February 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी11नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज़ से खास खबरें

कौशाम्बी11नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज़ से खास खबरें

[11/11, 7:00 pm] +91 96485 18828: *गिट्टी प्लांट में संदिग्ध परिस्थितियों में मिली युवक की लाश*

*मृतक की नहीं हुई शिनाख्त गिट्टी प्लांट के जिम्मेदार बोलने को नहीं है तैयार*

*चायल कौशांबी* सरांय अकिल थाना क्षेत्र के जयंतीपुर गांव में गिट्टी प्लांट के ऊपर शनिवार को एक युवक जिसकी उम्र लगभग 35 वर्ष का रक्त रंजित लिश मिली है। युवक की लाश मिलने के बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चाए बनी है। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है काफी प्रयास के बाद युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक सराय अकिल थाना क्षेत्र के जयंतीपुर गांव में बाहर के लोगों ने गिट्टी प्लांट लगा रखा है। प्लांट में पूरी तरह से सुरक्षा चौकसी के इंतजाम किए गए हैं जगह-जगह सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन स्थितियों में बाहरी व्यक्तियों का गिट्टी प्लांट में पहुंचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। शनिवार को गिट्टी प्लांट में गिट्टी के डम्प में एक युवक का रक्त रंजित लाश मिली है काफी प्रयास के बाद युवक के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गिट्टी प्लांट के जिम्मेदार युवक की मौत के मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है आखिर गिट्टी प्लांट के जिम्मेदार युवक की मौत को क्यों छुपाने का प्रयास कर रहे हैं यह बड़ी जांच का विषय है। चौकीदार निरंजन लाल पांडेय ने पुलिस को सूचना दी है।
चौकीदार की तहरीर के मुताबिक प्राइमरी स्कूल के सामने सड़क किनारे पटरी पर दुर्घटना हुई है। चौकीदार का कहना है कि दुर्घटना करने वाला वाहन भाग गया है *जबकि दुर्घटना गिट्टी प्लांट के गिट्टी के ढेर पर हुई है।* पुलिस ने अज्ञात वाहन के विरुद्ध दुर्घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया है। लोगों के चर्चाओं पर जाएं तो युवक गिट्टी प्लांट के डंपर का खलासी था और गाड़ी को पीछे करवाते वक्त अधेड़ के ऊपर डंपर चढ़ गया है जिससे युवक की मौत हो गई है प्रकरण में पुलिस अधिकारियों ने उच्च स्तरीय जांच कराई तो गिट्टी प्लांट के जिम्मेदारों की भूमिका पर सवाल खड़ा होना तय है।

[11/11, 7:36 pm] +91 99191 96696: *शराब के लिए नही दिए रुपए तो पति ने महिला को कूकर से पीट पीट कर उतार दिया मौत के घाट*

*कौशाम्बी।* जिले के मोहब्ब्त पुर पइंसा थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह शराबी पति ने शराब के लिए रुपए नही मिलने पर अपनी गृह लक्ष्मी पत्नी की कूकर से पीट-पीटकर हत्या कर दी घटना के बाद वह मौके से फरार हो गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिजनों की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटनाक्रम के मुताबिक मोहब्बतपुर पैंसा थाना क्षेत्र के कुड्रावी गांव के मिठाई लाल पटेल का बेटा पताली पटेल जो शराब पीने का आदी है,प्रतिदिन की तरह शनिवार की सुबह भी शराब पीने के लिए उसने पत्नी मीना देवी (32) से पैसों की मांग की लेकिन पत्नी ने पैसे न होने की बात कह कर इंकार कर दिया। जिससे क्रोधित पति उसे गाली गलौच करने लगा तमतमाए पति ने पास में रखे 5 लीटर के कुकर को उठाकर लगातार कई वार पत्नी के सिर पर कर दिया। जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिरकर तडपने लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।घटना के बाद मौके से आरोपी शराबी घर से फरार हो गया

मृतका मीना देवी का मायका कोखराज के परसखी गांव में है, मीना की शादी 12 वर्ष पहले हुई थी, इस दौरान उसके दो पुत्र एवं एक पुत्री है। घटना के बाद पति सहित घर के सभी सदस्य मौके से फरार हो गए है। परिजनों की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विवाहिता की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मोहब्बतपुर पइंसा थाना प्रभारी रमाशंकर सरोज ने बताया कि घटना की जानकारी पर पुलिस ने पहुचकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिजनों की तहरीर पर पति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

[11/11, 7:36 pm] +91 99191 96696: *पारिवारिक कलह के चलते युवक ने ट्रेन से कटकर दे दी जान,परिजनो ने मचा कोहराम,*

