April 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 30 जून *सरकार द्वारा फूड लाइसेंस अनिवार्य करना व्यापारियों के हित में नहीं- प्रदेश अध्यक्ष*

औरैया 30 जून *सरकार द्वारा फूड लाइसेंस अनिवार्य करना व्यापारियों के हित में नहीं- प्रदेश अध्यक्ष*

औरैया 30 जून *सरकार द्वारा फूड लाइसेंस अनिवार्य करना व्यापारियों के हित में नहीं- प्रदेश अध्यक्ष*

*जीएसटी बढ़ने से बढ़ेगी महंगाई, पॉलिथीन बंद करना सरकार के पास अल्टरनेट नहीं*

*औरैया।* उद्योग व्यापार मंडल (मिश्रा गुट) के प्रदेश अध्यक्ष ने गुरुवार को स्थानीय ईशा वाटिका में व्यापारियों को संबोधित करने के अलावा प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा फूड लाइसेंस अनिवार्य करना व्यापारियों के हित में नहीं है। वहीं सरकार द्वारा जीएसटी बढ़ाने से आम जनता पर महंगाई की मार पड़ेगी। प्रदेश सरकार पॉलिथीन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना चाहती है , लेकिन सरकार के पास इसकी अल्टरनेट व्यवस्था नहीं है। प्रदेश में अतिक्रमण के नाम पर सरकार व प्रशासन द्वारा जो मनमानी की जा रही है। वह जनहित में बिल्कुल ठीक नहीं है। सरकार के द्वारा लाये गये कानूनों में काफी अनियमितताएं हैं , जिसे सरकार को सुधारने की महती आवश्यकता है। इसके लिए व्यापार मंडल प्रदेश नेतृत्व व्यापारियों एवं जनहित में अपनी आवाज बुलंद कर सरकार को विषताएं दूर करने के लिए प्रदेश नेतृत्व आगाह करेगा।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल (मिश्रा गुट) के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा के एक कार्यक्रम में एटा जाने की जानकारी पर जनपद उद्योग व्यापार मंडल ने संगठन के जिलाध्यक्ष राजेश उर्फ बबलू बाजपेई के नेतृत्व में ग्राम जैतापुर के सामने श्री मिश्रा का फूल मालाओं से लादकर गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद श्री मिश्रा जालौन चौराहा स्थित ईशा भाजपा में पहुंचे। जहां पर उन्होंने व्यापारियों को संबोधित करने के अलावा प्रेसवार्ता में कहा कि श्याम बिहारी मिश्रा गुट के पदाधिकारी औरैया से निकलने पर व्यापारियों को हमेशा समय देते रहे हैं, उसी परंपरा का उन्होंने निर्वहन किया है। कम समय में जनपद के व्यापारियों को बड़ी संख्या में पाकर उन्होंने आभार व्यक्त किया। आगे उन्होंने कहा कि संगठन ही उनकी ताकत है। कहा कि व्यापारियों की आवाज हमें बुलंद करनी है। सूबे की सरकार व्यापारियों पर जो फूड लाइसेंस की अनिवार्यता जारी कर रही है वह ठीक नहीं है। व्यापारी किसी तरह की कोई मिलावट नहीं करते हैं , जो उन्हें लाइसेंस की जरूरत हो। सरकार को व्यापारियों के हित में यह अनिवार्यता समाप्त करनी चाहिए। ऐसा नहीं करने पर व्यापारियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
आगे उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जीएसटी बढ़ाने पर महंगाई और बढ़ जाएगी। जिसका व्यापारियों एवं आम जनता पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। जनहित में सरकार को जीएसटी नहीं बढ़ानी चाहिए। प्लास्टिक पॉलीथीन पर रोक लगाने से पूर्व सरकार को इसकी अल्टरनेट व्यवस्था पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जिससे व्यापारी व ग्राहको को परेशानी ना हो। श्री मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जो अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है , वह इसका विरोध नहीं करते हैं , बल्कि मनमाने तरीके से शासन व प्रशासन द्वारा जो अतिक्रमण हटाने के नाम पर शोषण किया जा रहा है , उस पर विराम अवश्य लगना चाहिए। सरकार द्वारा अनियमितताओं को दूर करने की बहुत आवश्यकता है, यदि ऐसा नहीं होता है तो वह व्यापारियों एवं जनहित में आवाज बुलंद कर संघर्ष करने में पीछे नहीं हटेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष राजेश उर्फ बबलू बाजपेई एवं अन्य पदाधिकारियों ने संबोधन किया। कार्यक्रम का मुक्त कंठ से सफल संचालन नगर अध्यक्ष अमर विश्नोई ने किया। इस दौरान प्रमुख रुप से उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश पदाधिकारी विपिन मित्तल के अलावा गल्ला मंडी अध्यक्ष शिव कांत पाठक, महामंत्री जमाली सिंह, युवा जिला अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, युवा जिला महामंत्री रितेश गुप्ता , सक्षम गुप्ता , युवा नगर अध्यक्ष शिवम पांडे , महामंत्री मोहित बाजपेई , दीपक पुरवार , आईटी सेल अध्यक्ष बृजेश बंधु , दिबियापुर नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता पैराडाइज, महामंत्री धीरज शुक्ला , उपाध्यक्ष दीपक संगठन मंत्री राहुल यादव गुप्ता , संदीप अवस्थी , पप्पू शर्मा पैराडाइज , मोबाइल एसोसिएशन अध्यक्ष भानु राजपूत , संजू वर्मा , देवेंद्र वर्मा , हरमिंदर सिंह , सरदार किट्टू , खुर्रम ताज , शमरान , नसीब , अरुण दीक्षित, प्रवीण गुप्ता , शुभम मिश्रा , रमाकांत मिश्रा, मयंक शुक्ला , मंजुल पांडे , माधव तिवारी , मनीष अग्रवाल , भानु वर्मा व ओम नाथ विश्नोई सहित तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

About The Author

Taza Khabar