May 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर16मई*इतिहास में पहली बार इस तरह सुमन सोनी माँ का मना अनोखा मदर्स डे 😊❤️😊

भागलपुर16मई*इतिहास में पहली बार इस तरह सुमन सोनी माँ का मना अनोखा मदर्स डे 😊❤️😊

भागलपुर16मई*इतिहास में पहली बार इस तरह सुमन सोनी माँ का मना अनोखा मदर्स डे 😊❤️😊
सुनिय सुमन माँ की जुवानी आज अनमोल तोहफा मिला मुझे।जी हाँ मेरे विद्यालय बिहारी कन्या मध्य विद्यालय मिरजानहाट भागलपुर की लगभग बीस बच्चियां अपनी सुमन माँ के लिये सरप्राइज मदर्स डे अद्भुत तरिके से मनाई। ये है मेरी ज़िंदगी की असली पूंजी जिसे में सही मायने में कमाई हूं। मेरी आँखें नम हो गयी और न चाहते हुए भी अश्रुधारा की गंगा बह गयी। तब, जब बच्चियों के दिल से मेरे लिये हृदयस्पर्शी व मार्मिक कविता व शायरी सुनने को मिली। बच्चियों भी मेरे गले से लिपट लिपट कर फुट फुट कर रोने लगी। में जब भी कोई नई कविता लिखती हूं तो 8 वर्ग में सारी बच्चियों को सुनाती हूं । मेरी ये गुण भी बच्चियों में आया इसका भी अभिमान है मुझे।क्यों ? आखिर क्यों ? क्या करती हूं में इन बच्चियों के लिये कौन है ये मेरी..? कोई तो नही। फिर इतना गहरा रिश्ता कैसे बन सकता है। माँ शब्द के विश्लेषण करने की मेरी हैसियत नही, पर वाकई इन माँ शब्द में एक अनोखा चुम्बकीय रिश्ता है, वही रिश्ता मेरा इन सारी बच्चियों से है। मेरी सोना ने आदर्श से पाइनेपल केक भेज सरप्राइज दी, मेरा बाबू जो डबलिन में MBA कर रहा है वो सबसे पहले मदर्स डे विस किया ।और फिर ये बच्चियां इतना बड़ा सरप्राइज दी।जिसे में पूरी ज़िंदगी नही भूल सकती। फिर में अपनी बच्चियो का तिलक लगा कर स्वागत की।परंपरा के अनुसार सारी बच्चियां अपनी सुमन माँ के पैर छू कर आशीर्वाद ली। फिर केक की थाली सजा कर माँ से केक कटवाई , क्राउन पहना कर अपना प्यार जताई । सीनियर मोस्ट 2019 की पास आउट बच्चियों ने अपने हाथों से पहनाया ❤️😊 और सबसे छोटी बच्चियों ने, धन्य हो गई मैं। बच्चियों ने खुल कर बिना मेम से डरे, अपनी सुमन माँ के सामने खूब मस्ती की। बच्चियों ने अपने मन पसंद का नास्ता मंगवाया ढ़ोकला, काला जामुन, रसकदम, संपापरि, निमकी,चनचुर,विस्कीट और साथ मे केक। बहुत मस्ती की बच्चियां और साथ मे ,मै भी। ये भूल ही गयी कि मेरे पैर में जख्म है। जी इसी को तो परिवार कहते है जहां अपनो का प्यार मिलता है तो सारे दुख दर्द छू मंतर हो जाते है।
संयोग ऐसा की 4 साल की पास आउट और अभी प्रजेंट की बच्चियां मिल के आयी थी। बहुत अच्छा लगा । आजकल तो शादी के बाद लोग अपने परिवार को तुरंत भूल जाते है , पर ये बच्चियां सब अपनी सुमन माँ को अभी तक प्यार करती है ये मेरे लिये बहुत ही गर्व की बात है।
2019 बेच से सीमा,खुशी,पूजा, 2020 बेच से प्रीति 2021 बेच से मेघा ,खुशी,शबनम 2022 बेच से एकता,साक्षी,स्नेहा, अर्चना और अभी 2023 के बेच से स्नेहा, मुक्ता,नंदनी,सृष्टि,राधा
वर्तमान में पास आउट सारी बच्चियां अच्छे अच्छे संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रही है। ज्ञात हो ये सारी बच्चियां सरकारी स्कूल की है पर अपने आचार,व्यवहार,विचार व शिक्षा से किसी इंग्लिश मीडियम से कम नही है।
गर्व है मुझे की में एक सरकारी शिक्षिका हूं जहाँ हर साल इतनी अच्छी अच्छी आज्ञाकारी बेटियां मिलती है । कोई तो एक बेटी को तरसता है ठाकुर जी ने मुझे इतनी सारी बेटियां दी है।
अंत मे बच्चियों ने खुल के मस्ती किये खूब नाचे ,गाये,खुशियां मनाए। और फिर वो घड़ी भी आ गई जब माँ का कलेजा फटता है ।जी हाँ, जब बेटियां घर से विदा होती है तो पूरा घर वीरान हो जाता है । कुछ घंटों के लिये लगा कि मेरी दुनिया ही अलग हो गईं। बच्चियों के साथ बिल्कुल बच्ची बन में भी खूब मस्ती की और खुद को खुशी दी। बच्चियाँ आखिर मुझे बाय कर चली गई और में पथराई निगाहों से देखती रही।
सच बेटियां अनमोल होती है जो पूरे घर को स्वर्ग बना देती है। धन्यबाद बच्चे आपने आज तक मेरे खिखाये गए गुर को अपना रहे हो और एक नेक इंसान बन रहे हो। आशीर्वाद है आप सबो को जीवन मे सफलता आपके कदम चूमे। सारी बच्चियों के गार्जियन सुमन मेम के यहां आने के नाम पर आँख मूंद कर विश्वास करते है। ये भी मेरी बहुत बड़ी पूंजी है। सत्यमेव जयते 🙏जयगुरु

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.