March 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

हरदोई11नवम्बर23*झाड़ियों में देखा गया शव,हत्या करने की लगाई जा रहीं अटकलें

हरदोई11नवम्बर23*झाड़ियों में देखा गया शव,हत्या करने की लगाई जा रहीं अटकलें

हरदोई11नवम्बर23*झाड़ियों में देखा गया शव,हत्या करने की लगाई जा रहीं अटकलें

पास में पड़ा डंडा और उससे पहुंचाई गई चोंट व गले में बंधा स्कार्फ

एएसपी पश्चिमी की पड़ताल, फोरेंसिक टीम ने शुरू की जांच

हरदोई

हाई-वे और रेलवे ट्रैक के बीच की झाड़ियों में युवक का शव पड़ा देख कर अफरा-तफरी मच गई। युवक की हत्या कर उसका शव फेंका गया,ऐसी अटकलें लगाई जा रही है। साथ ही उसके ऊपर किए गए वार से आई चोंटे, पास में पड़ा डंडा और गले में बंधा स्कार्फ उसकी हत्या किए जाने की तरफ इशारा कर रहा है। इसका पता होते ही एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह वहां पहुंचे, उन्होंने पड़ताल की और जांच के फोरेंसिक टीम को लगाया गया है। शव की फिलहाल अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।
बताया गया है कि शुक्रवार की सुबह पिहानी कोतवाली के और पास में पड़ा हुआ डंडा,उसकी हत्या उसकी हत्या की तरफ साफ इशारा कर रहा है। इसका पता होते ही वहां पहुंचें एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने हर एक पहलू से पड़ताल की,साथ फोरेंसिक टीम भी जांच में जुटी हुई है।
बताया गया है कि शुक्रवार की सुबह पिहानी कोतवाली के मनिकापुर सब्ज़ी मण्डी के पास हाई-वे और रेलवे ट्रैक के बीच की झाड़ियों में एक 40 वर्षीय युवक का शव पड़ा हुआ देखा गया। पैंट-शर्ट और जैकेट के अलावा जूते-मोज़े पहने युवक के दाहिने हाथ का पंजा बचपन से जला हुआ दिखाई दे रहा था। जनेऊधारी युवक ने जो कपड़े पहन रखे थे, उन्हें जंगबहादुरगंज के टेलर के हाथों सिला गया था। वहां पहुंची पुलिस ने उस टेलर को बुलवा कर युवक की उससे पहचान करानी चाही, लेकिन टेलर काफी पुरानी बात कह कर उसे पहचान नहीं सका। युवक के ऊपर डंडे से वार किए गए, उसकी चोंटे भी दिखाई दे रहीं थीं। जहां पर शव पड़ा हुआ था, वहीं पास में डंडा भी पड़ा था,युवक के गले में पीले रंग का स्कार्फ बंधा हुआ था, जिससे माना जा रहा है कि पहले उसकी पिटाई की गई फिर गला घोंट कर उसकी हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया। उसके पास से मोबाइल,पर्स या कोई ऐसी चीज़ नहीं बरामद हुई जिससे पुलिस को उसकी शिनाख्त होने का कोई न कोई क्लू हाथ लगता। इसका पता होते ही वहां पहुंचें एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने वहां आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की और हर एक पहलू से पड़ताल की। इसके अलावा जांच के फोरेंसिक टीम को भी लगाया गया है। इस बारे में एसएचओ पिहानी सुनील दत्त कौल का कहना है कि सारे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। युवक की शिनाख्त करने की भी हर मुमकिन कोशिश हो रही है।
————–
इनसेट-
खंगाले जा रहें हैं सीसीटीवी कैमरे के फुटेज
हरदोई। हाई-वे और रेलवे ट्रैक के बीच झाड़ियों में पड़े हुए शव के मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने वहां आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है। एएसपी पश्चिमी श्री सिंह ने बताया है कि वहीं कुछ दूर पर एक फ्लोर मिल है, जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उसके फुटेज देखे जा रहें हैं। जल्द ही कुछ न कुछ क्लू हाथ आएगा,जो सारी तस्वीर सामने ला सकता है।
————-
इनसेट-
शराब ठेके पर टिकी हुई है पुलिस की निगाहें
हरदोई। जैसा कि बताया जा रहा है कि हाई-वे के किनारे जहां शव पड़ा हुआ था, वहीं पास में शराब का ठेका है। कहा जा रहा है कि उस ठेके पर पियक्कड़ देर रात तक बैठे रहते हैं। गुरुवार की रात भी देर रात भीड़ लगी रही थी। कुछ ऐसा भी कहा जा रहा है कि युवक वहां शराब पीने के लिए पहुंचा होगा और वही उसकी किसी से कुछ बातचीत हुई होगी, शायद उसी के बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे युवक की मौत हुई। शराब ठेका भी पुलिस की जांच की ज़द में है,ऐसा बताया गया है।
———
इनसेट-
पौरुष शक्ति वाली टैबलेट की पर्ची कहां से आई ?
हरदोई। झाड़ियों में शव पड़ा होने की खबर सुन कर वहां पहुंची पुलिस ने देखा कि शव के पास में पौरुष शक्ति वर्धक टैबलेट की पर्ची पड़ी थी। आखिर वहां किस मकसद से लाया गया ? इस सवाल पर तरह-तरह के जवाब सुनने को आ रहें हैं। युवक कहीं बाहर का हैं,ऐसा माना जा रहा है, लेकिन फिर क्या उसके वहां पहुंचने का मकसद वहीं पौरुष शक्ति वर्धक टैबलेट वाली पर्ची थी ? पुलिस इस पर भी जांच कर रही है।

यूपी आजतक हरदोई अनिल गुप्ता

About The Author