September 25, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कौशाम्बी23सितम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से कौशाम्बी की खास खबरें

[23/09, 20:40] Anil: *विद्युत कर्मी हुए बेलगाम हादसे में बाल-बाल बचे समदा के लोग*

*कौशांम्बी* मंझनपुर क्षेत्र के विद्युत कर्मी इस वक्त बेलगाम हो गए हैं कहीं पर बिजली लो बोल्टेज रहती है तो कहीं पर फेस टू फेस जोड़ दी जाती है जिससे घरों में इलेक्ट्रॉनिक सामान जल जाते हैं एवं करंट उतर जाता है जिससे लोग घरों के बाहर पलायन करते हैं किंतु विद्युत कर्मियों की मनमानी बंद होती नजर नहीं आ रही है

ताजा मामला गणेश नगर समदा का है जहां पर एक पखवाड़े से लगातार बिजली 400 वोल्टेज के ऊपर आती थी जिससे घर पर रखे हुए कूलर पंखे फ्रिज ऐसी जल गए हैं कभी बिजली लो बोल्टेज रहती है जिससे पंखे के पर भी नहीं डोलते हैं लोगो का कहना है कि जब पावर हाउस जाया जाता है तो विद्युत कर्मियों द्वारा पैसे की लेनदेन की बात की जाती है जब पैसा दिया जाता है तो बिजली सही चलती है नहीं दिया जाता है तो बिजली इसी तरह से फेस टू फेस जोड़ दिया जाता है जिससे लोगों का काफी नुकसान होता है
बृहस्पतिवार के दिन समदा चौराहे पर विद्युत कर्मियों की लापरवाही से विद्युत को फेस टू फेस जोड़ दिया गया जिसे समदा चौराहे के लगभग 20 घरों में करंट उतर आया था जिससे सभी लोग घर छोड़कर आनन-फानन में बाहर पलायन कर गए जिससे एक बड़े हादसे की घटना हो जाती लेकिन समदा चौराहे के मोहल्ला वासियों ने सूझबूझ के चलते घर से किसी तरह बाहर निकल गए और बाल-बाल बच गए।
ताजा मामला मंझनपुर चौराहे पर स्थित यूनियन बैंक में विद्युत कर्मियों की लापरवाही के चलते फेस टू फेस जोड़ देने से यूनियन बैंक के सारे सिस्टम ध्वस्त हो गए हैं जिससे आज यूनियन बैंक का कार्य ठप हो गया है

[23/09, 20:45] +91 96216 39625: *मूल सुविधाओं को दरकिनार कर 2 करोड़ का टेंडर कर करोड़ों हजम करना चाहते जिम्मेदार*

*कई हाईमास्ट,सैकड़ों एलईडी स्ट्रीट जल रहीं फिर भी 2 करोड़ का टेंडर क्यों ?*

*कौशाम्बी।**आदर्श नगर पंचायत अझुवा को शासन ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदर्श नगर पंचायत योजना में शामिल कर 3 करोड़ से अधिक धनराशि निर्गत कर नगर के विकास को गति देने का प्रयास किया किंतु जिम्मेदारों ने 2 करोड़ का आनन – फानन हाई मास्ट स्ट्रीट लाइट विद्युत पोल का टेंडर कर लूट खसोट में व्यस्त हो गए।

नगर पंचायत अझुवा के तमाम बुद्धजीवियों ने कहा जब नगर पंचायत अझुवा को आदर्श नगर पंचायत से पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना में शामिल किया गया तो उम्मीद जगी कि नगर का चहुमुखी विकास होगा। मूलभूत सुविधाएं नगर को उपलब्ध होंगी किंतु ये क्या नगर के जिम्मेदारों ने कार्यकाल खत्म होने से पहले बिजली उपकरण लगाकर मोटा कमीशन खाने के चक्कर मे नगर को बर्बाद करने पर उतारू हो गए।

लोगों ने बताया कि मौजूदा समय मे ही नगर में सैकड़ों से ज्यादा एलईडी स्क्रीन लाइट कई हाई मास्ट मुख्य सब्जी बाजार और पानी की टंकी में लगे हैं जिसकी रोशनी से नगर पंचायत जगमगा रहा है। स्ट्रीट लाइटें दिन भर जलती रहती हैं दिन के उजाले में भी नगर का एक भी कर्मी बंद करने हेतु दिखाई नही देता। 2 करोड़ से क्या आवश्यकता है विद्युत पोल, हाई मास्ट स्ट्रीट लगाने की नगर पंचायत अझुवा जिले की बड़ी बाजार के रूप में शुमार है। जमीनी हकीकत को देखकर इस भारी भरकम योजना से नगर का चहुँमुखी विकास किया जा सकता है किंतु दुर्भाग्य है सभी जिम्मेदार सिर्फ तगड़ा कमीशन खाने के चक्कर मे आतुर हैं कोई संज्ञान लेने वाला नही है।

[23/09, 20:46] +91 96216 39625: *मकान निर्माण में हाथ बंटा रहा युवक को लगा करंट*

*करंट की चपेट में आकर युवक गम्भीर घायल*

*कौशाम्बी।**कड़ा धाम थाना क्षेत्र के देवीगंज में मकान निर्माण में हाथ बंटा रहा युवक सरिया सीधी करते वक़्त ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विधुत तार की चपेट में आ गया। करंट की चपेट में आने से युवक गंभीर झुलस गया। परिजनो ने घायल अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहा से उसे प्रयागराज एस आर एन रेफर कर दिया गया।

घटना क्रम के मुताबिक कड़ा धाम थाना क्षेत्र के देवीगंज मे बन रहे मकान में विकास सोनी उम्र 25 वर्ष पुत्र रामआसरे सोनी शौचालय निर्माण के कार्य मे मदद कर रहा वह करंट की चपेट में आ गया और गंभीर झुलस गया।युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा से उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

 

You may have missed