April 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

ग्वालियर 11 मई 2023* बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या

ग्वालियर 11 मई 2023* बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या

ग्वालियर 11 मई 2023* बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या

 

 

संवाददाता – ग्वालियर से सत्यवीर सिंह की रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आज़तक

 

 

ग्वालियर 11 मई 2023* थाना आंतरी पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा। पिता के नशा करने से तंग आकर बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या, पुलिस ने पिता की हत्या के आरोपी पुत्र को किया गिरफ्तार। आरोपी पुत्र द्वारा साक्ष्य छिपाने के लिये 04 दिन तक पुलिस को किया गुमराह। पिता की हत्या के बाद आरोपी ने लोहे की रोड को घर के पास ही छिपाया। आरोपी की निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की रोड, खून लगा कपड़ा व घटना के समय पहने कपड़ों को विधिवत् जप्त किया गया दिनांक 06.05.23 को थाना आंतरी जिला ग्वालियर में फरियादी राजेन्द्र सिंह जाट ने अपने भाई गजेन्द्र सिंह जाट की घर के बाहर रात्रि में सोते समय किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या किये जाने के संबंध में रिपोर्ट की थी, जिस पर से अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 84/23 धारा 302, 201 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था, उक्त हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे द्वारा स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण कर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये और *अति. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री जयराज कुबेर* को उक्त हत्या की घटना का शीघ्र पर्दाफाश कर आरोपी की पतारसी हेतु थाना बल की एक टीम बनाकर लगाने के निर्देश भी दिये।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी डबरा श्री विवेक कुमार शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आंतरी दीपक सिंह भदौरिया के नेतृत्व में थाना बल की टीम को उक्त हत्या की घटना का पर्दाफाश करने के लिये लगाया गया और मुखबिर तंत्र को विकसित किया गया। पुलिस टीम को प्रारंभिक विवेचना में कोई भी तकनीकी साक्ष्य प्राप्त नहीं हो सका था। मृतक के परिजनों द्वारा भी किसी पर कोई संदेह व्यक्त नहीं किया गया, जिस कारण से आरोपी की पतारसी नहीं हो पा रही थी। पुलिस टीम द्वारा मृतक की किसी से रंजिश होने के संबंध में भी जानकारी ली गई लेकिन ऐसी कोई जानकारी नही मिली। विवेचना के दौरान आये भौतिक साक्ष्यों व मुखबिर सूचना से पता चला कि मृतक का पुत्र अपने पिता के शराब पीने की आदत से परेशान था और दोनों के बीच विवाद भी होता था, पुलिस को उक्त घटना में प्रथम दृष्टया संदिग्ध मृतक का पुत्र ही लगा। पुलिस टीम द्वारा उक्त संदिग्ध को आज दिनांक 11.05.2023 को पकड़ लिया गया और उससे घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो उसके द्वारा पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा काफी पूछताछ करने पर उसने घटना दिनांक को अपने पिता की हत्या करना स्वीकार किया, पकड़े गये आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने पिता की दिनांक 05/06.05.2023 की दरम्यानी रात में लोहे की रोड से हत्या कर दी थी और लोहे की रोड को घर के पास ही छिपा दिया था। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की रोड, खून लगा कपडा व वक्त घटना पहने कपड़ों को विधिवत् जप्त किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका पिता शराब व गाँजे का नशा करता था, जिसके कारण वह घर के पैसों को बरबाद करता था और आये दिन गृह कलेश भी करता था, सभी घरवालों को गाली गलौच भी करता था, जिससे परेशान होकर मैंने अपने पिता की शराब के नशे में सोते समय लोहे की रोड से हत्या कर दी थी। थाना आंतरी पुलिस द्वारा उक्त घटना के आरोपी को अपराध क्रमांक 84/23 धारा 302, 201 भादवि में गिरफ्तार किया गया।

*सराहनीय भूमिका*:- थाना प्रभारी आंतरी उनि दीपक सिंह भदौरिया, सउनि जितेन्द्र सिंह भदौरिया, सउनि विजय राजपूत, आर. संदीप यादव, धर्मेन्द्र गुर्जर, वृजमोहन शर्मा, अतुल जाट, धर्मेन्द्र बघेल, मनोज कुमार, रवि जाटव, प्रवीण गुर्जर थाना आंतरी की सराहनीय भूमिका रही।

About The Author