May 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

यूपीआजतक14मार्च24*सुबह देश राज्यों से बड़ी खबरें*

यूपीआजतक14मार्च24*सुबह देश राज्यों से बड़ी खबरें*

यूपीआजतक14मार्च24*सुबह देश राज्यों से बड़ी खबरें*

*1* पीएम मोदी स्वनिधि लाभार्थियों को संबोधित करेंगे मोदी 1 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को लोन बांटेंगे; दिल्ली मेट्रो के दो नए कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे

*2* पीएम सूरज पोर्टल: ‘मैं आपसे अलग नहीं, आप में ही अपना परिवार देखता हूं’; सार्वजनिक कार्यक्रम में बोले PM मोदी

*3* पीएम मोदी की अध्यक्षता में चयन समिति की बैठक आज, चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर लग सकती है मुहर

*4* लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी सूची; 72 उम्मीदवारों में पीयूष गोयल समेत कई मंत्री

*5* केंद्रीय मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, शाही परिवार के वंशज; बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कई बड़े नाम

*6* ‘समय से जारी करेंगे डेटा’, इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोले CEC राजीव कुमार

*7* लोकसभा चुनाव के एलान को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में अब इसका कभी भी एलान हो सकता है। फिलहाल जो संकेत मिल रहे है उसके तहत 16 या 17 मार्च को इसका एलान किया जा सकता है

*8* खड़गे बोले- कांग्रेस के पास खर्च करने के पैसे नहीं, मोदी सरकार अकाउंट फ्रीज कर रही, ऐसे निष्पक्ष चुनाव कैसे हो पाएंगे

*9* राहुल गांधी आज नासिक में रोड शो करेंगे, त्र्यंबकेश्वर मंदिर में पूजन करेंगे, तीन दिन बाद मुंबई में खत्म होगी न्याय यात्रा

*10* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में आईजीएफए को मंजूरी दी गई। आईजीएफए का उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाना एवं बंदरगाहों, समुद्री तथा लॉजिस्टिक क्षेत्र में दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाना है।

*11* किसान संगठनों ने अस्थि कलश यात्रा निकालने का एलान किया है। किसान शुभकरण सिंह की अस्थियों के कलश को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, केरल और राजस्थान ले जाया जाएगा। यहां किसान नेता जनसभा का भी आयोजन करेंगे। अस्थि कलश यात्रा की शुरुआत हरियाणा से होगी

*12* भाजपा के साथ बीजद के गठबंधन पर संभावना बरकरार, आज फिर से होगी दोनों के बीच बैठक
*=============================*
[14/03, 9:44 am] +91 93344 34370: . *🌷जय श्री राम*

*गुरुवार, 14 मार्च 2024 के मुख्य समाचार*

🔸India China Relations: चीन के बदल रहे सुर! सीमा विवाद के बीच भारत के साथ रिश्ते बेहतर बनाने में जुटा ड्रैगन

🔸वन नेशन-वन इलेक्शन:कोविंद कमेटी आज राष्ट्रपति को रिपोर्ट सौंप सकती है, 2029 में एक साथ चुनाव का टारगेट रखा गया

🔸सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी ने किया कमाल:अमेरिका के दो यूनिवर्सिटी से मिली स्कॉलरशिप, CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने किया सम्मानित

🔸 आज PM स्वनिधि लाभार्थियों को संबोधित करेंगे मोदी:1 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को लोन बांटेंगे; दिल्ली मेट्रो के दो नए कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे

🔸भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, 72 नाम:गडकरी नागपुर, पीयूष गोयल मुंबई नॉर्थ से लड़ेंगे; हरियाणा के पूर्व CM करनाल से कैंडिडेट

🔸बिहार NDA में सीट बंटवारे पर बनी सहमति:चिराग के खाते में हाजीपुर समेत लोकसभा की 4 सीटें, पारस को मिल सकता है समस्तीपुर

🔸’हमारे 200-300 करोड़ रुपए रोक देंगे तो कैसे चुनाव लड़ेगी कांग्रेस’, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा

🔸 *अमेरिका ने माना भारतीयों का लोहा, सांसद बोले- US को इंडियन प्रोफेशनल्स की सख्त जरूरत*

🔸UP : मुख्तार अंसारी को 50 हजार के जुर्माने के साथ उम्रकैद की सजा, वाराणसी की MP MLA कोर्ट का फैसला

🔸झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, टोंटो में 10 आइइडी और गोइलकेरा में 2 स्पाइक होल बरामद

🔸राहुल गांधी ने की महिला न्याय गारंटी की घोषणा, कहा- सरकारी नौकरियों में मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

