October 27, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अयोध्या 21 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[9/21, 8:46 AM] +91 94155 29848: गोंडा:-

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री का प्रेस वार्ता के दौरान दिया विवादित बोल… विवादित बोल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल..

ब्राह्मण उनके पक्ष में आने वाला नहीं है ज्यादा मैं नहीं कहना चाहता लेकिन तब जब….. फटता है तो डॉक्टर के पास जाते हैं और जब ……..खत्म हो जाता है तो कहते हैं कि खरखोदवा से ठीक हो जाता है डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ा ये खरखोदवा से ठीक करने वाले लोग हैं ।
[9/21, 8:46 AM] +91 94155 29848: [20/09, 19:24] मिश्रा अशोक भाई: 18.45 से Roasting अग्रिम आदेश तक gondwa
[20/09, 21:37] मिश्रा अशोक भाई: प्रेसनोट

 

अयोध्या।
गरीब असहाय मरीजों के लिए सस्ती दवा उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना के तहत प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र की स्थापना की गई है लेकिन सरकारी चिकित्सक अपने लाभ के लिये नही लिख रहे जन औसधि की दवा।
तारुन सी एच सी के मरीजों को जन औषधि केंद की दवा न लिखकर कमीशन की दवा लिख रहे है ।इसकी शिकायत जन औषधि केन्द्र तारुन के संचालक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से किया है ।
जन औषधि केन्द्र के संचालक अमरेन्द्र कुमार ने आरोप लगाया है सीएचसी पर कार्यरत चिकित्सक डॉ महिपाल सिंह द्वारा मरीजों को कमीशन की महंगी दवा का पर्चा लिखकर बाहर चिन्हित मेडिकल स्टोर पर भेजा जाता है ।यदि कोई मरीज जन औषधि केन्द्र पर जाकर दवा खरीद लेता है तो उसे वापस करा दिया जाता है।
[9/21, 8:46 AM] +91 94155 29848: अपडेट– हरिद्वार से पुलिस ने आनंद गिरि को हिरासत में लिया. महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य है आनंद गिरी
[9/21, 8:46 AM] +91 94155 29848: अपडेट : महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला

आईजी प्रयागराज केपी सिंह का बयान

पार्थिव शरीर सम्मान के साथ रखा जाएगा

बाघम्बरी मठ में रखा जाएगा पार्थिव शरीर

आज पोस्टमार्टम नहीं किया जाएगा-आईजी

कल सुबह किया जाएगा पोस्टमार्टम-आईजी।
[9/21, 8:46 AM] +91 94155 29848: लखनऊ।
लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा भारत और श्री लंका का मैच
18 मार्च को खेला जाएगा T20 मुकाबला
कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा भारत और न्यू जीलैंड का मैच
25 नवंबर से भारत और न्यू जीलैंड के बीच होगा टेस्ट मैच
उत्तर प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी
क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर
बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल
[9/21, 10:56 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान सदस्य बार काउंसिल ऑफ उत्तरप्रदेश के पुत्र व तहसील रुदौली में कार्यरत अधिवक्ता की माता के निधन पर आयोजित हुई शोकसभा*

भेलसर(अयोध्या)बार काउंसिल उत्तरप्रदेश के पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान सदस्य बार काउंसिल ऑफ उत्तरप्रदेश अजय कुमार शुक्ला के पुत्र अभिषेक शुक्ला के आकस्मिक निधन व तहसील रुदौली में कार्यरत परमेश्वर एडवोकेट की माता के निधन पर बार एसोसिएशन रुदौली ने शोकसभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
शोकसभा में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद द्वेदी व महामंत्री वेद तिवारी,अधिवक्ता कुलभूषण यादव,अफसर रज़ा रिज़वी,कृष्ण मगन सिंह,साहेब सरन वर्मा,गोरखनाथ तिवारी,गया शंकर कश्यप,रामभोला तिवारी,अयाज़ अहमद,संतोष कुमार श्रीवास्तव,मो0 फहीम खान,चौधरी अजीमुद्दीन,अली हैदर,रमेश सिंह,अजय यादव,संतोष कुमार पाण्डेय,बालेन्द्र सिंह,इम्तियाज अहमद,बलदेव शर्मा,शकील अहमद,सालिकराम यादव,गोविंद प्रताप सिंह,शाह अदनान,अमरेन्द्र मिश्रा,अजय कुमार,कमरुद्दीन,चंद्रेश पाण्डेय,रजनीश कश्यप,रियाज़ अंसारी,दरवेश खान आदि मौजूद रहे।
[9/21, 10:56 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*मृतक के परिजनों को विधायक रामचंद्र यादव ने सौपी 8 लाख रु0 की चेक*

