March 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी30नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी30नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[30/11, 6:49 pm] +91 99191 60604: *पहले देवर पति को पीटा फिर पत्नी को*

*उलहाना देने गई महिला को दबंगो ने लात घूसों से जमकर पीटा*

*कौशाम्बी* चरवा थाना क्षेत्र के ग्राम सिकन्दर पुर अइमा पतेरिया की रहने वाली मीरा देवी पत्नी राकेश कुमार ने चरवा थाने में शिकायती प्रार्थना देकर पुलिस को बताया कि दिनांक 29 नवम्बर को जब मेरा का पति राकेश और देवर देवनाथ एक जमीनी मुकदमें में चायल तहसील तारीख़ करने गए थे रास्ते में गांव के ही विनोद कुमार पुत्र महादेव व मल्हू पुत्र राम प्रसाद और विरेद्र पुत्र मल्हु मिले जो पहले से उन लोगो का रास्ता ताक रहे थे। उक्त लोगों ने दोनो को रास्ते में रोककर गाली गलौज देने लगे और जान से मार डालने की धमकी दे रहे थे। मीरा के पति ने अपने साथ हुई घटना के बारे में घर में बताया तो मीरा देवी उक्त लोगों के घर उलाहना देने पहुंची और बोली कि मेरे पति और देवर को रास्ते में क्यो गाली गलौज करते हो, रास्ता क्यो ताकते रहते हो इतनी सी बात में उपरोक्त विपक्षी मीरा देवी को गाली गलौज देते हुए लात घूसा से मारपीट दिया। जिससे मीरा देवी के शरीर पर अंदरूनी चोट आई है। मीरा देवी की शिकायत दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है

[30/11, 6:49 pm] +91 99191 60604: *भठ्ठे पर मजदूरी के नाम पर पैसा लेकर रफ्फूचक्कर हुआ लेबर*

*कौशाम्बी* चरवा थाना क्षेत्र के सिरसी गांव का रहने वाला एक युवक भठ्ठे पर मजदूरी करने के लिए ठेकेदार से 20 हजार रुपए ले लिया और काम करने गया और चोरी से घर भाग आया। जिसकी शिकायती प्रार्थना चरवा थाना प्रभारी को ठेकेदार सोहनलाल पुत्र स्व० रामसजीवन सरोज निवासी चकमाहपुर पांडेमऊ थाना कोखराज ने देकर बताया कि वह भठ्ठे पर मजदूरी के साथ साथ लेबर भर्ती का काम करता है। उसने बताया कि सिरसी गांव का रहने वाला प्रकाश सरोज पुत्र पंछी लाल ने उससे छह माह पूर्व भठ्ठे पर झोकाई करने के लिए 20 हजार रूपए नगद पेशगी के रुप में लिया था। उसके बाद दिनाँक 21 नवम्बर को प्रकाश के साथ बदायू जिला शिव भट्ठा झोकई करने के लिए गया था। और दिनांक 26 नवम्बर को प्रकाश बिना बताए चोरी से भट्ठे पर से अपने घर भाग आया। जब सोहन लाल, प्रकाश के घर जाकर, उससे पूछा की चोरी से भट्ठे से क्यो भाग आए हो, तुमको दिक्कत क्या थी। प्रकाश ने बताने से इंकार कर दिया। उसके बाद सोहनलाल ने कहा की आपको भठ्ठे पर नही जाना है तो मेरा 20 हज़ार रुपए मुझे वापस कर दो। प्रकाश ने पैसे वापस करने से माना कर दिया और गाली गलौज देने हुए लड़ाई झगड़ा पर आमादा हो गया। सोहनलाल को जान से मार डालने की धमकी देते हुए कहा की तेरा पैसा अब वापस नहीं करूंगा। सोहनलाल की शिकायत पर चरवा थाना मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

[30/11, 6:53 pm] +91 96216 39625: *बेलगाम एडीओ समाज कल्याण मोबिना बानो के कारनामों पर किसी अधिकारी ने नहीं लगाई रोक*

*अव्यवस्था का शिकार हुआ भगवतपुर ब्लाक समय से नही पहुंचते अधिकारी और समय से पहले हो जाते हैं गायब*

*प्रयागराज।**भगवतपुर ब्लाक पूरी तरह से अव्यवस्थाओं का शिकार हो गया है। भगवतपुर ब्लाक में समय से नही पहुंचते अधिकारी और समय से पहले ही ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर रफूचक्कर हो जाते हैं। किस कारणवश खंड विकास अधिकारी समय से पहले गायब होने वाले अधिकारियों पर रोक लगाने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। समय से पहले गायब होने वाले अधिकारी के तलाश में आमजनमानस ब्लाक और क्षेत्र का चक्कर लगाते रह जाते हैं लेकिन उनका कहीं भी पता नही चलता। उदाहरण के तौर पर भगवतपुर ब्लाक की एडीओ समाज कल्याण अधिकारी मोबिना बानो हैं। मोबिना बानो के लिए नियम कानून तय समय सीमा कोई मायने नहीं रखता है। भगवतपुर ब्लाक में मोबिना बानो को सप्ताह में तीन दिन की ड्यूटी देना होता है लेकिन तीन दिन में भी वह कभी – कभी आती ही नहीं और जब भी आती हैं तो समय से नही आती हैं और समय से पहले ही गायब हो जाती हैं ऐसे में मोबिना बानो क्षेत्रीय जनता की समस्या का समाधान के लिए समय बिल्कुल ही नही देती हैं। क्षेत्रीय लोग इनके कारनामें से पूरी तरह त्रस्त हो गए हैं। इनके कारनामे पर रोक लगाने का साहस खण्ड विकास अधिकारी भी नही जुटा पा रहे हैं।

क्षेत्रीय लोगों की माने तो दलालों के अलावा इनका वास्ता किसी आमजनमानस से नही रहता है और तो और साधारण लोगों से सीधे मुंह बात भी नही करती हैं। भगवतपुर एडीओ समाज कल्याण अधिकारी ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर कहां गायब हो जाती हैं अधिकारियों से जनता जवाब चाहती है। समय से ब्लाक ना आना और समय से पहले ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर चले जाने से योगी सरकार द्वारा जनहित में जारी की गई विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक नही पहुंच रही है जिसके कारण योजना का लाभ उठाने में पात्र लोग वंचित हो रहे हैं जिससे योगी सरकार की छवि आमजनमानस के बीच धूमिल हो रही है।

जनचर्चाओं पर जाएं तो जब किसी अधिकारी ने इनके कारनामे से तंग आकर रोक लगाने की कोशिश की है तो सचिवालय में बैठे एक अधिकारी को अपना रिश्तेदार बताकर रौब झाड़ती हैं और उनके नाम का भय दिखाकर शांत करा देती हैं इसलिए आज तक बेलगाम एडीओ समाज कल्याण मोबिना बानो के कारनामों पर किसी अधिकारी ने रोक नहीं लगाई। सचिवालय में बैठे अधिकारी से इनके क्या रिश्ते हैं यह लोगों की जुबान पर है। सचिवालय में बैठे अधिकारी के नाम का सहारा लेकर भगवतपुर ब्लाक की उक्त अधिकारी मन मर्जी नाजायज फायदा उठा रही हैं जिनके कारनामें से तंग आकर क्षेत्रीय लोगो ने उक्त अधिकारी के कारनामें पर रोक लगाए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की हैं।

About The Author

Taza Khabar