*कौशाम्बी।* जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में पारिवारिक कलह के चलते एक युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली,सुबह ग्रामीणों ने देखा तो हड़कंप मच गया,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

घटनाक्रम के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका भरवारी के परसरा निवासी छेद्दू उम्र 30 वर्ष पुत्र फूलचंद्र ने पारिवारिक कलह के चलते ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली,घटना की सूचना पर परिजनो में कोहराम मच गया।

वही युवक की आत्महत्या किए जाने की सूचना पर भरवारी चौकी प्रभारी सत्य प्रकाश पाठक ने फोर्स के साथ पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच शुरू कर दी है।

[11/11, 7:40 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *चुनावी रंजिश में दबंग ने भाजपा सभासद को दी जान से मारने की धमकी*

*पुलिस ने मामला किया दर्ज*

*कौशाम्बी* जिले में नगर पालिका चुनाव को लेकर चल रही रंजिश के चलते गांव के दबंग ने नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर 07 के सभासद को जान से मारने की धमकी दी है,दबंग युवक ने सभासद को पुलिस से शिकायत करने पर जेल से छूटने पर फिर मारने की धमकी दी है,पीड़ित ने इसकी शिकायत कोखराज थाना पुलिस से की है ,पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामला नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर 07 राम नगर का है जहा के सभासद वीरेंद्र गौतम ने कोखराज थाना पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके गांव के सुरेश पुत्र रामेश्वर और उसके बड़े बेटे उससे चुनाव के दौरान से रंजिश रखते है और आए दिन रास्ते में ही गाली गलौच करते है और विवाद करने का प्रयास करते रहते है।

शुक्रवार को भी उन लोगो ने उसके साथ गाली गलौच किया और जान से मारने की धमकी भी दी इसकी शिकायत सभासद ने कोखराज पुलिस से की है,पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी।

[11/11, 7:43 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *युवक को मारपीट कर मौत के घाट उतारने वाले हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*कौशाम्बी* जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र में महज मामूली विवाद पर नशे में धुत युवक को उसी के रिश्तेदारों परिजनों ने लाठी,डंडे और कुल्हाड़ी से वारकर मौत के घाट उतार दिया,घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुटी हुई थी,पुलिस ने जांच के दौरान मृतक के चाचा,उसके बेटे और उसके साढू को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

सराय अकिल थाना क्षेत्र के तरना गांव के निवासी मस्ताना उम्र 30 वर्ष पुत्र लालमन को उसी के चाचा के लड़के छेद्दू पुत्र दूधनाथ के द्वारा नशे की हालात में कुल्हाड़ी व डंडे से मारा है, जिनको इलाज हेतु एसआरएन प्रयागराज ले जाया गया है। इलाज के दौरान मस्ताना की मौत हो गई।

मृतक के पिता की शिकायत पर मृतक के चाचा दूधनाथ, चाचा के लड़के छेद्धू एवं साढू ज्ञानचंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर पुलिस ने जांच की और आरोपी दूधनाथ ,छेदू और साढू ज्ञानचंद को आला कत्ल लाठी/कुल्हाड़ी के साथ गांव के बाहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।

[11/11, 7:45 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *पिता की डांट से रूठ गई बेटी फंदे से झूलकर दे दी जान*

*बेटी के मौत से दीपावली पर परिजनो में मचा कोहराम*

*कौशाम्बी* जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में पिता की डांट से नाराज एक किशोरी ने फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी। किशोरी को फंदे से लटकता देख परिजनो ने आनन फानन उसे नीचे उतार कर इलाज के लिए जिला अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

घटनाक्रम के मुताबिक पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के कटरी गांव के मजरा सतनपुर के राधेश्याम निषाद किसान है, राधेश्याम की 17 वर्षीय बेटी रूबी हाई स्कूल की छात्रा थी, शुक्रवार की सुबह परिवार के लोग जब खाना पीना कर रहे थे। तभी किसी काम के लिए राधेश्याम ने बेटी को पुकारा, लेकिन बातों में मशगूल रही बेटी ने पिता की बातों का ध्यान नहीं दिया। पता चला कि वह मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी। इसी बात को लेकर पिता ने बेटी को फटकार लगा दी। डांट से छुब्ध किशोरी ने अपने को कमरे में बंद कर लिया।

परिजनों ने कुछ देर बाद देखा तो वह फांसी के फंदे पर झूल रही थी। आनन-फानन उसे फंदे से नीचे उतारा गया और इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इंस्पेक्टर पश्चिम शरीरा धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद पुलिस पहुंची और युवती को इलाज के लिए अस्पताल ले गई, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया है, घटना की जांच की जा रही है।

About The Author

Taza Khabar