May 2, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

हापुड़26 नवंबर 2022**कांग्रेस जनों ने मनाया देश का संविधान दिवस,

हापुड़26 नवंबर 2022**कांग्रेस जनों ने मनाया देश का संविधान दिवस,

हापुड़26 नवंबर 2022**कांग्रेस जनों ने मनाया देश का संविधान दिवस,

बाबा साहब की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर कर कांग्रेस जनों ने दी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि.*

*

* संविधान की रक्षा करना देश के हर नागरिक का कर्तव्य , डॉ शोएब

*हापुड़।* शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ शोएब के नेतृत्व में कांग्रेश जनो ने गढ़मुक्तेश्वर के गांव अठसैनी में*”संविधान दिवस”* मनाया। संविधान दिवस पर कांग्रेस जनों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ शोएब ने कहा। कि भारत का संविधान 26 नवम्बर 1949 को बनकर तैयार हुआ था। *”संविधान दिवस”* को *”राष्ट्रीय कानून दिवस”* के रूप में मनाया जाता था।
संविधान सभा ने भारत के संविधान को 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में 26 नवम्बर 1949 को पूरा कर राष्ट्र को समर्पित किया था लेकिन गणतंत्र भारत में 26 जनवरी 1950 से संविधान को लागू करा
*”संविधान दिवस”* पर भाजपा सरकार को घेरते हुए अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बाबा साहब के बनाए संविधान की रक्षा करना देश के हर नागरिक का कर्तव्य है। कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता अपनी आखिरी सांस तक देश के संविधान की रक्षा करता रहेगा। देश की मौजूदा भाजपा सरकार देश के संविधान को बदलने का जी तोड़ प्रयास कर रही हैं। इस दौरान कांग्रेस जनों ने संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी इस दौरान मास्टर जी रविंद्र, अंकित गौतम, नितिन, सचिन ,इंतजार जी आदि कांग्रेस जन मौजूद रहे.!

About The Author