June 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

कौशाम्बी06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

कौशाम्बी06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

[06/04, 3:34 pm] +91 78970 30104: कौशांबी।

*खबर लिखें जाने से बौखलाया माफिया*

*अबैध कारोबार बंद होने पर पत्रकार को दे रहा है धमकी*

*अवैध कारोबार में पत्रकारिता का चोला ओढ़कर अधिकारियों को किया जा रहा है गुमराह।*

*सिराथू कास्बे में ओवरविज के नीचे खुले आम अवैध तरीके बेचा जा रहा गांजा*
*अझुवा कस्बा में व्यक्ति सारिया डीजल नक़ली सीमेंट अवैध गुटखा फैक्ट्री काआवैध कारोबार*।

*सिराथू तहसील में अवैध तरीके से चल रही अवैध आरा मशीनों को चलाने का लेते हैं ठेका*

*घाटों से लेकर रोड़ों पर रात्रि के अंधेरे में बालू मोरम लादीं ट्रक टैक्टर ट्राली को पास करने का लेते हैं ठेका।*

*लकड़ी की गाड़ी रात मे निकलवाने का लेते है ठेका खबर कवरेज होने पर भंनाया माफिया*
[06/04, 7:04 pm] +91 99194 75893: *जन शिक्षण संस्थान द्वारा मुख्यालय पर मनाया गया विश्व स्वास्थ्य दिवस*

*कौशाम्बी* दिनांक 6 अप्रैल 2024 को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर जन शिक्षण संस्थान मंझनपुर मुख्यालय पर विश्व स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम मनाया गया विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आए हुए अतिथि डॉक्टर धीरज कुमार ने स्वच्छता एवं बुखार की रोकथाम के विषय पर विस्तार से प्रतिभागियों को बताया कार्यक्रम में डॉक्टर राजकुमार ने उपस्थित लोगों से कहा कि बीपी और शुगर एक आम बीमारी बन गई है इसकी भी रोकथाम आप स्वयं कर सकते हैं जैसे खानपान एवं अपनी रोज की दिनचर्या में व्यायाम करना टहलना आदि शामिल करें इसी क्रम में संस्थान के निदेशक राजकुमार पांडे ने आए हुए अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया संस्थान के निदेशक ने उपस्थित लोगों से अपने घर के आसपास साफ सफाई पर विशेष जोर दिया डॉक्टर धीरज कुमार ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरण किया संस्थान के कार्यक्रम अधिकारी संजय सिंह ने आए हुए सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद दिया सहायक कार्यक्रम अधिकारी विजेंद्र मिश्रा आशीष तिवारी राजू शुक्ला प्रियांशी रूपा मानसी ममता सहित कार्यक्रम मे 55 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

[06/04, 7:04 pm] +91 99194 75893: *ईट-भट्टों में नाबालिग बच्चों से कार्य कराये जाने पर भट्ठा मालिक पर कार्यवाही*

*कौशाम्बी* ईट-भट्टों में नाबालिग बच्चों से कार्य कराये जाने की सूचना प्राप्त होने पर उप जिलाधिकारी मंझनपुर के निर्देश पर नायब तहसीलदार मंझनपुर एवं श्रम प्रवर्तन अधिकारी मंझनपुर, बाल कल्याण समिति मंझनपुर एवं प्रभारी एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट कौशाम्बी के द्वारा फैजी ईट उद्योग (मार्का संगम) अम्बावा पूरब, तहसील मंझनपुर की आकस्मिक जाँच की गयी। यह ईट भट्ठा मो० फैजी पुत्र वदूद अहमद निवासी ग्राम सिहोरी, पोस्ट व थाना कोखराज तहसील चायल के द्वारा संचालित किया जा रहा था। जॉच के दौरान ईट भट्ठे पर 02 बाल श्रमिक कार्य करते पाये गये। जॉचोपरान्त बाल श्रमिकों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया एवं बाल श्रमिकों को उनके माता-पिता के सुपुर्द किया गया। ईट भट्टे में निरीक्षण के दौरान पायी गयी अनियमिताओं के दृष्टिगत उप श्रमायुक्त, उ०प्र० प्रयागराज को श्रम प्रवर्तन अधिकारी द्वारा आख्या प्रेषित कर दी गयी है, तद्‌नुसार भट्ठा मालिक के विरुद्ध विधिक एवं दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

[06/04, 7:10 pm] +91 98391 01290: *अम्बेडकर जयन्ती पर शराब विदेशी मदिरा बीयर एवं भांग की दुकानें रहेंगी बन्द*

