June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी13दिसम्बर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कुछ खास खबरें

कौशाम्बी13दिसम्बर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कुछ खास खबरें

[13/12, 7:19 pm] +91 96216 39625: *फांसी के फंदे से झूलकर युवक ने मौत को लगाया गले*

*प्रयागराज।** पूरामुफ्ती चौराहे के पीछे बीती रात एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। सुबह परिजन कमरे से बाहर निकले तो घर के गलियारे में फांसी के फंदे से झूलती हुई युवक की लाश देखकर कोहराम मच गया। सूचना पाकर घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस पहुंचकर लाश को नीचे उतरवाया और पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फांसी के फंदे से झूलकर युवक ने मौत को गले क्यों लगाया यह रहस्य अभी भी बरकरार है। स्थानीय लोगों की माने तो मृतक का छोटा भाई कुछ वर्ष पहले इसी तरह फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के पूरामुफ्ती चौराहे के पीछे रहने वाला संतराम उर्फ राजू पुत्र स्वर्गीय राम लखन उम्र लगभग 42 वर्ष मंगलवार की रात घर के गलियारे में दरवाजे की चौखट में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। मृतक की मां सुबह उठकर कमरे से बाहर निकली तो मृतक की लाश देखकर दहाड़ मार कर रोने लगी। रोने की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और मृतक की मां को सांत्वना देने लगे। लोगों के द्वारा सूचना पाकर मौके पर पहुंची पूरामुफ्ती पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है की मृतक पूरामुफ्ती चौराहा के पास ठेला लगाकर खाद्य सामग्री बेचने का काम करता था और घर में अपनी मां के साथ ही रहा करता था। घटना के बाद मृतक के परिवार में एक बार फिर से मातम छा गया है।

[13/12, 7:37 pm] +91 99191 96696: *जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन 18 एवं 19 दिसम्बर को*

*कौशाम्बी।* उ०प्र० खेललीग के अन्तर्गत जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 18 एवं 19 दिसम्बर 2023 को ग्रामीण स्टेडियम गिरसा, विकास खण्ड सिराथू में आयोजित किया जायेंगा, जिसमें 21 से 25 नवम्बर 2023 के बीच समस्त विकास खण्डों में आयोजित विकास खण्ड स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेंगा। यह जानकारी प्रभारी जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री अंशु मिश्रा ने देते हुए बताया कि यह प्रतिभाग विधा और आयुवर्ग के आधार पर ही होगा।

[13/12, 7:37 pm] +91 99194 75893: *14 दिसम्बर को आयोजित होगा विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम*

*ग्राम पंचायत-गिरधरपुर, कुॅआडीह, अमिनीलोकीपुर, डहिया, कोसम ईनाम, सेमरहा, हटवा रामपुर मडू़की, सादिकपुर सेमरहा, जलीलपुर, मखऊपुर, कोसम खिराज एवं पलरा में होगा कार्यक्रम*

