May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 08 जुलाई ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 08 जुलाई ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[7/8, 5:40 PM] Ram Prakash Upaajtak: *क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने भी पंचायत के वार्ड सदस्यों को अधिकार दिलाने की आवाज उठाई*

*जन समस्याओं का निवारण में भी होगा प्रभावी कदम*

*कंचौसी,औरैया।* सहार ब्लॉक के ग्राम पंचायत ढिकियापुर में ग्राम प्रधान ब पंचायत सेक्रेटरी की कार्य प्रणाली में शिथिलता और पंचायत के वार्ड सदस्यों के प्रति अनदेखी को देखते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने पंचायत की जन समस्याओं को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने का अगला कदम उठाया है ताकि ग्राम प्रधानों और सेक्रेटरी द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा इन्ही अधिकारियों द्वारा की जा सके।
इन्हीं क्षेत्र पंचायत सदस्यों में ढिकियापुर से निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य ममता देवी ने किसानों की सड़क संबंधी समस्या को लेकर सहार ब्लॉक से नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख आकाश सिंह को एक प्रार्थना पत्र दिया है जिसमे ढिकियापुर रोड डेरा जोगी के सामने उत्तर दिशा की ओर 400 मीटर सड़क बनवाने की मांग की है। मालूम हो कि ब्लॉक प्रमुख आकाश सिंह अकबरपुर संसदीय क्षेत्र से वर्तमान भाजपा सांसद भोले सिंह के भतीजे है। गरीबों और किसानों की सदैव सेवा करने के कारण भोले सिंह जन-जन के लोकप्रिय नेता है। क्षेत्र पंचायत सदस्य ने ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्यों की पीड़ा को भी सासंद जी के माध्यम से सदन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से आगे आने की अपील की है।ताकि सरकार द्वारा वार्ड सदस्यों को दिए गए प्रदत अधिकार और उन्हें न्याय मिल सके। अब देखना यह है कि वार्ड सदस्यों के हितों की लड़ाई के लिए कोन कौन जन प्रतिनिधि आगे आते है।
[7/8, 5:40 PM] Ram Prakash Upaajtak: *प्रतिभावान कलाकारों की खोज के लिए आवेदन आमंत्रित*

*औरैया 07 जुलाई 2022_* का अमृत महोत्सव के अंतर्गत संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज का आयोजन सभी जनपदों में किया जा रहा है। प्रदर्शनकारी सांस्कृतिक विधाओं यथा- लोक गायन, लोक नृत्य, लोक वादन, आदिवासी नृत्य, आल्हा गायन, लोकनाट्य, भजन, ललित कला आदि के प्रतिभावान कलाकारों की खोज हेतु सांस्कृतिक प्रतिभा खोज का आयोजन 22 जुलाई 2022 तक किया जाना प्रस्तावित है। उक्त प्रदर्शन के लिए कलाकारों को अपना आवेदन निर्धारित प्रारूप में करना होगा, जो जिला सूचना कार्यालय औरैया या संस्कृति विभाग की वेबसाइट पर भी प्राप्त किया जा सकता है। उक्त आवेदन जिला सूचना कार्यालय औरैया में जमा किए जा सकेंगे। आयोजन में भाग लेने वाले सभी कलाकारों को ई-डायरेक्टी में पंजीकृत किया जाएगा तथा उनको क्यूआर कोड वेस्ट पहचान पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। इच्छुक कलाकार/अभ्यर्थी 20 जुलाई 2022 तक प्रत्येक दशा में अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में भरकर संबंधित कार्यालय में जमा करा दें, उक्त तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। उपरोक्त जानकारी जिला सूचना विभाग कार्यालय के माध्यम से दी गई है।
[7/8, 5:40 PM] Ram Prakash Upaajtak: *बिजली की अघोषित कटौती व ट्रिपिंग से लोगो का जीना हुआ दुश्वार*

