July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ30मार्च24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें...................*

लखनऊ30मार्च24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……………….*

लखनऊ30मार्च24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक संपन्न,कैंट,उत्तर विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक,लोकसभा चुनाव में गति देने लिए बैठक की गई,बूथ समिति,पन्ना प्रमुख तक रिक्त आयामों पर जोर दिया,बैठक में 24 आयामों के प्रत्येक आयाम पर चर्चा हुई,विस्तृत चर्चा करते हुए कार्यों का विभाजन किया गया,कैंट विधानसभा की बैठक में क्लस्टर इंचार्ज रहे मौजूद,लोकसभा चुनाव प्रभारी मुकुट बिहारी वर्मा भी रहे मौजूद,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कैंट विधानसभा की बैठक में रहे मौजूद,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,हम बीजेपी के कार्यकर्ता-पदाधिकारी हैं-ब्रजेश पाठक,जिस पार्टी ने हम पर विश्वास किया है-ब्रजेश पाठक,विश्वास पर खरे उतरते हुए प्रयास करना चाहिये-पाठक,चुनाव में सबसे अहम भूमिका बूथ समिति की-पाठक,चुनाव में सबसे अहम भूमिका पन्ना प्रमुख की होती है-पाठक,बूथ समिति पदाधिकारी अपने बूथ पर सक्रियता बढ़ा दें-पाठक,अपने बूथ पर विजय दिलाने की जिम्मेदारी निभानी है-पाठक.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने भारत रत्न मिलने एक्स पर पोस्ट किया , चौधरी साहब को ‘भारत रत्न’ मिलने पर शुभकामनाएं-सीएम, सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर परिजनों को शुभकामनाएं दी, चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत मिला भारत रत्न-सीएम, ‘नरसिम्हा राव, कृषि वैज्ञानिक डॉ.एम.एस. स्वामीनाथन’, पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत मिला भारत रत्न.

➡लखनऊ- बीजेपी कोर कमेटी की महत्वपूर्ण मीटिंग,सीएम आवास पर कोर कमेटी की बैठक,यूपी में चुनावी रणनीति पर कोर कमेटी का मंथन,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बैठक में मौजूद,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी बैठक में मौजूद,बीजेपी प्रभारी बैजयंत पांडा भी बैठक में हैं,कोर कमेटी के अन्य पदाधिकारी भी बैठक में,पहले और दूसरे चरण के चुनाव को लेकर चर्चा.

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने एमपी में प्रत्याशी घोषित किया,एमपी के छतरपुर जिले की खजुराहो सीट पर प्रत्याशी घोषित,खजुराहो सीट पर सपा ने प्रत्याशी घोषित किया,मनोज यादव खजुराहो से सपा के प्रत्याशी घोषित,कांग्रेस-सपा गठबंधन में खजुराहो से सपा ने प्रत्याशी उतारा.

➡जालौन- यूपी के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह का बड़ा बयान,मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर खड़े किए सवाल,बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से हुई मौत,पूर्व डीजीपी ने सरकार से CBI जांच कराने की मांग की,मुख्तार के परिजनों द्वारा स्लो प्वाइजन पर बोले पूर्व डीजीपी,यूपी के जेलों में कुछ भी हो सकता है- सुलखान सिंह,‘जब पुलिस फर्जी मुठभेड़ कर सकती, तो कुछ भी कर सकती.

➡बदायूं- दूसरे समुदाय की लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप,जबरन निकाह करने का दबाव बनाने का भी आरोप,पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने केस किया दर्ज,आरोपी की बहन पर भी पीड़िता ने लगाया आरोप,आरोपी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर करता था दुष्कर्म,बिल्सी पुलिस ने आरोपी अदनान को किया गिरफ्तार,पुलिस ने आरोपी को नगर के मुजरिया तिराहा से पकड़ा.

➡कौशाम्बी- सपा ने कार्यकर्त्ता सम्मेलन का किया आयोजन,सम्मेलन में सपा MLA ने सरकार को घेरा,सपा विधायक इंद्रजीत सरोज का बयान,BJP को विपक्ष के नेता ही भ्रष्टाचारी नजर आते- इंद्रजीत,‘गठबंधन की सरकार आने पर असली भ्रष्टाचारी उजागर होंगे’,सरकार जेलों में लोगों को सुरक्षा नहीं दे पा रही- इंद्रजीत सरोज,बीजेपी संविधान और आरक्षण विरोधी है- इंद्रजीत सरोज.

➡बाराबंकी- आबकारी विभाग ने स्टाफ के साथ दी दबिश,दबिश के दौरान 5 स्थानों पर छापे मारे,लगभग 25 लीटर कच्ची शराब बरामद,मौके पर 120 किलो लहन नष्ट किया,आबकारी अधिनियम के तहत 2 केस दर्ज किया,मल्लाहन का पुरवा थाना रामनगर का मामला.

➡हापुड़- पुलिस ने आधा दर्जन दूध की डेरियों में मारा छापा, डेरी के अंदर भारी मात्रा में मिले प्रतिबंधित इंजेक्शन, पशुओं को प्रतिबंधित इंजेक्शन लगाकर निकालते थे दूध, डेरियों में पशुओं के साथ हो रही थी पशु क्रूरता, थाना हाफिजपुर के गांव बड़ौदा साहनी का मामला.

