July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया26जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की अबतक की प्रमुख खबरें

औरैया26जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की अबतक की प्रमुख खबरें

औरैया26जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की अबतक की प्रमुख खबरें

[26/06, 10:33 pm] Vinod Yadaw Auraiya: खबर औरैया जनपद से
पत्रकार बिनोद कुमार यूपीआजतक

ब्लॉक प्रमुख रजनीश पांडे की पत्नी संध्या ने फर्जी तरीके से ही ले डाला प्रधानमंत्री आवास।

भारतीय जनता पार्टी एवं ब्लाक प्रमुख की पत्नी ने ली प्रधानमंत्री आवास की दो किस्ते।

ब्लॉक प्रमुख की पत्नी ने अधिकारियों को गुमराह कर कहीं और आवास की फोटो दिखा कर ली दो किस्से।

ब्लॉक प्रमुख रजनीश पांडे की पत्नी ने फर्जीभाड़ा कर आनन फानन में लौटाई दो किस्से।

आखिर जिले के अधिकारी क्या ब्लॉक प्रमुख की फर्जीभाडा कर पत्नी पर करेगे एफआईआर, या फिर होंगे ब्लॉक प्रमुख पत्नी के सामने नतमस्तक।

क्या जिले के जिलाधिकारी तहसीलदार सहित लेखपाल या डूडा के अधिकारियों पर करवाएगी एफआईआर दर्ज।

आखिर जनता इंतजार कर रही ब्लॉक प्रमुख की पत्नी संध्या पर कब होगी एफआईआर दर्ज।
[26/06, 10:47 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *नहर में बहता मिला इस बैरम शाह में ग्रामीणों ने नहर में एक 50 वर्षीय अधेड़ का शव बहता हुआ देखा, जिसकी सूचना उन्होंने कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर सदर सीओ सिटी एमपी सिंह, कोतवाल भूपेंद्र राठी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।वहीं पुलिस ने गोताखोरों के सहयोग से शव को बाहर निकलवाया और शव की शिनाख्त के लिए प्रयास किया। देर शाम खबर लेकर जाने तक मृतक अधेड़ की शिनाख्त नहीं हो सकी। फिलहाल पुलिस ने उसके शव को मोर्चरी में रखवाया है।
[26/06, 10:48 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *सड़क किनारे पड़ी मिली युवक की लाश*
*औरैया 26 जून।* बुधवार की सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र के फायर स्टेशन के पास राहगीरों ने एक युवक को अचेत अवस्था में सड़क किनारे पड़ा देखा। सूचना मिलने पर पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहां चिकित्सकों ने युवक को घोषित कर दिया।
प्राप्त विवरण के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत फफूंद रोड पर फायर बिग्रेड स्टेशन के पास एक युवक को अचेत अवस्था में सड़क किनारे पड़े हुए निकल रहे लोगों ने देखा। उनकी सूचना पर पहुंची पुलिस, एंबुलेंस की सहायता से उसे शहर के 50 शैय्या जिला अस्पताल ले गई। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक की जेब में मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान रामचंद्र उम्र 44 वर्ष पुत्र रामदीन निवासी अछल्दा के रूप में हुई। परिजनों ने बताया कि मृतक बीते कई दिनों से अपने बहनोई के यहां ग्राम कौरारी जनपद फिरोजाबाद में रहता था। अछल्दा आने के लिए वह फिरोजाबाद से निकला था, इसी बीच बुधवार को उन्हें उसकी मौत की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि युवक नशे का आदी था। मौके पर परिजन भी पहुंच गये थे जिनका रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
[26/06, 10:49 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *एसपी ने अपने आवास पर सुंदरकांड का कराया पाठ* – *वृद्धाश्रम से वृद्धजनों को बुलाकर खिलाया प्रसाद, किया सम्मान* . *औरैया।* पुलिस अधीक्षक चारू निगम आईपीएस जनपद औरैया में सफलता के साथ 2 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने माधव हैप्पी ओल्ड एज होम आनेपुर औरैया के सम्मानित वृद्धजनों को अपने सरकारी नये आवास ककोर में बुलाकर सुंदरकांड का आयोजन किया तथा सुंदरकांड का प्रसाद अपने साथ लाकर सांय को वृद्धजनों को पूड़ी, मट्ठे के आलू की सब्जी, बूंदी फल स्वयं वितरण कर वृद्ध जनों को भोजन करा कर समस्त वृद्ध जनों के पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया जब सम्मानित वृद्धजनों के पुलिस अधीक्षक पैर छूकर आशीर्वाद ले रही थी, तो बहुत से वृद्धजन भावुक हो गये। भावुक होकर पुलिस अधीक्षक को आशीर्वाद देने लगे, जिसे देखकर आए हुए आगुंतक कुछ मंत्रमुग्ध भाव विभोर हो गये। इस खुशी के अवसर पर उन्होंने कहा आप सभी लोग ऐसे ही खुशियां बांटते रहें और हम सभी को अपना आशीर्वाद देते रहें। इसी के साथ राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि ऋषि पांडे ने कहा संस्था संचालक डॉक्टर राज्यवर्धन शुक्ला इस वृद्ध आश्रम को पौधे की तरह सीच रहे है इसी के साथ आए हुए सभी अगुंतको का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में अभ्युदया चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष अनुराधा शुक्ला, सीओ सिटी, थाना प्रभारी, अन्य पुलिस अधिकारीगण मौजूद रहे।
[26/06, 10:50 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *भू-खनन पर कैसे लगे रोक जब सत्ता पक्ष के लोग ही भूखनन करा रहे बेखौफ*

