February 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी08अक्टूबर23*साइबर लुटेरों ने पीड़ित के खाते से उड़ा लिया सांठ हजार रुपए*

कौशाम्बी08अक्टूबर23*साइबर लुटेरों ने पीड़ित के खाते से उड़ा लिया सांठ हजार रुपए*

कौशाम्बी08अक्टूबर23*साइबर लुटेरों ने पीड़ित के खाते से उड़ा लिया सांठ हजार रुपए*

*साइबर ठगी के शिकार पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी को लिखित तहरीर देकर त्वरित कार्यवाही और पैसा वापस कराने को मांग की है*

*कौशाम्बी।* थाना कौशाम्बी क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति के खाते से साइबर लुटेरों ने सांठ हजार रुपए उड़ा लिए हैं पीड़ित को जब मैसेज के द्वारा ज्ञात हुआ तो उसने अपनी लिखित तहरीर पुलिस अधीक्षक को देकर त्वरित कार्यवाही एवं पैसा वापस कराने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित सुघर सिंह निवासी ग्राम उरई अशरफपुर थाना कौशाम्बी ने तहरीर में बताया कि उसके पास दिनांक 6 अक्टूबर को शाम 6:10 पर एक अज्ञात नंबर 9609892605 से फोन आया और पीड़ित को झांसे में लिया और गुमराह करके कहा कि आपका एक कोरियर आया है अपना कोरियर प्राप्त करने के लिए कन्फर्मेशन दीजिए पीड़ित ने कुछ जानकारी देकर फोन काट दिया कि तभी उसके मोबाइल में एक मैसेज आया और मैसेज में सांठ हजार रुपए अपने खाते से कटा हुआ देखते ही उसके होश उड़ गए। उसने काफी पता लगाने की कोशिश किया लेकिन उसके पैसों का पता नहीं चला जिससे थक हारकर उसने शनिवार को पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर साइबर चोर के खिलाफ त्वरित विधिक कार्यवाही करते हुए पैसा वापस कराए जाने की मांग की है।

फिलहाल पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेकर छान बीन शुरू करा दिया हैं। अब देखना यह है कि क्या ऐसे साइबर चोरों को पुलिस अपने गिरफ्त में लेकर उन पर विधिक कार्यवाही करते हुए पीड़ित के खाते से उड़ाए गए पैसे को वापस दिलाती है या फिर इन साइबर चोरों का शिकार और लोग बनेंगे यह देखना चाहती है यह पुलिस प्रशासन पर बहुत बड़ा सवाल है।

About The Author