May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी04मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खबरें

कौशाम्बी04मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खबरें

04/05, 8:22 pm] +91 88408 52195: *इंडिया गठबंधन की समन्वय बैठक चरवा में हुई सम्पन्न*

कौशाम्बी इंडिया गठबंधन की समन्वय बैठक शनिवार को चरवा में हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय उपास्थित रहे । बैठक को मुख्यातिथि ने कांग्रेस एवं सपा के कार्यकर्ताओं को जीत का पाठ पढ़ाया । बैठक में उपस्थित समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव में पूरी तरह से जुट जाने का विश्वास दिलाया । कार्यक्रम के आयोजक एवं कौशाम्बी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गौरव पांडेय ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशी के साथ है

बैठक को संबोधित करते हुए चायल विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं कौशाम्बी कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष तलत अज़ीम ने कहा कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को ऐतिहासिक विजय हासिल करेगी बैठक को समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं ने संबोधित करते हुए पुष्पेंद्र सरोज की जीत का विश्वास दिलाया । बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी अविनाश पांडेय , कौशाम्बी के प्रभारी राजेश तिवारी , प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा , प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी , शिव पांडेय , प्रदेश महासचिव राम किशुन पटेल , प्रदेश सचिव राजेश साहनी , लोकसभा कोऑर्डिनेटर राजेश राकेश , राम बहादुर त्रिपाठी , राजेन्द्र त्रिपाठी , मॉडल बार एसोसिएशन के महामंत्री लक्ष्मीकांत त्रिपाठी , चायल तहसील बार एसोसिएशन के महामंत्री राजेश्वर यादव , सगीर अहमद एडवोकेट, महेंद्र गौतम , सत्येंद्र प्रताप सिंह , आशीष मिश्रा पप्पू , कौशलेश द्विवेदी , अशोक द्विवेदी , देवेश श्रीवास्तव , कुलदीप शुक्ला , अलकमा उस्मानी , शशि प्रताप त्रिपाठी , युगल किशोर त्रिपाठी , नैयर रिज़वी , डॉ आर के मिश्रा , विनोद चौधरी , श्याममूर्ति तिवारी , चंद्रजीत यादव , मो0 फरमान , विजमा केशरवानी , आम आदमी की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना गौतम , रन्नो यादव , संगीता सरोज , राजनारायण पासी , नागेश कुमार , संगम लाल प्रधान , सर्वदानंद , तीरथ सिंह यादव , सुरेंद्र शुक्ला , दीपक पांडेय , सचिन पांडेय , योगेश यादव , सरफराज अहमद , श्रवण यादव , सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

[04/05, 8:29 pm] +91 96216 39625: *मृतक की बंदूक लेकर रौब झाड़ रहे परिवार के लोग*

*कौशाम्बी।**चरवा थाना क्षेत्र के चरवा खुर्द में डेढ़ साल पहले मृतक व्यक्ति की लाइसेंसी बंदूक को लेकर उसके परिवार के लोग रौब झाड़ रहे हैं। मृतक की मौत के डेढ़ साल बाद भी बंदूक चरवा थाने में नहीं जमा की गई है। दो दिन पहले मृतक की बंदूक लेकर परिवार की एक महिला को दौड़ाया गया था। महिला के दौड़ाने के बाद मृतक की बंदूक का मामला सुर्खियों में आया है।

मामले में थानेदार से भी चर्चा हुई है। उन्होंने कहा मामले की वह जांच करते हैं। इस समय लोकसभा का चुनाव चल रहा है और पुलिस बंदूक व अन्य असलहा थाने में जमा करवा रही है, लेकिन मृतक की बंदूक थाने में नहीं जमा हो सकी है। बीट के सिपाहियों ने मृतक की बंदूक को जमा करने के लिए उसके परिवार के लोगों को संदेश नहीं दिया है।

आखिर बीट के सिपाहियों को क्षेत्र में जाने के बाद लाइसेंसी बंदूकधारियों के मौत की जानकारी नहीं हो सकी यह बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। डेढ़ वर्ष बीत गए हैं, लेकिन बंदूक जमा कराने का प्रयास नहीं हुआ है। यदि मृतक की बंदूक से किसी प्रकार की वारदात को अंजाम दिया गया और वारदात को अंजाम देने वाले ने बंदूक इधर-उधर फेंक दी तो क्या मृतक के नाम भी मुकदमा दर्ज होगा।

[04/05, 8:30 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *महामाया राजकीय महाविद्यालय में ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित*

