May 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी 21 मार्च* यूपी आजतक न्यूज़ से कौशांबी की खास खबरें

कौशांबी 21 मार्च* यूपी आजतक न्यूज़ से कौशांबी की खास खबरें

[21/03, 7:28 pm] +91 96216 39625: *खुले में शौच करने को मजबूर नगर पंचायत चायल के निवासी*

 

*कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया सार्वजनिक शौचालय*

 

*कौशाम्बी।**केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना धरातल पर उतरने से पहले ही कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार की भेट चढ़ जाती है। केंद्र और प्रदेश की सरकार खुले में शौच मुक्त भारत का सपना देखा है जिसे साकार करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर शौचालय व टाउन एरिया में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराए जाने का आदेश अधिनस्थ अधिकारियों को दिया है लेकिन अधिनस्थ अधिकारी मनमानी पर उतारू हो गए हैं और केंद्र व प्रदेश सरकार को बदनाम करने के लिए उनकी मंशा के विपरीत कार्य कर रहे हैं।

 

लोगों की माने तो नगर पंचायत चायल के जिम्मेदारों ने आधा अधूरा सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराकर रकम निकाल लिया और बीच अधर में निर्माण कार्य छोड़ दिया जिसके कारण नगर पंचायत चायल के निवासी खुले में शौच करने को मजबूर हैं। खुले में शौच करने से नगर पंचायत चायल क्षेत्र में महामारी एवं भिन्न – भिन्न प्रकार की कई गंभीर बीमारियां फैलने की प्रबल आशंका जताई जा रही है। चायल सीएचसी की तरफ जाने वाले मार्ग के बाईं ओर तालाब के पास एक वर्ष पूर्व सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य शुरू हुआ लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी शौचालय पूर्णरूप से तैयार नहीं हो सका आखिर क्यों इस सवाल का जवाब नगर पंचायत की जनता जिलाधिकारी से चाहती है ।

 

अधिकारियों के समक्ष ऐसी कौन सी मजबूरी आकर खड़ी हो गई जिसके कारण शौचालय पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुआ और तो और उक्त शौचालय में ना पानी टंकी की व्यवस्था है और ना ही पानी की व्यवस्था की गई है इसलिए लोग खुले में मल – मूत्र त्याग कर चले जाते हैं। नगर पंचायत चायल के लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराकर शौचालय निर्माण में अनियमितता बरतने वाले लोगों की जांच कराकर कठोर कार्यवाही की मांग की है।

[21/03, 8:12 pm] +91 97921 21202: *डॉक्टर के घर से लाखों के जेवरात उठा ले गए बेखौफ चोर*

 

*नारा कौशांबी* मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के खैरात अली चक गांव में बीती रात एक डॉक्टर के घर में घुसे बेखौफ चोर लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरात उठा ले गए हैं मामले की सूचना भुक्तभोगी ने मंझनपुर कोतवाली पुलिस को दी है इसके पहले भी 14 जनवरी को इलाके में चोरी की बड़ी घटना को गिरोह के सदस्यों ने अंजाम दिया था लेकिन उस घटना का खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है

 

जानकारी के मुताबिक मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के खैरात अली चक गांव निवासी डॉ दिलीप सिंह पुत्र प्रेम सिंह के घर में उनके वृद्ध माता-पिता रहते हैं 20 मार्च की रात में घर में घुसे चोरों ने उनके घर से कई तोला सोने चांदी के जेवर व अन्य सामान उठा ले गए हैं लाखों कीमत की चोरी के बाद परिवार के लोग परेशान हो गए हैं मामले की सूचना मंझनपुर कोतवाली पुलिस को दी गई है लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस चोरी की घटना में किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है

[21/03, 8:28 pm] +91 99191 96696: *शराब माफियाओं की 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क*

 

*कौशाम्बी में प्रशासन ने तीन शराब माफियाओं पर की कार्यवाई*

 

*कौशाम्बी।* जिले में 3 शराब माफियाओं की 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति जिला प्रशासन ने कुर्क की है जिला प्रशासन ने शराब माफियाओ के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है,प्रशासन ने पिपरी थाना क्षेत्र में तीन शराब माफिया पवन पटेल,तारा सिंह और बड़कू की सम्पति कुर्क करने के पहले प्रशासन ने मुनादी करा कर सम्पति को कुर्क किया है,लगभग 5 करोड़ से अधिक की सम्पति को प्रशासन ने कुर्क किया है।

 