*कटौती के कारण किसान खेतो की नही कर पा रहे सिंचाई*

*कंचौसी,औरैया।* जुलाई माह में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है ,कस्बा से गांव तक हर रोज घंटों बिजली काटी जा रही है। बिजली कब जाएगी और कब तक आएगी, इसका भी कोई समय निर्धारित नहीं है।कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित कटौती जैसे हालात बने हुए हैं। इससे लोगों की दिनचर्या के साथ कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। सरकार द्वारा मुख्यालय स्तर पर 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 व ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे का रोस्टर निर्धारित किया गया है। सूरज का पारा चढ़ने के साथ-साथ बिजली आंख की मिचौली शुरू हो जाती है, यह सिलसिला रात और दिन दोनो समय चलता है जिससे लोगों का दिन का चैन व रात की नींद गायब हो रही है।असेनी पावर हाउस से जुड़े नोगवा फीडर बिहारीपुर उपकेंद्र व कंचौसी उपकेंद्र से जुड़े कंचौसी कस्बा सहित तीस गांवो को 18 घण्टे में केवल 9 से दस घण्टे मिल रही है, जिससे लोगो का जीना मुहाल हो रहा है, कटौती से किसान खेतो की सिचाई नही कर पा रहे हैं।इस संबंध में एसडीओ असेनी अनुराग पांडेय ने बताया पनकी पावर हाउस से बिजली कम मिल रही है, जल्द ही बिजली शेड्यूल के तहत सप्लाई की जाएगी।
[7/8, 5:40 PM] Ram Prakash Upaajtak: *11 जुलाई को नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह*

*रुरुगंज,औरैया।* उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ औरैया का नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह 11 जुलाई दिन सोमवार समय 12 बजे से श्री गुलजारीलाल बालिका इंटर कॉलेज फफूंद औरैया में संपन्न होने जा रहा है, जिसमें नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सभी सदस्य तथा इकाई शाखा अध्यक्ष मंत्री उपस्थित हो। शपथ ग्रहण विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य के समक्ष प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप सिसोदिया एवं प्रदेश संगठन मंत्री गौरव शुक्ला सभी नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलाएंगे। ऐसी स्थिति में आप सभी लोगों को आना अनिवार्य है। कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई जाएंगी। उपरोक्त जानकारी विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य द्वारा दी गई है।
[7/8, 7:25 PM] Ram Prakash Upaajtak: *ट्रैक्टर की टक्कर से युवक की दर्दनाक मौत*

*शहर के हाईवे रोड मंडी समिति के सामने चालक ने दुर्घटना को दिया अंजाम*

*मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला कराया शांत*

*औरैया।* स्थानीय हाईवे रोड मंडी समिति के सामने शुक्रवार की दोपहर ट्रैक्टर ने एक युवक को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के घायल को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया , जहां से चिकित्सकों ने उसे सैफई रेफर कर दिया, जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आसपास के लोगों व परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। जिस पर पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। मौत की खबर पर परिजनों में कोहराम मच गया। दुर्घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए कोतवाली में तहरीर दी गई है।
स्थानीय हाईवे रोड मंडी समिति के सामने शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे एक मिट्टी ढो रहे ट्रैक्टर चालक ने मंडी समिति के सामने समरथपुर निवासी राजू यादव 38 वर्ष पुत्र अर्जुन सिंह यादव को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगो ने दुर्घटना को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजन एवं जनता के लोग मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। जिस पर पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। घायल युवक को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने घायल को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए मिनी पीजीआई सैफई इटावा रेफर कर दिया , जहां पर घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने ट्रैक्टर चालक पर जानबूझकर दुर्घटना करने का आरोप लगाया है। युवक की मौत की खबर पर परिजनों में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि मृतक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। इस संबंध में दूरभाष के माध्यम से कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि श्रीवास्तव से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि दुर्घटना के विषय में उन्हें जानकारी है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। तथा दुर्घटना करने वाले ट्रैक्टर को पकड़ कर कोतवाली में खड़ा करा दिया गया है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.