February 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी09अक्टूबर23*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर कौशाम्बी की खास 5 बजे तक की खबरें

कौशाम्बी09अक्टूबर23*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर कौशाम्बी की खास 5 बजे तक की खबरें

[09/10, 5:01 pm] +91 96485 18828: *अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर पंचायत चायल की एकतरफा कार्यवाही से मोहल्ले में नाराजगी*

*चायल कौशाम्बी* चायल तहसील के नगर पंचायत चायल में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार ने सख्त रूप अपनाया और तालाब के किनारे बने शौचालय को जमीदोज किया लेकिन कार्यवाही में पक्षपात साफ दिखाई पड़ा केवल एक ही लोगों का शौचालय ध्वस्त किया गया अन्य लोगों को अभयदान दे दिया गया है वहीं लोगों की माने तो सैकड़ो ऐसे अवैध कब्जा धारक हैं बीते दिनों उनको भी नोटिस दिया जा चुका है। उन लोगों पर कार्यवाही न होने से मोहल्ले में नाराजगी है। वहीं लोगों की माने तो नगर पंचायत चायल में अवैध तरीके से नल कनेक्शन को बन्द कराया और जिन नल में टोटी नहीं लगी उनको भी बन्द कराया और कुछ लोगो को जल्द टोटी लगाने की हिदायत दिया हालाकि नगर प्रशासन ने पूर्व में भी कई लोगो को नोटिस देकर हिदायत दिया लेकिन नोटिस पर अमल नहीं किया जिसको लेकर सोमवार को नगर प्रशासन ने कर्मचारियों के साथ जाकर कार्यवाही की बड़ी बात तो यह है की नगर प्रशासन ने पूर्व में कई लोगो को नोटिस दिया था लेकिन सिर्फ एक ही लोग का शौचालय ज़मींदोज़ किया गया अवैध तरीके से बना और लोगो का शौचालय नहीं गिराया गया उन पर प्रशासन कब सख्त रुख अपनाएगा।

[09/10, 5:09 pm] +91 99191 96696: *दंगल देखकर घर लौट रहे साइकिल सवार किशोरों को डम्फर ने कुचला,एक की मौत दूसरा गंभीर*

*कौशाम्बी।* सरायअकिल थाना क्षेत्र के फकीराबाद चौराहे के समीप रविवार शाम दंगल मेला देखकर साइकिल से घर जा रहे किशोरों को तेज रफ्तार डंफर ने कुचल दिया। हादसे में दोनों घायल हो गए, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में किशोर वली की मौत हो गई,जबकि दूसरा अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मोहम्मद वारिश (14) पुत्र मोबिन अहमद एवं वली अहमद मेला दंगल देखने गए थे,साइकिल से मेला देख कर वह वापस घर जा रहे तभी फकीराबाद चौराहे के पास करन चौराहा की तरफ से तेज रफ़्तार से आ रहे डंफ़र ने साइकिल में टक्कर मार दिया जिससे दोनो टायर के नीचे आ गए और वारिश का पैर टूट गया वली की हालत गम्भीर देख सरायअकिल सीएचसी से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाते वक्त उसकी रास्ते में मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

[09/10, 5:09 pm] +91 99191 96696: *योगी सरकार के कानून से बाहर संचालित होते हैं कोल्ड स्टोरेज*

*आलू भण्डारण में किराए के नाम पर किसानों को लूटने वाले कोल्ड स्टोरेज पर नहीं हो रही है कार्यवाही*