*कौशाम्बी* महामाया राजकीय महाविद्यालय में दिनांक 03 मई को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् मतदान हेतु प्रेरित करने और मतदान के महत्व को उजागर हेतु महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के मध्य”मतदान हमारा अधिकार”विषय पर ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार ने छात्र/ छात्राओं को मतदान के महत्व से अवगत कराते हुए कहा कि देश के नागरिक होने नाते हमारा दायित्व है कि हम मतदान अवश्य करें,ये हमारा अधिकार है। और हम अपने अधिकारों का उचित प्रयोग कर देश के लिए एक उचित सरकार बनाने में अपना सहयोग दें ताकि देश के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण हो सके। प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय की रेंजर प्रभारी डॉ रीता दयाल ने किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ नीलम बाजपेई, डॉ भावना केशरवानी,एवम डॉ रमेश चन्द्रा शामिल रहे। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कृतिका बीएससी तृतीय वर्ष, द्वितीय स्थान गुंजन देवी बीए तृतीय वर्ष , तृतीय स्थान मुस्कान बीएससी प्रथम वर्ष ने प्राप्त किया।

[04/05, 8:34 pm] +91 98391 01290: *अनियंत्रित ट्रेलर घर में घुसा घर के अंदर रहे आधा दर्जन लोग घायल*

*कौशाम्बी* पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पश्चिम शरीरा कस्बे में शुक्रवार की रात लगभग 10:00 बजे एक अनियंत्रित ट्रेलर शत्रुघन तिवारी के घर के भीतर घुस गया है जिससे घर में मौजूद शत्रुघ्न तिवारी 65 वर्ष मालती देवी 60 वर्ष शिव बाबू 35 वर्ष नीलम देवी 30 वर्ष शुभ तिवारी 10 वर्ष नन्हा चार वर्ष सहित कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं दुर्घटना में एक प्लैटिना बाइक भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है घर का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है मामले की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए हैं मामले की सूचना पुलिस को दी गई है मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान के मालवा को हटाकर घायल लोगों को बाहर निकाला है और इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा है जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है मौके पर पश्चिम सरीरा पुलिस सहित सैकड़ो ग्रामीण राहत बचाव कार्य में लगे रहे दर्दनाक हादसा तेज रफ्तार का नतीजा है हादसे में ट्रेलर चालक अंकित पुत्र धीरेंद्र निवासी मुलायमपुर भखन्दा थाना सराय अकिल और ट्रेलर के खलासी घायल हो गए हैं आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक और खलासी को पीट दिया है हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जनता का आक्रोश तेजी से है

[04/05, 8:34 pm] +91 98391 01290: *सरदार रिजवी और आदिल जाफरी बने कांग्रेस जिला प्रभारी*

*कौशाम्बी।* नगर पंचायत चरवा स्थित कैम्प कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गौरव पांडे ने की। उन्होंने बताया कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी माइनॉरिटी डिपार्टमेंट ने 50 लोकसभा से सरदार हुसैन रिजवी और आदिल जाफरी को जिला प्रभारी बनाया है। इनके प्रभारी बनने से कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ गई। राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर और उत्तर प्रदेश प्रभारी शाकिर अली ने पत्र के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि चैयरमैन माइनॉरिटी सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के निर्देश पर सरदार हुसैन रिजवी और आदिल जाफरी को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाध्यक्ष गौरव पांडे ने बताया कि इनके जिला प्रभारी बनने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। पूर्व जिलाध्यक्ष तलत अजीम ने भी इनके जिला प्रभारी बनने पर शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया है। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी, शिव मूरत तिवारी, देवेश श्रीवास्तव, राम बहादुर त्रिपाठी, सत्येन्द्र प्रताप सिंह, कौशलेश द्विवेदी, शकील अब्बास रिजवी,आशीष कुमार उर्फ पप्पू मिश्रा, कालका सिंह, मोहम्मद नसीम,असगर मदनी, मोहम्मद शफीक, सईद अहमद,रामसूरत गौतम,सरफराज सिद्दीकी,अलक्मा उस्मानी,अमित द्विवेदी, मुश्ताक अहमद, शशि तिरपाठी,उदय यादव सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

[04/05, 8:35 pm] +91 88408 52195: *चोरी की घटना का खुलासा न होने पर आईजी से मिला पीड़ित परिवार*