भेलसर(अयोध्या)दीवार गिरने से पिता पुत्र की हुई मौत के बाद विधायक रामचंद्र यादव ने मृतक के परिजनों को 8 लाख रु की आर्थिक शाशकीय सहायता दिलाई।विधायक ने स्वयं से भी आर्थिक मदद की।
बताते चले कि रुदौली विधानसभा के असन्दरा थाना अंतर्गत बसायक पुर मजरे ढेमा गाँव में 16 सितंबर को दीवार गिरने से पिता पुत्र की मौत हो गयी।बैसगापुर निवासी अरविंद कुमार का कच्चा घर गिर गया।इस हादसे में अरविंद व उनका पुत्र मिथलेश की दीवार गिरने से मौत हो गयी थी।घटना के चौथे दिन ही घर जाकर विधायक रामचंद्र यादव ने मृतक की पत्नी प्रीतिमा को आठ लाख रुपए की शासकीय आर्थिक सहायता दी।मृतक के परिजनों को नगद आर्थिक सहायता भी दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।इस मौके पर तहसीलदार,लेखपाल व कानूनगो सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
[9/21, 10:56 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा की रिपोर्ट*

*विधायक ने पेश किया साढे 4 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड*

भेलसर(अयोध्या)विधायक रामचंद्र यादव ने साढे 4 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।कामाख्या धाम में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक रामचंद्र यादव ने दावा किया कि विकास के मामले में रुदौली अव्वल बनी है।
आजादी से लेकर 2012 तक के कार्य व 2012 से 2022 तक के कार्यों की तुलनात्मक समीक्षा करने की चुनौती विपक्षियों को देते हुए विधायक ने कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक,पहला फैसला 36 हजार करोड़ रुपया किसानों का कर्ज माफ हुआ।रुदौली में 42 हजार किसानों का कर्जा माफ हुआ।किसानों की आमदनी दोगुनी करने का काम योगी सरकार ने किया। कामाख्या धाम व अमौनी मठ को विकसित करने जा रहे हैं।84 कोसी परिक्रमा मार्ग से कामाख्या धाम को जोड़ेंगे।132 केबी का 77 करोड़ की लागत से सैदपुर में उपकेंद्र व चार 33 केबीए विद्युत उपकेंद्र बने हैं।हर घर नल हर घर जल की योजना के तहत नगर क्षेत्र में 50 किमी नई पाइप लाइन,पांच ट्यूबेल,बन गए है।मजदूरों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए मंडलीय स्तर पर अटल आवासीय कॉलेज रुदौली में बन रहा है।कामाख्या में सीएचसी व नरौली में नई पीएचसी बन कर तैयार है।जिले का पहला जैविक पार्क कामाख्या भवानी में बनेगा।बकचुना पुल बन रहा है।झरना नाला पुल बन गया।हंसराजपुर में बिगनिया घाट पुल बन रहा है।कल्याणी नदी पर अनारपट्टी घाट पर पुल बन गया।मानापुर,नैयामउ,महंगू पुरवा में पुल बने।सेतु निगम का काम 85 प्रतिशत पूरा है।रेलवे ने 31 अक्टूबर तक रुदौली ओवर ब्रिज बन कर तैयार करने को कहा है।मां कामाख्या परिक्रमा मार्ग में 8 किमी नई सड़क व 28 किमी चौड़ीकरण का काम चल रहा है।कामाख्या भवानी में बस डिपो का जल्द ही शिलान्यास होने जा रहा है।
विधायक ने कहा कि जो वादा किया वह पूरा किया।सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं किया गया।सात हजार से अधिक पीएम आवास अल्पसंख्यकों को मिला है।विधानसभा क्षेत्र में 3 अरब 30 करोड़ की परियोजनाएं निर्माणाधीन है।31 अकतूबर तक सभी योजनाएं पूर्ण कराने का प्रयास होगा।इस मौके पर वरिष्ठ नेता निर्मल शर्मा,शिवानन्द शर्मा,सुग्रीव दास,कमलेश यादव,दीपक तिवारी,मो. हारुन,राजेश यादव,जग प्रसाद यादव आदि मौजूद रहे।
