May 2, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

जोधपुर21नवम्बर*कलश पोथी यात्रा और संत समागम के साथ हुआ श्रीमद् भागवत सप्ताह का शुभारंभ*

जोधपुर21नवम्बर*कलश पोथी यात्रा और संत समागम के साथ हुआ श्रीमद् भागवत सप्ताह का शुभारंभ*

जोधपुर21नवम्बर*कलश पोथी यात्रा और संत समागम के साथ हुआ श्रीमद् भागवत सप्ताह का शुभारंभ*

जोधपुर। दो सौ वर्ष प्राचीन जुनी बागर दामोदर भवन मायला रामद्वारा के जीर्णोद्वार के उपलक्ष्य में रामस्नेहीं सम्प्रदाचार्य पूज्य पाद श्री श्री 1008 श्री क्षमारामजी महाराज रामधाम सींथल एवं पूज्य पाद श्री श्री 1008 श्री पुरुषोत्तमदासजी महाराज रामधाम खेड़ापा के सानिध्य में सत्संग स्थल जुनी बागर दामोदर भवन मायला रामद्वारा में कलश पोथी यात्रा और संत समागम के साथ आज श्रीमद् भागवत सप्ताह का शुभारंभ हुआ।

राम मोहल्ला रामद्वारा के प्रवक्ता सीताराम महाराज ने बताया कि सुरसागर बड़ा रामद्वारा के महंत परमहंस श्री 108 श्री रामप्रसादजी महाराज के मुखारबिंद से 27 नवंबर तक दोपहर 12.15 बजे से शाम 4.15 तक श्रीमद् भागवत सप्ताह कथा का आयोजन होगा। कथा से पूर्व राममोहल्ला रामद्वारा से गगाजे-बाजे के साथ कलश पोथी यात्रा निकाली गई जिसमें अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक संत हरिराम शास्त्री, सीताराम महाराज, माधवदास महाराज नीमच, सीताराम महाराज बासनी सेहजा, भजन दास महाराज, जगराम महाराज गुजरात सहित अनेक संत और श्रृद्धालु शामिल हुए। सिर पर कलश धारण महिलाओं ने संतों का बधावणा व मंगल गीत गाए और नृत्य किया।

राम मोहल्ला और सुरत रामद्वारा के महंत हनुमानदास रामस्नेहीं ने बताया कि बजरंग नवयुवक मंडल व समस्त रामस्नेहीं भक्तगणों की ओर से आयोजित कथा के साथ 25 नवंबर को दोपहर 12.15 बजे महापुरुषों व संतों के सानिध्य में मुर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होगा।

कथा के दौरान रामप्रसाद महाराज ने कहा कि मिंगसर मास में ही भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया। इस माह में कथा श्रवण से विशेष फल की प्राप्ति होती है।
रिपोर्टर चेतन चौहान यूपी आज तक न्यूज़ जोधपुर से

About The Author