May 7, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ01जून*मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी सेंटर और कॉलेज, लखनऊ के 'श्रद्धांजलि' युद्ध स्मारक पर वीरों को श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ01जून*मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी सेंटर और कॉलेज, लखनऊ के ‘श्रद्धांजलि’ युद्ध स्मारक पर वीरों को श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ01जून*मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी सेंटर और कॉलेज, लखनऊ के ‘श्रद्धांजलि’ युद्ध स्मारक पर वीरों को श्रद्धांजलि दी।
लखनऊ, 31 मई 2022

मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी, वीएसएम, एमजी मेडिकल, सेंट्रल कमांड और कर्नल कमांडेंट, एएमसी ने 31 मई 2022 को एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ का दौरा किया। एएमसी के कर्नल कमांडेंट की नियुक्ति के बाद जनरल ऑफिसर का यह पहला दौरा था।

मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने लखनऊ के एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के ‘श्रद्धांजलि’ युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर सेना चिकित्सा कोर के बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने अपनी ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया। कार्यक्रम में लखनऊ स्टेशन से सेना चिकित्सा कोर के अधिकारी, जूनियर कमीशंड अधिकारी, जवान और रंगरूट ने भाग लिया।

तदोपरांत, वीर नायक दीपक सिंह, वीर चक्र, परेड ग्राउंड में मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी को एक शानदार गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। संचालन मेजर जनरल जेपी प्रसाद, कमांडेंट और चीफ इंस्ट्रक्टर, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज (ओटीसी), एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ द्वारा किया गया। गार्ड ऑफ ऑनर दस्ते की कमान एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के नंबर 2 टेक्निकल ट्रेनिंग विंग के कैप्टन चवन सचिन ने संभाली। गार्ड ऑफ ऑनर पूरी सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया था।

रिपोर्ट-अंकुर गुप्ता यूपीआजतक

About The Author

Taza Khabar