[9/21, 5:26 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
पोंजी कंपनी माँ मीडिया के नाम से करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने वाला आरोपी राहुल मिश्रा को पुलिस ने लिया हिरासत में।कंधारी बाज़ार आवास से लिया गया हिरासत में। देर रात निवेशकों ने किया था आरोपी के घर का घेराव।नगर कोतवाली पुलिस ने लिया हिरासत में।
लगातार कई दिनों से अपने पैसो की मांग को लेकर निवेशक कर रहे थे प्रदर्शन।
[9/21, 5:26 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
आधार कार्ड से पैसे निकालने वाले सावधान। बैंक ग्राहक के खाते से निकल गए एक लाख चार हजार रुपए।बैंक मैनेजर के मुताबिक आधार कार्ड से 95 बार में निकाले गए एक लाख चार हज़ार रुपये। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर पारा में है बड़ौदा यूपी बैंक।कोतवाली क्षेत्र के ही गड़ई की रहने वाली है बैंक ग्राहक हसरतुल निशा।बैंक व कोतवाली बीकापुर का चक्कर लगा रही है पीड़िता।
[9/21, 6:07 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सेना का फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल गिरफ्तार।कैंट पुलिस ने सआदतगंज से किया गिरफ्तार। फर्जी आई कार्ड भी बरामद। मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट पर हुई गिरफ्तारी। बिहार के अररिया जिले का रहने वाला है फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल आलोक कश्यप।
[9/21, 6:07 PM] +91 94155 29848: *एग्रीमेंट करने के बाद जमीन बेचने पर पुलिस ने रिपोर्ट किया दर्ज।*

अयोध्या।
जमीन एग्रीमेंट करने के बाद बेचने पर जमीन मालिक भोलानाथ मौर्य पर मुकदमा दर्ज। पीड़ित सत्यम मौर्य ने कराया मुकदमा दर्ज। एग्रीमेंट का पैसा मांगने पर बढ़ा विवाद। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र का मामला। जलालपुर माफी थाना कोतवाली बीकापुर का निवासी है पीड़ित सत्यम मौर्य। पारा खान दर्शन नगर कोतवाली अयोध्या का निवासी है आरोपी भोलानाथ मौर्य।
[9/21, 6:07 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सरयू मां के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में सरयू नदी में गिरा सिपाही।अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के नया घाट पुराने पुल से नदी में गिरा सिपाही।स्थानीय नाविकों ने सिपाही को बचाया। गोंडा के नवाबगंज थाने में पोस्टेड है सिपाही अजय कुमार यादव।
[9/21, 8:40 PM] +91 94155 29848: प्रेस रिलीज

राजेश मणि त्रिपाठी राष्ट्रीय प्रमुख श्री कृषजन्म भूमि मुक्ति आंदोलन तथा पछकार श्री कृष्ण जन्म भूमि ने संगठन पर चर्चा करते हुए बताया कि श्री कृष्ण जन्म भूमि न्यास रजिस्टर्ड संस्था है जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर – IN – UP 55052272707855T है जिसके फ्रटल ऑर्गनाइजेसन “कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ” तथा महाकाल सेना है जो परिपत्र में दर्ज है