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पिपरी थाना के तीन शराब माफियायो की लगभग 5 करोड़ 32 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है। इन पर अवैध शराब की तस्करी का मामला दर्ज है और इन पर गैंगस्टर का मामला भी दर्ज किया गया था।उन सभी ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी थी,उन सभी पर कुर्की की कार्यवाई की गई है।

[21/03, 8:29 pm] +91 99191 96696: *जनपद के चयनित प्रमुख मंदिरों में चैत्र नवरात्रि व श्रीरामनवमी पर दुर्गा सप्तशती का पाठ*

 

*देवी गायन व देवी जागरण के साथ ही अखण्ड रामायण पाठ का किया जायेंगा आयोजन*

 

*कौशाम्बी।* शासन के निर्देशानुसार दिनांक 22 मार्च 2023 से 30 मार्च 2023 तक चैत्र नवरात्रि के अवसर पर जनपद के चयनित प्रमुख देवीमन्दिरों/शक्तिपीठों में दुर्गा सप्तशती का पाठ, देवी गायन एवं देवी जागरण के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इन कार्यक्रमों में महिलाओ एवं बालिकाओ की विशेष सहभागिता होगी। दिनांक 29 से 30 मार्च अष्टमी एवं श्रीरामनवमी के अवसर पर मानव मूल्यों, सामाजिक मूल्यों व राष्ट्रीय मूल्यां के व्यापाक प्रचार-प्रसार व जनसामान्य को इससे जोड़ते हुए अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन किया जायेंगा।

 

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने कार्यक्रमों को व्यवस्थित, भव्य एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शासन के निर्देशानुसार जनपद स्तरीय, तहसील स्तरीय एवं विकास खण्ड स्तरीय समितियों का गठन करते हुए सभी खण्ड विकास अधिकारियों एवं अधिशासी अधिकारियों को अपने-अपने विकास खण्ड/नगर निकायों में चयनित मन्दिरां में कार्यक्रम का आयोजन कर सकुशल सम्पन्न कराने के निर्देश दिये हैं तथा इन कार्यक्रमों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जनपद स्तरीय अधिकारियों को पर्यवेक्षणीय कार्य के लिए विकास खण्डवार/नगर निकायवार ड्यूटी भी लगायी है।

 

ज्ञातव्य है कि चैत्र नवरात्रि के अवसर पर मॉ दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधि-विधान के साथ पूजा की जाती है। वैदिक तथा पुराणां में चैत्र नवरात्रि को विशेष महत्व दिया गया है। इसे आत्मशुद्धि तथा मुक्ति का आधार माना गया है, चैत्र नवरात्रि में मॉ दुर्गा का पूजन करने से नकरात्मक ऊर्जा खत्म होती है और हमारे चारों ओर एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

[21/03, 8:29 pm] +91 99191 96696: *विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों की कौशल वृद्धि प्रशिक्षण कार्यक्रम का डीएम ने किया शुभारम्भ*

 

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने आई0टी0आई0, टेंवा में आयोजित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों की 06 दिवसीय कौशल वृद्धि प्रशिक्षण कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया।

 

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण की योजनायें संचालित की जा रही हैं तथा सरकार की मंशा है कि युवाओं/युवतियों को कौशल वृद्धि से सम्बन्धित विभिन्न प्रशिक्षण दिलवाकर, उन्हें अपना स्वयं का रोजगार शुरू करने के लिए सक्षम बनाना है। इसके साथ ही सरकार द्वारा आवश्यक उपकरण भी निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों में महिलाओं द्वारा बड़ी संख्या में प्रशिक्षण लिया जा रहा है तथा महिलायें अपना स्वयं का रोजगार भी शुरू कर रहीं हैं। उन्हांने कहा कि प्रायः यह देखने मे आया है कि जिन योजनाओं में महिलाओं की अधिक भागीदारी होती है, वे योजनायें अधिक सफल होती है। विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनान्तर्गत कुल 475 प्रशिक्षणार्थी विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें है, जिसमें बढ़ई ट्रेड में 75, नाई ट्रेड में 25, दर्जी ट्रेड में 300, लोहार ट्रेड में 25 एवं हलवाई ट्रेड में 50 प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें है।

[21/03, 8:30 pm] +91 96706 43576: *वांछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार*

 

*कौशाम्बी।* जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना सदीपनघाट पुलिस बल द्वारा उत्तर प्रदेश गोवध निवारण अधिनियम से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त अफरोज पुत्र अनीस निवासी महगांव थाना संदीपनघाट को मूरतगंज कस्बा से गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्त को न्यायालय भेज दिया है।

