June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी29फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कुछ महत्वपूर्ण खबरें

कौशाम्बी29फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कुछ महत्वपूर्ण खबरें

कौशाम्बी29फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कुछ महत्वपूर्ण खबरें

[29/02, 6:49 am] +91 99560 44608: *__ज्ञानवापी पर ऐतिहासिक फैसला देने वाले सेवानिवृत्त जज अजय कृष्‍ण विश्वेश, डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ के लोकपाल नियुक्त_*

वाराणसी। मंगलवार दिनांक 27 फरवरी 2024 को डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो हिमांशु शेखर झा ने वाराणसी के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अजय कृष्‍ण विश्वेश को डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ का लोकपाल नियुक्त किया है।

_»› गौरतलब है कि__जिला जज रहते हुए अजय कृष्‍ण विश्वेश ने ही ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे का आदेश दिया था। डॉ अजय कृष्‍ण विश्वेश मूलरूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं। उनका जन्‍म सात जनवरी, 1964 को हुआ था। उन्‍होंने कुरुक्षेत्र के सीनियर मॉडल स्‍कूल से 1981 में बीएससी, 1984 में एलएलबी और 1986 में एलएलएम किया। 20 जून, 1990 को उनकी न्‍यायिक सेवा की शुरुआत हुई। उत्‍तराखंड के कोटद्वार में उनकी पहली पोस्टिंग मुंसिफ मजिस्‍ट्रेट के रूप में हुई। 1991 में उनका ट्रांसफर सहारनपुर हो गया। इसके बाद वह देहरादून के न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट बने। वर्तमान में वे वाराणसी के जिला न्यायालय से सेवानिवृत हुए हैं।
[29/02, 6:49 am] +91 99560 44608: *_देश में जल्द लागू हो सकता है CAA, चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले नोटिफिकेशन होगा जारी_*

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम का आचार संहिता की घोषणा से पहले लागू किया जाना तय है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को इसकी रिपोर्ट दी। एजेंसी के अनुसार, गृह मंत्रालय अगले महीने सीएए के नियमों को अधिसूचित कर सकता है।एमएचए के एक अधिकारी ने ANI के हवाले से कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले सीएए के नियमों की घोषणा की जा सकती है। सीएए नियमों को लागू करने के लिए पोर्टल तैयार किया गया है। अधिकारियों ने कह कि नियम और ऑनलाइन वेबसाइट तैयार है। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। आवेदकों को साल बाता होगा। जब उन्होंने यात्रा डॉक्यूमेंट्स के बिना देश में प्रवेश किया था। आवेदकों से कोई दस्तावेज नहीं मांगे जाएंगे।

शरणार्थियों को मिलेगी शरण

भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सीएए लागू करने का वादा किया था। जिसके बाद देशभर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बीच पारित किया गया था। सरकार ने तर्क दिया कि मुस्लिम बहुल तीन पड़ोसी देशों से शरणार्थियों को मदद करेगी। अगर वे धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत में शरण मांगते हैं।

अधिसूचित सीएए नियमों से लाभान्वित होने वाले गैर मुस्लिम प्रवासियों में हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई शामिल हैं, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चले गए और 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत पहुंचे हैं।
[29/02, 6:49 am] +91 99560 44608: *दिल्ली*

*बाबा रामदेव और उनकी कंपनी पतंजलि को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है कि क्यों न उनके खिलाफ़ कोर्ट की अवमानना की कार्रवाई शुरु की जाए। कोर्ट ने 3 हफ्ते में जवाब मांगा है।*

बाबा रामदेव ने प्रेस कांफ्रेंस और पेपर में एडवर्टिजमेंट में शुगर और अस्थमा जैसी बीमारी को योगा के द्वारा जड़ से मिटाने का दावा किया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में पतंजलि से इस तरह का किसी तरह दावा नहीं करने का आदेश दिया था।

*कोर्ट का आदेश: पतंजलि अगले तीन हफ्ते तक अपनी दवाइयों का एड नहीं करेगी।*

*संतरा की ट्रक अनियंत्रित होकर बाइक सवारों पर पलटी,दो घायल,*

*पुलिस मदद में और ग्रामीण संतरा लूटने में जुटे,*

*कौशाम्बी* नागपुर से संतरे लोडकर प्रयागराज जा रही डीसीएम ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर कोखराज थाना क्षेत्र में बाइक सवारों के ऊपर ही पलट गई,ट्रक के नीचे बाइक सवार दो लोग दब गए,हादसे के बाद पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने ट्रक में दबे हुए लोगो को बाहर निकाला और एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल भेजा जहा उनका इलाज चल रहा है घटना कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी के असवा चौराहे की है

जानकारी के मुताबिक नागपुर से संतरा लोडकर प्रयागराज के मुंडेरा मंडी जा रही डीसीएम ट्रक कोखराज थाना क्षेत्र के असवा चौराहे के पास अचानक अनियंत्रित हो गई और बाइक सवारों के ऊपर पलट गई,ट्रक पलटते ही चीख पुकार मच गई,ट्रक पलटते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देते हुए दबे हुए लोगो को निकालन में जुट गए।

सूचना के बाद पहुंची भरवारी चौकी और कोखराज थाना पुलिस ने हादसे में घायल दोनो बाइक सवारों को एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल भेजा,और जेसीबी की सहायता से ट्रक को सीधा करने में जुट गई।संतरे की ट्रक के नीचे किसी और के दबे होने की आशंका के चलते ग्रामीणों की मदद से संतरे को पुलिस ने हटवाया लेकिन अंदर जब कोई नही मिला तो पुलिस और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।वही कुछ ग्रामीण संतरे को लूटने में जुट गए,कोई कैरेट में संतरे भरकर ले जाने लगा तो कोई जेब और थैले में संतरे लेकर जाने लगा,जिन्हे पुलिस ने लाठी पटककर हटाया,वही एक युवक तो ट्रक के अंदर से ट्रक को उठाने वाला जैग ही उठाकर ले जाने लगा जिसे ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौप दिया।

हादसे के बाद चौराहे पर अफरा तफरी मच गई,वाहनों की लंबी कतार लग गई,उसी स्थान से 50 मीटर की दूरी पर डायवर्जन लगा हुआ है जिससे ट्रक एक ही साइड से होकर जा रही थी जिससे जाम लग गया,जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद क्लियर कराया।वही नगर पालिका परिषद भरवारी द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से हादसा होना बताया जा रहा है,ग्रामीणों का कहना हैं कि एक तो रूट डायवर्जन है वही नगर पालिका की स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही थी जिसके चलते अचानक से अंधेरे में रूट डायवर्जन देखकर ट्रक चालक अनियंत्रित हो गया और ट्रक पलट गई।बहरहाल गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई।

 

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.