April 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या27नवम्बर23*"राजन एकेडमी" में बाल मेला, सांस्कृतिक  कार्यक्रम, विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित

अयोध्या27नवम्बर23*”राजन एकेडमी” में बाल मेला, सांस्कृतिक  कार्यक्रम, विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित

अयोध्या27नवम्बर23*”राजन एकेडमी” में बाल मेला, सांस्कृतिक  कार्यक्रम, विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित

बस्ती। शैक्षणिक संस्थान राजन इण्टरनेशनल एकेडमी में ‘भव्य बाल मेले’ व ‘विज्ञान प्रदर्शनी’ का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के छात्र-छात्राओ ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि एकेडमी खलीलाबाद के पूर्व विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ़ “जय चौबे” ने किया । कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रूप में सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी की प्रबंधक डॉ सविता चतुर्वेदी रहीं।

मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि का स्वागत राजन इंटरनेशनल एकेडमी की प्रबंधक शिखा चतुर्वेदी व राजन महिला डिग्री कॉलेज के प्राचार्य संजीव पाण्डेय व राजन इंटरनेशनल एकेडमी के प्रिंसिपल शानू एंटोनी ने किया। मुख्य अतिथि ने सभी अतिथियों के साथ मिलकर संस्था के संस्थापक पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी व मां सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्ज्वलित किया।

सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने माता सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ पूर्वांचल के मालवीय कहे जाने वाले स्वर्गीय पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का सुभारम्भ किये। कार्यक्रम के शुभारम्भ के बाद आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी को बुके, स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र प्रदान कर शिखा चतुर्वेदी ने सभी को सम्मानित किया। प्रतियोगिता चार हाउसों के बीच थी जिसमे सबसे अधिक अंक प्राप्त करके यलो हाउस विजेता रही।

इसके बाद बाल मेला और विज्ञान प्रदर्शनी का सभी अतिथियों द्वारा अवलोकन किया गया। मुख्य अतिथि ने फीता काटकर कार्यक्रम का उदघाटन किया। राजन इंटरनेशनल एकेडमी मेंआयोजित बाल मेले एवं विज्ञान प्रदर्शनी में मुख्य आकर्षण स्टाल पर लगे स्वादिष्ट व्यंजन व विज्ञान प्रदर्शनी में लगे हुए विविध माडलो की प्रदर्शनी रही। ‘स्वच्छता अभियान’ के तहत लगाई गयी ‘स्टाल’ व ‘विज्ञान प्रदर्शनी’ रही।

अयोध्या मंदिर का अनुपम चित्रण के साथ काशी कारीडोर, सोलर कूलर, मिशाइल, इत्यादि लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। इस अवसर पर मुख्यातिथि के साथ आये हुए अन्य अतिथियों ने एकेडमी में पढ़ने वाले से सभी छात्र-छात्राओं द्वारा लगाये गये ‘स्टाल्स’ पर जाकर बच्चो द्वारा बनाये गये स्वादिष्ट व्यंजनो का जायका भी लिया। एकेडमी परिसर में आयोजित बाल मेले एवं विज्ञान प्रदर्शनी को देख आये हुए अतिथियों ने इसकी जमकर प्रशंसा करते हुए बच्चों की प्रस्तुतियों की सराहना की।

एकेडमी के कार्यकारी निदेशक संजीव पांडेय और प्रबंध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी के साथ एकेडमी में बतौर मुख्यातिथि जय चौबे एवं सविता चतुर्वेदी ने बच्चों के द्वारा लगाए गए स्टॉल को देखा और उसकी जमकर सराहना की,एकेडमी के प्रबंध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने विज्ञान प्रदर्शनी में लगे स्वास्थ्य जॉच उपकरण प्रदर्शनी ब्लड सर्कुलेशन सिस्टम, ग्रीन सिटी एवं अन्य प्रोजेक्ट से खुश होकर सभी बच्चो को सराहना करते हुए पुरस्कार देकर उनका मनोबल बढाया।

बाल मेले के अवसर पर जय चौबे ने कहा कि जिस तरीके से राजन इंटरनेशनल एकेडेमी के छात्र छात्राओं ने कम समय में बेहतर प्रस्तुति करते हुए अपने प्रतिभा का जौहर दिखाया है, उसे देख ये लगता है कि राजन ग्रुप के बच्चे आगे चलकर देश को आगे बढ़ाने में अपनी एक अहम भूमिका निभाएंगे।

About The Author

Taza Khabar