*भू-खनन के बावजूद किसी की नहीं जुटी कार्रवाई हिम्मत कहा भाग गए खनन वाले*

*बिधूना,औरैया।* बिधूना क्षेत्र में इन दिनों अवैध रूप से जेसीबी मशीनों से सरेआम भू-खनन होने के बावजूद संबंधित अधिकारी तथाकथित कुछ सत्ता पक्ष के प्रभावशाली सियासतदारों द्वारा भूखनन कराए जाने से इस पर रोक लगाने की हिम्मत जुटाते नजर नहीं आ रहे हैं जिससे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों को जहां पलीता लगता नजर आ रहा है, वही लोकसभा चुनाव में इन क्षेत्रों में हुई भाजपा की हार का प्रमुख कारण भी यही अवैध गोरखधंधे करने वाले कुछ तथाकथित जनाधार विहीन स्वार्थी भाजपा नेता ही माने जा रहे है। .बुधवार को क्षेत्र के एक तथाकथित सत्ता पक्ष के प्रभावशाली नेता की जेसीबी मशीन द्वारा अवैध भूखनन कराए जाने की सूचना के बावजूद भी संबंधित अधिकारी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ते नजर आए की अवैध खनन करने वाले जेसीबी आदि वाहन मौके से भगा ले गये। बिधूना क्षेत्र में इन दिनों अवैध भू-खनन जोरों पर जारी होने की खबरें प्रकाशित किए जाने के बावजूद भी संबंधित अधिकारी अवैध भूखनन पर प्रतिबंध लगाने की हिम्मत जुटाते नजर नहीं आ रहे हैं इसके प्रमुख कारण के संबंध में जनचर्चा तो यह है कि अधिकांश अवैध भूखनन सत्ता पक्ष के तथाकथित प्रभावशाली कुछ ऐसे सियासतदारों द्वारा कराई जा रही है जिनके स्वयं के मतदान केंद्रों पर लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है लेकिन इसके बावजूद भी यह कुछ तथाकथित स्वार्थी सत्ता पक्ष से संबंधित लोगों द्वारा का अवैध रूप से कराए जा रहे भू-खनन पर संबंधित अधिकारी रोक लगाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। बुधवार को बिधूना क्षेत्र में तथाकथित एक प्रभावशाली भाजपा नेता की जेसीबी द्वारा खनन कराए जाने की उप जिलाधिकारी से लेकर कोतवाल बिधूना तक को इसकी सूचना दी गई और कोतवाल मौके पर भी पहुंचे लेकिन बाद में यह कहकर पल्ला झाड़ लिया गया कि अवैध खनन कराने वाले उनके पहुंचने से पहले ही मौके से जेसीबी समेत गायब हो चुके थे। क्षेत्रीय बुद्धिजीवियों का कहना है कि जिस तरह से कुछ तथाकथित सत्ता पक्ष के स्वार्थी नेताओं के अपने अवैध निजी गोरखधंधों के कारण भाजपा को लोकसभा चुनाव में इन क्षेत्रों में करारी पराजय का सामना करना पड़ा है और यदि जल्द इन तथाकथित जनाधार विहीन सियासतदारों के अवैध गोरखधंधों पर प्रतिबंध न लगा तो आगामी समय में भी भाजपा को इन क्षेत्रों में इसका और भी अधिक खामियाजा भुगतने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।
[26/06, 10:51 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *रेलवे क्रॉसिंग पर रोलर बन्द होने से लगा जाम*