*कौशाम्बी।* कोल्ड स्टोरेज संचालक खुद के समान्तरण कानून पर कोल्ड स्टोरेज का संचालन कर रहे है अधिकारियों का कहना है कि सरकार का हस्तक्षेप कोल्ड स्टोरेज में खत्म हो गया है कोल्ड स्टोरेज संचालन और आलू भण्डारण में किराया निर्धारण के मामले में अधिकारियों का नियंत्रण खत्म किए जाने के बाद से मनमानी तरीके से कोल्ड स्टोरेज संचालन किराया का निर्धारण करते हैं इस बात की पुष्टि जिला उद्यान कार्यालय भी कर रहा है किसानों के आलू भंडारण में मनमानी किराया वसूलकर जिले के तमाम कोल्ड स्टोरेज संचालक किसानों का जबरदस्त तरीके से शोषण करते हैं जिससे किसानों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है लेकिन समांतरण सरकार की तरह अपने कानून से चलने वाले कोल्ड स्टोरेज संचालकों पर अधिकारी कार्यवाही करने में हाथ खड़े कर देते हैं जिससे कोल्ड स्टोरेज संचालक बेलगाम हो चुके है और किसानों से किराए के आड़ में करोड़ों रुपए सालाना की अधिक वसूली कर मालामाल हो रहे हैं स्टोर संचालकों के इस ठगी के खेल में कौन रोक लगाएगा किसान किससे उम्मीद लगाए इस बात का भी उत्तर देने वाला शायद कोई नहीं है बताया जाता है कि इन दिनों 340 रुपए प्रति कुंतल आलू भंडारण में किसानों से स्टोर संचालक किराए के नाम पर वसूली कर रहे हैं उसके बाद आलू की सुरक्षा स्टोर में नहीं की जाती है तमाम किसानों के आलू भंडारण किए जाने के बाद प्रति वर्ष सड़ जाते हैं जिससे किसानों का बड़ा नुकसान होता है लेकिन किराया लेकर सुरक्षित भण्डारण करने की जिम्मेदारी लेने वाले स्टोर संचालक किसानों को नुकसान का मुआवजा नहीं देते हैं जब किसान अधिकारियों की चौखट पर फरियाद लेकर जाते हैं तो अधिकारी स्टोर संचालक को सरकार के नियंत्रण से बाहर बता कर हाथ खड़े कर देते हैं जिससे किसान व्यवस्था के मारे आर्थिक संकट झेल रहे हैं आखिर समांतरण सरकार की तरह-तरह कब तक कोल्ड स्टोरेज का संचालन होता रहेगा अन्य व्यवसाय की तरह कोल्ड स्टोरेज पर सरकार कब नियम कानून बनाएगी जिससे किसानों का शोषण बंद हो सके कोल्ड स्टोरेज में कौशांबी के 10 हजार किसानों से मनमानी किराया वसूलने पर रोक लग सके हालांकि कोल्ड स्टोरेज के मनमानी का शिकार उत्तर प्रदेश के लाखों किसान है और लगातार वह सरकार से आवाज बुलंद कर कोल्ड स्टोरेज में आलू भंडारण पर किराया निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी कोल्ड स्टोरेज संचालक सरकार और किसान पर भारी पड़ते दिख रहे हैं जिससे किसानों का शोषण बंद होने की उम्मीद किसानों को नहीं है।

[09/10, 5:29 pm] +91 88401 88542: *छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठियो से पीट कर उतारा मौत के घाट*

*थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत दर्ज किया मुकदमा*

*महगांव कौशांबी।* संदीपन घाट थाना क्षेत्र में दलित परिवार के तीन लोगों की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि रविवार की शाम को अपने सगे भाई को छोटे भाई ने लाठियों से पीट दिया है गंभीर अवस्था में उसे परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टर ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी है हत्या की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई मामलों की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई मौत की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

घटनाक्रम के मुताबिक संदीपन घाट थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव में महादेव प्रसाद उम्र 45 वर्ष पुत्र मसूरिया दीन का अपने छोटे भाई से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है रविवार की शाम को महादेव उम्र लगभग 45 वर्ष का सरपट को लेकर छोटे भाई से विवाद हो गया घर इसी बीच उसके छोटे भाई ने लाठियां से पीटना शुरू कर दिया बेरहमी से लाठियां की पिटाई से महादेव जमीन पर गिर पड़ा खून से लहूलुहान हो गया मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई मामले की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुँची पुलिस मसूरिया दीन को अस्पताल लेकर पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया है मसूरिया दीन की मौत होते ही परिवार में कोहराम मच गया है पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है हत्या करने के बाद हत्यारा भाई मौके से फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या आईपीसी की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है

[09/10, 5:37 pm] +91 99194 75893: *पारिवारिक कलह के चलते फांसी के फंदे से झूलकर अधेड़ किसान ने की आत्महत्या,पत्नी के मायके चले जाने से था परेशान*,

