May 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

हारदोई 29 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

हारदोई 29 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[9/29, 9:21 PM] +91 97931 25420: *निर्माणाधीन गौशालाओं का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए-DM*

*गौशाला वाले गांवों के ग्राम प्रधानों के साथ नियमित अंतराल पर बैठक करते रहेंः-अविनाश कुमार*

*#हरदोई*- विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में गौसंरक्षण समिति अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन गौशालाओं का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। शव निस्तारण की उचित व्यवस्था किये जाने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। समस्त उप जिलाधिकारियों को गौशालाओं की संख्या बढ़ाने के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी गौशाला वाले गांवों के ग्राम प्रधानों के साथ नियमित अंतराल पर बैठक करते रहें जिसमे भूसे-चारे की उपलब्धता आदि पर चर्चा की जाय। गौशालाओं में वृक्षारोपण किया जाए। उन्होंने गौशालाओं में जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, पीडी डीआरडीए गजेंद्र तिवारी, समस्त उपजिलाधिकारी, बीडीओ, अधिशासी अधिकारी व जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।
[9/29, 9:21 PM] +91 97931 25420: *सीडीओ आकांक्षा राना ने पोषण पुनर्वास केंद्र का किया निरीक्षण*

*अति कुपोषित भर्ती बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये और प्रतिदिन तय मानक के अनुरूप पोषाहार भी उपलब्ध कराया जाये:- आकांक्षा राना*

*हरदोई*- मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने आज पुर्नवास स्वास्थ्य केन्द्र जाकर वहां भर्ती बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के स्वास्थ्य की जांच, दवाओं, पोषाहार एवं भोजन आदि दी जा रही सुविधाओं के बारे जानकारी प्राप्त की तथा उपस्थित स्टाप को निर्देश दिये कि भर्ती अति कुपोषित बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये और उन्हें प्रतिदिन तय मानक के अनुरूप पोषाहार भी उपलब्ध करायें।
इसके उपरान्त उन्होने पुर्नवास केन्द्र की साफ-सफाई व्यवस्था को गहनता से निरीक्षण किया और भोजनालय आदि की व्यवस्था को भी देखने के उपरान्त निर्देश दिये कि पुर्नवास स्वास्थ्य केन्द्र एवं भोजनालय की विशेष सफाई व्यवस्था करायें और पोषण वाटिका में लगी ताजी व स्वास्थ्य वर्धक सब्जी आदि फसल की रखवाली के लिए निरन्तर देखभाल की जाये। निरीक्षण के समय जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा, पुर्नवास केन्द्र अधीक्षक जीएन तिवारी, सीडीपीओ अनुराग कुमार आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.