March 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

फतेहपुर01दिसंबर23*फतेहपुर के हार्दिक से नीदरलैंड की गबरीला ने रचाई शादी, हल्दी में खूब नाची विदेशी दुल्हनिया

फतेहपुर01दिसंबर23*फतेहपुर के हार्दिक से नीदरलैंड की गबरीला ने रचाई शादी, हल्दी में खूब नाची विदेशी दुल्हनिया

फतेहपुर01दिसंबर23*फतेहपुर के हार्दिक से नीदरलैंड की गबरीला ने रचाई शादी, हल्दी में खूब नाची विदेशी दुल्हनिया

यूपी में फतेहपुर के युवक के प्रेम में विदेशी प्रेमिका सात समंदर पार कर यहां आ गई. यहां आने के बाद दोनों ने सभी रीति-रिवाजों को निभाते हुए सात फेरे लिए. इस दौरान हल्दी की रस्म हुई. महिलाओं ने गीत गाए.

रिश्तेदारों ने डांस किया. इसके बाद बुधवार रात को दोनों ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई. स्टेज पर बड़ों ने दोनों को आशीर्वाद दिया. फिर देर रात तक शादी की सारी रस्में चलीं. जिससे ग्रामीणों में दोनों की प्रेम कहानी की चर्चाओं का बाजार गर्म है. लेकिन लोगों के बीच में यह भी चर्चा है कि दोनों शादी रचा ली है, लेकिन परिजन शादी से इनकार कर रहे हैं. दरअसल, ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव निवासी राधेलाल वर्मा (कुरील) करीब 40 वर्षों से गुजरात प्रांत के गांधीनगर के कलोल में रहते हैं और वहां सिंटेक्स कंपनी में नौकरी करते थे. इनके दो बेटे निशांत वर्मा (36) और हार्दिक वर्मा (32) हैं.

तीन साल पहले हुआ प्यार, ढाई साल से थे लिव-इन में

हार्दिक करीब आठ वर्ष पहले नीदरलैंड जाकर वहां एक दवा कंपनी में बतौर सुपरवाइजर काम करने लगे. तीन साल पहले उसी दवा कंपनी में नीदरलैंड के बार्नेवेल्ड शहर की रहने वाली गैबरीला डूडा (21) पुत्री मारसिन डूडा (मां-बारबरा डूडा) से मुलाकात हुई. दोनों की मुलाकात के दौरान प्रेम परवान चढ़ा और दोनों नीदरलैंड में ही दो साल से लिव-इन रिलेशन में रहने लगे. परिजनों को जानकारी हुई तो दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया. विदेशी प्रेमिका गैबरीला डूडा अपने प्रेमी युवक हार्दिक वर्मा के साथ करीब 15 दिन पहले भारत आकर उनके गुजरात के गांधीनगर स्थित घर आ गई. वहीं दोनों

की इंगेजमेंट परिजनों ने करवा दी. इसके बाद 25 नवंबर को हार्दिक वर्मा के पिता राधेलाल परिवार और विदेशी युवती गैबरीला डूडा के साथ ललौली थाना क्षेत्र के अपने पैतृक गांव दतौली आ गए. यहां गांव पहुंचने पर घर वालों ने गर्मजोशी से अपने बेटे और अपनी होने वाली बहू का स्वागत किया. इसके बाद 26 नवंबर को परिजनों और रिश्तेदारो की मौजूदगी में शादी की सारी रस्में शुरू हुईं. विधि-विधान से संपन्न हुए वैवाहिक समारोह का परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीण भी हिस्सा बनें. यहां मेहंदी व हल्दी की रस्में हुईं, जिसमें गबरीला ने खूब डांस किया. महिलाओं ने गीत गाकर खुशी मनाई. इस बीच 28 और 29 नवंबर मंगलवार और बुधवार की रात दोनों ने एक-दूजे को वरमाला पहनाई. इसके बाद देर रात शादी की सारी रस्में निभाई गईं. हार्दिक और गबरीला ने सात फेरे लिए. वहीं धीरे-धीरे यह बात पूरे गांव में फैल गई. जिसके बाद हार्दिक घर बधाई देने वालों का तांता लग गया.

पुलिस ने चेक किए गबरीला के पासपोर्ट और वीजा

वहीं सूचना पर दतौली पुलिस जांच पड़ताल को पहुंची तो परिजन शादी की बात से इनकार करने लगे और बताया युवक हार्दिक वर्मा ने बताया कि वह नीदरलैंड में जाकर कोर्ट मैरिज करेगा. सिर्फ कई रस्में की गई हैं. वहीं पुलिस और एलआईयू ऑफिस को सूचना दिए बगैर ललौली थाने के दतौली गांव में नीदरलैंड की युवती रही है. लेकिन किसी को कानोंकान खबर तक नहीं हुई. सुबह शादी की सूचना पर दतौली चौकी पुलिस जांच पड़ताल को गई. पुलिस चौकी बुलाकर युवक से विदेशी युवती के पासपोर्ट समेत जरूरी कागजात चेक किए गए.

About The Author

Taza Khabar