🔸कैबिनेट ने तीन मेट्रो कॉरिडोर को मंजूरी दी, अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

🔸रामलीला मैदान में आज किसानों की महापंचायत, पुलिस ने दी 5 हजार लोगों के जुटने की परमिशन

🔸Russia Ukraine War: रूस की सबसे बड़ी रिफाइनरी पर यूक्रेन का ड्रोन हमला, आग लगने से उत्पादन रुका, कई लोग घायल

🔸Lok Sabha Election 2024 की घोषणा से पहले इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोले CEC राजीव कुमार, समय से करेंगे जारी

🔸Closing bell: शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 906 अंक टूटा, 72761 के स्तर पर हुआ बंद

🔹WPL 2024 : शैफाली वर्मा का आतिशी अर्धशतक, दिल्ली कैपिटल्स 13वें ओवर में ही जीती

*आप का दिन शुभ और मंगलमय हो सुप्रभात….!*
*जय श्री कृष्ण*।।
[14/03, 9:44 am] +91 93344 34370: . *🌷भारत_समाचार पर बजे की बड़ी खबरें*
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

➡️लखनऊ- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल की बड़ी कार्रवाई, झांसी में अवैध शराब मामले का लिया संज्ञान, तत्कालीन आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित, मामले में तत्कालीन DEO से मांगा स्पष्टीकरण, वर्तमान उप आबकारी आयुक्त से स्पष्टीकरण मांगा

➡️मुजफ्फरनगर – पीओ डूडा और ठेकेदार ने मिलकर कर दिया खेल, पीओ डूडा वीपी यादव ने झूठी सत्यापन रिपोर्ट भेजी, 3 निर्माण कार्यो की स्टेट्स रिपोर्ट PWD ने मांगी थी, मुहम्मदपुर रायसिंह की अधूरी सीसी, नाला पूर्ण बताया, खेड़ा मस्तान के सीसी रोड की पूर्णता रिपोर्ट प्रेषित की, बीरल गांव की चौपाल का जीर्णोद्वार भी पूर्ण बता दिया, अधूरे पड़े विकास कार्यों को पीओ डूडा ने पूर्ण बता दिया, पीओ डूडा और ठेकेदार प्रह्लाद इंटरप्राइजेज की सांठगांठ, सपा सरकार के करीबी अफसर रहे है वीपी यादव.

➡️सोनभद्र- महिला के शव के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, पुलिस को 11 मार्च को मिला था महिला का शव , प्रेम प्रसंग, शादी का दबाव बनाना बना हत्या का कारण, महिला के प्रेमी ने ही दुपट्टे से गला दबाकर की थी हत्या, मृतक महिला युवक पर बना रही थी शादी का दबाव , 10 मार्च को प्रेमी ने मृतिका को फोन कर दुद्धी बुलाया, देर रात रॉबर्ट्सगंज में ले जाकर गला दबाकर कर दी हत्या, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने आरोपी नंदू को पकड़ा.

➡️कानपुर – लोकसभा चुनाव आते ही सुरू हुआ अवैध कब्जे का खेल, सरकारी जमीनों पर धड़ल्ले से चालू अवैध कब्जे का खेल, बाहर से प्लास्टिक का टेंट, अंदर से दीवाल बना कर किया कब्जा , कल्याणपुर विकासखंड के अंतर्गत मंधना क्षेत्र का मामला.

➡️लखीमपुर- जिले में गैर पंजीकृत अस्पतालों की है भरमार, अनट्रेंड अशिक्षित व्यक्ति अस्पताल का संचालन कर रहे, शिकायत पर एसीएमओ ने अस्पताल को सील किया, अनट्रेंड व्यक्ति बिना किसी डिग्री अस्पताल चला रहा, छापेमारी के दौरान मौके पर कोई डॉक्टर नहीं मिला, गोला में विवादित शिव हॉस्पिटल को सील किया गया.

➡️पीलीभीत- झूठी शान को लेकर पिता, चाचा ने युवती की निर्मम हत्या, प्रेमी से बात करने को लेकर युवती को उतारा मौत के घाट, हत्या कर नदी किनारे फेंक दिया दोनों ने युवती का शव, कई दिनों से लापता होने की थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, शक होने पर पिता, चाचा से पुलिस ने की कड़ी पूछताछ, दोनों ने पुलिस की पूछताछ के बाद कबूला हत्या की घटना, बीसलपुर कोतवाली इलाके के कनगवा गांव का मामला.

