May 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

रायबरेली 31 अगस्त*कोतवाली व पूरे क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

रायबरेली 31 अगस्त*कोतवाली व पूरे क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

रायबरेली 31 अगस्त*कोतवाली व पूरे क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

महराजगंज/रायबरेली: श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व क्षेत्रभर में बड़े ही हर्ष और उल्लास तथा धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक मनाया गया। जगह जगह रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोगों ने पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ रात 12:00 बजे भगवान कृष्ण के प्रकटोत्सव को मनाया।
आपको बता दें कि, श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर महराजगंज के कोतवाली परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया था। जैसे ही घड़ी की सुइयां रात 12:00 बजे एक हुई, घंटा और घड़ियाल के साथ शंखनाद की ध्वनि वातावरण में गूंजने लगी, और कीर्तन भजन श्री कृष्ण जी की स्तुति जगह-जगह गाई जाने लगी। नवागंतुक कोतवाल मनोज कुमार सिंह ने पूजा आरती कर विधि विधान के साथ लोगों में प्रसाद वितरण कराया। इस मौके पर पुलिसकर्मियों के अलावा आम जनमानस को भी प्रसाद वितरित किया गया।
इसी क्रम में कोतवाली क्षेत्र की चौकी थुलवासां में भी चौकी इंचार्ज आशीष तिवारी की अगुवाई में श्री कृष्ण जन्म उत्सव मनाया गया। यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। जबकि महराजगंज कस्बे के श्री राम जानकी राम शंकर दयाल मंदिर, राम सागर विल्ला देवी साहू समिति मंदिर, के अलावा रूद्र नगर और गांधीनगर में भी भव्य झांकियां सजाई गई।
जबकि क्षेत्र के हरदोई, पारा कला, सलेथू, जिहवा, पोखरनी, हसनपुर, राम गांव, हलोर, चंदापुर, पहरेमऊ, लोधवामऊ, सेनपुर, सोथी, सिकंदरपुर, ताजुद्दीनपुर जमुरावां, पुरासी आदि गांव में भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाए गए।
जबकि मऊ गांव में ग्राम प्रधान अंजनी कुमार गुप्ता की अगुवाई में मंदिरों में भव्य सजावट की गई, तथा रासलीला का भी आयोजन किया गया। मुख्य रूप से यहां पूर्व प्रमुख और वरिष्ठ भाजपा नेता सत्येंद्र प्रताप सिंह, ग्राम प्रधान भेलई मौर्य आदि ने विशेष पूजा अर्चना की। कहीं से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला। इस मौके पर मऊ में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव सुशील पासी, डॉक्टर विचित्र चौधरी, सहित क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे।
इस दौरान एसडीएम सविता यादव, क्षेत्राधिकारी राम किशोर सिंह, तहसीलदार रिचा सिंह, नायब तहसीलदार व अभिजीत गौरव लगातार क्षेत्र का भ्रमण करते दिखे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.