*कौशाम्बी* जनपद की ग्राम पंचायत-गिरधरपुर, कुॅआडीह, अमिनीलोकीपुर, डहिया, कोसम ईनाम व सेमरहा में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12ः30 बजे तक तथा हटवा रामपुर मड़की, सादिकपुर सेमरहा, जलीलपुर, मखऊपुर, कोसम खिराज व पलरा में 02 बजे से सायं 4ः30 बजे तक दिनांक 14 दिसम्बर 2023 को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” कार्यक्रम का आयोजन किया जायेंगा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा” कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी तथा छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं-आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास योजना(ग्रामीण), पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम पोषण अभियान, हर घर जल-जल जीवन मिशन, गॉवों का स्वामित्व, जनधन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना एवं पीएम स्वनिधि योजना आदि से लाभान्वित किया जायेंगा। बैंक के स्टॉल के माध्यम से कृषकों की ई-केवाईसी, आधार सीडिंग, केसीसी एवं अन्य लोन से सम्बन्धित समस्याओं का निस्तारण किया जायेंगा। समस्त सहकारी समितियों द्वारा अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाया जायेंगा तथा रासायनिक उर्वरकों के वैकल्पिक उर्वरकों यथा-नैनो यूरिया के विषय में जागरूक किया जायेंगा। स्वास्थ्य विभाग एवं कृषि विभाग आदि विभागों के स्टॉल लगायें जायेंगे। विभिन्न योजनाओं के सफल लाभार्थी “मेरी कहानी मेरी जुबानी”के तहत अपने अनुभव/फीडबैक साझा करेंगे। वैन के माध्यम से मा0 प्रधानमत्री जी का रिकार्ड किया गया संदेश आमजन को सुनाया जायेंगा। विकसित भारत के लिए संकल्प वीडियो प्रसारित किया जायेंगा। सत्त कृषि गतिविधियों पर सत्र-ड्रोन प्रदर्शन, प्राकृतिक खेती और मृदा स्वास्थ्य कार्ड पर प्रगतिशील किसानों/विषय विशेषज्ञों की वार्ता एवं चर्चा होगी। महिला एसएचजी सदस्यों/स्कूली छात्रों/स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियॉ-“धरती कहे पुकार” एवं स्वच्छता गीत आदि प्रस्तुत किये जायेंगे। स्थानीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्यों द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेंगा

[13/12, 7:37 pm] +91 96486 24949: *एक न्यूड वीडियो काल से युवक ने गवा दिए 11 लाख*

*साइबर क्राइम से रहे सावधान एसपी बन ठग ने मांगे रुपए*

*कौशाम्बी* जिले के एक युवक से साइबर ठगों ने 11 लाख रुपये से अधिक की रकम एक न्यूड वीडियो काल कर रिकार्डिंग कर ली और एसपी बनकर ब्लैकमेल कर रुपए अपने खाते मे ट्रांसफर करा लिये।भुक्तभोगी की शिकायत पर पुलिस ने 3 अज्ञात ठगो के खिलाफ मुक़द्दमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

सैनी कोतवाली क्षेत्र के चतुरीपुर गाव के रहने वाले शिव नारायण सिंह पुत्र रामसिंह को 8 दिसंबर को एक अज्ञात महिला ने वीडियो काल रात करीब 8 बजे किया। शिव नारायण सिंह के मुताबिक महिला वीडियो काल के दौरान नग्न हालत मे थी। जिस काल को उन्होने महिला की हालत देख फोन डिसकनेक्ट कर दिया। कुछ देर बाद महिला ने दोबारा वीडियो काल किया। जिसको पीड़ित ने रिसीव कर लिया। इस बार महिला पीड़ित के काल उठाते ही अश्लील बात करने लगे। जिसे उन्होने कुछ देर बाद कट कर मोबाइल बंद कर लिया।

शिव नारायण सिंह ने बताया, 3 दिन बाद उसके नंबर पर एक अन्य नंबर से एक व्यक्ति का वीडियो काल आया। वह व्यक्ति पुलिस की वर्दी मे था। उसने अपना परिचय एसपी विक्रम सिंह राठौर के रूप मे दिया। इसके बाद वीडियो काल मे ही 3 दिन पहले हुई न्यूड वीडियो काल का जिक्र कर उसका चेहरा देखने की बात कहने लगा। जिस पर उन्होने डर के मारे ठीक वैसा ही किया जैसा आरोपी शख्स ने कहा।

खुद को एसपी बताने वाले आरोपी ने पीड़ित से उनका वीडियो वायरल होने की बात कह कर उसे जल्द डिलीट कराने की बात कही। जिसमे उसने यूट्यूबर का नंबर दिया। जिससे बात करने पर आरोपियों ने पुलिस से बचाने के नाम पर कई बार मे अपने अलग अलग बैंक खाते मे रुपये मगाए। आरोपियों ने उनसे 11 लाख 10हजार रुपये ठग लिया।