कौशांबी मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के छोगरियन का पुरा निवासी रूपेंद्र पांडे पुत्र राम विशाल पांडे के घर 21अप्रैल को हुई चोरी की घटना का 13 दिन बाद भी खुलासा न होने पर पीड़ित परिवार आईजी जोन प्रयागराज को प्रार्थना पत्र देकर घटना के खुलासे की मांग की है विवेचना को एसओजी प्रभारी कौशांबी को देने के लिए अवगत कराया जिससे की चोरी का खुलासा हो सके।

[04/05, 8:58 pm] +91 98391 01290: *कौशाम्बी में सपा,बसपा,भाजपा समेत 11 प्रत्याशी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव*

*8 प्रत्याशी के नामांकन पत्र हुए निरस्त*

*कौशाम्बी* जिले में लोकसभा चुनाव पांचवें चरण में होना है, जिसको लेकर 3 मई को नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है,इस दौरान 19 प्रत्याशियो ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, शनिवार को जांच प्रक्रिया चल रही थी जिसमें 11 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए वहीं 08 का नामांकन पत्र को प्रशासन ने नामांकन पत्र पूर्ण न होने और समाजवादी पार्टी द्वारा दो प्रत्याशियो के होने के चलते खारिज कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार रॉय ने बताया की पर्चा खारिज होने वाले में से सपा के इंद्रजीत सरोज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं, उन्होंने स्वयं और उनके बेटे ने नामांकन पत्र दाखिल किया था जिसमें उनके बेटे पुष्पेन्द्र सरोज का नामांकन वैध पाया गया और इंद्रजीत सरोज का इसीलिए निरस्त कर दिया गया है।

वही बाकी बचे 07 नामांकन पत्र जो खारिज किए गए हैं जिनमें से दो दिन से लगातार सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे छेद्दु का नामांकन पर्चा भी खारिज कर दिया गया है, जिसके बाद फिर से सोशल मीडिया पर छेद्दु चर्चा में आ गए है।पर्चा खारिज होने पर छेद्दू ने डीएम सीएम और सांसद पर पर्चा खारिज कराने का आरोप लगाया है।

पर्चा खारिज होने वाले उम्मीदवारों में इंद्रजीत सरोज मुन्नालाल श्याम जी छेददु मटरू साकेत कुमार भैरव प्रसाद पुष्पेंद्र सिंह इन लोगों का पर्चा खारिज किया गया हैं।

नामांकन स्वीकृत होने वाले प्रत्याशियों में पुष्पेंद्र सरोज समाजवादी पार्टी विनोद सोनकर भारतीय जनता पार्टी शुभ नारायण बहुजन समाज पार्टी नरेंद्र कुमार अपना दल कमेरा वादी से राम आसरे मानवतावादी समाज पार्टी रामेश्वर प्रसाद भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से पुष्पेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, राजेंद्र सोनकर, शैलेंद्र, संजय कुमार निर्दल प्रत्याशी मैदान में हैं

[04/05, 9:16 pm] +91 96216 39625: *सवर्ण जाति का व्यक्ति पिछड़ी जाति का बनकर प्रयागराज में कर रहा नौकरी*

*अपना वास्तविक नाम बदलकर दूसरे के नाम पर नौकरी करने के इस मामले में तत्कालीन विभागीय अधिकारियों के कार्यों पर तमाम सवाल खड़े हो गए हैं*

*कौशाम्बी।**लोक निर्माण विभाग प्रयागराज में पिछड़ी जाति के सखानंद विश्वकर्मा की संदिग्ध मौत होने के बाद उनका बेटा बनकर एक सवर्ण बिरादरी का व्यक्ति लोक निर्माण विभाग प्रयागराज में लम्बे समय से मृतक आश्रित की नौकरी कर रहा है और मृतक आश्रित में नौकरी करने वाला यह शातिर व्यक्ति विभाग से मोटा वेतन भी प्रत्येक महीने ले रहा है। कई वर्ष बीत जाने के बाद मामले में विभागीय अधिकारियों ने जांच नहीं कराई है और सखानंद के वास्तविक बेटे को नौकरी देने के बजाय दूसरे जाति के व्यक्ति को मृतक आश्रित में सखानंद का बेटा बनाकर फर्जी तरीके से परिवार रजिस्टर की नकल पर नौकरी दे दी गयी। फर्जी नौकरी देने के इस मामले का कई वर्ष बाद भी अधिकारियों ने खुलासा नहीं किया है।