[21/03, 8:30 pm] +91 96706 43576: *सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते आठ अभियुक्त गिरफ्तार*

 

*कौशाम्बी।* जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोखराज द्वारा आठ अभियुक्तों को सार्वजनिक स्थान पर हार-जीत की बाजी लगाकर जुआ खेलते हुये गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 52 अदद तास के पत्ते व 1730 रुपए मालफड तथा जमातलासी के दौरान 670 रुपए बरामद कर कार्यवाही की गई।

[21/03, 8:32 pm] +91 99191 96696: *महामाया राजकीय महाविद्यालय में युवा उत्सव कार्यक्रम आयोजित*

 

*कौशाम्बी।* प्रधानमंत्री की प्रेरणा और मार्गदर्शन के तहत आजादी के 75वें वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को स्मरण करने हेतु आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में अमृत काल के युग में भारत 2047 की एक दृष्टि, पर पंच प्रण के मंत्र की घोषणा की थी । इस संदर्भ में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन नेहरू युवा केंद्र कौशांबी द्वारा महामाया राजकीय महाविद्यालय ओसा मंझनपुर में युवा उत्सव (युवा शक्ति से जनभागीदारी 2047) आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डॉ अरविन्द कुमार द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। युवा उत्सव में पत्र सूचना विभाग, प्रयागराज, सूचना कार्यलय, कृषि विभाग, हस्त शिल्प, कौशल से संबंधित प्रदर्शनी विभन्न विभागों द्वारा लगाकर युवाओं को भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में बताया गया। कार्यक्रम का समापन व पुरस्कार वितरण भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष श्रीमती अनीता त्रिपाठी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विधाओं में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें पेंटिंग प्रतियोगिता में कृतिका पाण्डेय प्रथम, शनि कुमार द्वितीय,शिवनंदा देवी तृतीय,भाषण प्रतियोगिता में कविता पाल प्रथम,अमन गुप्ता द्वितीय,गौरव मिश्रा तृतीय,फोटोग्राफी में मोहम्मद अशरफ प्रथम,आयुष वर्मा द्वितीय,अखिलेश कुमार तृतीय, काव्य लेखन में शोभा पाल प्रथम, गिरिवंत  द्वितीय,नैंसी यादव तृतीय,सांस्कृतिक महोत्सव में माही गुप्ता एवं साथियों को प्रथम,अश्वनी यादव एवं साथियों को द्वितीय,अभिषेक एवं साथियों को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। डीडी केंद्रीय संचार ब्यूरो आशिफ रिजवी, डाक्टर अरविंद कुमार, डाक्टर पवन कुमार यादव, सत्यम केसरवानी, धनंजय यादव, ओम शंकर साहू, दीपेंद्र अग्रहरि, रोमा पाण्डेय, सभ्या जैसवाल, नीलू यादव, विनीता, आदि की उपस्थिति से कार्यक्रम में चार चांद लग गया। जिला युवा अधिकारी गोपेश पाण्डेय ने युवाओं का आवाहन किया की वो केन्द्र की गतिविधियों से जुड़कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें और समाज में नाम रोशन करें। विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाणपत्र तथा शील्ड वितरित करते हुऐ भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमती अनीता त्रिपाठी ने केन्द्र के कार्यक्रमों की सराहना करते हुऐ कहा कि युवा ही भावी भारत के कर्णधार है, उन्ही के ऊपर देश और समाज का भविष्य निर्भर करता है, यैसे में उन्हें पूरे मनोयोग से देश की एकता बंधुत्व और भाईचारे को बढ़ाने हेतु आगे आना होगा, प्रधानमंत्री के पंच प्रण का उल्लेख करते हुए उन्होंने देश को जोड़ने का आवाहन किया कार्यकम में युवा मोर्चा अध्यक्ष रिंकू मौर्य उपस्थित रहे।

[21/03, 8:35 pm] +91 96216 39625: *आरएसएस ने निकाला पथ संचलन,नगर वासियों ने की पुष्पवर्षा*

 

*देश की एकता अखंडता को बनाए रखने के लिए संतोष कुमार ने लोगों को किया आवाहन*

 

*कौशाम्बी।**राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मंगलवार को पथ संचलन निकाला गया जो डायट मैदान से होकर मंझनपुर नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ निकला। पथ संचलन में सैकड़ों स्वयंसेवक शामिल हुए।साहस, शौर्य, धैर्य और पराक्रम के प्रतीक पथ संचलन डायट मैदान से शुरू हुआ जो सबसे पहले जिलापंचायत चौराहा से मुख्य बाजार से निकलकर तहसील गेट पहुंचा जहां से पुनः डायट मैदान आकर उसका समापन हुआ।