*कौशाम्बी* जिला आबकारी अधिकारी राजेश प्रसाद ने अवगत कराया कि बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती 14 अप्रैल को मदिरा की समस्त थोक एवं फुटकर दुकानों के अनुज्ञापन शर्तों में मद्यनिषेध दिवस घोषित किया गया है। 14 अप्रैल को आबकारी की समस्त दुकानों की बिक्री प्रतिबन्धित रखने का प्राविधान हैं। उन्होंने बताया है कि जनपद कौशाम्बी में संचालित समस्त आबकारी अनुज्ञापन यथा-थोक फुटकर, देशी शराब विदेशी मदिरा, बीयर,भांग एवं एफ.एल 16/17 आदि की दुकानें बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती 14 अप्रैल 2024 को पूर्णतयः बन्द रहेंगी। इस बंदी के लिए अनुज्ञापियों को किसी प्रकार का प्रतिफल अथवा छूट देय नहीं होगा। उन्होंने आबकारी निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि आदेश का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित करायें।

[06/04, 7:16 pm] +91 96216 39625: *नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लगी आग दो एंबुलेंस जलकर खाक*

*प्रयागराज।**पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में कोइलहा गांव के नजदीक जीटी रोड के बगल में स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पूरामुफ्ती परिसर में शनिवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने के कारण नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खड़ी दो एंबुलेंस जलकर खाक हो गई। गलीमत यह रही कि जिस समय एंबुलेंस में आग लगी है उस समय एंबुलेंस में कोई मरीज या व्यक्ति नहीं था इसलिए बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना पाकर स्थानीय थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में आग कैसे लगी जिससे दो एंबुलेंस जलकर खाक हो गई इस विषय पर चिकित्सा प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया जिससे यह साबित हो रहा है कि अग्निकांड मामले में कहीं ना कहीं चिकित्सा प्रभारी की लापरवाही जरूर होगी इसलिए उन्होंने इस मामले में मुंह खोलने से साफ इंकार कर दिए। अग्निकांड मामले में यदि निष्पक्ष जांच हुई तो चिकित्सा प्रभारी सहित कई लोगों के ऊपर गाज गिर सकती है। खबर लिखे जाने तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

[06/04, 7:17 pm] +91 98391 01290: *किशनपुर नहर समेत जिले की सभी सूखी नहरों में टेल तक छोड़ा जाए पानी–अजय सोनी*

*कौशाम्बी* समर्थ किसान पार्टी के नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से मांग किया है कि किशनपुर नहर समेत जिले की सभी सूखी नहरों में टेल तक पानी छोड़ा जाए।

शनिवार को समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ मंझनपुर तहसील के कई गांवो जैसे अंधावा, रक्सौली, अलवारा, अढौली, अजरौली आदि गांवों के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने नहरों से जलापूर्ति न होने की अजय सोनी से शिकायत की। लोगों का कहना था कि नहरों के बंद होने से जायद की फैसले जैसे खीरा, खरबूजा, तरबूज, भिंडी, कद्दू, मूंग, उड़द आदि सूख रही है। साथ ही तालाबों में पानी न होने से भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। खासकर पशुओं को पीने का पानी नही मिल पा रहा है। इसी तरह अगर कहीं आगजनी की घटना घट जाए तो तालाबों के सूखे होने के कारण बड़ी मुसीबत हो सकती हैं। ऐसे में अगर नहरें चालू हो जाएं तो लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

इस संबध में किसान नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से तत्काल किशनपुर नहर, रामगंगा नहर, करारी माइनर नहर समेत कौशांबी जिले की सभी सूखी नहरों एवं रजबहो में टेल तक पानी छोड़े जाने की मांग की है। इस अवसर पर आदित्य तिवारी, दीपक कुमार, चंद्र भूषण वर्मा, वीरेंद्र सिंह, अशोक सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

[06/04, 7:33 pm] Anil: *मण्डी समिति,ओसा मंझनपुर कय केन्द्र पर खरीद प्रारम्भ*

*कौशाम्बी* गेहूँ खरीद योजनान्तर्गत उप जिलाधिकारी मंझनपुर के द्वारा मण्डी समिति,ओसा मंझनपुर मे विपणन शाखा द्वारा संचालित कय केन्द्र पर उपस्थित कृषक शिव कुमार मिश्रा पुत्र देव नारायण मिश्र निवासी भद्दरपुर, तहसील मंझनुपर के 6.50 कु0 गेहूँ की खरीद कराकर कय केन्द्र पर खरीद कार्य प्रारम्भ कराया गया।

