संयुक्त सचिव अंकित कुमार मिश्रा सह कोषाध्यक्ष निगम मिश्रा कार्यकारणी सदस्य हेमंत मिश्रा , सुकांत कुमार दास, अर्चना दास, चंदन कुमार इत्यादि उपस्थित थे। संघ के सचिव अजय कुमार मिश्रा ने वार्षिक प्रतिवेदन मैं वित्तीय वर्ष हुए सात जिला स्तरीय प्रतियोगिता और एक राजकीय प्रतियोगिता तथा 6 जिला के विद्यालय स्तरीय प्रतियोगिता एवं दो जिला संघ के द्वारा सहयोग किए गए अन्य प्रतियोगिता का विवरण प्रस्तुत किया जबकि संघ के संयुक्त सचिव अंकित कुमार मिश्रा ने जिला के विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा वित्तीय वर्ष में राज्य एवं देश के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन का विवरण प्रस्तुत किया खिलाड़ियों कि रहना करते हुए संघ ने निश्चित किया कि जल्द ही खिलाड़ियों के लिए एक सम्मान समारोह घोषणा की जाएगी।

बैठक में लिए गए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय
* 2023-24 के आमसभा के कार्यवाही की पुष्टि
* 2023-24 की वार्षिक रिपोर्ट की स्वीकृति
* 2023-24 के आय व्यय के लेखा
* भागलपुर जिला शतरंज संघ के वितीय विनियमन में
* संशोधन।
1. मान्यता शुल्क में बढ़ोतरी जिला शतरंज संघ के पदाधिकारी का वार्षिक शुल्क- ₹500 से बढ़ाकर 1000/- किया गया। जिला शतरंज संघ के खिलाड़ियों का वार्षिक सदस्यता शुल्क- ₹50 से बढ़ाकर 75/- किया गया जबकि संघ के विकास के लिए प्रत्येक खिलाड़ियों को ₹25 वार्षिक भुगतान करना होगा। 2. के इन स्कूल के तहत जिले में मौजूद प्रमुख स्कूलों को शतरंज के साथ जोड़कर नए प्रतिभाशाली बच्चों का तलाश किया जाएगा। 3. चयनित खिलाड़ियों के राज्य सहभागिता हेतु प्रवेश शुल्क तथा पोशाक का सम्पूर्ण जिम्मेवारी भागलपुर जिला शतरंज संघ की होगी।
भागलपुर जिला सतराज संघ ने निर्णय लिया कि आगामी 25 से 26 में को दो दिवसीय एक राज्य प्रतियोगिता कराई जाए जिसकी सूचना जल्द ही राज्य संघ को प्रदान किया जाए । भागलपुर जिला शतरंज संघ के उपाध्यक्ष विश्वबंधु उपाध्याय ने वित्तीय वर्ष हुए जिला शतरंज संघ के कार्यों का सराहना किया एवं आगामी वर्षों में जिला संघ और भी ऊर्जा के साथ कार्य ऐसी विश्वास जताई। बैठक के उपरांत भागलपुर जिला शतरंज संघ के उपाध्यक्ष अमित कुमार झा ने सभी आगत सम्मानित सदस्यों के प्रति भागलपुर जिला शतरंज संघ की ओर से धन्यवाद ज्ञापन किया।
भागलपुर जिला शतरंज संघ

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.