➡️अमेठी- तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, बैट्री रिक्शा को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा, ट्रक डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी तरफ हुआ पार, डिवाइडर टूटने के चलते सड़क पर लगा रहा जाम, कमरौली क्षेत्र के पूरे चौधरी नेशनल हाईवे का मामला.

➡️बदायूं- पत्नी की लाठी डंडे से पीट कर हत्या का मामला, मामले में पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार, आरोपी पति के कब्जे से घटना में प्रयोग डंडा बरामद, तीन महापूर्व पत्नी की डंडे से पीट-पीटकर की थी हत्या, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी पति को भेजा जेल, बिल्सी थाना क्षेत्र के भिलोलिया गांव का पूरा मामला.

➡️गोरखपुर- शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, साथी संग पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहा था, जबावी फायरिंग में लुटेरा अनिल हुआ घायल, उसका दूसरा साथी हुआ मौके से फरार, 1 तमंचा कारतूस, नगद और मोबाइल बरामद, एम्स क्षेत्र से हुई मुठभेड़ के बाद हुई गिरफ्तारी.

➡️कानपुर- CGST फर्जीवाड़ा में शामिल 2 अधिकरियों को CBI ने दबोचा, सर्वोदय नगर स्थित CGST कार्यालय में CBI ने की छापेमारी, CBI ने CGST विभाग में कार्यरत अधिकारी को घर से पकड़ा, CBI के अधिकारी दोनों अधिकारियों को ले जाकर कर रहे पूछताछ, 5 हजार रिश्वत लेते समय सीबीआई ने अधिकारी को दबोचा, सीबीआई को विभाग में अवैध वसूली की मिल रही थी शिकायत, गिरफ्तारी करने के बाद हाथ धुलवाकर टीम ने की गिरफ्तारी.

➡️बरेली- 7 साल की नाबालिग बच्ची से रेप की वारदात , लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग बच्ची से हुआ रेप, सूचना मिलने पर DM,SDM अस्पताल पहुंचे, जंगल में दुष्कर्म की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी , नवाबगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर- भीषड़ सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, तेज रफ्तार बाइक ने साइकिल को मारी टक्कर, दोनों घायल लोगों को अस्पताल में कराया भर्ती, इलाज के दौरान दोनों लोगों की हुई मौत, रामकोला पडरौना मार्ग के लक्ष्मीगंज पपुउर चौराहे की घटना.

➡️कानपुर- दबंगों ने बीच सड़क महिलाओं को जमकर पीटा, बीच सड़क महिलाओं को गिरा-गिराकर पीटा गया, प्रेम पासवान,संतोष,शुभम नाम के युवकों ने पीटा, महिलाओं की पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल, महिलाओं ने थाने पहुंचकर दबंगों की शिकायत , बर्रा थाना क्षेत्र के छेदी सिंह पुरवा की घटना.

➡️अयोध्या- अयोध्या पहुंचा 1100 किलो का नगाड़ा, मध्य प्रदेश के रीवा जिले से पहुंचा, 150 वाहनों से लेकर पहुंचे 500 भक्त, रामलला की आरती में बजेगा नगाड़ा, 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई देगी आवाज, राम जन्मभूमि ट्रस्ट को किया गया समर्पित.

➡️जालौन- गैंगवार में मारे गए 2 बंदियों का मामला, जिला कारागार में 14 साल पहले हुए था गैंगवार , गैंगवार में प्रिंस अहमद व नासिर की हुई थी हत्या, मामले में तत्कालीन जेलर सहित 14 लोगों को सजाजिला जज ने दोष सिद्ध होने पर सुनाई सजा, सभी को आजीवन कारावास की सजा, 1-1 लाख का जुर्माना, मारा गया प्रिंस अहमद मुख्तार अंसारी गैंग का था सदस्य.

➡️दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट, नागपुर से नितिन गडकरी लड़ेंगे चुनाव, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर बीजेपी प्रत्याशी, 72 प्रत्याशियों की बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, गढ़वाल सीट से अनिल बलूनी को टिकट, हरिद्वार सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट कटा, यूपी का आज कोई टिकट जारी नहीं हुआ, मुंबई उत्तर से पीयूष गोयल बीजेपी प्रत्याशी, शिमला एससी से सुरेश कुमार कश्यप प्रत्याशी, धारवाड़ सीट से प्रहलाद जोशी बीजेपी प्रत्याशी, करनाल सीट से मनोहर लाल खट्टर को टिकट, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा बीजेपी प्रत्याशी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया प्रत्याशी, बीड लोकसभा से पंकजा मुंडे बीजेपी प्रत्याशी

➡️दिल्ली- 2 चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का झूठा नोटिफिकेशन, सोशल मीडिया में शेयर की गई राजपत्र की फेक कॉपी, फेक कॉपी में लिखा 13 मार्च 2024 को पदभार संभालेंगे, PIB फैक्ट चेक ने वायरल लेटर को फेक बताया,  ऐसा कोई गजट नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया-PIB.