[06/04, 7:33 pm] Anil: *राजनैतिक दल के उम्मीद्वार एवं निर्दलीय उम्मीद्वार को अपने आपराधिक मामलें समाचार पत्र एवं न्यूज चैनल में कराना होगा प्रकाशित*

*कौशाम्बी* जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार राय ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-कौशाम्बी से चुनाव लड़ने वाले राजनैतिक दलों के उम्मीद्वारों एवं निर्दलीय उम्मीद्वारों को सूचित किया है कि मा0 उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन-पत्र के साथ दाखिल शपथ-पत्र में वर्णित आपराधिक मामलों को निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक सर्कुलेशन वाले 02 समाचार-पत्रों (एक राष्ट्रीय समाचार पत्र एवं एक स्थानीय समाचार पत्र) में निर्धारित प्रारूप सी-1 पर न्यूनतम 12 के फॉन्ट में नियमित अन्तराल पर 03 बार प्रकाशित एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल पर प्रातः 08 बजे से रात्रि 10 बजे की अवधि में प्रसारित कराना बाध्यकारी हैं। इसके साथ ही राजनैतिक दलों को भी निर्धारित प्रारूप सी-2 पर अपने उम्मीद्वारों के आपराधिक मामलों को समाचार-पत्रों में प्रकाशित व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल पर प्रसारित तथा अपने बेवसाइट एवं आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड करना बाध्यकारी हैं।

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-कौशाम्बी का चुनाव लड़ने वाले राजनैतिक दलों के उम्मीद्वारों एवं निर्दलीय उम्मीद्वारों द्वारा प्रथम बार दिनांक 07 मई 2024 से 10 मई 2024 के बीच समाचार-पत्रों/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनलों में प्रकाशित/प्रसारित कराना बाध्यकारी हैं। इसी प्रकार दूसरी बार 11 मई 2024 से 14 मई तथा तृतीय बार 15 मई से 18 मई 2024 के बीच प्रकाशित/प्रसारित कराना अनिवार्य हैं।

[06/04, 7:49 pm] +91 99191 96696: *आनंदी माता मंदिर पकसराई में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन*

*कौशाम्बी।* चरवा थाना क्षेत्र के पकसराई स्थित आनंदी माता मंदिर के स्थान पर श्रीमद् भागवत महापुराण सप्ताह ज्ञान यज्ञ कथा का आयोजन 08 अप्रैल से किया जा रहा है 08 अप्रैल को भव्य कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन शुरू होगा और 09 अप्रैल से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कथा व्यास पूज्य कृपा शंकर शास्त्री जी महाराज वृंदावन धाम के मुखारविंद से 15 अप्रैल तक लगातार शाम 4:00 से 7:00 तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होगा संत प्रेमदास उर्फ पप्पू और पुजारी बाबा मानसिंह ने बताया कि 16 अप्रैल को पकसराई स्थित आनंदी माता मंदिर के प्रांगण में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है।

[06/04, 7:49 pm] +91 99191 96696: *कई अन्य अस्पतालों में भी बिना रेडियोलॉजिस्ट हो रहा है अल्ट्रासाउंड*

*लाइफ केयर अस्पताल मंझनपुर में भी अल्ट्रासाउंड करने के लिए रेडियोलॉजिस्ट मौजूद नहीं है*

*एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज करने के बाद वाहवाही लूट रहा है स्वास्थ्य विभाग*

