June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

प्रयागराज13दिसम्बर23*महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या कांड:कोर्ट में फिर हाजिर नहीं हुए अमर गिरी,जारी हुआ समन,

प्रयागराज13दिसम्बर23*महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या कांड:कोर्ट में फिर हाजिर नहीं हुए अमर गिरी,जारी हुआ समन,

प्रयागराज13दिसम्बर23*महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या कांड:कोर्ट में फिर हाजिर नहीं हुए अमर गिरी,जारी हुआ समन,दो जनवरी को होगी अगली सुनवाई*

प्रयागराज। संगम नगरी की जानी मानी हस्ती मठ बाघंबरी गद्दी और बड़े हनुमान मंदिर के महंत नरेंद्र गिरि ने लगभग एक साल पहले 20 सितंबर को फांसी लगाकर आत्महत्या की तो शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था।नरेंद्र गिरि ने अपने ही शिष्य आनंद गिरि पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था।महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में वादी मुकदमा अमर गिरि सोमवार को कोर्ट में फिर हाजिर नहीं हुए।विचाराधीन मुकदमे में गवाही शुरू हो गई है।अमर गिरी वादी मुकदमा और मुकदमे के पहले गवाह है।बिना वादी मुकदमा की गवाही पूरा किए कोर्ट दूसरे गवाह को नही बुला सकती थी।

पिछले कई नियत तिथियों से अमर गिरी लगातार गैर हाजिर रहने पर अभियोजन के अर्जी पर अदालत ने पहले अमर गिरी के विरुद्ध बी डब्लू फिर बाद में एनपीडब्ल्यू जारी किया था। पिछले नियत तिथि पर सीबीआई ने हिरासत में लेकर अमर गिरी को अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया था। अमर गिरी की ओर से अदालत में प्रार्थना पत्र दिया गया था कि वह नियत तिथि पर स्वयं हाजिर रहेंगे, जिस पर पूर्व में जारी एमपीडब्ल्यू कोर्ट में वापस कर लिया था।

सीबीआई के विशेष अधिवक्ता एके तिवारी और जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाबचंद अग्रहरि ने बताया कि अमर गिरी की अभी गवाही पूरी नही हो सकी है। गवाही पूरी करने के लिए अदालत ने दो जनवरी की तिथि नियत किया है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.