➡बरेली- दबंगों ने किया पथराव, मारपीट कर फैलाई दहशत, पथराव का वीडियो हुआ सोशल मीडिया में वायरल, घर के अंदर से पथराव कर रहे दबंग, लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस, दबंग हुए फरार, सीबीगंज थाना क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी का मामला.

➡बांदा- मुख्तार अंसारी के पंचनामा का वीडियो वायरल, पोस्टमार्टम हाउस के अंदर भरा जा रहा था पंचनामा, पांच डॉक्टरों के पैनल के सामने भरा जा रहा था पंचनामा, मुख़्तार अंसारी के शरीर की गहनता से जांच हुई, जांच के साथ-साथ वीडियोग्राफी भी कराई जा रही थी, पंचनामा के दौरान छोटा बेटा उमर अंसारी भी मौजूद, वायरल वीडियो मेडिकल कॉलेज के अंदर का बताया जा रहा , मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस का बताया जा रहा है.

➡बहराइच- दहेज के लिए विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या, 3 साल पहले हुआ था विवाह, डेढ़ साल का है बच्चा, परिजनों ने बाइक के लिए हत्या का लगाया आरोप, लाठी डंडे व हथौड़े से मारकर हत्या की कही बात, बहराइच के कोतवाली नानपारा क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर- वन विभाग की मिलीभगत से चल रही आरा मशीन, बिना अनुमति के कटने वाले पेड़ों की होती है कटाई, प्रतिबंधित पेड़ों की भी आरा मशीन में होती है कटान, पूर्व में दर्ज हो चुकी है अवैध संचालन पर एफआईआर, एफआईआर के बाद भी धड़ल्ले से चल रही आरा मशीन, चांदपुर थाना क्षेत्र के जारा गांव का मामला.

➡फतेहपुर- दामाद नसीम ने ससुर पर किया जानलेवा हमला, पेट में चाकू से दो हमलवारों ने किए कई वार , ससुराल में पहुंचकर दिया घटना को अंजाम, गंभीर हालत में ससुर इदरीश हैलट कानपुर रेफर, जहानाबाद के सराय धरमपुर गांव की घटना.

➡जौनपुर- अशोक सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया , आचार संहिता उल्लंघन करने पर हिरासत में, समाज विकास क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंह को पुलिस ने पकड़ा, पुलिस कार को थाने से कुछ देर बाद छोड़ा, लाइन बाजार पुलिस ने हिरासत में लिया.

➡रायबरेली- बाइक सवार दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा, पेट्रोल डलवाने पेट्रोल पंप पर गया था पीड़ित, दबंगों की पिटाई से पीड़ित गंभीर रूप से घायल, जिला अस्पताल में पीड़ित का चल रहा इलाज, शहर कोतवाली के शुक्ला पेट्रोल पंप का मामला.

➡अलीगढ़- पेट्रोल पंप पर युवक ने साधू पर किया हमला, युवक ने हमला कर साधू को किया लहूलुहान, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, पेट्रोल पंप पर खड़े साधू पर किया जानलेवा हमला, गंगीरी इलाके चौराहे स्थित पेट्रोल पंप की घटना.

➡बरेली- मौलाना तौकीर रजा की बढ़ रही मुश्किलें , मौलाना तौकीर के खिलाफ FIR दर्ज करने दी अर्जी, एफआईआर दर्ज करने को सीजेएम कोर्ट में दी अर्जी, कोर्ट ने पुलिस से आख्या तलब कर सुनवाई को लगाई तारीख, एडवोकेट वीरेंद्र गुप्ता, राष्ट्रीय प्रवक्ता ने लगाई कोर्ट में अर्जी.

➡बरेली – दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी से बदमाशों ने की टप्पेबाजी, कपड़ा व्यवसाय वीरेंद्र से एक लाख की टप्पेबाजी की, किच्छा निवासी व्यापारी बरेली में आया था खरीददारी करने, दो बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, पीड़ित व्यपारी ने मामले की पुलिस से की शिकायत, प्रेमनगर क्षेत्र के राम जानकी मंदिर के पास की घटना.

➡देहरादून- 5 सीटों के लिए 55 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, आज नाम वापसी की अंतिम तिथि थी, अल्मोड़ा से एक प्रत्याशी ने नामांकन वापस लिया, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, अब टिहरी लोकसभा सीट से 11 प्रत्याशी- विजय जोगदंडे, हरिद्वार से 14 प्रत्याशी- विजय कुमार जोगदंडे , अल्मोड़ा लोकसभा सीट से 7- विजय कुमार जोगदंडे, नैनीताल से 10 और गढ़वाल से 13 प्रत्याशी मैदान में, एग्जिट पोल अन्य चुनावी गाइडलाइन पर भी जानकारी दी.

➡दिल्ली- लोक जनशक्ति पार्टी ने 5 प्रत्याशी घोषित किये, हाज़ीपुर से चिराग पासवान प्रत्याशी घोषित , जमुई से अरुण भारती,वैशाली से वीणा देवी, खगड़िया सीट से राजेश वर्मा प्रत्याशी घोषित , समस्तीपुर से शांभवी चौधरी प्रत्याशी घोषित.

—————————————————————————–

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.