May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी16अगस्त*जयंती कार्यक्रम में वीरांगना अवंतीबाई की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव*

कौशाम्बी16अगस्त*जयंती कार्यक्रम में वीरांगना अवंतीबाई की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव*

कौशाम्बी16अगस्त*जयंती कार्यक्रम में वीरांगना अवंतीबाई की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव*

*जितेंद्र सोनकर ने जल्द ही मंझनपुर चौराहा पर प्रतिमा लगाने का दिया भरोसा*

*कौशाम्बी मंझनपुर* लोधी समाज के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी का 190 वाँ जन्मदिन ग्राम गौरा गुलाटी धर्म कांटा के बगल में मनाया गया। उक्त अवसर पर समाज के लोगों मंडल अध्यक्ष महेश लोधी और समाज के वरिष्ठजनों ने मिलकर प्रतिमा में माल्यार्पण किया ।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य हीरालाल लोधी ने अपने उदबोधन में बताया कि लोधी समाज की गौरव वीरांगना रानी अवंती बाई का जन्म लोधी राजपूत समुदाय में 16 अगस्त 1831 को ग्राम मनकेहणी जिला सिवनी मध्यप्रदेश के जमींदार राव जुझार सिंह के यहां हुआ था। 1857 की क्रांति में रामगढ़ की रानी अवंती बाई, रेवांचल में मुख्य आंदोलन की सूत्रधार थी।

मुख्य अतिथि भुल्लन लोधी ने कहा कि अवंती बाई सिर्फ लोधी समाज की नही अपितु पूरे देश की सेनानी है। उन्होंने जो बलिदान दिया है वो अविस्मरणीय है इनके बलिदान को समाज और देश कभी भूला नही सकता।

ऋचा लोधी ने वीरांगना के चरित्र को आत्मसात करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आव्हान किया।

मंडल अध्यक्ष महेश लोधी ने कहा अवंतीबाई ने लोधी समाज के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए बलिदान दिया है। मंझनपुर चौराहा पर अवंती बाई लोधी की प्रतिमा लगाने और कोई एक वार्ड का नाम लोधी समाज के महापुरूषों के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा ।
जयंती कार्यक्रम में पहुचे जितेंद्र सोनकर ने जल्द ही मंझनपुर चौराहे पर अवंती बाई लोधी की प्रतिमा और 1 वार्ड का नाम भी लोधी समाज के महापुरुषों के नाम पर रखने का भरोसा दिया।
फ़िल्म डारेक्टर लेखक इंद्रमोहन लोधी ने अपनी अगली फिल्म की शूटिंग कौशाम्बी में करने को कहा
पतंजलि जिला अध्यक्ष गुलाब लोधी , डॉक्टर दूधनाथ लोधी शिवबली लोधी आदि ने सभा को संबोधित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष महेश लोधी ने की बृजेश लोधी उधोस्याम लोधी अनुज लोधी रवि लोधी आदि समाज के लोग मौजूद रहे।
*आर्यवीर पत्रकार जनसंदेश टाइम्स ओसा मंझनपुर कौशाम्बी*

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.