बताया जाता है कि सखानंद का बेटा बनकर नौकरी करने वाला यह शातिर व्यक्ति अधिकारियों का खास बना है, जिससे इसकी जांच नहीं हो पा रही है। मामले को लेकर कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से शिकायत हुई है, लेकिन जांच के नाम पर केवल लीपापोती हुई है।अब सवाल उठता है की पिछड़ी जाति के सखानंद विश्वकर्मा की दूसरी पत्नी भी नहीं थी। उनकी मौत के बाद फर्जी तरीके से उनके परिवार का सदस्य बनकर सवर्ण बिरादरी के व्यक्ति द्वारा नौकरी किए जाने के मामले की यदि लोक निर्माण विभाग के चीफ अभियंता ने जांच कराई तो पिछड़ी जाति के सखानंद का फर्जी बेटा बनकर नौकरी करने वाले सवर्ण जाति के व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज होगा और विभाग से मिले वेतन की रिकवरी भी होगी, लेकिन क्या इस गोरखधंधे की सूक्ष्म जांच हो पाएगी।

सवाल यह भी उठ रहा है कि सखानंद की मौत कैसे हुई थी या फिर उनके स्थान पर उनकी नौकरी हथियाने की सोची समझी साजिश के तहत उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया था और दूसरे जाति के व्यक्ति ने जाति बदलकर उनका बेटा बनकर नौकरी हथिया ली। अपना वास्तविक नाम बदलकर दूसरे के नाम पर नौकरी करने के इस मामले में तत्कालीन विभागीय अधिकारियों के कार्यों पर तमाम सवाल खड़े हो गए हैं और मामले में उच्च स्तरीय जांच हुई तो जहां फर्जी तरीके से नौकरी करने वाले व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई होगी वहीं फर्जी तरीके से नौकरी देने वाले विभाग के अधिकारियों पर भी बड़ी कार्यवाही होगी।

[04/05, 9:29 pm] +91 99191 96696: *लू-प्रकोप (हीटवेब) से कृषि फसलों की सुरक्षा भूमि में जल एवं नमी संरक्षण के लिए क्या करें*

*कौशाम्बी।* मौसम आधारित राज्य स्तरीय कृषि परामर्श समूह द्वारा मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत साप्ताहिक/ पाक्षिक रूप से कृषको के उपयोगार्थ प्रदेश में लू-प्रकोप (हीटवेब) से कृषि फसलों की सुरक्षा/भूमि में जल एवं नमी संरक्षण के लिए संस्तुतियॉ/एडवाइजरी जारी की गई है। उक्त जानकारी जिला कृषि अधिकारी द्वारा दी गई है।

किसान भूमि में नमी संरक्षण के लिए मल्चिंग एवं खरपतवार नियंत्रण की व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं मल्च के रूप में बायोमास जैव उत्पाद का प्रयोग करें फसलों की सीडलिंग (पौध) की अवस्था में मल्चिंग करें सिंचाई जल की क्षति न्यूनतम करने के लिए फसलों की सिंचाई के लिए स्पिंकलर एवं ड्रिप सिंचाई विधि का प्रयोग करे नियमित अन्तराल पर सायंकाल में खेतों मे हल्की सिंचाई करें समय-समय पर अन्तःकर्षण क्रियाओं से तैयार मल्च द्वारा भूमि सतह से होने वाली नमी की वाष्पीकरण द्वारा होने वाली हानि को रोकें खेतो मे जैविक खादों का प्रयोग करें फसलों की बुआई पंक्तियो में करें सिंचाई नाली में सिंचाई करते समय जल की क्षति, तीव्रता को कम करने के लिए सबसे आसान एवं सस्ती तकनीक के रूप में पॉंलीथीन शीट का उपयोग करें। सिंचाई पूर्ण हो जाने पर इस पॉलीथीन शीट को उठा लें एवं सके साथ ही सिंचाई के लिए कन्वेंस पाइप का उपयोग करें खेत पूर्णतया समतल होने चाहिए, जिससे कि सिंचाई-जल पूरे खेत अथवा खेत के टुकडों में समान रूप से वितरण हो सकें उपरहार भूमियों में सिंचाई के लिए कन्टूर टै्रन्च विधियों का प्रयोग करें भूजल ही सबसे ज्यादा भरोसे का सिंचाई जल श्रोत है, इसके अन्यायपूर्ण दोहन से बचें कठोर अवमृदा/चट्टानी इलाकों के कुॅओं में जल की उपलबधता में निरन्तरता बनाये रखने के लिए लगातार पम्पिंग की जगह थोडे समय की पम्पिंग कुछ-कुछ समयान्तराल पर करना चाहिए।धान नर्सरी में पर्याप्त नमी रखें व पानी की निकासी करें।