कौशाम्बी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में पारिवारिक कलह के चलते अधेड़ किसान ने अपने घर पर कमरा बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है सुबह लोगो ने देखा तो हड़कंप मच गया परिवार में कोहराम मच गया मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी के रसूलपुर गिरसा निवासी भैय्यन उम्र 52 वर्ष पुत्र विश्वनाथ को कोई भी बच्चे नही थे,पत्नी मायके चली गई थी,जिससे वह परेशान रहता था,इसी दौरान रविवार की रात में वह अपने घर का दरवाजा बंद कर फांसी के फंदे से लटक गया और उसकी मौत हो गई।पत्नी को सूचना मिली तो वह भी रोते बिलखते पहुंची ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची कोखराज थाना क्षेत्र की सिंघिया चौकी पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

[09/10, 6:04 pm] +91 99194 75893: *चोरी के दो अन्य अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*टेडीमोड कौशाम्बी* कोखराज थाना क्षेत्र के टेंगाई पहलवान बाबा के पास 10 सितंबर की रात्रि में ज्ञानचंद उर्फ़ नेताजी पुत्र फूलचंद के घर चोरी की घटना में दो अभिकयों को पुलिस गिरफ्तार कर पहले जेल भेज चुकी है इस मामले में प्रकाश में आए नाम अभियुक्त गयादीन पुत्र राजाराम पासी व सत्यम पुत्र रंजीत कुमार उर्फ रंगबाज निवासी थाना व गांव कोखराज को 9 अक्टूबर को उप निरीक्षक वीरेंद्र कुमार शुक्ला ने टेढ़ीमोड़ अंदावा के पास से गिरफ्तार किया है इनके कब्जे से एक देसी तमंचा जिंदा कारतूस दो देसी बम चोरी से संबंधित एक अंगूठी बाइक चैन 16 सौ रुपए नगद तथा घटना के समय प्रयोग में लाई गई मोटरसाइकिल बजाज डिस्कवर को पुलिस ने बरामद किया है और पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके न्यायालय चालान कर दिया है

[09/10, 6:04 pm] +91 99194 75893: *पूर्व सांसद के दामाद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज*

*प्रतापगढ़ के ठेकेदार का कौशाम्बी की रेल लाइन पर शव मिलने का मामला*

*कौशाम्बी* जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात प्रतापगढ़ के युवक की हत्या कर लाश को रेलवे लाइन के किनारे फेंक दिया गया था मृतक के परिजनों ने बलरामपुर के पूर्व सांसद के दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शनिवार देर रात सीसीटीवी फुटेज के जरिए कई जगहों पर छापेमारी की, साथ ही कोखराज टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरों का वीडियो खंगाला।पुलिस ने रविवार को मृतक के भाई शाहीद की तहरीर पर बलरामपुर के पूर्व सांसद के दामाद रमीज खान पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रतापगढ़ के जेठवारा निवासी मो. शकील उम्र 35 वर्ष पुत्र मोहम्मद याकूब प्रॉपर्टी के कारोबार के अलावा ठेकेदारी भी करता था। मो. शकील की शुक्रवार की देर रात रोही बाईपास के समीप रेलवे पटरी के किनारे लाश मिली थी। शव से कुछ ही दूरी पर शकील की कार लावारिस हालत में मिली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कार को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी थी।शनिवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। शिनाख्त के बाद मृतक के भाई मोहम्मद शाहिद ने मो. शकील की हत्या करने का आरोप बलरामपुर के पूर्व सांसद के दामाद रमीज खान पर लगाया। परिजनों का आरोप था कि रुपये के लेनदेन को लेकर पूर्व सांसद के दामाद ने शकील को फोन करके हाईवे पर बुलाया था और एक ढाबा में रुकने के बाद बहाने से उसको मार डाला और रोही में रेलवे लाइन पर लाश फेंक दी गई।

शनिवार की देर रात एसओजी व कोखराज थाना पुलिस ने रोही बाईपास के पास स्थित ढाबे से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की साथ ही कातिलों की सुरागरशी शुरू कर दी है। पूरे मामले में कोखराज थाना प्रभारी विनोद मौर्य ने बताया कि मृतक के भाई शाहीद की तहरीर पर बलरामपुर के पूर्व सांसद के दामाद रमीज खान के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

About The Author

Taza Khabar