पुलिस कार्यवाही के डर से वह अपने रिस्तेदारों से रुपये उधार लेकर आरोपियों के खाते मे भेजते रहे। पीड़ित ने ठगो के जाल मे फस कर अपना एक खेत भी बेच दिया है। खेत बेचने के बाद रकम घर मे न देने पर परिजनो ने पड़ताल की तो शिव नारायण की हालत का पता लोगो को चला। जिसके बाद मामले की शिकायत 11 दिसंबर को थाना पुलिस से की गई ।

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया, पीड़ित की शिकायत पर थाना सैनी मे 3 लोगो के खिलाफ मुक़द्दमा दर्ज किया गया है। शिकायती पत्र में आरोपी बनाए गए एसपी विक्रम सिंह राठौर, बैंक खाता धारक मानसी प्रजापति, एवं एक अन्य मोबाइल नंबर वाले व्यक्ति आरोपी बनाए गए है। घटना के गुनाहगारों को पकड़ने के लिए साइबर एवं एसओजी टीम को सक्रिय किया गया है,जल्द सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

[13/12, 7:37 pm] +91 96486 24949: *रुपए नही देने पर गिरा दिया था दुकान सदमे में हो गई वृद्ध की मौत*

*दुकान निर्माण के लिए लेखपाल द्वारा रुपए मांगने के आरोप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल*

*कौशाम्बी* जिले में योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को पलीता लगाने में सरकारी अफसर बाज नहीं आ रहे है,महज कुछ रूपयो के लिए सरकारी अफसर बिक जा रहे है और रुपए नही मिले तो गरीब का ही नुकसान करने में भी पीछे नहीं हटते है।ताजा मामला कौशाम्बी जिले के नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर दस मंगल पांडे नगर नौढिया आमद करारी का है जहा मंगलवार को गांव के ही वृद्ध नाई रामधनी की मौत सदमे में हो गई,रामधनी ने अपनी दुकान के निर्माण के लिए लेखपाल को पांच हजार रुपए दिए थे,लेखपाल ने उससे 50 हजार के डिमांड की थी,जिसके बाद 20 हजार में तय हुआ और उसके बाद रामधनी ने लेखपाल को 5 हजार रुपए दे दिए थे, लेकिन वह और रूपयो की मांग कर रही थी,रामधनी ने लेखपाल को अधिक रुपए नही दिए तो लेखपाल द्वारा उसकी निर्माणाधीन दुकान को ही जेसीबी लगवाकर गिरवा दिया गया।जिसके बाद वह सदमे में हो गया और उसकी मौत हो गई।

क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा रुपए नही मिलने पर गरीब नाई की दुकान गिराने के मामले का पीड़ित की मौत के पहले का बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे ,मृतक रामधनी द्वारा मृत्य से पूर्व लेखपाल पर 5 हजार रुपए लेने और अधिक रुपए मांगने का आरोप लगाया गया था, लेकिन लेखपाल नही पसीजी और उसकी दुकान को जेसीबी लगवकर गिरवा दिया जिससे उसे सदमा लगा और उसकी मौत हो गई।रामधनी की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। जमीन नापने के बहाने किसान को बुलाने के बाद उसकी हत्या हो जाने का आरोप भी इसके पहले इस लेखपाल पर लगा था

[13/12, 7:37 pm] +91 99191 96696: *प्रभारी मंत्री प्रदेश के राज्यमंत्री कारागार का 14 दिसम्बर को जनपद भ्रमण कार्यक्रम*

*कौशाम्बी।* जनपद के प्रभारी मंत्री राज्यमंत्री कारागार, उ0प्र0 सुरेश राही दिनांक 14 दिसम्बर 2023 को पूर्वान्ह 11ः30 बजे मॉ शीतला गेस्ट हाउस, सयारां पहुॅचेंगे। तत्पश्चात प्रभारी मंत्री मध्यान्ह 12 बजे विकास खण्ड सिराथू की ग्रामसभा-गिरधरपुर में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।प्रभारी मंत्री अपरान्ह 01 बजे ग्रामसभा-हटवारामपुर मडूकी में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” कार्यकम में सम्मिलित होंगे। तत्पश्चात प्रभारी मंत्री अपरान्ह 04 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.