➡️दिल्ली- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर , कल शाम बिहार में कैबिनेट का होगा विस्तार, NDA में सीट शेयरिंग फाइनल होते ही होगा शपथ ग्रहण , कल शाम पांच बजे नीतीश कैबिनेट का विस्तार होगा, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस राज्यपाल बनेंगे- सूत्र, समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज को बिहार में मंत्री का ऑफर- सूत्र, नीलम देवी और चेतन आनंद को मंत्री बनाया जा सकता है, राजद से प्रह्लाद यादव बनाए जा सकते है मंत्री- सूत्र , कांग्रेस से आए हुए MLA को मिल सकती जिम्मेदारी- सूत्र.

*🙏 आप का दिन शुभ और मंगलमय हो सुप्रभात*
*🙏 जय हो 🙏*
[14/03, 10:17 am] +91 87075 65377: सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान,CAA कानून वापस नहीं लिया जाएगा- अमित शाह,हम कभी भी इससे समझौता नहीं करेंगे- अमित शाह,घोषणापत्र में CAA को लेकर वादा किया था- अमित शाह,CAA नागरिकता छीनने का कानून नहीं है- अमित शाह,CAA बीजेपी के लिए राजनीति का मुद्दा नहीं- अमित शाह,CAA शरणार्थियों को न्याय देने का कानून- अमित शाह,पीएम ने जो कहा वो पत्थर की लकीर है- अमित शाह,धर्म के आधार पर विभाजन किया गया था- अमित शाह,धार्मिक प्रताड़ित लोग भारत में शरण लेंगे – अमित शाह,राहुल, ममता, केजरीवाल झूठी राजनीति करते हैं – शाह,कोविड की वजह से CAA लागू करने में देरी हुई- शाह,पीड़ितों को नागरिकता देना हमारी जिम्मेदारी है – शाह,पाकिस्तानी हिंदुओं पर बहुत अत्याचार हुआ- अमित शाह,मोदी की हर गारंटी पूरी करेंगे – अमित शाह,वो दिन दूर नहीं जब बंगाल में सरकार होगी- शाह,हमने पहले ही कहा था कि CAA लागू करेंगे- शाह,‘किसी कीमत पर हम CAA वापस नहीं लेने वाले हैं’,‘बंगाली हिंदुओं का दर्द ममता को महसूस करना होगा’,हम नागरिकता से समझौता नहीं करने वाले- अमित शाह.

➡लखनऊ- यूपी में माफियाओं की 3818 करोड़ की संपत्ति जब्त,2020 से अबतक 3818 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त,लखनऊ से 68 माफिया अपराधियों को चिन्हित किया,माफियाओं की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया गया,विभिन्न मुकदमों में 42 अपराधियों को सजा दिलाई गई,मुख्तार अंसारी, विजय मिश्रा, अतीक अहमद पर एक्शन,योगेश भदौड़ा, मुनीर, अजीत सिंह, आकाश जाट पर कार्रवाई,सिंहराज भाटी, सुंदर भाटी, कुंटू सिंह, अमित कसाना पर एक्शन,एजाज, अनिल दुजाना, याकूब कुरैशी, बच्चू यादव पर कार्रवाई,रणदीप भाटी, संजय सिंह सिंघला, अनुपम दुबे पर कार्रवाई हुई.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव की घोषणा को लेकर सूत्रों से खबर,16 या 17 मार्च को हो सकती है लोकसभा चुनाव की घोषणा-सूत्र,चुनाव आयुक्तों के दोनों खाली पदों को भरा जा सकता है,मतदान की घोषणा से पहले ख़ाली पदों को भरा जा सकता है,आज PM की अगुवाई में चयन समिति की होनी है बैठक,आयोग घोषणा से जुड़ी तैयारियों को देगा अंतिम रूप,आयोग ने 16 और 17 मार्च के दिन को आरक्षित रखा है-सूत्र,आयोग ने अधिकारियों को शहर से बाहर न जाने के दिए निर्देश.