*कौशांबी।* जनपद मुख्यालय मंझनपुर सहित नगर ग्रामीण इलाकों के तमाम अस्पतालों में गलत तरीके से बिना रेडियोलॉजिस्ट के अल्ट्रासाउंड कर मरीज की जान से खिलवाड़ अस्पताल संचालकों द्वारा किया जा रहा है गुरुवार को मंझनपुर मुख्यालय के एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने जांच करने के बाद अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज कर दिया है लेकिन उसी के पास में स्थित लाइफ केयर अस्पताल में भी बिना रेडियोलॉजिस्ट की मौजूदगी के अल्ट्रासाउंड किया जा रहा है लाइफ केयर अस्पताल में भी अल्ट्रासाउंड करने के लिए रेडियोलॉजिस्ट मौजूद नहीं है लेकिन उसके बाद भी कम पढ़े-लिखे लोगों द्वारा प्रतिदिन इस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कर मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है एक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड को सीज करने के बाद स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार व्यवस्था सुधारने का दावा कर रहे हैं जबकि उनका यह दावा पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है जनपद मुख्यालय मंझनपुर में ही लाइफ केयर अस्पताल सहित कई अस्पतालों में गलत तरीके से बिना रेडियोलॉजिस्ट के अल्ट्रासाउंड कर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है अल्ट्रासाउंड सेंटर में रेडियोलॉजिस्ट की मौजूदगी ना होने के बाद भी मरीज के गंभीर मर्ज का अल्ट्रासाउंड कर उन्हें रिपोर्ट दी जा रही है अल्ट्रासाउंड के बहाने जमकर धन वसूली अस्पतालों में हो रही है शासन के निर्देश के बावजूद गलत तरीके से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्यवाही होती नहीं दिख रही है बताया जाता है कि गलत तरीके से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर से मोटी रकम की वसूली स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मी द्वारा सीएमओ के नाम पर प्रत्येक महीना किया जा रहा है जिससे बिना रेडियोलॉजिस्ट के अल्ट्रासाउंड सेंटर बेखौफ तरीके से कौशांबी जनपद के विभिन्न कस्बा नगर ग्रामीण क्षेत्र जनपद मुख्यालय में संचालित हो रहे हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग की निष्ठा पर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज करने के बाद अन्य अल्ट्रासाउंड सेंटर ऊपर क्यों स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मेहरबानी अभी भी बनी हुई है यह तमाम सवाल स्वास्थ्य विभाग पर खड़े हो रहे हैं क्षेत्र के लोगों ने सूबे के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए गलत तरीके से बिना रेडियोलॉजिस्ट के संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

[06/04, 8:12 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार घायल*

*कौशाम्बी।* करारी थाना क्षेत्र के तूतीपुर गॉव के पास एक अनियंत्रित डी0सी0एम0 ने बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार घायल हो गया। किसी ने इसकी सूचना 108 एम्बुलेंस को दी। 108 एम्बुलेंस ने समय से पहुंचकर घायल राम चंद्र पुत्र पितई निवासी गांव शाहपुर को जिला अस्पताल मंझनपुर में भर्ती करवाया है

[06/04, 8:14 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *8 किलो पोस्ता अफीम के साथ पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार*

*कौशांबी* मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के टेवा ग्राम सभा में सरजू सरोज पुत्र लाल जी के कब्जे से थाना पुलिस ने 5 किलो गीला पोस्ता अफीम और 3 किलो सूखा पोस्ता अफीम बरामद किया है पुलिस ने अफीम पोस्ता बरामद करने के बाद आरोपी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है अफीम पोस्ता को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया हालांकि कौशांबी जिले के महेवा घाट थाना अंतर्गत शाहपुर अलवारा पौर आदि गांव क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गांजा और अफीम पोस्ता की खेती होती है जहां बड़ी तादाद में लोगों के घरों से सूखा और गीला गाँजा और सूखा और गीला अफीम पोस्ता बरामद हो सकता है

[06/04, 8:15 pm] +91 88401 88542: *घर में घुसकर पड़ोसियों ने सास बहू को पीटा रिपोर्ट दर्ज*

*महगांव कौशाम्बी*। संदीपन घाट थाना क्षेत्र अंतर्गत मलाक मोईनूउद्दीनपुर गांव में घर में अकेली महिला को पड़ोस के रहने वाले तीन युवकों ने घर में घुसकर बेरहमी से पीट दिया बीच बचाव करने आई महिला की सास को भी पीटा गया है जिसकी सूचना महिला द्वारा संदीपन घाट थाना प्रभारी को दो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक मलाक मोईनुउद्दीनपुर गांव की रहने वाली रंगीता देवी पत्नी कंचनलाल ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसका पति काम के सिलसिले से बाहर गया हैं। कुछ विवाद के चलते उसके गांव के वीरेंद्र, सुरेंद्र पुत्र स्वर्गीय भारत लाल एवं डील्लू पुत्र बधाई अचानक उसके घर में घुसकर गाली गलौज देते हुए उसे पकड़ कर मारने पीटने लगे शोर गुल सुनकर बीच बचाव करने आई रंगीता की सास सुरसती को भी उक्त लोगों ने मारा पीटा जिसकी शिकायत रंगीता द्वारा संदीपन घाट थाना प्रभारी को दी गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

[06/04, 10:08 pm] +91 87075 65377: 🆚श्रद्धा जैसा एक और केस…

लिव इन पार्टनर की हत्या कर लाश को अलमारी मे पैक कर फरार हुआ प्रेमी..