 

साहस, शौर्य, धैर्य और पराक्रम के प्रतीक पथ संचलन पर नगरवासियों ने जगह – जगह पुष्प बरसाए। इससे पहले मुख्यवक्ता संतोष कुमार ने देश की एकता अखंडता को बनाए रखने के लिए लोगों का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि आज देश को एकता के सूत्र में बाधने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए।

 

भारत एक हिंदू राष्ट्र है और हम लोगों को इस ओर जागरूक करने की भी आवश्यकता है। पथ संचलन में स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक संतोष कुमार, जिला प्रचारक प्रमोद कुमार, सीताराम केसरी, सूबेदार, ओम दत्त त्रिपाठी, ओंकार, मायापति त्रिपाठी, कृष्णकांत, अवनीश, सुनील, सहित भारी संख्या में स्वयंसेवक शामिल हुए।

[21/03, 8:36 pm] Anil: *ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत*

 

*हर्रायपुर कौशाम्बी* संदीपन घाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत महँगाव रेलवे क्रॉसिंग के पास खेत देखने गया व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आ गया है जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई है

 

जानकारी के अनुसार धर्मपाल पुत्र स्वर्गीय हीरालाल उम्र 43 वर्ष निवासी महँगाव आज मंगलवार को खेत की फसल देखने गए थे घर वापस आते समय रेल लाइन क्रास करते समय वह ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई मौके पर संदीपन घाट थाना इंचार्ज राकेश कुमार राय ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है हादसे की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है

[21/03, 8:36 pm] Anil: *एसपी ने किया सैनी कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण*

 

*कौशाम्बी।* मंगलवार की शाम एसपी ने सैनी कोतवाली पहुंच कर निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। एसपी ब्रजेश कुमार श्रीवस्ताव मंगलवार की शाम को सैनी कोतवाली पहुंचे, सबसे पहले कार्यालय में अपराध रजिस्टर देखा, दर्ज मामले व उसमें पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। इंस्पेक्टर से वांछित व वारंटी अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर की गई कार्रवाई का ब्यौरा तलब किया। कंप्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, मैस आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

[21/03, 8:37 pm] Anil: *चेकिंग के दौरान की गई कार्यवाही*

 

*कौशाम्बी* जनपद में चलाये जा रहे यातायात से सम्बन्धित अभियान के क्रम में जनपद स्तर पर विभिन्नथानों व यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध सघन चेकिंग की गई एंव चेकिंग के दौरान दो पहिया व चार पहिया वाहनों को चेक किया गया जिसमे यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले 170 वाहनों का ई-चालान किया गया तथा एक वाहन से 500 रुपये सम्मन शुल्क वसूला गया

 

 

[21/03, 8:37 pm] Anil: *निरोधात्मक कार्यवाही मे 07 अभियुक्त गिरफ्तार*

 

*कौशाम्बी* जनपद में अपराध के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में साधारण मारपीट व शांति भंग करने के आरोप में थाना मंझनपुर से एक थाना सराय अकिल से चार थाना पिपरी से दो कुल 07 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया गया।

[21/03, 9:06 pm] +91 94504 05335: *संरक्षित गोवंश के भरण पोषण के लिए भूसा हरा चारा दान करने की डीएम ने की अपील*

 

*कौशाम्बी* समस्त जनप्रतिनिधि, अध्यक्ष नगर पालिका/नगर पंचायत, समस्त ग्राम प्रधान, समस्त कृषक एवं पशुपालक, भूसा क्रेता व विक्रेता, समाज सेवी संस्थायें, कोटेदार, गौ प्रेमी एवं अन्य समस्त जनपदवासियों जैसा कि आपको विदित हैं कि जनपद में संचालित 82 स्थाई/अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल पर आपके सहयोग से 13798 गोवंश संरक्षण कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। विगत वर्षों में आपके द्वारा भूसा महादान अभियान के अन्तर्गत विभिन्न गोवंश आश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंश के लिए प्रचुर मात्रा में भूसा/हरा चारा एवं अन्य सामाग्री का दान किया गया है, जो कि निराश्रित बेसहारा गोवंश के भरण पोषण कार्य में लाभकारी सिद्ध हुआ।

 

