May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

यूपीआजतक29फरवरी24*रात 10 बजे की बड़ी खबरें...................*

यूपीआजतक29फरवरी24*रात 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

यूपीआजतक29फरवरी24*रात 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- भारत निर्वाचन आयोग की बड़ी बैठक कल, विधानसभा के तिलक हॉल में चुनाव आयोग की बैठक, विधानसभा में कल प्रदेश भर के अधिकारी जुटेंगे, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर होगी बैठक, बैठक को देखते हुए ट्रैफिक में बदलाव किया गया, DSO चौराहे से सिसेंडी तक सामान्य ट्रैफिक प्रतिबंधित.

➡लखनऊ- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान, समाजवादी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी- पटेल, हमने आयोग के सामने अपनी बात रखी है- पटेल, EVM प्रणाली पर जनता का विश्वास घटा है- पटेल, EVM को हटाकर बैलेट पेपर का इस्तेमाल हो-पटेल, लोगों की इस बड़े लोकतंत्र में शंकाएं मिट जाए-पटेल, जन विश्वास घटेगा तो लोकतंत्र कमजोर होगा-पटेल.

➡अयोध्या- हाईवे पर गुटका और जर्दा के लूट का मामला, तीन लुटेरों को रौनही पुलिस,SOG ने किया अरेस्ट, अयोध्या बस्ती हाईवे से किया गिरफ्तार, 8 लाख की कीमत का गुटका और जर्दा और बरामद, 20 फरवरी को थाना रौनाही क्षेत्र में हुई थी लूट, 11 बोरी गुटखा 10 बोरी जर्दा हुआ बरामद.

➡आगरा- यूपी बोर्ड में 12वीं का पेपर लीक होने का मामला, व्हाट्सएप पर पेपर लीक करने वाले विनय के खिलाफ तहरीर, स्टैटिक मजिस्ट्रेट,केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी दी तहरीर, शिक्षा विभाग ने थाना फतेहपुर सिकरी में दी तहरीर, 12वीं का गणित और जीव विज्ञान का पेपर हुआ वायरल, प्रिंसिपल के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर हुआ था वायरल, अतर सिंह इंटर कॉलेज के कंप्यूटर ऑपरेटर ने किया वायरल, जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी की गठन किया गया, थाना फतेहपुर सीकरी क्षेत्र का है पूरा मामला.

➡मुरादाबाद- अपराधियों पर जारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर वसीम, महिला गैंगस्टर नाज़मा की संपत्ति कुर्क, एक करोड़ चौतिस लाख रूपये की संपत्ति कुर्क की गई, अनैतिक कार्यों से बनाई गई थी करोड़ों रूपये की संपत्ति, वसीम पर अलग-अलग थानों में दर्ज़ कई मुकदमे, सीओ कोतवाली, मजिस्ट्रेट की टीम द्वारा की गई कुर्की.

➡रायबरेली- नितिन गडकरी का एक दिवसीय रायबरेली दौरा, करोड़ो रूपये की योजनाओं की देंगे सौगात, कई योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे , विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे केंद्रीय मंत्री, शहर के जीआईसी ग्राउंड में होगा कार्यक्रम, आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां की पूरी.

➡संभल- निजी कार्यक्रम में शामिल होने संभल पहुंचे राकेश टिकैत , राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर बोला हमला, देश में दो तरह के लोग एक नोरंगिया, एक भारतीय-टिकैत, सरकार नहीं चाहती की किसान खुशहाल हो-टिकैत, दोनों सरकारें मौसी-मौसा, इनके मामा नागपुर में बैठे- टिकैत, ‘किसानों में फूट डलवाने को लेकर सरकार किसान संगठन बनवा रही’, बिजली की कीमत, MSP को लेकर बड़ा आंदोलन होगा- टिकैत, सरकार सबसे ज्यादा अराजक है- राकेश टिकैत, सरकार हारे हुए को दे देती जीतने का प्रमाण पत्र-टिकैत.

➡सुल्तानपुर- पेट्रोल पंप कर्मी से करीब सवा दो लाख की लूट, बाइक सवार बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार, पेट्रोल पंप कर्मी ने पुलिस को दी थी सूचना, पहले पुलिस कर रही थी घटना से इंकार, अब पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन, जयसिंहपुर के राघवपुर शुक्ल पेट्रोल पंप का मामला.

