September 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर नगर7सितम्बर24*"ऑडिट और जीएसटी में एआई के उपयोग" पर एक अत्यंत जानकारीपूर्ण संगोष्ठी आयोजित की गई।

कानपुर नगर7सितम्बर24*”ऑडिट और जीएसटी में एआई के उपयोग” पर एक अत्यंत जानकारीपूर्ण संगोष्ठी आयोजित की गई।

कानपुर नगर7सितम्बर24*”ऑडिट और जीएसटी में एआई के उपयोग” पर एक अत्यंत जानकारीपूर्ण संगोष्ठी आयोजित की गई।

आज दिनाँक 07 सितम्बर, 2024 को मर्चेंट्स चेम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश की सूचना एवं प्रौद्योगिकी समिति ने कानपुर जीएसटी (CA) एसोसिएशन के साथ मिलकर “ऑडिट और जीएसटी में एआई के उपयोग” पर एक अत्यंत जानकारीपूर्ण संगोष्ठी का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में लेखा और कर क्षेत्र के कई पेशेवरों के साथ-साथ व्यापार जगत के सदस्यों ने भाग लिया, जिनका स्वागत MCUP की सूचना एवं प्रौद्योगिकी समिति के अध्यक्ष सीए अनिल के. सक्सेना और कानपुर जीएसटी (CA) एसोसिएशन के अध्यक्ष सीए धर्मेंद्र श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

संगोष्ठी ने ऑडिट प्रक्रियाओं और जीएसटी संचालन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की बढ़ती भूमिका पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। प्रतिभागियों को विशेषज्ञ प्रस्तुतियों से लाभ मिला, जिन्होंने बताया कि कैसे एआई इन क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है, दक्षता बढ़ा रहा है और अनुपालन और ऑडिट कार्यों में सटीकता में सुधार कर रहा है।

सीए मनु अग्रवाल, जो इस क्षेत्र के एक प्रमुख वक्ता हैं, ने ऑडिट में एआई के उपयोग पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। उनके सत्र में यह स्पष्ट किया गया कि एआई उपकरणों के उपयोग से ऑडिटिंग प्रक्रियाएं कैसे सुगम हो रही हैं, दोहराए जाने वाले कार्यों का स्वचालन हो रहा है, त्रुटियों की पहचान में सुधार हो रहा है और गहरे विश्लेषणात्मक अंतर्दृष्टि प्रदान की जा रही हैं।

इसके बाद, सीए हिमांशु सिंह ने जीएसटी में एआई के उपयोग पर एक आकर्षक प्रस्तुति दी। उन्होंने बताया कि जीएसटी फाइलिंग और अनुपालन प्रबंधन में एआई कैसे उपयोग किया जा रहा है, जिससे मैन्युअल हस्तक्षेप कम हो रहा है, त्रुटियों की संख्या कम हो रही है और बदलते कर कानूनों के अनुपालन में मदद मिल रही है।

दोनों प्रस्तुतियों को दर्शकों ने बेहद सराहा, जिससे एआई के भविष्य पर महत्वपूर्ण चर्चाएं हुईं।

तकनीकी चर्चाओं के अलावा, इस कार्यक्रम में लगभग 100 नए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए एक सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। इन्हें उनके पेशेवर उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस समारोह का संचालन सीए छवि जैन ने किया, जिसमें सीए मनु अग्रवाल और सीए अनिल के. सक्सेना ने नए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को संबोधित किया और उन्हें अपने करियर में प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

सीए पीयूष अग्रवाल, केजीएसटी (CA) स्टडी सर्कल के अध्यक्ष, ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए वक्ताओं, आयोजकों और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम को एक बड़ी सफलता बनाने में उनके योगदान की सराहना की।
कार्यक्रम का संचालन सीए प्रखर गुप्ता द्वारा किया गया।
प्रमुख लोगों में मनु अग्रवाल, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, अनिल सक्सेना, कमलेश जैन, पियूष अग्रवाल, प्रखर गुप्ता, शरद शाह, राजीव मेहरोत्रा, छवि जैन, शिवांश मेहरा, राजेश मेहरा, आदि।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.