➡लखनऊ- जुमे की नमाज के दौरान नहीं जुटने दी जाएगी अतिरिक्त भीड़,यूपी में की मस्जिदों में नहीं जुटने दी जाएगी अतिरिक्त भीड़,प्रशासन सुनिश्चित करेगा की मस्जिदों में अतिरिक्त न हो जमावड़ा,पुलिस प्रशासन द्वारा बाहरी लोगों पर रखी जाएगी विशेष नजर,सीएए को लेकर होने वाले छोटे प्रदर्शन को गंभीरता से लेंगे अफसर,जहां पूर्व में प्रदर्शन हुए वहां विशेष सतर्कता के निर्देश दिये गए,पूर्व प्रदर्शन में शामिल 1896 अराजकतत्वों की सूची भेजी,डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों को जारी किया निर्देश,होली के त्यौहार को देखते हुए भी जारी किया निर्देश.

➡लखनऊ- बसपा ने लोकसभा के लिए 7 प्रत्याशी किये घोषित,ज़ोनल स्तर पर पदाधिकारियों ने घोषित किया प्रत्याशी,बसपा सुप्रीमो मायावती लगाएंगी अंतिम मुहर,बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह प्रत्याशी घोषित,मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, पीलीभीत से अनीस अहमद खा,मुरादाबाद से इरफ़ान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद पट्टा,अमरोहा से डॉ मुजाहिद हुसैन,सहारनपुर से मजीद अली,5 मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर गठबंधन के लिए बनेंगे चुनौती,15 जनवरी को जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की सूची.

➡लखनऊ- यूपी में होली पर चुनावी हिंसा को देखते हुए अलर्ट,संवेदनशील जिलों में रखी जाएगी विशेष निगरानी,डीजीपी ने अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के दिये निर्देश,पूर्व के चुनावी हिंसा में वांछितों की होगी गिरफ्तारी,होली पर होने वाले आयोजनों की होगी दोबारा समीक्षा,डीजीपी मुख्यालय ने त्योहार को लेकर मांगी जानकारी,होलिका दहन, जुलूस और मेला की जिलों से मांगी जानकारी.

➡लखनऊ- शौर्य नशा मुक्ति केंद्र में उपचाराधीन मरीज़ ने लगाई फांसी,प्राइवेट कमरे की खिड़की से लटकता मिला मरीज़ का शव,राजाजीपुरम निवासी का नशा मुक्ति केंद्र में लटकता मिला शव,7 मार्च को नशा मुक्ति केंद्र में कराया गया था भर्ती,नशा मुक्ति केंद्र के संचालक विपिन तिवारी पर लगे आरोप,मोहनलालगंज के मऊ स्थित शौर्य नशा मुक्ति केंद्र का मामला.

➡लखनऊ- 14 मार्च को मनाया जाता है विश्व किडनी दिवस,किडनी दिवस पर रीजेंसी हॉस्पिटल द्वारा कार्यक्रम,वॉकथॉन कार्यक्रम का किया गया आयोजन,1090 चौराहे पर किया गया कार्यक्रम का आयोजन,स्कूल के बच्चों और अन्य लोगों ने किया प्रतिभाग,लोगों को जागरूक करने के लिए किया गया कार्यक्रम,1090 चौराहे से लोहिया पार्क तक निकली जागरूक यात्रा.

➡हापुड़- हापुड़ प्राधिकरण ने अवैध प्लॉटिंग पर चलाया बुलडोजर,भूमाफिया हाजी रासिद ने लगाए गंभीर आरोप,प्राधिकरण के अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप,प्राधिकरण के अधिकारियों पर पैसा लेकर काम किया,पैसा लेकर अवैध कॉलोनी काटने का आरोप लगाया,प्राधिकरण ने हाजी रासिद के खिलाफ थाने में दी तहरीर,हाजी रासिद समेत कई स्थानों पर कॉलोनी की ध्वस्त,बुलडोजर से 29 हजार वर्ग अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया,हापुड में हाजी रासिद , पवन गुर्जर, लाला परमानंद पर कार्रवाई,हापुड़ में राजेश दास की अवैध प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर.

➡शामली- शामली से भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता दिल्ली रवाना,किसानों की मांगों को लेकर राजधानी दिल्ली में करेंगे धरना प्रदर्शन,रेलवे स्टेशन पर भी किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया,खाप चौधरी बाबा श्याम सिंह मलिक भी दिल्ली के लिए रवाना,MSP पर गारंटी कानून, किसानों पर फर्जी मुकदमे, लाठी चार्ज का विरोध,शामली जिला अध्यक्ष कलिंदर उर्फ़ कालू के नेतृत्व में रवाना हुए.