➡फर्रुखाबाद – आधा दर्जन बदमाशों ने लाठी डंडों से की मारपीट, दबंगों ने चाकू से हमला कर की दुकान में लूटपाट , फर्नीचर की दुकान पर की तोड़फोड़, डेढ़ लाख की नगदी लूटी, दुकानदार, कर्मचारियों को पीटा, हमले से कर्मचारी घायल , बदमाश दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर फरार, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद , दुकानदार ने बदमाशों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मछ्ली बाजार का मामला.

➡बहराइच- किशोरी को घेरकर जमकर की पिटाई, दबंगों के किशोरी को पीटने का वीडियो आया सामने, पति के मौत के बाद घर लौटने पर हुआ हंगामा, पंजाब में रहता था महिला का परिवार, पति की मौत के बाद परिवार को बेदखल करना चाहते, तहरीर के बाद भी पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप, बहराइच के थाना विशेषरजंग के चंदईपुर का मामला.

➡वाराणसी- मोनिका पाल हत्याकांड का मामला, पीड़ित परिवार से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय , जल्द खुलासा के लिए अधिकारियों से बात का दिया आश्वासन , अपराधियों की गिरफ्तार नहीं होने पर प्रदर्शन होगा-अजय, अगामी 6 मार्च को धरना-प्रदर्शन किया जाएगा- अजय राय.

➡कौशाम्बी- कौशाम्बी पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामला, इलाज के दौरान तीन और लोगों की मौत, बैरिहा निवासी राजेंद्र पटेल की इलाज के दौरान मौत, अब तक 11 लोगों की मौत, 4 का चल रहा इलाज, भरवारी स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुआ था विस्फोट.

➡कानपुर- पति ने पत्नी के चेहरे पर फेंका एसिड, टॉयलेट क्लीनर एसिड से झुलस गया पत्नी का चेहरा, पुलिस ने पत्नी को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा, पत्नी के अवैध संबंधों के शक़ पर पति ने फेंका एसिड, बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के बगाही इलाके का मामला.

➡कानपुर- आयकर विभाग की बड़ी कारवाई , बंसीधर तंबाकू कम्पनी के कई ठिकानों पर रेड ,पांच राज्यों में 15-20 टीमें कर रही कार्रवाई, बंशीधर एक्सपोर्ट, बंशीधर टोबैको का विदेशों तक कारोबार, भारी टैक्स चोरी का इनपुट मिलने पर छापेमारी.

➡मुरादाबाद- अवैध शराब कारोबारियों के ठिकानो पर मारे गए छापे, भारी मात्रा में अवैध शराब और लहन नष्ट की गई, एसपी के नेतृत्व में कई अवैध भट्टियां भी तोड़ी, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरथला का मामला.

➡बुलंदशहर- मामूली विवाद में दबंगों ने युवक की पिटाई की, गंभीर हालत में डॉक्टरों ने किया हायर सेंटर रेफर, परिजनों की शिकायत पर जांच में जुटी पुलिस, खुर्जा नगर कोतवाली के इस्माइलपुर का मामला.

➡सहारनपुर- गैर इरादतन हत्या के अभियुक्त को सुनाई गई सजा, 7 साल कारावास, 20 हजार के अर्थदंड की सजा, अपर जिला जज नंबर 3 द्वारा सुनाई गई सजा, थाना देवबन्द में दर्ज किया गया था मुकदमा.

➡संभल- युवती की नहीं आई बारात, हाथों में मेंहदी लगाए इंतजार करती रही लड़की, लड़के पक्ष पर दहेज़ मांगने का लगाया आरोप, पुलिस को लड़की के पिता ने दी तहरीर, संभल के जुनावई थाना क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा सत्र की कार्यवाही स्थगित, उत्तराखंड विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, 26 फरवरी को शुरू हुई थी बजट सत्र की कार्यवाही, हंगामें के बीच उत्तराखंड सरकार ने बजट पास कराया, उत्तराखंड का 89 हजार करोड़ का बजट कराया पास , विधानसभा सचिवालय को 4 दिन में 304 प्रश्न प्राप्त , 4 दिन में सदन की कार्यवाही 28 घंटे से ज्यादा चली, विनियोग विधेयक समेत सदन में 6 विधेयक हुए पास.

➡देहरादून- नैनी सैनी एयरपोर्ट से विमान संचालन को मंजूरी, 42 सीटर विमान के संचालन की अनुमति मिली, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी, सीएम धामी ने पीएम मोदी का आभार जताया, पिथौरागढ़ में एयर कनेक्टिविटी सुदृढ़ होगी-सीएम.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.