September 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर26अगस्त24*मालदा डिवीजन ने सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया

भागलपुर26अगस्त24*मालदा डिवीजन ने सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया

ईआर/मालदा डिवीजन
भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक : 26.08.2024

भागलपुर26अगस्त24*मालदा डिवीजन ने सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया

मालदा डिवीजन ने ERWWO के सहयोग से “एक पेड़ माँ के नाम” सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया

पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के एक उल्लेखनीय प्रयास में, पूर्वी रेलवे के मालदा मंडल ने, पूर्वी रेलवे महिला कल्याण संगठन(ईआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ) के सहयोग से, आज रेलवे आउटडोर स्टेडियम में एक सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम “एक पेड़ माँ के नाम” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व मालदा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) श्री मनीष कुमार गुप्ता और श्रीमती ने किया। मनीषा गुप्ता, अध्यक्ष, ERWWO.कार्यक्रम में ईआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ के सदस्यों, शाखा अधिकारियों, भारत स्काउट्स और गाइड टीम के साथ-साथ महिला कर्मचारियों और ट्रैकमैन सहित बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारियों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। प्रत्येक शाखा अधिकारी ने अभियान के हिस्से के रूप में पेड़ लगाए, जिससे पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति प्रभाग की प्रतिबद्धता और मजबूत हुई।डीआरएम/एमएलडीटी श्री मनीष कुमार गुप्ता ने पर्यावरणीय जिम्मेदारी और स्थिरता को बढ़ावा देने में ऐसी हरित पहल के महत्व पर जोर दिया।
उन्होंने कहा, “आज, हमने पूरे मालदा डिवीजन में लगभग 500 पौधे लगाए हैं। यह सिर्फ शुरुआत है, ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान जारी रहेगा, पूरे डिवीजन में 1.3 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य है।”श्रीमती ईआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ की अध्यक्ष मनीषा गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों को उनके समर्पण और समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने पर्यावरण की देखभाल के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, “पौधे की देखभाल अपने बच्चे की तरह करें, और जब यह एक पेड़ बन जाएगा, तो यह एक माँ की तरह आपकी देखभाल करेगी।” उन्होंने प्रकृति और मानवता के बीच गहरे संबंध पर जोर दिया।
सभी से पेड़ लगाकर और उनका पोषण करके अपनी माताओं और धरती माता दोनों का सम्मान करने का आग्रह किया गया।”एक पेड़ माँ के नाम” अभियान सिर्फ एक वृक्षारोपण अभियान से कहीं अधिक है; यह एक हार्दिक पहल है जो व्यक्तियों को पर्यावरण की देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित करती है, एक संदेश के साथ जो जीवन के पोषण और सुरक्षा की भावना से गूंजता है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.