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़,बदमाशों से मुठभेड़ में एक लुटेरा बदमाश गिरफ्तार,पुलिस ने बाइक सवार बदमाश को रोका था,बदमाश नहीं रुका और पुलिस पर की फायरिंग,जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में लगी गोली,कब्जे से तमंचा,कारतूस,लूटी हुई चेन,बाइक बरामद,बिसरख क्षेत्र में पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़.

➡बलिया- नायब तहसीलदार रोशन सिंह गालियां देने का आरोप,नायब तहसीलदार ने SDM के चपरासी को दी गालियां,चपरासी से मादक पदार्थ की मांग कर रहा था नायब तहसीलदार,चपरासी के मना करने पर जमकर दी गालियां,DM साहब भी मेरा कुछ नही कर पायंगे-रोशन सिंह,रसड़ा तहसील ने तैनात हैं नायाब रोशन सिंह.

➡शामली- ऊर्जा निगम में भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई,एमडी मेरठ ने 4 अधिकारियों को किया निलंबित,ऊर्जा निगम में लाखों के फर्जीवाड़े पर निलंबित,अधिशासी अभियंता चतुर्थ समेत 3 अधिकारी निलंबित,ऊर्जा निगम में बिना एस्टीमेट के खींची लाइन,अधीक्षण अभियंता को मुजफ्फरनगर भेजा गया,मुजफ्फरनगर मुख्य अभियंता कार्यालय से अटैच किया,अधिशासी अभियंता तृतीय को बिजनौर भेजा गया.

➡बिजनौर- निजी स्कूल में ट्रैक्टर से पहुंचे नाबालिग छात्र,छात्रों ने ट्रैक्टर पर खड़े होकर बनाया रील,छात्रों ने स्कूल में यातायात नियमों की उड़ाई धज्जियां,ट्रैक्टर पर बैठकर स्टंट करने पहुंचे स्कूली छात्र,छात्रों के खिलाफ स्कूल प्रबंधक ने नहीं की कार्रवाई,सोशल मीडिया पर छात्रों की वीडियो वायरल,शहर कोतवाली के सेंट मैरिज स्कूल का मामला.

➡आगरा- जूते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग,आग लगने से क्षेत्र में मची अफरा तफरी,फैक्ट्री में लाखों रुपए के नुकसान की आशंका,शॉट सर्किट से फैक्ट्री में आग लगने की आशंका,कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने पाया काबू,जगदीशपुरा मानस नगर में है जूते की फैक्ट्री.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर किया पोस्ट,सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव को लेकर नारा दिया,अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार-धामी,हरिद्वार लोकसभा सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट,पैड़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी को प्रत्याशी बनाया गया,प्रत्याशी घोषित किये जाने पर शुभकामनाएं-सीएम.

➡देहरादून- उत्तराखंड में धामी कैबिनेट की बैठक आज,मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में होगी बैठक, बैठक में एक दर्जन से ज्यादा रखें जा सकते हैं प्रस्ताव,चुनाव के चलते कई लोकलुभावन ले सकती है फैसले,कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ देने पर होगी चर्चा,अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर होगी चर्चा,सचिवालय में शाम 5 बजे से शुरू होगी बैठक.
————————————————————————
[14/03, 12:11 pm] +91 94509 57111: *अम्बेडकरनगर।अम्बेडकरनगर जनसभा स्थल पर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ*

बीजेपी नेताओं और आम जनता का CM ने किया अभिवादन।

आज CM योगी 21 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास।
[14/03, 12:21 pm] +91 94509 57111: *दिल्ली – चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति से जुड़ी बड़ी खबर*

*चयन कमेटी को 6 नाम भेजे गए – सूत्र*

ED के पूर्व प्रमुख संजय मिश्रा का नाम भेजा गया- सूत्र

CBDT के पूर्व प्रमुख पीसी मोदी का नाम भेजा गया- सूत्र

NIA प्रमुख दिनकर गुप्ता, IAS राधा एस चौहान का नाम- सूत्र

IRS जेबी महापात्र का नाम कमेटी को भेजा गया – सूत्र

दुर्गा शंकर मिश्रा का नाम कमेटी को भेजा गया – सूत्र
[14/03, 12:41 pm] +91 94509 57111: *लखनऊ।*
*यूपी में माफियाओं की 3818 करोड़ की संपत्ति जब्त*