वेस्ट दिल्ली के राजापुरी मे युवक विपुल ने अपनी लिव इन पार्टनर रुखसार की हत्या करके लाश को फ्लैट की अलमारी मे पैक कर दिया। रुखसार के पिता मुस्तकीम निवासी मेरठ ने दिल्ली पहुंचकर पुलिस को अपनी बेटी के साथ अनहोनी की आशंका जताई.. पुलिस यहाँ पहुँची तब जाकर लाश मिली और पता चला की विपुल अपनी फ्रेंड की हत्या करके गुजरात फरार हो गया है। विपुल और रुखसार गुजरात के सूरत मे लहंगे का कारोबार करते थे। वही दोनों की दोस्ती हुई थी।रुखसार ने कुछ दिन पहले ही 40 लाख का फ्लैट ही ख़रीदा था।

#Delhi #truestory #Lovestory
[06/04, 10:23 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *🅰️बाराबंकी : घाघरा नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे*

2 बच्चों के शव बरामद,3 बच्चे अभी भी लापता, सूचना पर आनन-फानन में डीएम,एसपी पहुंचे, ग्रामीण,स्थानीय गोताखोर बच्चों की तलाश में जुटे, टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव की घटना.
[06/04, 10:24 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *झाबुआ में बोरियां भर मिले 1.28 करोड़ रुपए*

*इंदौर से गुजरात जा रही बस में चेकिंग, 22 किलो चांदी भी जब्त*

*भोपाल।* लोकसभा चुनाव के दौरान की जा रही नाकों की जांच में एमपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शुक्रवार रात बॉर्डर चेकिंग के दौरान झाबुआ पुलिस ने एक निजी बस में ले जाए जा रहे एक करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली जब्त की है। नकद राशि बोरियों में भरकर ले जाई जा रही थी। जिसमें 500-500 रुपए की गडि्डयां थीं। बस चालक और यात्रियों से पूछताछ में नकदी और चांदी की सिल्ली के मालिकाना हक के बारे में किसी का दावा सामने नहीं आया है।
[06/04, 10:25 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *CBI ने मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 7 से 8 नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया*

दिल्ली के केशव पुरम इलााके में शुक्रवार को उस वक्त सनसनी मच गई जब CBI और पुलिस की टीम एक घर में छापा मारने पहुंची. दो दिनों तक चली रेड के बाद CBI ने मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 7 से 8 नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया.

हैरानी की बात ये है कि इसमें एक नवजात की उम्र महज 36 घंटे है जबकि की उम्र 15 दिन है. रेड के दौरान केशव पुरम थाने की पुलिस भी मौके पर रही मौजूद थी. अस्पतालों से बच्चा चोरी के इस गैंग का पर्दाफाश करते CBI ने दिल्ली-एनसीआर से अब तक 7 आरोपियों को भी दबोचा है.

अब CBI बरामद बच्चों का डिटेल्स खंगाल रही है. इन बच्चों का कहां से और कैसे अपहरण हुआ इसको लेकर पूछताछ की जा रही है.
Kaushambi: *साहब के नाम पर अर्दली करता है उनकी वसूली*

*कौशाम्बी* मंझनपुर तहसील के नायब तहसीलदार मोबीन अहमद के प्राइवेट अर्दली अनुज कुमार द्विवेदी द्वारा साहब नायब तहसीलदार के नाम पर ग्राम ऐडहारा में शिवराज पासी की जमीन का पैमाइश करने के बदले में 5000 से लेकर 35000 तक की मांग की गई है साहब का यह अर्दली साहब के नाम पर बेखौफ तरीके से वसूली कर रहा है जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पीड़ित घूस की रकम देने में असमर्थता जाता रहा है जिस पर साहब का यह अर्दली का कहना है कि जितना रकम तैयार है उतने रकम लेकर आ जाओ साहब से बात हो गई है साहब के नाम पर वसूली करने वाले पर अभी तक नायब तहसीलदार ने कार्यवाही नहीं की है जिससे नायब तहसीलदार की मनसा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं

Kaushambi: *पीएम आवास के नाम पर नगर पालिका का सभासद कर रहा वसूली*

*कौशाम्बी* मंझनपुर नगर पालिका परिषद के वार्ड नम्बर 13 के सभासद जितेन्द्र द्वारा पीएम आवास के पात्र लाभार्थियों से 20-20 हजार रूपये की धन उगाही की जा रही है पीएम आवास में जो धन देने को तैयार नहीं है जांच के नाम पर उनके आवास निरस्त कराए जा रहे हैं नगर पालिका के सभासद द्वारा पीएम आवास के नाम पर वसूली किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है पीड़ित लोगों ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारी सहित नगर पालिका अध्यक्ष से करते हुये सभासद के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की बात प्रकाश में आ रही है लेकिन खबर लिखे जाने तक सभासद पर मुकदमा नहीं दर्ज कराया गया है

 

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.