मंच पर उपस्थित अपने पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र देते हुवे तथा बाकी लोगो की घोषणा की जिसमें श्री रामगोपाल शर्मा जी राष्ट्रीय सयोजक ,गौरव वर्मा जी राष्ट्रीय शह प्रमुख , श्री डी के ठाकुर जी तिरुपति बालाजी मन्दिर को राष्ट्रीय प्रचारक ,अधिवक्ता अंजनी कुमार श्रीवास्तव मध्यप्रदेश को सह प्रचारक , अधिवक्ता श्री ए के वर्मा जी भोपाल मध्य प्रदेश को राष्ट्रीय विधिक सलाहकार , राष्ट्रीय हिन्दू स्वाभिमान संघ प्रमुख सिद्धार्थ शर्मा कोटा राजस्थान को राष्ट्रीय संगठन मंत्री ,अजय सिन्हा जी उत्तर प्रदेश प्रमुख , अविनाश कुमार सिंह बिहार प्रदेश प्रमुख* मनोज जागड़ा जी हरियाणा प्रदेश प्रमुख , अजय खन्ना जी राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी तथा मोहित मिश्रा को राष्ट्रीय सचिव श्री कृष्ण जन्म भूमि मुक्ति दल के पदाधिकारी मनोनीत किये गए और जल्द करीब 14 प्रान्तों का संगठन तैयार कर लिया जाएगा

अब जरूरत उस अधूरे श्लोक को पूरा करने का
अहिंसा परमो धर्मः
अहिंसा परमो धर्मः धर्म हिंसा तथैव च: l”

(अर्थात् यदि अहिंसा मनुष्य का परम धर्म है और धर्म की रक्षा के लिए हिंसा करना उस से भी श्रेष्ठ है
मैं सभी सनातन प्रेमियों अपने अग्रणी साधु संत जनो से विनम्र निवेदन करता हूँ कि श्री कृष्णजन्म भूमि तथा काशी विष्वनाथ को मुक्त कराने में आगे आये
श्री कृष्ण जन्म भूमि न्यास रजिस्टर्ड संस्था है जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर – IN – UP 55052272707855T है जिसके फ्रटल ऑर्गनाइजेसन “कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ” तथा महाकाल सेना है जो परिपत्र में दर्ज है
हमारी प्रमुख मांग इस सरकार से जो है इस प्रकार है

1 – अगर इस सत्र में गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए अध्यादेश नहीं लाया गया तो हम कृष्ण जन्मभूमि न्यास के तत्वाधान में हजारों गायों के साथ पार्लियामेंट में घुसने के लिए बाध्य होंगे

2– कृष्ण जन्म भूमि तथा काशी विश्वनाथ से अतिक्रमण हटाकर समस्त भूमि 6 दिसंबर 2023 तक हिंदू समुदाय को नहीं सौंपी गई तो हम हिंदू समाज को लेकर मस्जिद हटाने के लिए विवश होंगे जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी इसलिए इस सरकार से मेरी मांग है त्वरित कार्रवाई हेतु धार्मिक स्थलों के मुकदमे की सुनवाई सुनिश्चित कराते हुए 6 दिसंबर 2023 से पहले निस्तारित किया जाए या कानून लाकर उसको हिंदू समाज को सौंपा जाय

3- सभी मन्दिरो को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाय तथा हर प्राथमिक विद्यालय में एक कमरा गुरुकुल के लिए स्थापित किया जाय तथा गुरुकुल अध्यापक को सरकारी मानदेय दिया जाय क्यों कि हमारे मठ मन्दिरो से आज तक जो शोषण हुवा है उसका भरपाई हो सके