2020 से अबतक 3818 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त,

लखनऊ से 68 माफिया अपराधियों को चिन्हित किया,

माफियाओं की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया गया,

विभिन्न मुकदमों में 42 अपराधियों को सजा दिलाई गई,मुख्तार अंसारी,

विजय मिश्रा, अतीक अहमद पर एक्शन,योगेश भदौड़ा, मुनीर, अजीत सिंह, आकाश जाट पर कार्रवाई,सिंहराज भाटी, सुंदर भाटी, कुंटू सिंह, अमित कसाना पर एक्शन,एजाज, अनिल दुजाना, याकूब कुरैशी, बच्चू यादव पर कार्रवाई,रणदीप भाटी, संजय सिंह सिंघला, अनुपम दुबे पर कार्रवाई हुई.
[14/03, 12:47 pm] +91 94509 57111: *आज शामतक चुनाव आयोग कर सकता है लोकसभा की तारीखों का ऐलान*
[14/03, 1:23 pm] Abohar Punjab: *दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,यूपी के बारे में लोगों की सोच अलग थी- सीएम,2017 के बाद लोगों की सोच बदली – सीएम योगी,आज यूपी के लोग पहचान के मोहताज नहीं- सीएम,आज यूपी में निर्णय लेने वाली सरकार है- सीएम,पिछले 7 सालों में बदलाव दिख रहा है- सीएम योगी,ईमानदारी का परिणाम देखने को मिल रहा- सीएम,डबल इंजन की सरकार काम कर रही – सीएम योगी,युवाओं को सरकारी नौकरी मिली, रोजगार मिला- सीएम,यूपी देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था – सीएम योगी,उत्तर प्रदेश में काम का तरीका बदला है- सीएम योगी,आप सभी समाधान के लिए हैं समस्या के लिए नहीं- सीएम,गरीब की समस्या का समाधान करिए – सीएम योगी,पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी निभाएं- सीएम योगी.

➡लखनऊ- सपा महासचिव शिवपाल यादव ने एक्स पर किया पोस्ट ,आज से बदायूं लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क यात्रा पर हूं-शिवपाल, मेरा इस क्षेत्र से दशकों पुराना आत्मीय रिश्ता है-शिवपाल , मन में बदायूं से जुड़े ढेरों किस्से और यादें हैं-शिवपाल , कैसे कह दूं कि मुलाकात नहीं होती है-शिवपाल यादव, रोज मिलते हैं मगर बात नहीं होती है-शिवपाल यादव .

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर किया पोस्ट ,आज गृह मंत्री अमित शाह से आत्मीय भेंट की-केशव मौर्य, लोकसभा चुनाव-2024 के मुद्दे को लेकर वार्ता की-केशव, यूपी में 80 सीटों पर विजय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की-केशव,उनका स्नेहपूर्ण आशीर्वाद व मार्गदर्शन प्राप्त किया-केशव,अपना बहुमूल्य समय देने के लिए हार्दिक आभार-केशव

➡कानपुर- इरफान सोलंकी मामले में आज आ सकता है फैसला, आगजनी, जमीन पर कब्जे समेत अन्य मामलों सुनवाई,जमीन कब्जे के मामले में जेल में बंद है इरफान सोलंकी,वीसी के जरिये होगी इरफान सोलंकी की पेशी,इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी कोर्ट में पेश.

➡मेरठ- कपड़े के कारखाने में आग लगने से हड़कंप,आग लगने से लाखों का माल जलकर राख, दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से निकली चिंगारी से लगी आग, थाना नौचंदी दवाई नगर का मामला

➡सोनभद्र- स्वामी प्रसाद मौर्य पर दर्ज हुआ मुकदमा, सोनभद्र के मांची थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, सीएए को लेकर बयानबाजी को लेकर केस दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने, आईटी एक्ट के तहत केस,स्वामी के सोशल मीडिया पोस्ट को बनाया तहरीर का आधार, बाराडाड़ निवासी बिंदु खरवार ने दी मांची पुलिस को तहरीर.

➡हमीरपुर- ग्रामीणों का तीसरे दिन भी अनशन जारी, सड़क निर्माण की मांग को लेकर अनशन पर ग्रामीण, मांगे पूरी न होने तक जारी रहेगा अनिश्चितकालीन अनशन, खस्ताहाल हैं तीन किलोमीटर सड़क, ग्रामीण परेशान, मांगे पूरी न होने पर लोकसभा चुनाव में करेंगे वोट बहिष्कार, मौदहा विकासखंड के गऊघाट छानी परसदवा डेरा का मामला.

➡वाराणसी- कार्यक्रम की अनुमति न मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा, इंडी गठबंधन के छात्र संगठन के छात्रों ने किया विरोध, शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस टीम तैनात, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में होना था युवा महाकुंभ , कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय थे कार्यक्रम में अतिथि, सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओपी सिंह को भी होना था शामिल, अनुमति को लेकर छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन में रार.

