February 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर नगर09अक्टूबर23*उत्तर प्रदेश का गौरव है ‘द र्स्पोट्स हब’ - नंदी गुप्ता।

कानपुर नगर09अक्टूबर23*उत्तर प्रदेश का गौरव है ‘द र्स्पोट्स हब’ – नंदी गुप्ता।

कानपुर नगर09अक्टूबर23*उत्तर प्रदेश का गौरव है ‘द र्स्पोट्स हब’ – नंदी गुप्ता।

-टीएसएच की तरह प्रदेश के अन्य शहरों में ऐसे र्स्पोट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया जायेगा

कानपुर। प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री व कानपुर के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘ंनंदी’ आज ‘द र्स्पोट्स हब’ को देखकर मंत्रमुग्ध हो गये। उन्होंने कहा कि आठ हजार गज की भूमि पर जिस तरह से क्रीडा संकुल ‘द र्स्पोट्स हब’ का निर्माण किया गया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये, कम है। उन्होंने ‘द र्स्पोट्स हब’ को उत्तर प्रदेश का गौरव बताया। कहा कि टीएसएच की तरह प्रदेश के अन्य शहरों में ऐसे र्स्पोट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया जायेगा। श्री नंदी ‘द र्स्पोट्स हब’ में आयोजित हुई दो दिवसीय टीएसएच यूपी ताइक्वांडो चैंम्पियनशिप के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि थे। प्रतियोगिता का आयोजन उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो कमेडी, द र्स्पाेट्स हब, कानपुर नगर निगम व कानपुर स्मार्ट सिटी के संयुक्त तत्वावधान में ‘द स्पोर्ट्स हब’, आर्य नगर में किया गया था। सीनियर वर्ग में यूपी पुलिस ने सर्वाधिक स्वर्ण पदक जीतने का श्रेय प्राप्त किया। पुरुष वर्ग में यूपीपी के देवांग शर्मा, रिषी राय, गुलशन शर्मा और रिषभ ने विभिन्न स्पार्धाओं में स्वर्ण पदक जीते। उधर महिला वर्ग में यूपी पुलिस की ही रिषिता राय ने स्वर्ण पदक सिरमौर किया।
औद्योगिक विकास मंत्री व कानपुर के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा कि देश और प्रदेश खेल के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय प्रगति कर रहा है। इस बार एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने सौ से ज्यादा पदक जीते हैं। इसके लिये उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की प्रशंसा की। कैबिनेट मंत्री ने ‘द स्पोटर््स हब’ का निरीक्षण कर यहंा पर उपलब्ध खेल सुविधाओं को देखा और उसकी सराहना की। श्री नंदी ने कहा कि इलाहाबाद समेत प्रदेश के अन्य शहरों में टीएसएच की तर्ज पर र्स्पोट्स कॉम्पलेक्स बनाये जायेंगे, इसके लिये वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता करेंगे।
यहां टीएसएच पहंुचने पर औद्योगिक विकास मंत्री व कानपुर के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘ंनंदी’ का स्वागत नगर आयुक्त/कानपुर स्मार्ट सिटी के जीएम शिवशरणप्पा जीएन ने स्वागत किया। श्री नंदी जोकि उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो कमेटी के अध्यक्ष भी हैं, ने
पांच इंटरनेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ियों को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने टीएसएच उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो चौंपियनशिप में विजेताओं को पदक भी प्रदान किये। श्री नंदी ने द स्पोर्ट्स हब में अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी यूपी पुलिस के रिषी राय के अलावा गाजीपुर के हंस सिंह, रिषभ, गुलशन शर्मा और रिषिता राय को शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस मौके पर गोल्डी मसाले के निदेशक आकाश गोयनका, उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो कमेटी के सचिव डॉ. रजत आदित्य दीक्षित विशेष रुप से मौजूद थे। द स्पोर्ट्स हब के निदेशक प्रणीत अग्रवाल ने मुख्य अतिथि औद्योगिक विकास मंत्री व नंद गोपाल गुप्ता ‘ंनंदी’ को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। प्रबंध निदेशक पियुष अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के प्रति आभार ज्ञापित करते हुये ताइक्वांडो खेल को पाठ्यक्रम में शामिल किये जाने की बात कही। प्रदेश में यह पहला मौका है जब वातानुकूलित हॉल में राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। टीएसएच के डायरेक्टर ऑपरेशंस पी.के. श्रीवास्तव ने संचालन किया।

About The Author