4- चौथा और अंतिम भाग हमारी है कि इस देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए तथा हिंदू राष्ट्र का एक नया संविधान बनाया जाए आज इन्हीं तीन मुद्दों के समक्ष को संदर्भित करते हुए पहला किस जन्मभूमि न्यास का प्रेस वार्ता है इस प्रेस वार्ता के माध्यम से सरकार वह जनसमुदाय के बीच अपने कार्यक्रम को पहुंचाना सा जिसमें हम लोगों ने तय किया क्या है दिनांक 6 दिसंबर 2021 को से इन बिंदुओं के प्रति आम लोगों आम लोगों में जागरूकता है एक संकल्प रैली का आयोजन किया गया है जो इन्हीं बिंदुओं को लेकर आम जनमानस के बीच जाना है तथा संकल्प यात्रा की रूपरेखा क्या होगी इसको लेकर अक्टूबर के महीने में पूरा विवरण प्रेस के माध्यम से प्रेस वार्ता कर लोगों को बताया जाएगा तथा इनको क्या जिम्मेदारियां दी गई हैं रूपरेखा क्या होगी इन सब पर भी विस्तृत चर्चा होगी
श्री कृष्ण जन्म भूमि न्यास की तरफ से हर वर्ष तीन लोगों को सर्वश्रेष्ठ सनातन योद्धा सम्मान दिया जाएगा उनके सनातन के प्रति उत्कृष्ट कार्यो को देखते हुवे इस वर्ष यह सम्मान सनातन योद्धा श्री सुरेश चौहाड़के जी श्री महंथ राजूदाश महराज तथा श्री यतिनरसिंघानन्द सरस्वती जी चुना गया है ।

गौरव वर्मा जी राष्ट्रीय शह सयोजक ने कहा कि
हमे हमेसा भगवान श्री कृष्ण के उपदेश ताकत देते रहेंगे विजय हमेशा उसकी होती है जहां ईश्वर है , और ईश्वर हमेशा वहीं है, जहां सत्य है इसलिए सत्य का साथ कभी न छोड़ें। अंतत: सत्य की ही जीत होती है। सत्य के लिए जो करना पड़े करो। जिंदगी एक उत्सव है, संघर्ष नहीं। लेकिन जीवन के कुछ मोर्चों पर व्यक्ति को लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। जो व्यक्ति लड़ना नहीं जानता, युद्ध उसी पर थोपा जाएगा या उसको सबसे पहले मारा जाएगा। महाभारत में पांडवों को यह बात श्रीकृष्ण ने अच्‍छे से सिखाई थी। पांडव अपने बंधु-बांधवों से लड़ना नहीं चाहते थे, लेकिन श्रीकृष्ण ने समझाया कि जब किसी मसले का हल शांतिपूर्ण तरीके से नहीं होता, तो फिर युद्ध ही एकमात्र विकल्प बच जाता है। कायर लोग युद्ध से पीछे हटते हैं।

विपिन खुराना जी राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री हिंदू महासभा ने कहा कि हम हिंदू महासभा के लोग राम जन्म भूमि को लेकर लड़ाई लड़े हम हिंदू महासभा के लोग उन सभी 11 मंदिरों को मुक्त कराने के लिए लड़ते रहेंगे हमारा उद्देश सदा से धार्मिक स्थलों को मुक्त कराना तथा गौ रक्षा पर रहा और आगे भी यही रहेगा फिर जन्म भूमि की लड़ाई में हम फिर जन्मभूमि न्यास के साथ खड़े हैं और पूर्ण सहयोग व समर्थन के साथ खड़े हैं
मंच पर उपस्थित प्रमुख लोगो मे श्री राजेश मणि त्रिपाठी राष्ट्रीय प्रमुख ,गौरव वर्मा जी राष्ट्रीय शह प्रमुख ,अजय सिन्हा जी उत्तर प्रदेश प्रमुख , अविनाश कुमार बिहार प्रदेश प्रमुख* अजय खन्ना जी राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी तथा मोहित मिश्रा राष्ट्रीय सचिव श्री कृष्ण जन्म भूमि मुक्ति दल
[9/21, 8:40 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर तपस्वी छावनी के संत परमहंस का बयान।संत परमहंस में सीबीआई जांच की मांग की।कहा जब तक नहीं होगी उच्चस्तरीय जांच तब तक नहीं आएगा सामने सच।परमहंस का बयान। सन्यासी आत्महत्या नहीं कर सकता। सनातन परंपरा में आत्महत्या जघन्य अपराध।मौत में राजनीतिक षड्यंत्र।संत परमहंस ने अखिलेश यादव पर भी साधा निशाना।कहा अखिलेश यादव ने सियासी लाभ के लिए महंत नरेंद्र गिरि के साथ संगम में लगाए थे डुबकी।निष्पक्ष जांच की किया मांग।

You may have missed