➡कानपुर- आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर सेटिंग करते दिखे दारोगा, मंडी सचिव के ऑफिस में करते रहे पंचायत, आरोपियों पर कार्रवाई न करने का लगा आरोप, दारोगा सत्येंद्र सिंह यादव का स्टिंग वीडियो वायरल, पुलिस आयुक्त से की गई दारोगा की शिकायत, सचेंडी थाना क्षेत्र के चकरपुर मंडी का माम.

➡नोएडा- फ्लिपकार्ट पर सेलर अकाउंट बनाकर ठगी, MBA पास पति इंजीनियर, पत्नी ने खोली ठग कम्पनी,सेलिंग और ऑर्डर के नाम पर 50 लाख की ठगी ,नामचीन कम्पनी की आड़ में खोला ठगी का ऑफिस ,नोएडा पुलिस ने पति-पत्नी को किया गिरफ्तार,अब तक 50 लाख से ज़्यादा की कर चुके ठगी , सेक्टर 63 पुलिस ने ठग दंपति को किया अरेस्ट.

➡संभल- संयुक्त किसान मोर्चा के अंतर्गत किसान दिल्ली बॉर्डर पहुंचे, प्रदेश प्रमुख विजेंद्र यादव के नेतृत्व में किया कूच, दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत , राकेश टिकैट के आह्वान पर हजारों किसान रवाना

➡मिर्जापुर – अवैध नकली शराब की फैक्ट्री मिलने का मामला, मामले में मुख्य आरोपी महेश गुप्ता पकड़ से दूर, महेश गुप्ता को मिला है शराब का होलसेल डीलरशिप, सीएल एल 2 की आड़ में नकली शराब की फैक्ट्री, मिर्जापुर के कछवा थाना क्षेत्र का मामला.

➡बरेली- छात्रों की कार डिवाइडर से टकराई, 2 छात्रों की मौके पर हुई मौत, 2 छात्र गम्भीर घायल, इलाज जारी, पार्टी कर वापस लौट रहे थे MBBS के छात्र, राजश्री मेडिकल कॉलेज के थे चारों छात्र , फतेगंज के उनासी मोड़ के पास सिंह ढाबे की घटना.

➡बदायूं – गेहूं की खड़ी फसल को ट्रैक्टर से रौंदा, दबंग खेत में निकास निकलने की कर रहे कोशिश, विरोध करने पर की गाली गलौज, मारपीट की कोशिश,पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग,सहसवान के सुल्तानपुर टप्पा अहमदनगर गांव का मामला.

➡अमरोहा- युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, आम के पेड़ पर लटका मिला युवक शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, गजरौला गांव सलेमपुर गौसांई का मामला.

➡श्रावस्ती-चार नेपाली नागरिकों को 14 वर्ष की सज़ा, अदालत ने 2 लाख का जुर्माना भी लगाया, सजा पाने वालों में दो सगे भाई भी शामिल, नेपाल के डांग जिले के रहने वाले हैं आरोपी, अभियुक्तों से 30 किलोग्राम अवैध चरस किया था बरामद

➡मिर्जापुर – बड़ी मात्रा में पकड़ी गई अफीम की खेती, 5 बिस्वा से ज्यादा अफीम का खेती पकड़ी गई,पुलिस ने लगभग 5 करोड़ का माल किया जप्त ,खेती करने वाला मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार , अदलहाट क्षेत्र के फत्तेपुर का मामला.

➡देहरादून- आगामी लोकसभा निर्वाचन को लेकर फ्लैग मार्च , अर्द्धसैनिक बलों के साथ दून पुलिस कर रही फ्लैग मार्च, मिश्रित आबादी,संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च , फ्लैग मार्च के तहत अराजकतत्वों को दिया कड़ा संदेश

➡दिल्ली- चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति से जुड़ी बड़ी खबर, चयन कमेटी को 6 नाम भेजे गए – सूत्र, ED के पूर्व प्रमुख संजय मिश्रा का नाम भेजा गया- सूत्र, CBDT के पूर्व प्रमुख पीसी मोदी का नाम भेजा गया- सूत्र, NIA प्रमुख दिनकर गुप्ता, IAS राधा एस चौहान का नाम- सूत्र, IRS जेबी महापात्र का नाम कमेटी को भेजा गया – सूत्र, दुर्गा शंकर मिश्रा का नाम कमेटी को भेजा गया – सूत्र

➡दिल्ली- अरविंद केजरीवाल की याचिका पर होगी सुनवाई, अब 2 बजे राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी, कोर्ट ने केजरीवाल के वकील को कॉपी देने को कहा,वकील को ED को याचिका की कॉपी देने को कहा

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.