जिलाधिकारी ने सभी से विनम्र अपील किया है कि इस वर्ष भी संरक्षित गोवंश के भरण पोषण के लिए अधिक से अधिक मात्रा में भूसा/हरा चारा राशन अथवा अन्य सामाग्री नजदीकी स्थाई/अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल/गौशालाओं पर दान करें, जिससे गोवंश संरक्षण में पूर्व की भांति आपकी सहभागिता एवं सहयोग बनी रहें।

[21/03, 9:06 pm] +91 94504 05335: *निजी हास्पिटल, नर्सिंग होम, पॉलीक्लीनिक, क्लीनिक, डायग्नोस्टिक सेन्टर्स आदि विभागीय पोर्टल पर करायें नवीनीकरण*

 

*कौशाम्बी* मुख्य चिकित्साधिकारी ने कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी, कौशाम्बी में पंजीकृत निजी हास्पिटल, नर्सिंग होम, पॉलीक्लीनिक, क्लीनिक, डायग्नोस्टिक सेन्टर्स, डेन्टल क्लीनिक, पैथोलॉजी आदि को सूचित किया है कि वे अपने-अपने प्रतिष्ठानों का नवीनीकरण आवेदन वांछित अभिलेखों के साथ विभागीय पोर्टल पर दिनांक 31 मार्च 2023 तक अनिवार्य रूप से कराते हुए एक प्रति कार्यालय में जमा करायें। उन्हांने डायगनोस्टिक सेन्टरों को भी सूचित किया है कि वे विभागीय पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें, जिन प्रतिष्ठानों द्वारा बिना पंजीकरण/नवीनीकरण के चिकित्सा कार्य में संलिप्त पाये जायेंगे, उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही के साथ ही प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विधिक कार्यवाही की जायेंगी।

[21/03, 9:06 pm] +91 94504 05335: *कार्यालयाध्यक्ष फीड कार्मिकों के डेटा को करायें अपडेट*

 

*कौशाम्बी* अपर जिला मजिस्ट्रेट/उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जयचन्द्र पाण्डेय ने अवगत कराया कि  राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0, द्वारा नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 के लिए फीड कार्मिकों के डेटा में किसी भी प्रकार के संधोधन के लिए सभी कार्यालय डेटा को अनफ्रीज कर दिया गया है। उन्होंने सभी कार्यालय प्रभारियों से फीड कार्मिकों के डेटा को अपडेट कराते हुए फ्रीज कराने का आग्रह किया है।

[21/03, 9:07 pm] +91 94504 05335: *बुद्ध तपोस्थली बुद्ध विहार का समारोह पूर्वक हुआ शिलान्यास*

 

*कौशाम्बी* बुद्ध विहार तपोस्थली बुद्ध विहार कौशाम्बी के निर्माण का शिलान्यास रविवार को पूज्य भिक्षु संघ के सानिध्य में समारोह पूर्वक सम्पन्न हुआ। धम्मा लर्निंग सेंटर सारनाथ के मुखिया व अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ के पूर्व अध्यक्ष भंते चंदिमा थेरो की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग एक दर्जन बौद्ध भिक्षु मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत पारम्परिक बौद्ध रीति बुद्ध नमन तिसरण पंचशील ग्रहण बुद्ध पूजा वंदना के साथ हुई।

 

समारोह का संचालन रायबरेली के बौद्ध भिक्षु भंते कमल शील ने किया। समारोह में मौजूद रहे कुछ प्रमुख लोगों बौद्ध उपासकों उपासिकाओं में महाबोधि धम्म चेतना समिति के रामप्रकाश बौद्ध चंद्र प्रकाश बौद्ध प्रधान भिक्षुणी पूर्णिमा भंते करुणा रक्षित करुणा शील करुणा रक्खित गुरुचरण बौद्ध रोशन लाल बौद्ध अमित बौद्ध रामलोचन सेन बौद्ध शास्त्री चंद्र कांती सेन बौद्ध सत्य प्रकाश भास्कर प्रतापगढ़ के पी सविता बौद्ध गौरीगंज अमेठी निर्मला बौद्ध ज्ञानपती डॉ राजकुमार चौधरी कल्पना बौद्ध महेन्द्र सुशील कुमार रामराज आदि लोग मौजूद रहे।

[21/03, 9:52 pm] +91 99191 96696: *प्रयागराज। इस वक्त की बड़ी खबर*

 

*अतीक अहमद के चकिया स्तिथ कार्यालय पर छापे के दौरान भारी मात्रा में कैश लगभग करोड़ो में एवं पिस्टल कारतूस बरामद ।*

 

