October 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर17अक्टूबर24*लायन्स क्लब ऑफ भागलपुर, गोल्ड के द्वारा दो दिवसीय दीपावली मेला का शुभारंभ

भागलपुर17अक्टूबर24*लायन्स क्लब ऑफ भागलपुर, गोल्ड के द्वारा दो दिवसीय दीपावली मेला का शुभारंभ

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक।

भागलपुर17अक्टूबर24*लायन्स क्लब ऑफ भागलपुर, गोल्ड के द्वारा दो दिवसीय दीपावली मेला का शुभारंभ।

भागलपुर बिहार में आज लायन्स इन्टरनेशनल की भागलपुर शाखा लायन्स क्लब ऑफ भागलपुर, गोल्ड के द्वारा दो दिवसीय दीपावली मेला का शुभारंभ आज श्रेयस होटल में हुआ। इस मेला का उद्घाटन फीता काटकर श्री राजेश श्रीवास्तव ,चेयरमैन, दिल्ली पब्लिक स्कूल, भागलपुर के कर कमलों से हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लायंस अन्तर्राष्ट्रीय, जिला 322E की पूर्व जिला पाल लायन वीणा गुप्ता हैं. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भारत विकलांग न्यास,पटना के चेयरमैन लायन देश बंधु गुप्ता एवं लायंस अन्तर्राष्ट्रीय जिला 322E की उप जिला पाल द्वितीय लायन संगीता नंदा हैं. कार्यक्रम के सम्मानित अतिथि श्री श्रवण बाजोंरिया,अध्यक्ष ईस्टर्न बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, श्री गोविंद अग्रवाल, अध्यक्ष बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन, लायंस अन्तर्राष्ट्रीय के पूर्व जिला पाल लायन प्रकाश नंदा,लायंस अन्तर्राष्ट्रीय जिला 322E के कैबिनेट सचिव लायन डॉ पंकज टण्डन एवं डी पी एस की प्रधानाचार्य श्रीमती अरुणिमा चक्रवर्ती हैं, सभी के द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित किया गया और गणपति की अराधना की गई ।
अपने सामाजिक सरोकार को प्रमुखता देते हुए एवं जरूरत मंद लोगों के मोतियाबिन्द ऑपरेशन शिविर एवं महिला सशक्तकरण के लिए मेला के प्रायोजक डी पी एस स्कूल भागलपुर है ।
इस मेला का उद्देश्य महिलाओं को प्रोत्साहन , युवा उद्यमियों एवं अन्य महिला उद्यमियों को एक विशेष संबल प्रदान करना एवं उभरते बिहार की अन्य योजनाओं के कार्यान्वयन में महिलाएं अपनी सहभागिता और सशक्त तरीके से निभा पाएँ । उद्घाटन कर्ता श्री राजेश श्रीवास्तव जी ने कहा कि लायन्स क्लब सेवा के हर क्षेत्र में नि: स्वार्थ भाव से कार्य करता है। समाज को जोड़ने का कार्य और महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करता है । मुख्य अतिथि पूर्व जिलापाल लायन वीणा गुप्ता ने कहा कि मेले में भारतीय संस्कृति की झलक दिखी, महिलाओं के हुनर दिखे ।
सम्मानित अतिथि पूर्व जिलापाल लायन देश बन्धु गुप्ता ने सेवा- संस्कार और स्वदेशी उत्पाद को मेले में पाया जिसकी सराहना की। उपजिलापाल लायन संगीता नन्दा ने स्वंय अपने हाथों से निर्मित मोमबत्ती मेले में दी जो 8 से 10 घंटे तक प्रकाशित रहेंगी। बिहार इन्डस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री गोविंद अग्रवाल ने कहा लायन्स सेवा के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर नारी को सशक्त कर रहा है यह सराहनीय है । लायन्स इन्टरनेशनल डिस्ट्रिक्ट तीन सौ बाइस ई के कैबिनेट सचिव ने सभी दीपोत्सव की बधाई दी और नेक कार्य के उद्देश्य के लिए मेला आयोजित करने की बधाई दी।
विदित हो लायंस क्लब ऑफ भागलपुर गोल्ड लगातार कई वर्षों से क्षेत्र में गरीबों एवं जरूरत मंद लोगों के लिए अन्नपूर्णा भोजन सेवा चला रही है एवं गरीबों की आंख के मोतियाबिन्द का ऑपरेशन शिविर भी आयोजित कर रही हैं. इस वर्ष इस दिवाली एक्सपो से होने वाली आय पूर्णतः गरीबों की आँखों के मोतियाबिन्द शिविर के मुफ्त आयोजन मे खर्च किया जाएगा.
अध्यक्ष लायन रजनी बुधिया ने बताया कि नवंबर माह में 5 अलग अलग जगहों पर डायबिटीज जांच शिविर, वृद्धा आश्रम में निःशक्त लोगों की कुछ जरूरतें, दिसम्बर माह में मुफ्त नेत्र शल्य चिकित्सा, जनवरी में गरीबों को कंबल प्रदान करना, फरवरी में मेगा मेडिकल हेल्थ चेक उप कैम्प, बच्चों के नेत्र परीक्षण जैसे कई सामाजिक कार्यक्रम करने का लक्ष्य है।
सचिव रिचा जैन ने बताया कि इस एक्सपो में सभी लोग ज्यादा से ज्यादा आयें और खरीदारी करें. आप के द्वारा दिया गया हर अतिरिक्त पैसा समाज कल्याण में लगेगा. कोषाध्यक्ष लायन खुशबू खेतान ने बताया कि इस तरह के समाज सेवा के लिए समाज के हर सक्षम लोग आगे आ रहे हैं और आगे भी आयेंगे इसलिए कोष की कोई दिक्कत नहीं है. सही लोगों तक गोल्ड क्लब की सेवा पहुंच रही है.
कार्यक्रम के संयोजक गण कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं प्राचार् प्रसार में लगे हुए हैं. कार्यक्रम के संयोजकगण हैं पूर्व जिलापाल लायन विनोद अग्रवाल की पत्नी लायन बबीता अग्रवाल, पूर्व कैबिनेट सेक्रेटरी की पत्नी लायन सारिका खेत्रिवाल,लायन पूनम टीबरेवाल,लायन रश्मि अग्रवाल, लायन सुनीता सिंघानिया, लायन कन्हैया अग्रवाल, लायन प्रीति अग्रवाल, लायन निकुंज लाठ,लायन सोनम लाठ,लायन विकास बुधिया, लायन सुनीता दलानिया,लायन शुभम बागरिया ,लायन रितेश कुमार ,पटना से जोन चेयरपर्सन लायन बिधु रानी सहाय आदि.
इस मेले में दिवाली गिफ्ट, बेहतरीन सिल्क साड़ियां, उत्कृष्ट फैशन डिजाइनर कपड़े, उम्दा ज्वेलरी, सुंदर बेड शीट एवं कई खाने पीने के स्टाल लगा है .समाज के हर तबके से इस कार्यक्रम का जुड़ाव हो रहा है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.