*अछल्दा,औरैया।* पीडब्ल्यूडी विभाग का रोलर रेलवे क्रासिंग 13 बी पार करने से पहले ही बुधवार दिन के 1 बजकर 11 मिंट पर हरीगंज बाजार में खराब होने से वाहनों का जाम लग गया। मिस्त्री को बुलबाकर रोलर को दुरस्त किया गया। पीडब्ल्यूडी का रोलर रेलवे क्रासिंग पार करके नेविलगंज की तरफ जा रहा था। तभी रेलवे क्रासिंग के निकट दक्षिण साइड रोड़ बीच बन्द हो गया। मिस्त्री को बुलबाकर 25 मिंट बाद स्टार्ट करके गंतव्य को चला गया। तभी जाम खुल सका और यातायात बाहल हो सका।
[26/06, 10:53 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *सुबह से उमस ने किया बेहाल, दोपहर को बारिश से मिली राहत*
*अछल्दा,औरैया।* बारिश होने के बाद लोगो राहत मिली वही सुबह से ही तेज खिली धूप निकलने लगी। हवा नहीं चलने से उमस बढ़ गई, जिससे लोग बेहाल नजर आने लगे। इसके बाद पारा तेजी से चढ़ने लगा। दोपहर 12 तक पारा ज्यादा हो गया, लेकिन कुछ देर बाद ही बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया। दोपहर दो बजे के बाद मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवा चलने के साथ ही बूंदा-बांदी का दौर शुरू हो गया और देखते ही देखते झमाझम बारिश शुरू हो गई।लगभग आधा घंटे तक कभी हल्की कभी तेज बारिश होती रही। जिससे लोगों को गमी से राहत मिल गई। लोग सुकून महसूस करने लगे। दोपहर दो बजकर 38 बजे अधिकतम पारा 38 डिग्री तक पहुंचा, लेकिन देर सांय तक बादल छाए रहे। जिससे नमी बनी रही। जिससे कस्वा में पिछले तीन दिन से कभी रात में तो कभी सुबह या दोपहर में बारिश हो रही है। जिससे किसान खुश नजर आ रहे है, जो फसलें सूखने लगी थी वे लहलहाने लगी हैं। वहीं, खरीफ की फसलों की बुवाई के लिए भी किसान तैयारी में जुटे हैं। किसान रामसिंह ने बताया कि इस मौसम फसलों के लिए अच्छा हो गया है। फसलों को फिलहाल सिचाई की आवश्यकता नहीं है। धान की रोपाई व अन्य फसलों की बुवाई आसानी से हो सकेगी।
[26/06, 10:54 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *विजिलेंस टीम के छापे से मचा हड़कम्प*

*अछल्दा,औरैया।* कस्वा के मुहल्ला हरीगंज बाज़ार में तालाब साइड पर बुधवार तड़के पांच बजे करीब विजीलेंस टीम ने संयुक्त रूप से बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान आधा दर्जन लोगों को बिजली की चोरी करते पकड़ा गया। हालांकि छोटे बिजली उपभोक्ताओं को परेशान करके खाना पूर्ति हो रही वही बड़े कटिया धारक वाई फाई से बिजली चोरी कर रहे है।हालांकि विभाग चोरी के खिलाफ अभियान लगातार जारी रखे। वही आये दिन लो वोल्टेज की समस्या से निजात के लिए और भीषण गर्मी में बिजली विभाग का भी तापमान बढ़ गया है। कस्वा में बिजिलेंस विभाग की टीम ने मुहल्ला छापामारी की। बुधवार को भी सुबह से ही विजिलेंस विभाग की टीमें छापामार कार्रवाई की है। चोरी करते लाइट की कटिया को पकड़ा गया।
[26/06, 10:55 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *ट्रेक पर टेक्निकल खराबी के चलते रोकी गई वंदे भारत*