*इंस्पेक्टर धूमनगंज सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद*

[21/03, 10:01 pm] +91 97921 21202: *घटतौली मिलावट खोरी के साथ जन सुविधाओं का पेट्रोल पंप में है आभाव*

 

*जनपद मुख्यालय मंझनपुर साहित्य आस-पास के पेट्रोल पंप हो रही हेरा फेरी के बाद विभागीय अधिकारी अनजान बनने का कर रहे है ढोंग*

 

*कौशाम्बी* जनपद मुख्यालय मंझनपुर ओसा सहित जिले के तमाम पेट्रोल पंप में घटतौली मिलावट खोरी के साथ-साथ जन सुविधाओं का पूरी तरह से अभाव है जिस से पेट्रोल पंप पहुंचने वाले ग्राहकों को समस्याओं से जूझना पड़ता है जिला अस्पताल के सामने पेट्रोल पंप में शौचालय की व्यवस्था ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं कराई जाती है जिससे पेट्रोल पंप पहुंचने वाले ग्राहकों को मलमूत्र त्याग करने में दिक्कत होती है क्षेत्र के किसी भी पेट्रोल पंप में वाहनों में हवा भरने की व्यवस्था नहीं है जिस पेट्रोल पंप में हवा भरने के लिए व्यवस्था बनाई गई वहां हवा भरने की दुकान में मौजूद लोगों द्वारा ग्राहकों से पैसे की वसूली की जाती है जो पेट्रोल पंप कंपनी के नियम के विरुद्ध है लेकिन उसके बाद भी पंप संचालकों पर मुकदमा दर्ज कराकर पंप सीज करने का प्रयास नहीं किया गया है

 

पेट्रोल पंप में पेट्रोल डीजल की नाप के समय खुलेआम नाप कम दी जाती है मशीने जंप कर रही हैं सूत्रों की माने तो पेट्रोल पंप की मशीनों में चिप लगे हैं लेकिन सब कुछ खुलेआम हेरा फेरी होने के बाद भी जिला पूर्ति अधिकारी इंडियन आयल के अधिकारी से लेकर बाट माप अधिकारी अनजान बनने का ढोंग कर रहे हैं सूत्रों की मानें तो इन अधिकारियों को प्रत्येक महीने मोटी रकम पंप संचालकों द्वारा भेज दी जाती है जिससे पंप संचालकों के सारे गुनाह माफ हो जाते हैं पेट्रोल पंप में डीजल पेट्रोल लेने वाले ग्राहकों ने योगी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए नाप में कम करने वाले पेट्रोल पंप संचालकों पर कार्यवाही करने की मांग की है साथ ही साथ पेट्रोल पंप में कंपनी द्वारा निर्धारित समस्त सुविधाएं उपलब्ध न कराने वाले पेट्रोल पंप पर मुकदमा दर्ज कर पंप का लाइसेंस निरस्त करने की मांग की गई है

[21/03, 10:21 pm] Rakesh Kesharwani Kaushambi: *मोटरसाइकिल चोरों के आतंक से परेशान मनौरी वासी*

 

*मनौरी बाजार में बुधवार और रविवार को मोबाइल चोरी होना आम बात हो गई*

 

*मनौरी कौशाम्बी*  जनपद कौशांबी के पिपरी थानांतर्गत महमूदपुर मनौरी में इस समय मोटर सायकिल और मोबाइल चोरों ने आतंक मचा रखा है चार दिन पहले मनौरी निवासी संदीप केशरवानी की घर के पास मोटरसाइकिल UP-73W/8813 खड़ी थी रात में किसी चोर ने हाथ साफ कर दिया, संदीप ने इसकी तहरीर पिपरी थाने दे दी !

 

आज तो चोरो ने हद ही पार कर दी तीन बजे दिन में मनौरी व्यापार मण्डल के महामंत्री उमेश कुमार उर्फ दीपू केसरवानी की स्पेंडर मोटरसाइकिल UP 73Z / 6577 घर के पास से गायब हो गई ,जिसकी सूचना चायल पुलिस चौकी दे दी गई और तो और मनौरी में बुधवार और रविवार को बाजार लगती है जिसमे हर बाजार को लोगो का मोबाइल चोरी होना आम बात हो गई!चायल चौकी इंचार्ज मनोज तोमर ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही इसका खुलासा करेंगे !

[21/03, 10:50 pm] +91 98391 01290: *दिल्ली-*

 

*NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए.*

 

रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.7 रही.

 

जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान रहा. ✍🏻

About The Author

Taza Khabar