[04/05, 9:29 pm] +91 99191 96696: *एक-एक कर तमाम जातियां को अपमानित करने का सांसद को मिलना चाहिए तमगा*

*कौशांबी में भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर के वीडियो टन टना टन की अपार सफलता के बाद वैश्य समाज को दलित समाज के खौफ का नसीहत देने का पार्ट-3 लॉन्च*

*पार्ट-4 में कल दोपहर 02:00 बजे जरूर देखिएगा जमीन कब्जाने का सौदागर सांसद के थ्री स्टेप*

*कौशांबी।* भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर का एक के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। कभी ब्राह्मणों क्षत्रिय बैश्य पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रबुद्धजनों से माफी मांगने वाले भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर अब वैश्य समाज को दलित समाज के खौफ का नसीहत देकर अवैध कमाई का अपना जरिया बना रहे है। संसद का वीडियो टन टना टन के आपार सफलता के बाद भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर पार्ट-3 सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनकी खासी फजीहत हो रही है। इस वायरल वीडियो में विनोद सोनकर वैश्य समाज के एक पीड़ित व्यक्ति को पहले पासी, खटिक, चमार, पासी, मल्लाह के नाम का धौंस दे रहे है। वह अवैध कमाई के लिए वैश्य समाज को नसीहत दे रहें है कि जहाँ खटिक, चमार, पासी, मल्लाह जमीन पर काबिज हो वहां भूल के मत जाना। उनके पास खोने का कुछ भी नही है वह कुछ भी कर सकते हैं उतनी ही जमीन है। ऐसी कुछ जातियां हैं उनके पास कुछ खोने का है ही नही। अगर उनसे भिड़ोगे तो वह जेल जाने के लिए भी तैयार हैं। उनको लगेगा चलो इसी बहाने उन्हें जेल में फ्री खाना खाने को मिलेगा। इससे जुड़े पार्ट-4 कल दोपहर 02:00 बजे लॉन्च होगा। बहरहाल इस वीडियो के सामने आने के बाद एक तरफ जहां विपक्ष को बड़ा मुद्दा मिल गया है तो वहीं दूसरी ओर जिले में वैश्य समाज के लोग भाजपा प्रत्याशी सांसद विनोद सोनकर से बेहद नाराज है। ऐसे में अब सवाल यह है कि ब्राह्मण क्षत्रिय वैश्य समाज पर अभद्र टिप्पणी के बाद प्रबुद्धजनों से मांफी मांगने वाले विनोद सोनकर क्या अब वैश्य समाज से भी माफी मांगेंगे। यकीन मानिए यदि ऐसा हुआ तो फिर उन्हें माफीबीर का तमगा भी मिलना चाहिए।

[04/05, 9:29 pm] +91 99191 96696: *घर के पीछे छप्पर से लगी आग पिता पुत्र समेत चार झुलसे*

*अग्निकांड की घटना में कपड़ा बर्तन बिस्तर नगद रुपए जेवर सहित लाखों का जल गया सामान*

*कौशांबी।* मंझनपुर तहसील क्षेत्र के कौशांबी थाना अंतर्गत सोनवारा पोस्ट बेरौचा गांव में सुरेश पाल के घर के पीछे छप्पर से शनिवार की दोपहर अचानक आग लग गई देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया घर के अंदर दोपहर को आराम कर रहे लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक पूरा परिवार आग की लपटों से घिर गया तेज लपट से परिवार के लोग झूलसने लगे चीख पुकार मच गई आसपास के लोग मौके पर पहुंचे मामले की सूचना थाना पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड को दी गई घटना की सूचना पाकर मौके पर थाना पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सकता है इस घटना में सुरेश पाल उसके बेटे दिलीप और संदीप और संदीप की पत्नी सहित चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं 108 एंबुलेंस के जरिए घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है।

आग लगने के बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया घर के भीतर आग की लपटों में फंसे परिवार के लोगों को बाहर निकलने का भी प्रयास गांव के लोगों ने किया लेकिन पूरी तरह से सफलता नहीं मिल सकी फायर ब्रिगेड के आने के बाद झुलसे लोगों को बाहर निकल गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है अग्निकांड की घटना में घर के अंदर रक्खा कपड़ा बर्तन बिस्तर आनाज फर्नीचर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नगद रुपए जेवर सहित लाखों रुपए कीमत का समान जल कर खाक हो गया है इस अग्निकांड की घटना में किसी पड़ोसी की साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.