*अछल्दा,औरैया।* दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर टेक्निकल कमी के चलते बुधवार सुबह 10:45 मिंट पर बनारस जंक्शन से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली 22415 वंदे भारत एक्सप्रेस को रेलवे स्टेशन अछल्दा के प्लेटफॉर्म तीन पर रोका गया।बताया जा रहा है कि अप ट्रेक पर कुछ गड़बड़ी आने के कारण ट्रेंन को चार मिनट खड़ा किया गया।
वनारस जंक्शन से नई दिल्ली जा रही वंदे भारत प्लेटफार्म पर रोकी गई।तकनीकी खामी अप ट्रेक पर आने के कारण 10:45 रोकी गई। स्टेशन पर कर्मी ने चालक को किताब दी गई 10:49 पर ट्रेंन को रवाना किया गया ।पीछे से आ रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को करीब 5 मिंट प्लेटफार्म पर रोकने बाद गंतव्य को रवाना किया गया।हालांकि रेल कर्मियों ने तकनीकी खराबी आगे स्टेशन आने पर गाड़ी रोकने को बताया गया।
[26/06, 10:57 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *किशोर के अपहरण व बलात्कार के दोषी को 10 साल की कैद*
*सदर कोतवाली क्षेत्र का तीन साल पुराना मामला*
*औरैया।* विषेष न्यायाधीश पाक्सो अधिनियम मनराज सिंह ने सदर कोतवाली क्षेत्र के तीन साल पुराने मामले में किषोरी के अपहरण व बलात्कार के दोषी सावन उर्फ अमित को 10 साल के कठोर कारावास की सजा से दंडित किया है। उस पर 25 हजार रूपए अर्थदंड भी लगाया गया।
उक्त मामले की अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे डीजीसी अभिषेक मिश्रा व विषेष लोक अभियोजक पाक्सो मृदुल मिश्रा ने बताया कि सदर कोतवाली में वादिनी ने रिपोर्ट लिखाई कि दिनांक 28 नवम्बर 2020 को उसकी 16 साल की पुत्री को जेठ का 24 वर्षीय पुत्र सावन घर से बहला फुसलाकर ले गया। पुलिस ने विवेचना के दौरान लड़की को बरामद कर आरोपी सावन उर्फ अमित के खिलाफ पाक्सो अनिधियम अपहरण व बलात्कार की धाराओं में चार्जषीट कोर्ट में प्रस्तुत की। यह मुकदमा विषेषु न्यायाधीश पाक्सो अधिनियम कोर्ट में चला तथा बुधवार को इस मामले का निर्णय हुआ। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक पाक्सो मृदुल मिश्रा ने आरोपी को कठोर दंड देने की बहस की। वहीं बचाव पक्ष ने उसे निर्दोष बताया। दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद अपर सत्र न्यायाधीश मनराज सिंह ने सावन उर्फ अमित को किशोरी के अपहरण व बलात्कार का दोषी माना तथा उसे 10 साल के कठोर कारावास की सजा से दंडित किया। उस पर 25 हजार अर्थदंड भी लगाया। अर्थदंड अदा न करने पर उसे एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।
[26/06, 10:59 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *फार्मेसी पाठ्यक्रम के लिए वार्षिक परीक्षाएं 22 जून से 1 जुलाई तक होगी* .*बैक पेपर परीक्षाएं 01 से 23 जुलाई तक राजकीय पॉलिटेक्निक की परीक्षाएं कराई जाएगी संपन्न* .*औरैया।* आज बुधवार 26 जून को विशेष सचिव, उ० प्र० शासन, गृह (गोपन) अनुभाग- 2, लखनऊ के पत्र संख्या आर-157/ 2024- सी० एक्स- 02, लखनऊ दिनांक 18 जून 2024 के द्वारा अवगत कराया गया है कि दिनांक 22 जून 2024 से 23 जुलाई 2024 तक प्राविधिक शिक्षा परिषद, उ०प्र० द्वारा फार्मेसी पाठ्यक्रम के लिए वार्षिक परीक्षा जून- 2024 दिनांक 22 जून 2024 से 01 जुलाई 2024 तक जनपद के राजकीय पालीटेक्निक, अनुदानित पालीटेक्निक, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों तथा माध्यमिक शिक्षा परिषद के इंटर मीडिएट कॉलेजों तथा पालीटेक्निक की डिप्लोमा इंजीनियरिंग एवं अन्य पाठ्यक्रमों की रेगुलर एवं बैंक पेपर की परीक्षाएं दिनांक 01 जुलाई 2024 से 23 जुलाई 2024 तक केवल राजकीय पालीटेक्निक एवं अनुदानित पालीटेक्निक संस्थानों में संपन्न करायी जाएगी। शांतिपूर्ण एवं शुचितापूर्ण परीक्षा करायें जाने के लिए धारा 144 लगायी गयी है।
अतः उपरोक्त को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी नेहा प्रकाश के द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अंतर्गत प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए लोक व्यवस्था /शांति व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने की दृष्टि से उपरोक्त समस्त परीक्षा के सफल, शांतिपूर्ण एवं शुचितापूर्ण संचालन हेतु परीक्षा केंद्रों के आस- पास 200 मीटर की परिधि में ध्वनि विस्तारण यंत्रों का प्रयोग तथा परीक्षा परिसर मोबाइल फोन, ब्लूटूथ अन्य संचार संबंधी उपकरण एवं आई०टी० गजेटेड ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित किया जाता है। परीक्षा केंद्र का नाम- 01- बाबा साहेब डॉ० भीमराव अम्बेडकर, राजकीय पालीटेक्निक हैदरपुर औरैया। 02- महामाया पालीटेक्निक आफॅ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, कन्हई का पुर्वा दिबियापुर। यह निषेधाज्ञा जनपद के उपरोक्त समस्त परीक्षा केन्द्रों पर दिनांक 22 जून 2024 से 23 जुलाई 2024 तक के लिए लागू रहेगी। यह आदेश किसी भी समय संशोधित/ परिवर्तित/ निरस्त किया जा सकता है। इस आदेश का उल्लंघन करने वाला व्यक्ति भा०द०वि० की धारा 188 के अन्तर्गत दण्ड पाने का भागी होगा ।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.